HomeUncategorizedएशिया कप 2022: विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी

एशिया कप 2022: विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी

एशिया कप 2022: विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी

जल्द ही आयोजित होने वाले मैच एशिया कप 2022 में विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी।

भारत में जनता क्रिकेट को बहुत प्यार देती है और हर आने वाले मैच का इंतजार बड़ी बेसब्री से किया जाता है। वहीं हर सट्टेबाज को क्रिकेट के मैचों का इंतजार रहता है। जिसपर वह सट्टा लगाकर ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमा सके और मनोरंजन कर सके। इसके अलावा आईपीएल, अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, विश्व कप, एशियन कप का बड़े जोरों शोरों से इंतजार करते हैं। सिर्फ सट्टेबाज ही नहीं बल्कि भारत देश की जनता भी इन मैचों का इंतजार करती नजर आती है। इसके साथ ही जल्दी ही एशिया कप होने वाला है और एशिया कप क्रिकेट सट्टेबाजी करने वालों के लिए पैसा कमाने का एक अच्छा मौका होता है। हर टीम यहीं चाहती है कि वो जीत जाए। वहीं हर देश चाहता है कि उनकी टीम विजय हासिल करे। इसके साथ ही अगर आप एशिया कप लाइव स्कोर देखना चाहते हैं तो आपको कई तरह की साइट और ऐप मिल जाएगी। 

इसके अलावा हर सट्टेबाज इस दौरान एशिया कप लाइव स्कोर और एशिया कप सट्टेबाजी दरें की खोज करने लगता हैं। यह आपको आराम से किसी साइट पर मिल जाएगी। इसके साथ ही अगर आप  जानना चाहते हैं कि एशिया कप कब है और एशिया कप कब होगा। भारतीय टीम के खिलाड़ी कौन कौन होगे एशिया कप 2022 शेड्यूल क्या है से जुड़ी सारी जानकारी देगे।  तो चलिए शुरुआत करते हैं और जानते है कि एशियन कप से जुड़ी जानकारी।

एशिया कप 2022 सट्टेबाजी 

यदि आप एक कट्टर क्रिकेट प्रशंसक हैं, तो आप शायद पहले से ही दुनिया के कुछ शीर्ष क्रिकेट टूर्नामेंट जैसे आईपीएल, एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप और टी 20 विश्व कप से परिचित हैं । आगामी एशिया कप भी उसी लीग के अंतर्गत आता है, जो किसी अन्य की तरह एक्शन से भरपूर होने का वादा करता है। जब आप एक सट्टेबाज के रूप में एशिया कप को देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एशिया कप टाइम टेबल  और कौन कौन सी टीम हिस्सा ले रही हैं। किसकी टीम मेंबर कौन हैं। इससे जुड़ी  जानकारी एकत्रित करनी होगी। इसके बाद आपको एक साइट का चुनाव करना होगा जो अच्छी दरों पर आपको सट्टेबाजी करने का मौका दें। यह सट्टेबाजी युक्तियों में से एक है।  आप हर तरह से किसी टीम पर सट्टेबाजी करने से पहले उसे परख लें और समझ ले कि इसका कैसे प्रदर्शन पहले रहा है जिसके अनुसार आपको अंदाजा हो सकता है कि इस बार कैसा प्रदर्शन हो सकता है। आप चाहे तो अलग अलग साइट पर जाकर अलग अलग क्रिकेट सट्टेबाजी दरों की जांच कर सकते हैं फिर अपने अनुसार एक साइट पर खेलने के लिए जा सकते हैं।

एशिया कप 2022

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में हलचल मची हुई हैं। वहीं पहले पूर्व कप्तान कोहली और केएल राहुल भारतीय टीम में नहीं थे वहीं अब  एशियन कप के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय नई टीम की घोषणा कर दी है, जो लोगों के लिए बेहद खुशी की बात है। बता दें कि टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली  और केएल राहुल  की वापसी हो चुकी है। इसके अलावा चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा की लीडरशिप में चयन समिति की मुंबई में हुई बैठक में 15 सदस्यीय इंडियन स्क्वॉड का ऐलान किया था। काफी समय से उम्मीद की जा रही थी कि विराट कोहली और केएल राहुल एशिया कप में टीम इंडिया  का हिस्सा होंगे, साथ ही बाद में ऐसा ही हुआ दोनो खिलाड़ियों की वापसी हो चुकी हैं। इसके अलावा अब बड़ी खबर ये है कि टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। 

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी दी थी कि जसप्रीत बुमराह  और हर्षल पटेल चोट लगने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं किया गया था। साथ ही तीन खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है। भारत देश की बात करें तो भारत देश पहले 7 बार एशिया कप जीत चुका है। जो यह दिखाता है कि इस बार भी भारत देश की जीतने की संभावना काफी अधिक है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई में 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। सभी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए पहली पसंद के खिलाड़ी टीम में लौट आए। विराट कोहली और केएल राहुल दो बड़े नाम थे जो चालू वर्ष में टी 20 आई का एक बड़ा हिस्सा चूकने के बाद टीम में लौट आए। हार्दिक पांड्या की उपलब्धता ने भारत की टीम को मजबूत बना दिया। 

केएल राहुल को हार्दिक पंड्या से आगे उप-कप्तान बनाया गया है, जिन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज में 5वें टी20ई और आयरलैंड दौरे में भारत का नेतृत्व किया था। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी होने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी मजबूत हो गई है, जिससे रोहित शर्मा  को परेशानियों का सामना नहीं करना होगा। इसके अलावा भारतीय टीम में से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से टीम इंडिया की गेंदबाजी पर प्रभाव पड़ सकता है। खास बात यह है कि जसप्रीत बुमराह की गैर-मौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार  को अतिरिक्त जिम्मेदारी लेनी होगी। 

अगर हम बात करें एशिया कप एशिया कप 2022 का मैच कब है तो आपको बता दें कि ऐशिया कप की शुरूआत 27 अगस्त से होगी जो मैच 11 सितंबर तक चलेगा। वहीं गौर करने वाली बात यह है कि इस बार एशिया कप 2022 यूएई (UAE) में खेला जाएगा। इसके अलावा  इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। एशिया कप 2022 में पाकिस्तान, श्रीलंका, भारत ,बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम तय हो गई हैं। जबकि 6ठीं और आखिरी टीम के नाम का ऐलान क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद किया जाएगा।

भारतीय टीम एशिया कप 2022

भारतीय टीम एशिया कप 2022 जिसकी चर्चा काफी गर्म है। हर भारतीय को मैच का इंतजार है। और इसी कड़ी में आपको बता दें कि इस बार टीम में  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर. अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान का नाम शामिल किया गया है।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular