HomeBUSINESS IDEA'sएडीडास शोरूम फ्रैंचाइज़ी स्टोर भारत में कैसे शुरू करे? Adidas Franchise India...

एडीडास शोरूम फ्रैंचाइज़ी स्टोर भारत में कैसे शुरू करे? Adidas Franchise India Hindi

Adidas Franchise India Hindi, Adidas Franchise Hindi, adidas franchise cost in india hindi, adidas showroom franchise hindi, adidas ka showroom kaise khole, adidas franchise store india hindi, adidas franchise cost in india hindi.

अगर आप एडिडास की फ्रैंचाइज़ी adidas franchise लेने के बारे में सोच रहे है और जानना चाहते है की Adidas के साथ अपने बिज़नेस की शुरुवात कैसे कर सकते है और Adidas का स्टोर शुरू करके पैसे कैसे कमा सकते है इसकी जानकारी आपको आज पूरी मिलने वाली है।

Adidas एक जानी मानी फ़ैशन ब्रांड कंपनी है कंपनी के ब्रांड और उसकी पहचान कस्टमर को अपनी तरफ आटोमेटिक की अपनी तरफ आकर्षित करते है कंपनी के ब्रांड में क्वालिटी होने के साथ साथ अच्छी लुक के कारण कंपनी के पास कस्टमर नेटवर्क भी बहुत बड़ा बना हुआ है कंपनी अपने नेटवर्क को धीरे धीरे बढ़ाकर अपनी नयी फ्रैंचाइज़ी भी शुरू करवा रही है कंपनी के साथ पहले से जुड़े हुए डीलर भी अच्छा प्रॉफिट कमा रहे है और कंपनी आपको फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के बाद सभी प्रकार से भी मदद करती है।

adidas ka showroom-आइये जानते है की आप एडिडास की फ्रैंचाइज़ी Adidas Franchise India Hindi की शुरुवात कैसे कर सकते है और फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको क्या क्या करना पड़ता है और कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए कितना निवेश करना पड़ता है सभी प्रकार की जानकारिया आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है।

Adidas Franchise India Hindi

Adidas एक जर्मन कम्पनी है जो खेल का सामान, एडिडास शूज बैग, शर्ट, घड़ियां, चश्मे  कपड़े बहुत से प्रोडक्ट बनाती है यह यूरोप में सबसे बड़ा Sportswear Manufacturer है और Nike के बाद दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा Sportswear Manufacturer है आज यह कंपनी बहुत से देशो के अन्दर business करती है और अपने business को और भी बढ़ा रही है सन 2018 के अन्दर Adidas’ का revenue € 21.915 बिलियन था  और Reebok sportswear company, German football club Bayern Munich, and Runtastic, an Austrian fitness technology company सभी Holding Company है।

भारत कुछ साल पहले की तुलना में बहुत अधिक ब्रांड जागरूक हो गया है पहले के दिनों में, ब्रांड को केवल लागत से जोड़ा जाता था और लोगों ने इस कारण से ब्रांडेड कपड़े खरीदने से इनकार कर दिया। आज, लोगों ने ब्रांड को गुणवत्ता के साथ जोड़ना सीख लिया है वे विशिष्ट ब्रांडों के लिए पूछते हैं जिनका समाज में उस उत्पाद लाइन में अच्छा नाम है जिससे वे निपटते हैं।

आज इंडिया की लगभग सभी सिटी के अन्दर Adidas का शोरूम है  और धीरे धीरे और भी नये नये शोरूम ओपन हो रहे है जिस से यह कंपनी ज्यादा ज्यादा लोगो को business करने के अवसर दे रही है  तो कोई भी Person यदि Adidas Showroom Franchise लेकर business करना चाहे तो एक दम सही बिज़नस है थोड़ी सी इन्वेस्टमेंट में अच्छे पैसे कमाए जा सकते है आज इस अर्टिकल में हम आपको Adidas Showroom Franchise के बारे में विस्तार से बतायेंगे।

25+ बिग बिज़नेस आइडियाज 2022 से करे शुरू Big Business Ideas in Hindi 2022

Adidas Franchise India Hindi के लिए जरूरी चीज़े

Adidas Franchise India Hindi शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2-3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Top 11 फ़ूड फ्रैंचाइज़ी 2022 में करे शुरू Food Franchise in India Hindi

Adidas Franchise India के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Adidas Franchise India को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Adidas Franchise India शुरू करने से पहले 300-400 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

इसके अंदर आपको एक स्टोर और एक गोदाम बनाना पड़ता है जिसके कारण जगह की जरूरत बड़े पैमाने पर होती है वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है।

  • Store Space :- 300sq ft. 400 sq ft.
  • Godown Space :- 800 sq ft. to 1000 sq ft.

25+ छोटे मैन्युफैक्चरिंग बिज़नेस 2022 से शुरू करे Manufacturing Business Ideas in Hindi 2022

Adidas Franchise India के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Adidas Franchise India लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Adidas Showroom Franchise Cost in India

Adidas Franchise Cost- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

  • Land Cost :-  Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो यह पैसे नही लगेंगे)
  • Distributorship Fees:-  Rs. 5  Lakhs To Rs. 7 Lakhs
  • Storage/Godown Cost :-   Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs
  • Stock Cost :- Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs
  • Other Charges:- Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs

Adidas Showroom Franchise Cost फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 50-60 लाख  Adidas Showroom Franchise Cost in india तक का निवेश करना पड़ सकता है। adidas franchise cost in india

मानसिक और शारीरिक समयस्या को ठीक करने के घरेलू उपाय जाने हिंदी में- स्वस्थ रखने के गुण

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

Adidas Showroom फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

यदि आप Adidas की Franchise के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप को फोलो करे

सबसे पहले Adidas की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.adidas.co.id/en/ पर जाये

Home पेज के ऊपर contact Us का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे

Contact Us  पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन होगा 

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Adidas Showroom India के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Adidas Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 60-70 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

99 पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज 2022 से शुरू करे Part Time Business Ideas in Hindi

Adidas Showroom Franchise Contact Number

Adidas India Marketing Ltd,
Plot No-93 Institutional Area, Sector-32, Gurgaon
Landline phone No.: 0124 4569100
Fax No.: 0124-4569160
Email: [email protected]

Web: www.adidas.co.in

अगर आपको  Adidas Showroom Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular