बीकानेरवाला की फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे Bikanervala Franchise Hindi

Published by Ankit Kashyap on

Bikanervala Franchise Hindi

Bikanervala Franchise Hindi, Bikanervala distributorship hindi, bikanervala dealership hindi, bikaner franchise hindi, bikaner sweets franchise hindi, franchise of bikanerwala hindi, Bikanervala Franchise Kaise Le.

Bikaner Franchise Hindi – आज हम आपको बिज़नेस की ऐसी फ्रैंचाइज़ी के बारे में बतायेगे जो मिठाई के लिए बहुत मशहूर है हम बात कर रहे है बीकानेरवाला सबने इसके बारे में सुना ही होगा और सभी जानते भी है की ये कंपनी जो मिठाई की फीलड में काम करती है इसके प्रोडक्ट मार्किट में अपनी अलग छाप बनाये हुए है और इसका बिज़नेस शुरू करना भी बहुत लाभदायक बिज़नेस है। bikanervala dealership hindi

बीकानेरवाला एक भारतीय मिठाई के नाम से जाने वाली कंपनी है इस कंपनी का नाम मार्किट में इसके प्रोडक्ट के कारण बहुत अच्छा है कंपनी का बिज़नेस मॉडल बहुत ही अच्छा है जिसके कारण कंपनी हर साल दोगुनी तरक्की कर रही है आज भारत में इस कंपनी का नेटवर्क बढ़ता चला जा रहा है अगर आप भी बीकानेरवाला के साथ फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस (Bikanervala Franchise Hindi) की शुरुवात करना चाहते है तो इस आर्टिकल में आपको इससे जुडी सभी जानकारिया मिलने वाली है। bikanervala dealership hindi

आइये जानते है की आप बीकानेरवाला के साथ मिलकर बीकानेरवाला फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू कर सकते है।

Bikanervala Franchise Hindi

बीकानेरवाला के साथ बिज़नेस शुरू करने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारिया जान लेते है आपकी जानकारी के लिए बता दे bikanervala भारत की प्रसिद्ध कंपनी है जो कि खाने के उद्योग से जुड़ी है bikanervala कंपनी के तहत कई तरह के भारतीय व्यंजन व मिठाइयां बेची जाती है इस कंपनी की शुरुवात 115 साल पहले नमकीन और मिठाई की दुकान से इस कंपनी का बिज़नेस शुरू हुआ था आज इस कंपनी का बिज़नेस 1100 करोड़ को पर कर चूका है यह कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए फ्रैंचाइज़ी शुरू करवाती है भारत में इस कंपनी के फ्रैंचाइज़ी स्टोर 96 से भी ज्यादा है भारत के इलावा इस कंपनी का बिज़नेस UAE, Nepal, New Zealand, Singapore और USA में भी फैला हुआ है।

बीकानेरवाला कंपनी की शुरुआत साल 1950 में की गई थी भारत में इस कंपनी का बिज़नेस बहुत है कंपनी और ज्यादा नेटवर्क बढ़ाने के लिए नयी फ्रैंचाइज़ी स्टोर शुरू करवाना चाहती है इसके लिए मार्किट में बीकानेरवाला के नए डीलर बनाना चाहती है अगर आपको इस बिज़नेस में इंटरेस्ट है तो आप इस बीकानेरवाला की फ्रैंचाइज़ी ले सकते है।

Balaji Wafers डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने पूरी जानकारी Balaji Wafers Distributor Hindi

कौन ले सकता है बीकानेरवाला फ्रैंचाइज़ी

Bikanervala franchise india- बीकानेरवाला फ्रैंचाइज़ी को कोई भी व्यक्ति जो पहले से ही किसी मिठाई की दुकान को चला रहा है या कोई भी व्यक्ति जो शुरू से शुरू करना चाहता है बीकानेरवाला की फ्रैंचाइज़ी ले सकता है।

बीकानेरवाला ने अपने फ्रैंचाइज़ी देने के लिए किसी भी प्रकार के कोई भी नियम नहीं बनाये है एक आम व्यक्ति भी इस बिज़नेस फ्रैंचाइज़ी की शुरुवात कर सकता है इसके आपको निवेश भी ज्यादा करना पड़ सकता है।

बिस्कुट बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करें Biscuit Making Business Hindi

Bikanervala Franchise के लिए जरुरी चीजे

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए उसमे लगने वाली चीज़ो की जरूरत होती है Bikanervala Franchise बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको जिन चीज़ो की जरूरत होती है वो इस प्रकार है-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- डीलरशिप के लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 5 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है। 

चाय सुट्टा बार की फ्रेंचाइजी बिज़नेस कैसे शुरू करे Chai Sutta Bar Franchise Hindi

बीकानेरवाला फ्रैंचाइज़ी के लिए जगह की जरूरत

बीकानेरवाला फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको जगह के तौर पर एक अच्छी जगह होनी अनिवार्य है आप रोड के किनारे या किसी मॉल जहा भीड़ का आना जाना लगा रहता है उस जगह आपको बीकानेरवाला फ्रैंचाइज़ी शुरू कर सकते है  इसके अन्दर जमीन रेस्टोरेंट के लिए चाहिए और कुछ जमीन पार्किंग के लिए चाहिए।

Total Space :- 2000 Square Feet To 3000 Square Feet

बीकानेरवाला फ्रैंचाइज़ी के लिए निवेश की जरूरत

Bikanervala Franchise Cost-बीकानेरवाला कंपनी की फ्रैंचाइज़ी पाने के लिए आपको निवेश के तौर पर अपनी जगह के बारे में सोचना है जहा आप काम शुरू करने वाले है यदि आपके पास नहीं है तो आप किराय पर ले सकते है उसके बाद कुछ अन्य खर्चे है जैसे:-

आपको शुरुवात में ही कंपनी की फ्रैंचाइज़ी फ़ीस देनी पड़ती है जो 10 लाख तक की होती है। bikanervala franchise cost

रेस्टोरेंट शुरू और सेटअप करने के लिए 20 लाख का का खर्चा हो सकता है। bikanervala franchise cost

इसने अलग मशीनरी या मिठाई बनाने के लिए कच्चा सामान 5 लाख तक का खर्चा हो सकता है।

अगर आप जहा बिज़नेस शरू कर रहे है वह आपको ज़मीन खरीदनी पड़ जाय जो आपको ये फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए 1 करोड़ से भी ज्यादा का निवेश करना पड़ सकता है या ज़मीन खुदकी है तो आपका काम 50 से 70 लाख (bikanervala franchise cost) तक भी हो जाता है।

दूध-डेयरी प्रोडक्ट्स का बिजनेस कैसे शुरू करे Dairy Products Business Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगरबत्ती बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें Agarbatti Making Business Hindi

Bikanervala Franchise खोलने के लिए जरुरी दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
TIN No. & GST No.

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Bikanervala Franchise के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

Bikanervala franchise apply online-Bikanervala Franchise कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जाता है जो आप इनकी वेबसाइट से कर सकते है

ऑनलाइन आवदेन करने के लिए आप निचे दिए गए सेटप्स फॉलो कर सकते है।

सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है  https://bikanervala.com/

वेबसाइट पर होम पेज पर ही आपको Contact Us का ऑप्शन मिलता है।

कांटेक्ट us पर क्लिक करने के बाद आपको यहाँ एक फार्म मिलता है।

यहाँ आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

बीकानेरवाला की फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आप इस प्रक्रिया के अलावा आप 8448787525 नंबर पर कॉल करके Bikanervala फ्रेंचाइजी लेने से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। bikanervala franchise apply online

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप Bikanervala Franchise की फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Bikanervala Franchise Profit Margin

Bikanervala franchise profit- इस कंपनी के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा है कंपनी 50 से ज्यादा प्रोडक्ट्स का निर्माण करती है और मार्किट में लेकर आती है और इसी कारन सभी प्रोडट्स पर अलग अलग प्रकार से मुनाफा मिलता है अगर एक मार्किट रिसर्च से पता करे तो आप इस कंपनी के प्रोडट्स से 10% से 15% तक का प्रॉफिट मार्जिन निकाल सकते है।

इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। bikanervala franchise profit

नमकीन बनाने का उद्योग कैसे शुरू करें? Namkeen Making Business Hindi

Bikanervala Franchise Contact Number

Corporate Office Address:

A-28 Lawrence Road Industrial Area,
New Delhi, Delhi 110035,
INDIA

BOARD NO :011-47006700

CUSTOMER CARE NO :011-47006735 / +91 9650075931

FOR FRANCHISE RELATED QUERIES :011-47006700

TIMINGS:9:30 AM-6:30 PM (MONDAY – SATURDAY)

अगर आपको Bikanervala Franchise Dealership Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *