HomeShare MarketBerger पेंट्स शेयर रेट 2022 से 2030 तक का टारगेट जाने Berger...

Berger पेंट्स शेयर रेट 2022 से 2030 तक का टारगेट जाने Berger Paints Share Price Target Hindi

Berger Paints Stock Price Target Hindi, berger paints share price target 2025, berger paints share price target 2022, berger paints share price forecast, berger paints share price target, www berger paints share price

अच्छी कमाई के लिए हर कोई चाहता है की कोई अच्छा शेयर मिले जिसके ऊपर पूरी मार्किट रिसर्च की हुई हो और आने वाले समय में वो शेयर अच्छी कमाई करके दे ऐसे में हम आपको berger शेयर के बारे में जानकारी देने वाले है।

आज हम आपको Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 की स्थिति के बारे में जानेंगे और समजेंगे की कंपनी कैसे ग्रोथ करेगी जिससे कंपनी का शेयर Berger Paints Share Price Target Hindi में आगे बढ़ेगा और कंपनी में जो लोग निवेश करने वाले है वो कितना प्रॉफिट कमा सकते है इसकी सभी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है इसलिए इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़िए।

अभी के टाइम पर देखे तो share value of berger paints सबसे ज्यादा है क्योंकि इसका market pe 25.52 है जहां पर सबसे बड़ा कंपनी एशियन पेंट का मार्केट pe 22.22 है। इसलिए मार्केट में बरजर पेंट कंपनी को सबसे महंगा कंपनी बता चुका है क्योंकि इसका वैल्यूएशन बहुत बड़ा है berger paints share price कम होने के कारण इसमें ज्यादा खरीदारी होता है इसलिए मार्केट में बहुत हाई PE देख रखा है।

स्मार्ट इन्वेस्टर कैसे बनें? How to Become Investor Hindi

Berger Paints Share Price Target 2022

2022 में berger के शेयर की बात करे तो कंपनी का शेयर मजबूती से आगे बढ़ रहा है इस रिसर्च को हम मार्च 2022 में लिख रहे है वैसे तो शेयर ने पिछले एक सेल में 5.66% यानि 40.75 प्रति शेयर का भाव कम हुआ है लेकिन ये शेयर कभी भी ऊपर जा सकता है क्यंकि समय समय पर कस्टमर की डिमांड के हिसाव से प्रोडक्ट में बदलाब करने से प्रोडक्ट की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते देखने को मिलता हैं। Berger paints भी इसी को ध्यान में रखके प्रॉफिट का एक बड़ा हिस्सा नए नए प्रोडक्ट की Innovation के लिए ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट करते रहते हैं अभी इस शेयर का रेट 677.35 पर चल रहा है आने वाले समय में 2022 में ये शेयर 1000 के आंकड़े को छू सकता है।

जिस प्रकार हर साल पेंट की मांग समान रहती है। berger paints share इस क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी होने के कारण इसके उत्पाद को ज्यादातर लोग जानते हैं और खरीदना पसंद करते हैं, इससे भविष्य में भी कंपनी का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ने वाला है।

Option ट्रेडिंग और Call & Put की सभी जानकारिया जानिए Option Trading In Hindi

Berger Paints Share Price Target 2023

कंपनी जिस तरह से अपने कारोबार में ग्रोथ दिखा रही है, उसे देखते हुए कंपनी के भविष्य में कई मौके नजर आ रहे हैं। इसलिए आज हम berger paints stock price व्यवसाय की भविष्य की संभावनाओं को देखते हैं ताकि हम जान सकें कि आने वाले वर्षों में शेयर की कीमत कैसी रहने वाली है।berger paints share जिस तरह से बाजार में अपना दबदबा बना रही है, उससे आने वाले दिनों में कारोबार के बढ़ने की काफी उम्मीद है। कंपनी डेकोरेटिव पेंट्स में अपने कारोबार की ग्रोथ को काफी अच्छे तरीके से बढ़ाने में सफल रही है। जिसमें कंपनी के लगभग 80 फीसदी से ज्यादा Berger paints revenue इसी बिजनेस से आता दिख रहा है।

आने वाले वर्षों में, 2023 तक, यदि कंपनी नए उत्पादों की मदद से अधिक से अधिक बाजार पर कब्जा करती हुई दिखाई देती है, तो share price of berger paints की कीमत में अच्छी वृद्धि के साथ 1200 रुपये का पहला लक्ष्य देखने को मिलेगा। फिर आप दूसरा लक्ष्य 1280 रुपये को छूते हुए देख सकते हैं।

Berger paints share price target 2025

प्रबंधन आने वाले वर्षों में अपने वितरण नेटवर्क को और अधिक देशों में विस्तारित करने की योजना बना रहा है। अगर berger paints share इसी तरह अन्य देशों में अपने वितरण नेटवर्क को मजबूत करने में सक्षम है, तो आपको व्यवसाय की stock price of berger paints वृद्धि में अच्छी उछाल देखने को मिलेगी।


जैसे-जैसे कंपनी अपना कारोबार बढ़ाएगी, आपको Berger paints share price target 2025 तक उसी हिसाब से 1650 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने जा रहा है। उसके बाद आप 1800 रुपये के ब्याज के दूसरे लक्ष्य के लिए रुक सकते हैं।

Sail शेयर रेट 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Sail Share Price Target Hindi

Berger paints share price target 2030

घरेलु और इंडस्ट्रीज उपयोग में हर साल पेंट की डिमांड बहुत ही अच्छी ग्रोथ के साथ बढ़ते दिख रहा हैं। साथ ही जिस तरह से सरकार धीरे धीरे Infrastructure को मजबूत बनाने के लिए  हर गाँव शहरीकरण की तरफ परिबर्तन करते नजर आ रहा है, इससे पेंट सेक्टर की डिमांड लंबे समय में काफी तेजी के साथ बढ़ते देखने को मिलनेवाला हैं।

लोगो में जिस तरफ अपना Lifestyle परिबर्तन होते नजर आ रहा है इससे सजावट  के लिए paints एक महत्वपूर्ण भूमिका प्रदान करते नजर आनेवाला हैं। जिसका फ़ायदा आनेवाले समय में बाकि कंपनी के साथ Berger paints भी उठाते नजर आनेवाला हैं।

साल 2030 तक सेक्टर की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुवे लंबे समय में आपको शेयर प्राइस 2550 रूपया के आसपास ट्रेड होते नजर आने की संभावना हैं।

Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs,700Rs, 1000
2023Rs, 1200Rs, 1300
2025Rs, 1650Rs, 1800
2030Rs, 2400Rs, 2550
Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

क्या Berger Paints Share में निवश करना चाहिए?

आप आंख बंद कर कर आपका पोर्टफोलियो का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट सकते हैं इस कंपनी के पास । इस कंपनी लार्ज कैप है उसी के साथ-साथ nifty50 में आने वाला स्टॉप भी है । और उसके साथ खेल सेक्टर की दूसरा सबसे बड़ा कंपनी है berger paint india ltd । तो दोस्तों आपने गूगल पर nse berger paint share टाइप कर सर्च कीजिएगा तो आप लोग देख सकते हैं 

Berger paints कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन पर नजर डाले तो आपको लगातार अच्छी ग्रोथ के साथ आगे बढ़ता ही नजर आएंगे। कंपनी अपने Revenue और Profit की ग्रोथ काफी अच्छी तरह लंबे समय तक बढ़त बनाए रखने में सख्यम हुआ हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular