Balaji Wafers डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने पूरी जानकारी Balaji Wafers Distributor Hindi

Published by Ankit Kashyap on

Balaji Wafers Distributor Hindi

Balaji Wafers Distributor Hindi, balaji wafers hindi, balaji wafers distributorship hindi, balaji wafers agency hindi, balaji chips company hindi, balaji wafers career hindi.

Balaji Wafers Distributorship Hindi- आज हम आपको ऐसे बिज़नेस के डिस्ट्रीब्यूटरशिप के बारे में बतायेगे जो भारत की सबसे बड़ी नमकीन कंपनी है Balaji Wafers Company ये कंपनी बड़े पैमाने पर आलू से बने चिप्स और नमकीन का प्रोडक्शन करती है इस कंपनी का बिज़नेस भारत में बहुत फैला हुआ बिज़नेस है इसलिए इस कंपनी के साथ बिज़नेस शुरू करना बहुत लाभदायक साबित हो सकता है।

बालाजी वेफर्स कंपनी के साथ जुड़कर आप बिज़नेस से अच्छा पैसा बना सकते है अगर आपके पास अच्छा बजट है तो आप इस कंपनी के साथ जुड़कर अपने बिज़नेस की शुरुवात कर सकते है इस बिज़नेस को शुरू करने की सभी जानकारिया आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है पूरी जानकारी हासिल करने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। balaji wafers distributor hindi

Balaji Wafers Distributor Hindi

balaji wafers agency hindi- बालाजी नमकीन डीलरशिप- बालाजी वेफर्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप शुरू करने से पहले हम थोड़ा कंपनी के बारे में जान लेते है Balaji Wafers and Namkeen Group एक Indian नमकीन कंपनी है जो काफी बड़े पैमाने पर नमकीन और चिप्स का निर्माण करती है इस कंपनी की शुरुवात 1976 में गुजरात के राजकोट से शुरू हुई थी अभी तक इस कंपनी का बिज़नेस पुरे भारत में फैला हुआ है आज ये कंपनी भारत में 800 से ज्यादा डीलर के साथ मिलकर अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक पहुँचाती है अभी तक ये कंपनी अपने प्रोडक्ट में 51 (balaji wafers products) से ज्यादा प्रोडक्ट्स का निर्माण करती है। balaji agency

चाय ठेका फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस कैसे शुरू करे Chai Theka Franchise Hindi

Balaji Wafers Distributor मार्किट में डिमांड

balaji wafers agency hindi- इस कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में बहुत ज्यादा है इसलिए आपको जब भी आप इस कंपनी के साथ मिलकर बिज़नेस की शुरुवात करते है आपको किसी भी प्रकार की मार्किट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योकि इस कंपनी के प्रोडक्ट में पहले ही मार्किट में अपना स्पेस बना लिया है जिसके कारण आपको इस कंपनी के कोई भी प्रोडक्ट बेचने पर किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली है।

dealer management system balaji wafers- बालाजी वेफर्स कंपनी अपना नेटवर्क मार्किट में और ज्यादा बढ़ाना चाहती है जिसके लिए अपने नए डीलर मार्किट में लेकर आना चाहती है कोई भी कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए नए नए डिस्ट्रीब्यूटर लाती है उसी प्रकार बालाजी वेफर्स कंपनी भी नेटवर्क बढ़ाना चाहती है इसलिए कोई भी व्यक्ति इस कंपनी के साथ मिलकर बिज़नेस शुरू करना चाहता है तो वो इस कंपनी की डीलरशिप ले सकता है।

बिस्कुट बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करें Biscuit Making Business Hindi

Balaji Wafers Distributorship के लिए जरुरी चीजे

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए उसमे लगने वाली चीज़ो की जरूरत होती है बालाजी वेफर्स कंपनी की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको जिन चीज़ो की जरूरत होती है वो इस प्रकार है-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- डीलरशिप के लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 5 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

बालाजी वेफर्स बिज़नेस की लिए ज़मीन की जरूरत?

बालाजी कंपनी के प्रोडक्ट के डिमांड मार्किट में बहुत है इसलिए इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपके पास शुरुवात से ही 4000 Square फ़ीट जगह होनी बहुत जरूरी है इसमें आपको अपना सामान रखने के लिए गोदाम और बैठने के लिए ऑफिस जी जरूरत होती है प्रोडक्ट की ज्यादा डिमांड होने के कारण आपको अपने पास ज्यादा प्रोडक्ट रखना पड़ेगा जिसके लिए आपके पास बड़ा गोदाम होना आवश्यक है इसके लिए आप ज़मीन किराय पर भी ले सकते है। balaji wafers distributor

Total Space Requirement- 3500 Square Feet To 4000 Square Feet

Tissue पेपर बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करे? Tissue Paper Business Hindi

Balaji Wafers डिस्ट्रीब्यूटरशिप  के लिए निवेश

बालाजी वेफर्स अपनी फ्रैंचाइज़ी येलो डायमंड एजेंसी (Yellow Diamond Agency) के नाम से अपने डीलरशिप देती है अगर इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपके पास अपनी ज़मीन है तो आपको केवल बिज़नेस शुरू करने के लिए निवेश करना पड़ेगा लेकिन आपके पास ज़मीन नहीं है या तो उसे किराय पर ले या ज़मीन में भी निवेश करना पड़ेगा इसके इलावा कुछ अन्य खर्चे जैसे-

Distributorship Fees:-  Rs. 2  Lakhs To Rs. 3 Lakhs

Storage/Godown Cost :-   Rs. 2 Lakhs To Rs. 5 Lakhs

Stock- Rs. 2 Lakh to 5 Lakh

Other Expenses– 1 lakh+

बालाजी वेफर्स कमपनी की फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आपको 15 लाख (balaji wafers distributorship cost) रुपए तक की जरूरत होती है बिज़नेस के हिसाब से ये निवेश कम और ज्यादा भी हो सकता है। balaji wafers distributorship cost

नमकीन बनाने का उद्योग कैसे शुरू करें? Namkeen Making Business Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

दूध-डेयरी प्रोडक्ट्स का बिजनेस कैसे शुरू करे Dairy Products Business Hindi

Balaji Wafers Distributorship के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Balaji Wafers डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

बालाजी वेफर्स कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जाता है जो आप इनकी वेबसाइट से कर सकते है

ऑनलाइन आवदेन करने के लिए आप निचे दिए गए सेटप्स फॉलो कर सकते है।

सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है https://www.balajiwafers.com/  

वेबसाइट पर होम पेज पर ही आपको Contact Us का ऑप्शन मिलता है।

कांटेक्ट us पर क्लिक करने के बाद आपको यहाँ एक फार्म मिलता है।

यहाँ आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप बालाजी वेफर्स की फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Balaji Wafers Distributor में प्रॉफिट मार्जिन

balaji wafers distributor margin- इस कंपनी के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा है कंपनी 50 (balaji wafers products) से ज्यादा प्रोडक्ट्स का निर्माण करती है और मार्किट में लेकर आती है और इसी कारन सभी प्रोडट्स पर अलग अलग प्रकार से मुनाफा मिलता है अगर एक मार्किट रिसर्च से पता करे तो आप इस कंपनी के प्रोडट्स से 10% से 15% तक का प्रॉफिट मार्जिन निकाल सकते है।

इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली।

कंपनी के कुछ सेल्लिंग टार्गेट्स भी बनाये होते है अगर आप उन टार्गेट्स को पूरा करते है तो कंपनी अपने प्रॉफिट में से भी कुछ कमिशन आपको देती है इस हिसाब से आप अपनी लागत को 3 साल तक पूरा कर सकते है और शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है।

Balaji Wafers Contact Number

BALAJI WAFERS PRIVATE LIMITED

Vajdi (Vad), Kalawad Road,
Ta. Lodhika, Dist. Rajkot – 360021,
State : Gujarat (India).

Phone : +91-281-2783755/56
+91- 7069014141

E-mail : [email protected]

अगर आपको Balaji Wafers Distributor Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *