HomeBUSINESS IDEA'sBarbeque Nation फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Barbeque Nation Franchise Hindi

Barbeque Nation फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Barbeque Nation Franchise Hindi

Barbeque Nation Franchise Hindi, barbeque nation franchise cost hindi, bbq nation franchise cost in india, barbeque nation franchise price, barbeque nation franchise cost in india, bbq franchise cost hindi, barbeque franchise hindi.

अगर आपका नया बिज़नेस है और किसी बिज़नेस में fast-food industry बिज़नेस को जोड़ना चाहते है तो आज हम आपको Barbeque Nation Franchise के बारे में बताने वाले है जिसकी मार्किट में बहुत डिमांड है बारबेक्यू नेशन एक ऐसा नाम है जो कस्टमाइज्ड डाइनिंग की दुनिया में सबसे अलग है एक दशक से अधिक समय से, ब्रांड ने खाद्य उद्योग में अपने लिए एक जगह बनाई है और नए मानक स्थापित कर रहा है जो अपने समकालीनों को उनके पैसे के लिए एक गति देता है।

क्या आप आय के द्वितीयक स्रोत की तलाश में है या अपने मौजूदा व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं फ्रैंचाइज़ी के रूप में फ़ूड रिटेल आउटलेट उपलब्ध सर्वोत्तम विकल्पों में से एक है खाद्य उद्योग भारत Barbeque Nation Franchise में सबसे तेजी से बढ़ते उद्योगों में से एक है; तेजी से बढ़ती शहरी और कामकाजी आबादी इसके विकास का प्रमुख कारण है।

आइये जानते है की आप बर्बेके नेशन की फ्रैंचाइज़ी Barbeque Nation Franchise Hindi की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस की शुरुवात कैसे कर सकते है।

Barbeque Nation Franchise Hindi

बारबेक्यू नेशन आपके द्वारा देखे जाने वाले किसी भी अन्य बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां की तरह नहीं है इसका सबसे पसंदीदा अनोखा विक्रय बिंदु ग्राहक को प्रदान की जाने वाली लाइव बारबेक्यू सुविधा है, जो उन्हें व्यक्तियों की पसंद और स्वाद के अनुसार अपने भोजन को बारबेक्यू करने की अनुमति देता है प्रत्येक टेबल पर लाइव बारबेक्यू स्थापित किए गए हैं, जो ग्राहकों को एक अच्छे डाइनिंग क्षेत्र के आराम के साथ एक शानदार बारबेक्यू अनुभव प्रदान करते हैं।

Barbeque Nation Franchise इसकी स्थापना 2006 में इसके वर्तमान प्रमोटरों में से एक ने की थी 2011 तक, बारबेक्यू नेशन अपने पहले मील के पत्थर पर पहुंच गया और वडापलानी, चेन्नई में अपना 25 वां आउटलेट खोला। हालांकि, 2012 में साजिद धनानी-इसके संस्थापक पिता के निधन के साथ बढ़ते ब्रांड को एक बड़ा झटका लगा बारबेक्यू नेशन के भारत में लगभग 150 आउटलेट हैं, यूएई में पांच, मलेशिया में 1, ओमान में 1 है इसके अलावा, यह तेजी से विस्तार कर रहा है और एक आईपीओ के साथ आया है और अब भारतीय स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है, जो दर्शाता है कि प्रमोटर कितनी तेजी से अपने रेस्तरां व्यवसाय और आउटलेट को विकसित करना चाहते हैं।

Barbeque Nation एक ऐसी रेस्तरां श्रृंखला है जो न केवल भारत में बल्कि भारत के बाहर भी अपने बारबेक्यू व्यंजनों के लिए जानी जाती है। यह बारबेक्यू नेशन रेस्टोरेंट चेन फ्रैंचाइज़ी है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं।

Top 11 फ़ूड फ्रैंचाइज़ी 2022 में करे शुरू Food Franchise in India Hindi

Barbeque Nation Franchise की विशेषताएँ

बर्बेके रेस्तरां श्रृंखला की एक फ्रैंचाइज़ी का मालिक होना निस्संदेह लाभ और निवेश पर अच्छा रिटर्न का वादा करता है, बशर्ते यह विवेक और शुद्ध व्यावसायिक कौशल के साथ किया जाता है इसके फायदे भी है जैसे;-

  • बारबेक्यू नेशन अपने फ्रेंचाइजी को दिशा-निर्देशों, संचालन मैनुअल, आउटलेट डिजाइन, व्यवसाय की जानकारी, स्टाफ प्रशिक्षण आदि के संदर्भ में अच्छी सहायता प्रदान करता है।
  • बारबेक्यू नेशन ने अपने अस्तित्व के पिछले 12-13 वर्षों में एक भी स्टोर बंद नहीं किया है यह इस तथ्य में अनुवाद करता है कि प्रत्येक दुकान सफल रही है।
  • बर्बेके नेशन रेस्तरां श्रृंखला का दावा है कि उनके स्टोर की लाभप्रदता 95% है और शेष 5% का श्रेय उन लोगों को दिया जाता है जो अभी भी अपनी गर्भावस्था की अवधि में हैं और अपने संबंधित क्षेत्रों में एक आधार बना रहे हैं।
  • इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा किए गए एक अध्ययन में, ब्रांड को भारत में काम करने के लिए शीर्ष 37 सर्वश्रेष्ठ स्थानों में से एक से सम्मानित किया गया है, जो कार्यस्थल के अनुकूल माहौल को दर्शाता है।

Monginis केक फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Monginis Franchise Hindi

Barbeque Nation Franchise के लिए जरूरी चीज़े

Barbeque Nation Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Shop बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है

Shop :- 100 Square Feet To 150 Square Feet

Barbeque Nation Franchise का डिज़ाइन

Barbeque Nation Franchise एक ब्रांडेड कंपनी है इसलिए इसके लिए आपको अपने स्टोर का डिज़ाइन भी तैयार करवाना पड़ता है कंपनी इसके ब्रांडिंग अपने आप करती है केवल आपको फ्रैंचाइज़ी फीस और कंपनी को अपनी जगह के बारे में बताना है और इसका सारा खर्चा कंपनी ब्रांडिंग फीस के अंदर आती है।

Barista कॉफी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Barista Franchise India Hindi

Barbeque Nation Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Barbeque Nation Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Barbeque Nation Franchise Cost

Barbeque Nation Franchise Cost किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

एक बारबेक्यू नेशन फ्रैंचाइज़ी को 1 करोड़ से 2 करोड़ रुपये के निवेश की आवश्यकता होती है राशि आपके लिए बढ़ सकती है, लेकिन यह निवेश करने लायक है निवेश राशि ब्रांड मानक के अनुसार आउटलेट स्थापित करने के लिए किराए, अंदरूनी, कटलरी, स्टाफ भुगतान और हैंडलिंग में अपना हिस्सा साझा करेगी। एक बार जब बारबेक्यू नेशन आउटलेट पूरे जोरों पर चलना शुरू कर देता है, तो निवेश की गई राशि को थोड़े समय में काट लिया जाएगा।

2022 महिलाओं घर से पैसा कमाने वाले बिज़नेस Housewife Business Ideas in Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

Staff Requirement of Barbeque Nation Franchise

फ्रैंचाइज़ी आउटलेट चलाने के लिए आवश्यक कर्मचारियों की संख्या आउटलेट के आकार और ग्राहक प्रवाह पर भी निर्भर करती है; हालांकि, फ्रैंचाइज़ी के निर्बाध कामकाज के लिए 3 से 5 कर्मचारियों को काम पर रखा जाना चाहिए। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कंपनी समय-समय पर कर्मचारियों को आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान करेगी, लेकिन भर्ती के दौरान कर्मचारियों के पास विभिन्न कौशल की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए।

Franchise Agreement of Barbeque Nation Franchise

कंपनी तीन साल की अवधि के साथ फ्रेंचाइजी समझौता करती है। हालांकि, फ़्रैंचाइज़ी मालिक बिना किसी परेशानी के अवधि के अंत में फ़्रैंचाइज़ी समझौते को नवीनीकृत कर सकता है।

Barbeque Nation Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

अपने शहर में Barbeque Nation फ़्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए, आपको केवल उनके आधिकारिक फ़्रैंचाइज़ी पृष्ठ (website) पर जाना है, और वहां आप एक संपर्क फ़ॉर्म देख पाएंगे। आपको उस अनुभाग से अपना अनुरोध भेजने की आवश्यकता है।

सबसे पहले आप कंपनी की वेबसाइट पर जय https://www.barbequenation.com/

फिर  ‘contact us’ के ऑप्शन पर क्लिक करे

यहाँ आपको business inquiry form मिलेगा

Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे उसके बाद फॉर्म सबमिट कर दे

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Barbeque Nation Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Barbeque Nation Franchise Profit Margin-

Barbeque Nation Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 70-80 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Nike Store की फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू की जाती है? Nike Franchise Kaise Le

Barbeque Nation Franchise Contact Information

Address –

Barbeque Nation – Head Office

Barbeque Nation Hospitality Ltd., No 62, Site No,

The survey, 13, 6th Cross Rd, NS Palya, Stage 2,

Bengaluru, Karnataka 560076 India.

Phone – 08061756070

Email – [email protected]

अगर आपको Barbeque Nation Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected]businessme.in पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular