HomeBUSINESS IDEA'sएशियन पेंट्स डीलरशिप लेने का आसान तरीका Asian Paints Dealership Hindi

एशियन पेंट्स डीलरशिप लेने का आसान तरीका Asian Paints Dealership Hindi

Asian Paints Dealership Hindi, asian paints franchise hindi, Asian Paints Dealership Kaise Le, asian paints dealers kaise bane, asian paints dealership, asian paints dealership procedure hindi, asian paints डिस्ट्रीब्यूटर्स। asian paints dealership kaise le.

asian paints franchise- अपने एशियन पेंट्स के बारे में तो बहुत सुना होगा एशियन पेंट्स asian paints showroom भारत की सबसे बड़ी और सबसे भरोसेमंद पेंट्स कंपनी है जब भी कोई व्यक्ति अपने घर में पेंट्स कराने के बारे में सोचता है तो सबसे पहले उसके मन में एशियन पेंट्स का पेंट्स और ही कराने के बारे में सोचता है और यही कारण है की आज एशियन पेंट्स के कस्टमर्स की संख्या बहुत बढ़ गयी है।

Asian Paints भारत में ही नहीं बल्कि पुरे एशिया में अपना बिज़नेस asian paints dealers करती है और यही कारण है की एशियन पेंट्स पुरे एशिया की तीसरी सबसे पेंट्स कंपनी है भारत में भी इस कंपनी ने अपना जलवा बरकार रखा है और नंबर 1 पेंट्स कंपनी बनी हुई है भारत में ज्यादा कस्टमर होने के कारण कंपनी चाहती है की हम अपने और ज्यादा नेटवर्क बनाये जिससे हम ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स तक अपना पेंट्स पंहुचा सके इसलिए कंपनी हर शहर में अपना एशियन पेंट्स डीलरशिप खोलना asian paints shop चाहती है। asian paints dealership

अगर आप भी इस कंपनी dealership of asian paints के साथ जुड़ना चाहते है और Asian Paints Dealership or Asian Paints Showroom खोलना चाहते है तो आज हम आपकी इस आर्टिकल्स के दुवारा पूरी मदद करेंगे बस आप हमारे साथ अंत तक बने रहिये।

आइये जानते है एक Asian Paints Dealership in Hindi 2021 खोलने की प्रक्रिया क्या है?

एशियन पेंट्स डीलरशिप क्या है?

What Is Asian Paints Dealership Hindi- वैसे तो आप जानते ही होंगे की एशियन पेंट्स क्या होता है तो ज्यादा जानकारी के लिए आपको बता दे की ये भारत की नंबर 1 और पुरे एशिया की तीसरी सबसे ज्यादा पेंट्स बनाने कंपनी है। asian paints agency

paint dealership opportunity- कस्टमर्स ज्यादा होने के कारण ये कंपनी अपना नेटवर्क और ज्यादा बढ़ाना चाहती है जिससे इस कंपनी का प्रोडक्ट आसानी से उसके कस्टमर तक पहुंच जाय इसलिए कंपनी अपनी भारत के हर शहर में अपना Asian Paints Dealership Open करना चाहती है।

paint dealership opportunity- एशियन पेंट्स तो हर घर की पहली पसंद है और एशियन पेंट्स के साथ मिलकर आप इसकी डीलरशिप लेकर अपने शहर में इसका बिज़नेस करके इसके प्रोडक्ट्स बेच सकते है आप इसमें मोटा मुनाफा आसानी से कमा सकते है हम Asian Paints Dealership kaise le इसमें हम आपकी मदद करेंगे। Asian Paints Dealership Hindi 

Medical Store कैसे खोले पूरा Process 2021

Asian Paints में निवेश

Asian Paints Dealership Cost- हर बिज़नेस को शुरू करने से पहले निवेश की जरूरत होती है और अगर आप asian paints dealership cost की बात करे तो इसमें आपको 1 गोदाम बनाने की जरूरत होती है उसके बाद कंपनी की कुछ सिक्यूरिटी फीस देनी पड़ती है इसे अलग पहले माल मांगने के लिए निवेश करना पड़ता है और सबसे जरुरी बात ज़मीन की अगर आपकी है तो कम खर्चा और अगर आप खरीदते है तो ज्यादा खर्चा आप किराय पर भी ले सकते है कुछ लेवर (Wages) का खर्च 1 2 स्टाफ भी रखना पड़ता है तो सारा निवेश यही होता है।

Asian paints dealership cost- आइए अब आपको बताते है की आप कितने निवेश में ये बिज़नेस शुरू कर सकते है। asian paints franchise cost

Asian Paints Dealership Cost 

  • Security Fees :-  Rs. 2.5  Lakhs
  • Storage/Godown Cost  :-   Rs. 2.5 Lakhs
  • Shop Cost :- Rs. 2.5 Lakhs
  • Other Charges :- Rs. 1.5 Lakhs
  • Stock Buy First Time :- Rs. 5 Lakh

Total Final Investment Around 16-22 Lakh कुछ खर्चे हमने मिलाय नहीं है जो बहुत जरूरी होते है। What is the cost of Asian Paints franchise?

पेन बनाने का बिज़नेस शुरू कैसे करें? Pen Making Business Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए जमीन

Asian Paints Showroom- अगर एशियन पेंट्स की डीलरशिप के लिए ज़मीन की बात करे तो इसमें ज्यादा ज़मीन की जरूरत नहीं होती है आपको केवल एक छोटा गोदाम बनाना है एक ऑफिस क्योकि इसके प्रोडक्ट ज्यादा बड़े नहीं होती आप छोटे गोदाम में इनको आसानी से अर्जेस्ट कर सकते हो।

लेकिन फिर भी ये आपके ऊपर निर्भर करता है की आप कितना ज्यादा बड़ा बिज़नेस करने वाले हो अगर आप छोटे लेवल का करने वाले हो तो कम जमीन ज्यादा के लिए ज्यादा कंपनी इसमें जमीन का नहीं देखती वो देखती है की आप कितना बड़ा बिज़नेस करने वाले हो उस प्रकार से आपको जमीन की जरूरत पड़ेगी।

Total Space :- 1500 Square Feet To 15000 Square Feet इतनी ज़मीन तो आपके पास होनी ही चाहिए।

दाल मिल बिजनेस कैसे करे? Dal Mill Business in Hindi

एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए दस्तावेज

Document For Asian Paints Dealership Hindi– किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए उनको अपने पुरे कागजात दिखाने पड़ते है और एशियन पेंट्स डीलरशिप के लिए दस्तावेज कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter CardAddress Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,Bank Account With PassbookPhotograph Email ID , Phone Number ,Other Document  TIN No. & GST No.Complete Property Document With Title & AddressLease AgreementNOCइसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Asian Paints के लिए आवेदन कैसे करे

How To Apply For Asian Paints Dealership– अगर आप एशियन पेंट्स डीलरशिप लेने के लिए राजी हो गए है तो हम आपको बताते है आप किस प्रकार ले सकते है। asian paints dealership procedure

how to get dealership of asian paints hindi

सबसे पहले आपको कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है- https://www.asianpaints.com/

होम पेज पर ही आपको कांटेक्ट का ऑप्शन मिलता है- Contact us

यहाँ से आपको कंपनी को E-mail डालनी होती है।

E-mail में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 5 से 7 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी। asian paints dealership प्रोसीजर

Asian Paints Company Profile

  • Asian Paints Customer Service Number – 1800 209 5678
  • CEO – Amit Syngle (1 April 2020)
  • Founded – 1 Feb 1942
  • Net Income – 2,728 crores INR
  • Founder – Champaklal Choksey, Chimanlal Choksi, Suryakant Dani, Arvind Vakil
  • Headquarters – Mumbai, Maharashtra , India
  • Service – Worldwide
  • Type – Paints Manufacturing

Asian Paints Dealership Profit Margin

एशियन पेंट्स में प्रॉफिट मार्जिन अलग अलग प्रकार का होता है हर प्रोडक्ट पर अलग अलग प्रॉफिट होता है ज्यादा कस्टमर होने के कारण आप इसको ज्यादा बेच सकते है और ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते है। asian paints dealer margin

जानकारी के लिए बता दे कंपनी हर डीलर को कुछ हर महीने Sale Targets देती है जब डीलर उस टारगेट को पूरा कर देता है तो कंपनी उसे हर महीने अपने प्रॉफिट में से कुछ हिस्सा कमिशन के तौर पर देती है कंपनी बार बार ऑफर भी निकलती रहती है जिससे आप अपनी सेल के जरिये उसका फायदा उठा सकते है।

कुल मिलकर बात करे तो आप इस बिज़नेस में 40 से 50 हज़ार तो महीने का कम से कम कमा सकते है आप इसे ज्यादा भी कमा सकते है लेकिन वो इस बात पर निर्भर करता है की आपकी सेल किस प्रकार की है।

asian एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक asian paints dealer margin का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Adani सीएनजी पंप डीलरशिप 2021-22 Adani Cng Pump Dealership Hindi

Asian Paints Toll Free Number

How do I contact Asian Paints? – 1800 209 5678
(asian paints dealership contact number) asian paints distributor

Asian Paints Franchise Locations

  • North :- Delhi,  Uttar Pradesh, Haryana, Himachal Pradesh,  Punjab, and Uttaranchal
  • South :- Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Andhra Pradesh
  • East :-Assam, Meghalaya, Mizoram, Tripura, Arunachal Pradesh, Manipur, Nagaland, West Bengal, Sikkim, Odisha
  • West :-Gujarat, Rajasthan, Maharashtra, Goa
  • Central :-Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Bihar, Jharkhand
  • Union Territories :-Pondicherry, Chandigarh, Lakshadweep, Daman and Diu ,Jammu and Kashmir,

search For– how to get dealership of asian paints, asian paints dealership procedure, asian paints dealership details, dealership of asian paints, एशियन पेंट

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

11 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular