एशियन पेंट्स डीलरशिप लेने का आसान तरीका2021 Asian Paints Dealership

Published by Ankit Kashyap on

Asian Paints Dealership

आइये जानते है की आप Asian Paints Dealership Hindi कैसे ले सकते है।

अपने एशियन पेंट्स के बारे में तो बहुत सुना होगा एशियन पेंट्स भारत की सबसे बड़ी और सबसे भरोसेमंद पेंट्स कंपनी है जब भी कोई व्यक्ति अपने घर में पेंट्स कराने के बारे में सोचता है तो सबसे पहले उसके मन में एशियन पेंट्स का पेंट्स और ही कराने के बारे में सोचता है और यही कारण है की आज एशियन पेंट्स के कस्टमर्स की संख्या बहुत बढ़ गयी है।

Asian Paints भारत में ही नहीं बल्कि पुरे एशिया में अपना बिज़नेस करती है और यही कारण है की एशियन पेंट्स पुरे एशिया की तीसरी सबसे पेंट्स कंपनी है भारत में भी इस कंपनी ने अपना जलवा बरकार रखा है और नंबर 1 पेंट्स कंपनी बनी हुई है।

भारत में ज्यादा कस्टमर होने के कारण कंपनी चाहती है की हम अपने और ज्यादा नेटवर्क बनाये जिससे हम ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स तक अपना पेंट्स पंहुचा सके इसलिए कंपनी हर शहर में अपना एशियन पेंट्स डीलरशिप खोलना चाहती है।

अगर आप भी इस कंपनी के साथ जुड़ना चाहते है और Asian Paints Dealership or Asian Paints Showroom खोलना चाहते है तो आज हम आपकी इस आर्टिकल्स के दुवारा पूरी मदद करेंगे बस आप हमारे साथ अंत तक बने रहिये।

आइये जानते है एक Asian Paints Dealership in Hindi 2021 खोलने की प्रक्रिया क्या है?

एशियन पेंट्स डीलरशिप क्या है?

What Is Asian Paints Dealership Hindi- वैसे तो आप जानते ही होंगे की एशियन पेंट्स क्या होता है तो ज्यादा जानकारी के लिए आपको बता दे की ये भारत की नंबर 1 और पुरे एशिया की तीसरी सबसे ज्यादा पेंट्स बनाने कंपनी है। asian paints agency

कस्टमर्स ज्यादा होने के कारण ये कंपनी अपना नेटवर्क और ज्यादा बढ़ाना चाहती है जिससे इस कंपनी का प्रोडक्ट आसानी से उसके कस्टमर तक पहुंच जाय इसलिए कंपनी अपनी भारत के हर शहर में अपना Asian Paints Dealership Open करना चाहती है।

एशियन पेंट्स तो हर घर की पहली पसंद है और एशियन पेंट्स के साथ मिलकर आप इसकी डीलरशिप लेकर अपने शहर में इसका बिज़नेस करके इसके प्रोडक्ट्स बेच सकते है आप इसमें मोटा मुनाफा आसानी से कमा सकते है हम Asian Paints Dealership kaise le इसमें हम आपकी मदद करेंगे। Asian Paints Dealership Hindi 

Medical Store कैसे खोले पूरा Process 2021

Asian Paints में निवेश

Asian Paints Dealership Cost- हर बिज़नेस को शुरू करने से पहले निवेश की जरूरत होती है और अगर आप asian paints dealership cost की बात करे तो इसमें आपको 1 गोदाम बनाने की जरूरत होती है उसके बाद कंपनी की कुछ सिक्यूरिटी फीस देनी पड़ती है इसे अलग पहले माल मांगने के लिए निवेश करना पड़ता है और सबसे जरुरी बात ज़मीन की अगर आपकी है तो कम खर्चा और अगर आप खरीदते है तो ज्यादा खर्चा आप किराय पर भी ले सकते है कुछ लेवर (Wages) का खर्च 1 2 स्टाफ भी रखना पड़ता है तो सारा निवेश यही होता है।

आइए अब आपको बताते है की आप कितने निवेश में ये बिज़नेस शुरू कर सकते है। asian paints franchise cost

Asian Paints Dealership Cost 

  • Security Fees :-  Rs. 2.5  Lakhs
  • Storage/Godown Cost  :-   Rs. 2.5 Lakhs
  • Shop Cost :- Rs. 2.5 Lakhs
  • Other Charges :- Rs. 1.5 Lakhs
  • Stock Buy First Time :- Rs. 5 Lakh

Total Final Investment Around 16-22 Lakh कुछ खर्चे हमने मिलाय नहीं है जो बहुत जरूरी होते है।

एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए जमीन

Asian Paints Showroom- अगर एशियन पेंट्स की डीलरशिप के लिए ज़मीन की बात करे तो इसमें ज्यादा ज़मीन की जरूरत नहीं होती है आपको केवल एक छोटा गोदाम बनाना है एक ऑफिस क्योकि इसके प्रोडक्ट ज्यादा बड़े नहीं होती आप छोटे गोदाम में इनको आसानी से अर्जेस्ट कर सकते हो।

लेकिन फिर भी ये आपके ऊपर निर्भर करता है की आप कितना ज्यादा बड़ा बिज़नेस करने वाले हो अगर आप छोटे लेवल का करने वाले हो तो कम जमीन ज्यादा के लिए ज्यादा कंपनी इसमें जमीन का नहीं देखती वो देखती है की आप कितना बड़ा बिज़नेस करने वाले हो उस प्रकार से आपको जमीन की जरूरत पड़ेगी।

ट्रांसपोर्ट व्यवसाय कैसे शुरू करें Transport Business in India Hindi

Total Space :- 1500 Square Feet To 15000 Square Feet इतनी ज़मीन तो आपके पास होनी ही चाहिए।

एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए दस्तावेज

Document For Asian Paints Dealership Hindi– किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए उनको अपने पुरे कागजात दिखाने पड़ते है और एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए दस्तावेज कुछ इस प्रकार है।

ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter CardAddress Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,Bank Account With PassbookPhotograph Email ID , Phone Number ,Other Document  Financial DocumentGST Number

Asian Paints के लिए आवेदन कैसे करे

How To Apply For Asian Paints Dealership– अगर आप एशियन पेंट्स डीलरशिप लेने के लिए राजी हो गए है तो हम आपको बताते है आप किस प्रकार ले सकते है।

कंपनी ने अभी तक इसकी डीलरशिप के लिए कोई भी ऑनलाइन आवदेन नहीं निकाले है तो सबसे पहले आपको एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए सेल्स अफसर से बात करनी पड़ेगी या आप उनसे E-Mail और toll-free नंबर के साथ कांटेक्ट कर सकते है। asian paint franchise

अगर आप किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी। asian paints dealership प्रोसीजर

Asian Paints Company Profile

  • Asian Paints Customer Service Number – 1800 209 5678
  • CEO – Amit Syngle (1 April 2020)
  • Founded – 1 Feb 1942
  • Net Income – 2,728 crores INR
  • Founder – Champaklal Choksey, Chimanlal Choksi, Suryakant Dani, Arvind Vakil
  • Headquarters – Mumbai, Maharashtra , India
  • Service – Worldwide
  • Type – Paints Manufacturing

Asian Paints Dealership Profit Margin

एशियन पेंट्स में प्रॉफिट मार्जिन अलग अलग प्रकार का होता है हर प्रोडक्ट पर अलग अलग प्रॉफिट होता है ज्यादा कस्टमर होने के कारण आप इसको ज्यादा बेच सकते है और ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते है। asian paints dealer margin

जानकारी के लिए बता दे कंपनी हर डीलर को कुछ हर महीने Sale Targets देती है जब डीलर उस टारगेट को पूरा कर देता है तो कंपनी उसे हर महीने अपने प्रॉफिट में से कुछ हिस्सा कमिशन के तौर पर देती है कंपनी बार बार ऑफर भी निकलती रहती है जिससे आप अपनी सेल के जरिये उसका फायदा उठा सकते है।

कुल मिलकर बात करे तो आप इस बिज़नेस में 40 से 50 हज़ार तो महीने का कम से कम कमा सकते है आप इसे ज्यादा भी कमा सकते है लेकिन वो इस बात पर निर्भर करता है की आपकी सेल किस प्रकार की है।

Adani सीएनजी पंप डीलरशिप 2021-22 Adani Cng Pump Dealership Hindi

Asian Paints Toll Free Number

How do I contact Asian Paints? – 1800 209 5678
(asian paints dealership contact number) asian paints distributor

Asian Paints Franchise Locations

  • North :- Delhi,  Uttar Pradesh, Haryana, Himachal Pradesh,  Punjab, and Uttaranchal
  • South :- Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Andhra Pradesh
  • East :-Assam, Meghalaya, Mizoram, Tripura, Arunachal Pradesh, Manipur, Nagaland, West Bengal, Sikkim, Odisha
  • West :-Gujarat, Rajasthan, Maharashtra, Goa
  • Central :-Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Bihar, Jharkhand
  • Union Territories :-Pondicherry, Chandigarh, Lakshadweep, Daman and Diu ,Jammu and Kashmir,

search For– how to get dealership of asian paints, asian paints dealership procedure, asian paints dealership details, dealership of asian paints, एशियन पेंट


5 Comments

Krishna Hardware · August 7, 2021 at 10:02 pm

Dealership Lena he

Sarthak hardware · August 14, 2021 at 11:43 am

Growing to up up &up

    Arohi Enterprises · August 26, 2021 at 8:03 am

    Dealership ke liy

Rohitkumarsingh · August 26, 2021 at 8:01 am

Dealership lene ke liy

Arjun kumar Bhagat · September 25, 2021 at 1:23 pm

I want to dealarship

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *