HomeShare Marketअडानी विल्मर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए...

अडानी विल्मर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Wilmar Share Target Hindi

Adani Wilmar Share Target Hindi, adani wilmar share price prediction hindi

Adani Wilmar Share Target Hindi- अडानी विल्मर adani wilmar share analysis hindi की कुछ जानकारियों के बारे में जान लेते है इस शेयर में Return on Equity 22% है और Return on Capital Employed 24% है है जो बहुत अच्छा है Pre-Tax मार्जिन 2% का है जो कम है Debt to Equity Ratio 31% है Parmoter’s का stake 87.94% का है और Retailer’s का Stake 6.5% का है आज के समय में शेयर अपने करंट प्राइज में 56% ऊपर चल रहा है अब तक ये शेयर 85% का return दे चूका है स्टॉक का फंडामेंटल भी बहुत स्ट्रांग है क्या आपको इस शेयर में निवेश करना चाहिए या नहीं इसकी जानकारी के लिए पूरा आर्टिकल पढ़िए।

Adani Wilmar share price target 2022 in hindi- एक पावरफुल शेयर में निवेश करना हर कोई चाहता है लेकिन शेयर मार्किट में रिस्क होने के साथ साथ किसी भी शेयर में नुकशान हो सकता है अगर आप Adani Wilmar शेयर प्राइस को देखकर इस शेयर में निवेश करने वाले है तो आज हम आपको इस शेयर में भविष्य Adani Wilmar share price target 2022, 2023, 2025, 2030 में होने वाली सभी गतिविदियों और कंपनी के बारे में सभी जानकारिया इस आर्टिकल में जानगे।

Adani Wilmar Share कंपनी की जानकारी

Adani Wilmar के पास देखे तो FMCG सेक्टर में खाने की तेल की मजबूत ब्रांड होने के साथ साथ बहुत सारे अलग अलग प्रोडक्ट सेगमेंट में भी कंपनी काफी ज्यादा फैला हुआ है और साथ ही लगातार कंपनी समय समय पर नए नए प्रोडक्ट मार्किट में उतारते ही जा रहा है कंपनी भारत में कुछ बड़ी एफएमसीजी खाद्य कंपनियों में से एक हैं, जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए खाद्य तेल, गेहूं का आटा, चावल, दाल और चीनी सहित अधिकांश आवश्यक रसोई वस्तुओं की पेशकश करती हैं। हमारे उत्पादों को व्यापक मूल्य स्पेक्ट्रम में विभिन्न प्रकार के ब्रांडों के तहत पेश किया जाता है और विभिन्न ग्राहक समूहों को पूरा करता है।

अडाणी विल्मर अहमदाबाद की अडाणी एंटरप्राइजेज और सिंगापुर की विल्मर इंटरनेशनल की ज्वाइंट वेंचर हैं जिसमें दोनों ही ग्रुप की आधी-आधी हिस्सेदारी है. यह एक एफएमसीजी फूड कंपनी है जो खाने का तेल, गेहूं का आटा, चावल, दाल और चीनी जैसी रसोई के सामानों की बिक्री करती है.

Adani Wilmar Share Target Hindi- आज भी शेयर में लगातार अपर सर्किट देखने को मिल रहा है और आजके समय में इसके शेयर की कीमत करीब 636 रुपयों  के आसपास है ऐसे में बोहोत सारे लोगो के मन में ये सवाल उठ रहे है की आखिर भविष्य में हमें इसका शेयर कितने रुपये टारगेट के लिए जाते हुवे देखने को मिल सकता है जिसके बारे में आज हम इस लेख में विस्तार से विश्लेषण Adani Wilmar Share Target Hindi करके जानने की कोशिश करेंगे तो चलिए शुरू करते है।

अदानी ग्रीन शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए

Adani Wilmar Share Price Target 2022

2022 में Adani Wilmar Share प्राइस की बात करे तो ये शेयर लगातार ऊपर जा रहा है अगर पिछले एक वर्ष के प्रॉफिट को देखे तो कंपनी के शेयर ने 163% का Adani Wilmar Share Target Profit प्रॉफिट दिया है जिससे कंपनी और भी मजबूत बन गयी है इस आर्टिकल को हम मई 2022 में दे रहे है इस समय इस शेयर का प्राइस 580 पर चल रहा है और जो प्रॉफिट में होने के साथ साथ धीरे धीरे बढ़ रहा है जिससे इस शेयर में 2022 के साल में तो प्रॉफिट दिखाई दे रहा है।

2022 के अंत की बात करे तो ये शेयर Adani Wilmar Share Target Hindi आपको कमाई करा सकता है 2022 के अंत तक आप इस शेयर का प्राइज 950 से 1000 तक पहुंच सकता है अगर कोई व्यक्ति केवल कम समय के लिए इस शेयर में निवेश करना चाहता है तो वो 2022 की अंत तक इस शेयर का प्राइज 900 तक देख सकता है रिसर्च में पाया गया है की कंपनी धीरे धीरे प्रॉफिट बुक करने वाली है जिससे कंपनी का शेयर लगातार बढ़ेगा।

Glenmark शेयर रेट 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए

Adani Wilmar Share Price Target 2023

बेहतर प्रॉफिट के साथ साथ आप इस शेयर को 2023 में भी प्रॉफिट में देख सकते है कंपनी के रेवेन्यू के बारे में बात करे तो कंपनी को एडिबल ऑयल से 62% का रेवेन्यू आता है और industry essentials से 25% और packaging food and FMCG से 10% का रेवेन्यू आता है कंपनी की सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि कंपनी का distribution network बहुत ही मजबूत है जहां कंपनी के पास 5590 डिस्ट्रीब्यूशन है 

Adani Wilmar के पास पहले से ही एक जानेमाने ब्रांड होने के चलते बहुत ही आसानी से आनेवाले दिनों में नए नए प्रोडक्ट सेगमेंट में भी अच्छी मार्किट शेयर पर कब्ज़ा करने की पूरी क्षमता नजर आती हैं। धीरे धीरे जैसे ही Adani Wilmar के हर प्रोडक्ट सेगमेंट में मार्किट शेयर बढ़ते नजर आएंगे कंपनी के बिज़नस में भी एक अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आनेवाला हैं।

2023 में आपको ये शेयर कितना प्रॉफिट दिला सकता है इसी बात की जाय कहना तो मुश्किल है लेकिन अगर आकड़ो पर नज़र डाले तो आपको इस शेयर का प्राइज 2023 के अंत तक 1450 से 1500 एवरेज माने तो 1500 तक आपको इसका प्राइज 2023 के अंत में देखने को मिल सकता है जो प्रॉफिट में होगा।

रिलायंस पावर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों

Adani Wilmar Share Price Target 2025

Adani Wilmar अपना प्रोडक्ट को पुरे भारतवर्ष की लगभग 16 लाख से भी ज्यादा रिटेल दुकान को प्रदान करती है। मैनेजमेंट का पूरा प्लान है की आनेवाले दिनों में अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को भारत की हर छोटे बड़े शहरों तक पहुचाए शेयर मार्किट में लबे समय के बाद लगभग 90% कंपनी प्रॉफिट में आती है और अडानी जैसे बड़ी कंपनियों से ये उम्मीद भी लगायी जा सकती है कंपनी आगे चलकर अपने काम और मैनेजमेंट को और मजबूत बनाने पर लगी है जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है की कम्पनी 2025 तक एक अछि स्थिति में देखने को मिल सकती है और निवेशको को एक अच्छा पैसा बनाकर दे सकती है अगर कोई इस शेयर में निवेश करता है।

Adani Wilmar Share Target Hindi- 2025 में आपको इस शेयर का प्राइज 2250 से 2350 तक देखने को मिल सकता है जो और भी ऊपर जा सकता है अगर आप आज इस शेयर में निवेश करते है तो आने वाले सालो में आप इस शेयर में मुनाफा कमा सकते है और एक बार ध्यान रहे इस शेयर में आपको रिस्क भी देखने को मिलता है जिसकी जानकारी आपको निचे देखने को मिलेगी।

Adani Wilmar Share Price Target 2030

Adani Wilmar Share Target Hindi- अगर आप लम्बे समय तक इन्वेस्ट करने की सोच रहे हो तो कंपनी फंडामेंटली और फाइनेंसियली बहुत ही मजबूत है जहां कंपनी के तिमाही नतीजे में कंपनी के सेल्स और कंपनी का नेट प्रॉफिट लगातार बढ़ता नजर आ रहा है साथ ही कंपनी के ऊपर कर्जा था परन्तु कंपनी ने ipo के जरिये कर्जे को बोहोत ही काम कर दिया है.

विश्लेषको का अनुमान है की आनेवाले सालों में ब्रांडेड प्रोडक्ट की मार्किट लगभग 11 पतिशत CAGR से ग्रोथ दिखाते नजर आनेवाला है, अगर इसी तरह इंडस्ट्री की ग्रोथ बनी रहती हो तो Adani Wilmar बिज़नस में भी काफी अच्छी ग्रोथ दिखाने के साथ शेयर प्राइस में भी अच्छी उछाल देखने को मिलनेवाला हैं।

बात करे अगर आकड़ो की तो 2030 जो बहुत लम्बे समय के बाद आपको इस कंपनी का प्राइज 5500 तक देखने को मिल सकता है।

Asian Paints शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों 

Adani Wilmar Share Target Hindi 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 370Rs, 400
2023Rs, 800Rs, 850
2025Rs, 1250Rs, 1500
2030Rs, 2000Rs 2500
Adani Wilmar Share Target Hindi

Adani Wilmar Share Target Hindi 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

Adani Wilmar के बिज़नस Fundamentally  काफी मजबूत होने के साथ ही कंपनी के मैनेजमेंट भी बड़ी मजबूत दिखाई देती है। जैसे जैसे कंपनी के बिज़नस में ग्रोथ होता नजर आएगा मैनेजमेंट आनेवाले समय में नए नए कंपनी को भी अधिग्रहण करने की पूरी उम्मीद नजर आती है, जिसके कारण Adani Wilmar भविष्य में तेजी से अच्छी मार्किट शेयर पर पकड़ बनाते नजर आ सकता हैं।

दूसरा रिस्क देखे तो Adani Wilmar के पैकेज सेगमेंट में बहुत सारे बड़े बड़े businessman Adani Wilmar Share Target Hindi कंपनी के ब्रांड मजूद है, जिसके कारण कंपनी को नए सेगमेंट में अपने ब्रांड को मजबूत करने के लिए बहुत सारे मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

Adani Wilmar Share Target Hindi- हर कंपनी में जोखिम Adani Wilmar Share Target Hindi होता है जिसे आपको नजर अंदाज नहीं करना चाहिए जहा हमें  Adani wilmar कंपनी में भी जोखिम दिखाई देता है जहा कंपनी में सबसे बड़ा जोखिम तो ये है की अगर बाकि प्रतियोगी कम्पनिया  मार्किट में अपने अच्छे  ब्रांड बनती है तो Adani wilmar कंपनी को अपने ब्रांड को टिका के रखने के लिए बोहोत दिक्कतों का सामना करना पड़  सकता है जिसका असर कंपनी के रेवेन्यू में और शेयर में भी दिखाई दे सकता है  Adani Wilmar Share Target Hindi

Adani Wilmar Share Target Hindi, Adani Wilmar Share profit target

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular