HomeShare Marketएंजेल ब्रोकिंग फ़्रैंचाइज़ी लेने के लागत, सिक्योरिटी, पात्रता मापदंड Angel Broking Franchise...

एंजेल ब्रोकिंग फ़्रैंचाइज़ी लेने के लागत, सिक्योरिटी, पात्रता मापदंड Angel Broking Franchise Hindi

What is angel broking, Angel Broking Franchise Hindi, angel broking sub broker, angel broking sub broker commission hindi, how to get angel broking franchise hindi, angel broking franchise cost, angel sub broker hindi.

dra angel broking- एंजेल ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ी या एंजेल वन फ्रैंचाइज़ी भारत में 11,000 से अधिक सब ब्रोकर इकोसिस्टम के साथ सबसे बड़ी ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ी है इस लेख में, हम एक विस्तृत एंजेल ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ समीक्षा Angel broking Franchise Review के बारे में जानेंगे की आप एंजेल ब्रोकिंग की फ्रैंचाइज़ी sub broker franchise angel broking की शुरुवात कैसे कर सकते है। angel broking partner

इस Review में एंजेल ब्रोकिंग सब ब्रोकर ऑफर, एंजेल ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ रेवेन्यू शेयर मॉडल और एंजेल ब्रोकिंग अधिकृत व्यक्ति कार्यक्रम की अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं का गहन विश्लेषण शामिल है एंजेल ब्रोकिंग लगभग 30 वर्षों के ब्रोकिंग अनुभव के साथ मुंबई, भारत में स्थित एक प्रसिद्ध स्टॉक ब्रोकर angel broking agency है वे मार्केटिंग रणनीति के मामले में सबसे नवीन ब्रोकिंग हाउस में से एक हैं। angel broking partner

आइये जानते है Angel Broking Franchise Hindi एंजेल ब्रोकिंग सब ब्रोकर फ़्रैंचाइज़ी कैसे ले Angel broking Franchise Review

Angel Broking Franchise के बारे में

जैसा की हमने आपको बताया की एंजेल ब्रोकिंग लगभग 30 वर्षों के ब्रोकिंग stock broker अनुभव के साथ मुंबई, भारत में स्थित एक प्रसिद्ध स्टॉक ब्रोकर है वे मार्केटिंग रणनीति के मामले में सबसे नवीन ब्रोकिंग हाउस में से एक हैं एंजेल ब्रोकिंग की शाखाएं पूरे भारत में 150 से अधिक शहरों में फैली हुई हैं और उनका सब ब्रोकर व्यवसाय 500+ भारत के शहरों और कस्बों में फैला हुआ है।

angel sub broker- एंजेल ब्रोकिंग अपने ग्राहकों को डीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग अकाउंट, आईपीओ निवेश, अनुसंधान रिपोर्ट, रोबो एडवाइजरी (Demat Account, Trading Account, IPO investment, Research reports, Robo Advisory & more.) और अधिक जैसी सभी प्रकार की ब्रोकिंग सेवाएं प्रदान करता है सेवाओं की अपनी विस्तृत श्रृंखला के साथ-साथ वे अपने ग्राहकों को इक्विटी, डेरिवेटिव्स, कमोडिटी, करेंसी, म्यूचुअल फंड (Equity, Derivatives, Commodity, Currency, Mutual Funds & more.) आदि के साथ व्यापार करने के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पाद भी प्रदान करते हैं।

अपने विविध उत्पादों और सेवाओं के अलावा, एंजेल ब्रोकिंग को 11,000 से अधिक सब ब्रोकरों के साथ सबसे बड़ी ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ी के रूप में जाना जाता है वे अपने सब ब्रोकरों को विभिन्न प्रकार के उत्पाद और सेवाएं प्रदान करते हैं और अपने भागीदारों के साथ कमीशन साझा करने में काफी लचीले होते हैं एंजेल ब्रोकिंग के साथ काम करना चाहते है तो आज हम आपको एंजेल ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ी का सभी प्रकार से Angel broking Franchise Review Hindi में देने वाले है। angel broking sub broker list

स्मार्ट इन्वेस्टर कैसे बनें? How to Become Investor Hindi

Angel Broking Franchise के प्रकार

एंजेल ब्रोकिंग की फ्रैंचाइज़ी की 3 भागो में बाटा गया है। Angel Broking Franchise types:-

  • Authorized Person / Business partner / Sub broker
  • Master franchisee
  • Remisier

1. Angel Broking Authorized Person / Sub Broker

एंजेल ब्रोकिंग सब ब्रोकर प्रोग्राम Sub Broker एंजेल ब्रोकिंग का एक कम निवेश वाला उद्यम है यह सब-ब्रोकर के नेटवर्क बेस पर प्रमुख रूप से वीणा करता है। एंजेल ब्रोकिंग के पास देश में सबसे ज्यादा सब ब्रोकर या अधिकृत व्यक्ति हैं।

सब-ब्रोकर बनने के लिए, किसी को न्यूनतम 50,000 रुपये की सुरक्षा जमा करने की आवश्यकता होती है जो कि वापसी योग्य जमा है – इसमें कोई फ्रैंचाइज़ी शुल्क शामिल नहीं है जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यह विपणन सहायता प्रदान करता है और आमतौर पर एक समर्पित संबंध प्रबंधक को भी टैग करता है।

किसी भी Shares का Technical Analysis कैसे करे Technical Analysis in Hindi

2. Angel Broking Master Franchise Hindi

एंजेल ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ी का यह मॉडल एक परिभाषित क्षेत्र / इलाके / क्षेत्राधिकार में दलाली का एकाधिकार रखने की अनुमति देता है आमतौर पर इस तरह के मॉडल के लिए एक अच्छी निवेश राशि और एक अच्छे बुनियादी ढांचे की आवश्यकता होती है सब-ब्रोकरशिप मॉडल के समान, यह मॉडल भी सफलता प्राप्त करने के लिए नेटवर्क और क्लाइंट बेस का लाभ उठाता है।

एंजेल ब्रोकिंग सब ब्रोकर कमीशन 80% तक जा सकता है जबकि एंजेल ब्रोकिंग फ़्रैंचाइज़ी लागत रुपये 3 लाख से 5 लाख रुपये तक है।

13 शेयर मार्किट के Golden टिप्स बने शेयर मार्किट में Expert Share Market tips in Hindi

3. Angel Broking Remisier Hindi

एंजेल ब्रोकिंग के लिए डीमैट खाता खोलने और व्यापारिक उद्देश्यों के लिए इस फ्रैंचाइज़ी का उपयोग किया जाता है

इस मॉडल में एक रिमिसियर मुफ्त सुरक्षा जमा के लिए बातचीत कर सकता है यदि वह उच्च गुणवत्ता की संभावनाएं प्रदान करने में सक्षम है आम तौर पर, एंजेल ब्रोकिंग के रिमिसियर के रूप में कार्य करना शुरू करने के लिए एक रिमिसियर को 30,000 रुपये की प्रारंभिक निवेश राशि का भुगतान करना पड़ता है रेमिसियर रेवेन्यू शेयर 30% से शुरू होता है और 50% Angel broking sub broker commission तक जा सकता है।

Angel broking sub broker commission:-

एंजेल ब्रोकिंग ब्रोकर franchise के लिए स्पेस

Land For  Angel Broking Sub Broker  Franchise  :-  इसके अन्दर जमीन की बात करे तो इसमें एक office चाहिए

  • Office :- 150 Square Feet To 200 Square Feet

Angel Broking Franchise की लागत और सिक्योरिटी

Angel broking sub broker benefits- सब-ब्रोकिंग व्यवसाय में, सब-ब्रोकर द्वारा प्रमुख ब्रोकर के पास कुछ जमा राशि रखने की अच्छी तरह से स्थापित अवधारणा है यह एक सुरक्षा जमा है जो किसी भी डिफ़ॉल्ट को ठीक करने के लिए प्राथमिक है जो सब-ब्रोकर अपने कार्यकाल के दौरान कर सकता है।

जमा की राशि आम तौर पर फ्रैंचाइज़ी के मॉडल, राजस्व, ग्राहक आधार और अन्य समान कारकों के आधार पर INR 10,000 से INR 3 लाख angel broking franchise cost के बीच होती है सुरक्षा जमा angel broking franchise cost करने की यह प्रथा बिना किसी अपवाद के सभी ब्रोकिंग हाउस द्वारा अपनाई जाती है साथ ही, यह जमा राशि पूरी तरह से वापसी योग्य है अर्थात कार्यकाल पूरा होने पर, यह जमा राशि सब-ब्रोकर या अधिकृत व्यक्ति को वापस कर दी जाती है।

Angel Broking Franchise पात्रता मापदंड

Angel Broking franchise Eligibility Criteria Hindi:- एंजेल ब्रोकिंग के पास सब-ब्रोकिंग्स की नियुक्ति की एक बहुत ही सरल और त्वरित प्रक्रिया है, एंजेल ब्रोकिंग के साथ ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए पात्रता मानदंड निम्नलिखित हैं:-

  • एक प्रमुख मानदंड जो एक वैधानिक और अनिवार्य आवश्यकता भी है आपका सेबी के साथ पंजीकरण होना चाहिए
  • मूल पात्रता मानदंड आयु, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव आदि हैं।
  • एंजेल ब्रोकिंग के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और उसके पास कम से कम स्नातक की डिग्री graduation degree होनी चाहिए।
  • शेयर बाजार या वित्तीय बाजार के क्षेत्र में कोई अनुभव और इन बाजारों के शीर्ष और नियामक निकायों से प्रमाणन भी सहायक होगा।
  • एंजेल ब्रोकिंग सब-ब्रोकर के रूप में नियुक्त करने से पहले सभी उम्मीदवारों की एक विस्तृत पृष्ठभूमि की जांच भी करता है, इसलिए एक अच्छा और साफ ट्रैक रिकॉर्ड भी बनाए रखने की जरूरत है।

शेयर मार्केट में निवेश कब और कैसे करें जानिए पूरी जानकारी How to Invest in Share Market Hindi

एंजेल ब्रोकिंग सब-ब्रोकर बनने के लिए आवश्यक दस्तावेज

Documents required to become Angel Broking Authorized Person or Sub-Broker:-

  • Copy of ID proof;
  • Address proof copy;
  • Academic certificates;
  • SEBI registration certificate;
  • Investment proof;
  • Security deposit payment proof;
  • Age proof

एंजेल ब्रोकिंग सब ब्रोकर फ़्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कैसे

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, एंजेल ब्रोकिंग में सब-ब्रोकर की नियुक्ति की एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है आइये जानते है आप कैसे शुरू कर सकते है;-

यदि की भी person  Angel Broking Sub Broker Franchise  लेना चाहते ही तो  इसके लिए ऑनलाइन आवेदन नही कर सकते है इसके लिए कंपनी से कांटेक्ट करना पड़ेगा वंहा कुछ डिटेल्स मांगी जाएगी

([email protected] Mail-id) आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 2 से 3 हफ्तों का समय लगता है।अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Angel Broking Franchise Contact Details

Support Related QueriesClick Here

080-47480048

Investment Advisory- [email protected]

022 – 40003600
(Extn : 6825 / 6111 / 6876)

Media Queries[email protected]

022 – 4000 3600 ext 6925

Become Our Partner[email protected]

अगर आपको Angel Broking Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्। angel broking logo png

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular