Just Bake फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Just Bake Franchise Hindi

Last Updated on: 7th September 2022, 04:39 pm

Just Bake Franchise Hindi, just bake franchise reviews hindi, cakezone franchise cost, just bake franchise cost.

हर कोई अपना बिज़नेस शुरू करना चाहता है ऐसे में आज के समय में किसी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेकर अपना बिज़नेस शुरू करते है तो कंपनी आपको पूरी तरह से मार्केटिंग और सेल करने में बहुत मदद करती है आज हम ऐसी ही कंपनी जस्ट बेक की फ्रैंचाइज़ी के बारे में Just Bake Franchise Hindi जानकारी देने वाले है।

Just Bake केक और अन्य प्रकार की बेकरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी है अगर आपको पेस्टी, केक बेकरी आइटम पसद है और इसी इंडस्ट्री में आप अपना बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो आप Just Bake Franchise की शुरुवात कर सकते है अगर हम भारत में बेकरी ब्रांडों या प्रसिद्ध कन्फेक्शनरी ब्रांडों के बारे में बात तो उनमे से Just Bake की फ्रैंचाइज़ी सबसे बेहतर है इस बिज़नेस परक्रिया में कंपनी आपको बिज़नेस सेटअप करने में भी हेल्प करती है और मार्केटिंग के लिए भी आपकी पूरी मदद करती है।

Just Bake Franchise के बारे में

Just Bake की फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने से पहले थोड़ा कंपनी की बारे में भी जान लेते है Just Bake रिटेल बेकरी का प्रमुख ब्रांड है इसकी 2005 में स्थापित किया गया था कंपनी अपने सिग्नेचर फ्लेवर और शानदार दिखने वाले आकार के केक के साथ, यह तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक में विस्तार करते हुए भारत के विभिन्न शहरों में ग्राहकों को लुभाने के लिए तैयार है जस्ट बेक शहर के लोगों के जीवन में हर उत्सव में भाग लेकर पलों को खास बनाने के लिए इन सभी मीठे व्यवहारों को लाता है।

जस्ट बेक, 250+ स्टोर के साथ भारत का सबसे बड़ा केक हाउस ब्रांड में से एक है जस्ट बेक ट्रेडमार्क और मालिकाना केक, शेप केक और कई तरह के उत्पादों जैसे सेवई, स्नैक्स और माउथ-वाटरिंग पेस्ट्री के साथ, जस्ट बेक लाखों ग्राहकों के लिए हर दिन विशेष अवसर को यादगार बना रहा है। जस्ट बेक अब पूरे दक्षिण भारत में उत्सव का पर्याय बन गया है। जस्ट बेक डिज़ाइनर केक, वेडिंग केक, फोटो केक और बर्थडे केक और किसी भी आकार के केक में माहिर हैं जिसके बारे में आप सोच सकते हैं।

गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड्स जैसे पुरस्कारों के साथ, 4 साल 2013, 2014, 2015 और 2016 के लिए भारतीय रेस्तरां में दक्षिण भारत में सर्वश्रेष्ठ बेकरी पुरस्कार जस्ट बेक भारत में सबसे अधिक सम्मानित केक हाउस है। जस्ट बेक दक्षिण भारत का सबसे बड़ा केक हाउस है। स्टोरों का संचालन करने वाली हमारी भावुक फ्रैंचाइजी की मदद से, जस्ट बेक लाखों खुश ग्राहकों के साथ कम समय में कई रिश्ते बना रहा है। यह अब तक की सबसे पसंदीदा केक की दुकान है।

Monginis केक फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Monginis Franchise Hindi

Just Bake Franchise Hindi  के लिए जरूरी चीज़े

Just Bake Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Shop बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

पारले प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Parle Distributorship Hindi

Just Bake Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Just Bake Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Just Bake Franchise शुरू करने से पहले 100-150 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है

Just Bake Franchise Shop का डिज़ाइन

Just Bake Franchise Franchise एक ब्रांडेड कंपनी है इसलिए इसके लिए आपको अपने स्टोर का डिज़ाइन भी तैयार करवाना पड़ता है कंपनी इसके ब्रांडिंग अपने आप करती है केवल आपको फ्रैंचाइज़ी फीस और कंपनी को अपनी जगह के बारे में बताना है और इसका सारा खर्चा कंपनी ब्रांडिंग फीस के अंदर आती है। 

कोका कोला एजेंसी लेने का तरीका Coca Cola Dealership India Hindi

Just Bake Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Just Bake Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Just Bake Franchise ​के लिए निवेश

Just Bake Franchise Cost- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

Store Franchise की फ्रैंचाइज़ी फीस (Brand Security या Security fees) लगती है लेकिन आपको जब ये फ्रैंचाइज़ी मिल जाती है तो उसको चलाने के लिए कुछ ख़र्चे करने पड़ते है- फ्रैंचाइज़ी फीस- 3 लाख Franchise Fees 

Just Bake Franchise cost- फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है। 

Just Bake Franchise Cost फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 15 लाख (Just Bake Franchise Cost) तक का निवेश करना पड़ सकता है।

Just Bake Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

यदि  Just Bake Franchise  के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे 

सबसे पहले Just Bake Franchise की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.justbake.in/ के ऊपर जाये

Home Page पर Franchising का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे

यहाँ आपको फ्रैंचाइज़ी से जुडी सभी जानकारिया मिलेगी साथ में आपको Form मिलेगा जिससे आप कांटेक्ट करके फ्रैंचाइज़ी के बारे में जानकारी ले सकते है।

Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे उसके बाद form सबमिट कर दे

form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए franchise लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Just Bake Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Just Bake Franchise Profit Margin-

Just Bake Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 35 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Just Bake फ्रैंचाइज़ी के लिए संपर्क कैसे करे

How To Contact For Just Bake Franchise :-  यदि आप Just Bake की फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते है तो आप इसके लिए नीचे दिए गये Address पर Contact/Email  कर सकते हैं :

  • Official Website :- Click Here
  • Email :- [email protected]
  • Address :- Survey No 29, Tirumenahalli Village , Hegde Nagar, Yelahanka Hobli , Bangalore : 560064

अगर आपको Just Bake Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

Leave a Comment

x