HomeBUSINESS IDEA'sआनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी लेने की नियम, शर्ते प्रॉफिट, सभी जानकारिया Ananda Dairy...

आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी लेने की नियम, शर्ते प्रॉफिट, सभी जानकारिया Ananda Dairy Franchise Hindi

Ananda Dairy Franchise Hindi, Ananda Dairy Franchise In Hindi, Ananda dairy franchise cost,

एक अच्छी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी आपको हर दिन नयी सफलता दिलाती है डेरी का बिज़नेस आज के समय में बहुत ही लाभदायक बिज़नेस है सुबह से लेकर शाम तक की भागदौड़ वाली ज़िंदगी में सबसे ज्यादा जरूरी है वो है पोषण वो सबसे ज्यादा हमे दूध और दूध से बने प्रोडक्ट के दुवारा ही मिलती है वो प्रोडक्ट कुछ भी हो सकते है जैसे दूध, दही, घी, पनीर, लस्सी, माखन ये सभी चीज़े दूध से बनाई जाती है जो डेरी प्रोड्कट बिज़नेस का हिस्सा है ये चीज़े स्वादिष्ट होने के साथ पोषण से भरपूर होते है इसी कारण रोजमर्या की ज़िंदगी में इन डेरी प्रोडक्ट्स की डिमांड बहुत ज्यादा है आज हम आपको Ananda Dairy Franchise Hindi के बारे में सभी जानकारिया देने वाली है।

डेरी बिज़नेस की डिमांड ज्यादा होने के कारण इस बिज़नेस में मुनाफा भी ज्यादा है इसमें नुकशान होने की चांस भी बहुत ही कम है डेरी प्रोडक्ट भारत में छोटे और बड़े दोनों पैमाने से शुरू किये जा सकते है आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत में कई वर्षो से डेरी बिज़नेस ने आर्थिक वृद्धि में भी भारत की मदद की है वर्तमान में बहुत ही मशीनों की उपलब्ध्ता की कारण इस बिज़नेस को और भी मजबूत बनती है और इस बिज़नेस को सफल बनाती है आज हम आपको Ananda Dairy Franchise Hindi के बारे में सभी जानकारिया देने वाली है।

Ananda Dairy Franchise के बारे में

डेरी बिज़नेस अनंदा डेरी का भी बहुत बड़ा रोले है आनंदा डेयरी एक इंडियन डेयरी प्रोडक्ट कंपनी है जो इंडिया की कुछ डेयरी प्रोडक्ट कंपनी में से एक है Ananda Dairy Franchise आनंद डेयरी लिमिटेड 22 अगस्त 2016 को शुरु की गयी थी और आज इंडिया के अन्दर अच्छे लेवल पर बिज़नेस करती है इस कंपनी के निदेशक सुनीता दीक्षित, राधेश्याम दीक्षित और हैं और यह रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, दिल्ली में पंजीकृत है।

अभी आनंदा डेयरी कंपनी इस क्षेत्र में नई है, तो वह अपने फ्रेंचाइजी उपभोक्ताओं को अच्छी सुविधाएं प्रदान करेंगे, ताकि उन्हें इस क्षेत्र में अच्छा बिजनेस का मुनाफा प्राप्त हो सके. कंपनी एक डेयरी फ्रेंचाइजी में जो भी सुविधाएं रहती हैं, वे सभी सुविधाएं स्वयं अपने उपभोक्ताओं को प्रदान करेगी और इसके साथ ही इससे जुड़े हुए सभी सिस्टम को स्वयं आईटी सिस्टम कंपनी आपके फ्रेंचाइजी की दुकान में इंस्टॉल करने का काम पूरा करेगी।

दूध-डेयरी प्रोडक्ट्स का बिजनेस कैसे शुरू करे

आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी के लिए जरुरी चीजे

Ananda Dairy Franchise Requirement :- यदि कोई भी आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी लेते है तो बहुत सी चीजो की जरुरत पड़ती है जैसे :-

  • Space requirement :- इसके अन्दर स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक गोडाउन बनाना पड़ता है
  • Documentation required :- आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी के लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है
  • Worker requirement : – आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी के लिए Helper आप अपने काम के हिसाब से कम या ज्यादा रख सकते है
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है और आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी के अंदर आप पर निर्भर करता है की आप इसे छोटे स्तर से शुरू करते हैं

25+ गांव में सबसे ज्यादा चलने वाले बिज़नेस Village Business Ideas in Hindi

आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन

Ananda Dairy Franchise :-  इसके अन्दर जमीन किस किस चीज के लिए चाहिए आपको उस का पता होना आवश्यक है , इनमें से एक है Office बनाने के लिए , दूसरा Godown/Kitchen बनाने के लिए , Parking के लिए और बेठने आदि के लिए भी आपके पास जगह का होना आवश्यक है | इसके साथ साथ ये बिज़नेस के ऊपर निर्भर करता है की कितनी जमीन की जरुरत पड़ेगी जितना बड़ा बिज़नेस उतनी ज्यादा जमीन और जितना छोटा बिज़नेस उतनी कम जमीन की जरुरत पड़ती है

100 Square Feet To 150 Square Feet

डेरी फार्म बिज़नेस, कमाई लाखो में, जाने सभी जानकारिया

Ananda Dairy Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Ananda Dairy Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

आनंदा डेयरी फ्रैंचाइज़ी के लिए इन्वेस्टमेंट

Investment For Ananda Dairy Franchise  :-  यदि कोई भी आनंदा डेयरी Franchise लेना चाहते है तो इसके अन्दर इन्वेस्टमेंट एक Shop के लिए करनी पड़ती है और कंपनी को सिक्यूरिटी फीस देनी पड़ती है इन सभी के लिए अलग अलग इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है और इसके अन्दर इन्वेस्टमेंट जमीन और बिज़नेस के ऊपर निर्भर करती है

  • Security Fees :-  Rs. 1.5 Lakh  To Rs. 2 Lakhs
  • Other Charges :- Rs. 2 Lakhs To Rs. 3 Lakhs

Total Investment :- Rs. 2  Lakhs To Rs.  5 Lakhs

मदर डेरी खोलने के नियम, लागत, प्रॉफिट की जानकारी जाने 

आनंदा डेयरी फ्रेंचाइजी लेने की प्रक्रिया

How To Apply For Ananda Dairy Franchise :-यदि आप Ananda Dairy Franchise लेना चाहते है और उसके लिए अप्लाई करना चाहते है तो इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है इसके लिए निचे दिए स्टेप को फॉलो करे |

1. सबसे पहले Ananda Dairy की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाये

2. Home Page पर contact us का आप्शन मिलेगा उसके उपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन होगा

3. फॉर्म के अन्दर सभी डिटेल भरे और फॉर्म को सबमिट करे

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

Ananda Dairy Franchise – इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 4 से 5 हफ्तों का समय लगता है।

2022 अमूल आइसक्रीम फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे?

Ananda Dairy Franchise Profit Margin

Ananda Dairy Franchise Profit Margin – आनंदा डेयरी द्वारा आउटलेट/पार्लर/क्‍योस्‍क के जरिए बेचे जाने वाले आनंदा डेयरी उत्पादों पर अगल-अगल तरह का एवरेज रिटर्न्स ऑन एमआरपी निर्धारित किया गया है. अगर आप पाउच मिल्क  बेचते हैं, तो आपको एमआरपी पर एवरेज रिटर्न्स 2.5% मिलेगा. मिल्क प्रोडक्ट्स बेचने पर आपको एमआरपी पर एवरेज रिटर्न्स 10%, दिया जाएगा. इसके अलावा आनंदा डेयरी कंपनी की आइसक्रीम बेचने पर आपको एमआरपी पर एवरेज रिटर्न्स  20% दिया जाएगा।

संख्याउत्पाद का नामएवरेज  रिटर्न्स ऑन   एमआरपी 
1मिल्क प्रोडक्ट्स10%
2आइसक्रीम20%
3पाउच मिल्क 2.5%

Ananda Dairy Franchise Contact Number

CORPORATE OFFICE
H-112, Sector – 63, Noida-201 301, U.P

01204768000/1800-102-8397

[email protected]

www.ananda.in

PLANT – FACTORY A
Kherpur, Kherabad, Pilkhuwa, Hapur 245304 (U.P.)

[email protected]

www.ananda.in

PLANT – FACTORY B
Plot no. 1038, Garh Road, Siyana Dist Bulandshahr 203412

[email protected]

www.ananda.in

PLANT – FACTORY C
Chaubara Link Road, Gajraula. Tehsil Hasanpur, Dist Amroha 244235

[email protected]

www.ananda.in

PLANT – FACTORY D
Plot No. 695 Aakash deep storage, Chakarpur Bhauti Kanpur – 209305, Uttar Pradesh

[email protected]

www.ananda.in

अगर आपको Ananda Dairy Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular