HomeBUSINESS IDEA'sबर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Burger Singh Franchise Hindi

बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Burger Singh Franchise Hindi

Burger Singh Franchise Hindi, burger singh franchise cost in india, burger singh franchise reviews hindi

बर्गर सिंह company की स्थापना कबीरजीत सिंह और नितिन राणा ने 2014 में भारतीय स्वादों की भारी मांग को पूरा करने के लिए बर्गर में एक भारतीय ट्विस्ट जोड़ने के जुनून के साथ की थी इसने फ़ूड लवर्स को तुरंत प्रभावित किया और बर्गर सिंह फ्रैंचाइज़ चेन पैन एशिया और यूके में उपस्थिति के साथ 50+ आउटलेट्स के साथ सबसे नवीन और लोकप्रिय बर्गर चेन में से एक बन गई अगर आप भी बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी की शुरुवात करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल में Burger Singh Franchise Hindi फ्रैंचाइज़ी से जुडी सभी जानकारिया मिलने वाली है।

बर्गर सिंह कुछ शांत रोशनी के साथ आंतरिक भाग वास्तव में अद्भुत हैं आप यहां हर आयु वर्ग के दोस्तों के चिट-चैटिंग समूहों से भीड़ देखेंगे- लोग कार्यालय से सीधे आराम करने के लिए आते हैं-एक आकस्मिक रात के खाने के लिए परिवारों। वे खाने के मेन्यू से लेकर डेकोरेशन तक का काफी ध्यान रखते थे उनके पास दो मंजिलों पर एक बड़ा आरामदायक बैठने की जगह है जहाँ से आप अपनी पसंद के अनुसार अपनी पसंदीदा सीट चुन सकते हैं। स्वादिष्ट भोजन करते हुए आप लाइव संगीत का भी आनंद ले सकते हैं।

Burger Singh Franchise Hindi

जैसा की हमने आपको बताया बर्गर सिंह company की स्थापना कबीरजीत सिंह और नितिन राणा ने 2014 में भारतीय स्वादों की भारी मांग को पूरा करने के लिए बर्गर में एक भारतीय ट्विस्ट जोड़ने के जुनून के साथ की थी इसने फ़ूड लवर्स को तुरंत प्रभावित किया और बर्गर सिंह फ्रैंचाइज़ चेन पैन एशिया और यूके में उपस्थिति के साथ 50+ आउटलेट्स के साथ सबसे नवीन और लोकप्रिय बर्गर चेन में से एक बन गई अगर आप भी बर्गर सिंह की फ्रैंचाइज़ी की शुरुवात करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल में Burger Singh Franchise Hindi फ्रैंचाइज़ी से जुडी सभी जानकारिया मिलने वाली है।

टिपिंग मिस्टर पिंक तीन ब्रांडों के लिए होल्डिंग कंपनी है, जैसे बर्गर सिंह- क्विक सर्विस रेस्तरां, ग्लासी- एक कैजुअल डाइनिंग चेन और किंग हंग डोंग- पैन एशियन रेस्तरां चेन। कंपनी के आउटलेट भारत भर में कई स्थानों पर मौजूद हैं (हरियाणा; गुड़गांव, दिल्ली, उत्तर प्रदेश; नोएडा और आगरा, महाराष्ट्र; पुणे) और यूनाइटेड किंगडम।

कंपनी इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा 2017 के 50 हॉट स्टार्टअप्स की सूची में शामिल है हमारे क्यूएसआर ब्रांड, बर्गर सिंह को इंडियन फूड फोरम से ‘वर्ष की सबसे प्रशंसित खाद्य श्रृंखला’, ‘वर्ष की सर्वश्रेष्ठ उभरती क्यूएसआर श्रृंखला’ के लिए भारतीय रेस्तरां पुरस्कार, कोको-कोला का गोल्डन स्पून पुरस्कार मिला है और आज कंपनी अच्छे लेवल पर बिज़नेस करती है और इंडिया के अन्दर कंपनी ने अपना अच्छा नेटवर्क जमा रखा है और नये नये आउटलेट्स कंपनी ओपन कर रही है जिसके लिए कंपनी अपनी Franchise दे रही है।

Havells Distributorship कैसे शुरू करे? Havells Distributorship Hindi

Burger Singh Franchise के लिए जरूरी चीज़े

Burger Singh Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2-3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Dunkin Donuts फ्रेंचाइजी कैसे शुरू करे? Dunkin Donuts Franchise India Hindi

Burger Singh Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Burger Singh Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Burger Singh Franchise शुरू करने से पहले 500-600 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

Store Space :- 500 ft. 600 sq ft.

Burger Singh Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Burger Singh Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC


इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

बर्गर सिंह फ्रैंचाइज़ी ​के लिए इन्वेस्टमेंट

Investment For Burger Singh Franchise :-  यदि कोई भी Burger Singh की Franchise लेना चाहते है तो इसके अन्दर इन्वेस्टमेंट एक Store के लिए करनी पड़ती है  और कंपनी को सिक्यूरिटी फीस देनी पड़ती है इन सभी के लिए अलग अलग इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है और इसके अन्दर इन्वेस्टमेंट जमीन और बिज़नेस के ऊपर निर्भर करती है क्योकि यदि खुद की जमीन के अन्दर Store बनाकर बिज़नेस करते है तो इसके अन्दर कम इन्वेस्टमेंट से काम चल जायेगा और जमीन खरीदनी पड़ जाये तो इसके अन्दर बहुत बड़ी इन्वेस्टमेंट करनी पड़ेगी

Burger Singh Franchise Cost

Investment – INR 30lac – 50lac

Franchise/Brand Fee – INR 300000

Royalty/Commission – 8 %

Likely pay back period of capital for a Unit Franchise – 2-3 Years

Other investment requirements – No

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

बर्गर सिंह फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

How To Apply For Burger Singh  Franchise :-  यदि Burger Singh  फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे |

1. सबसे पहले Burger Singh की ऑफिसियल वेबसाइटके ऊपर जाये https://www.burgersinghonline.com/

2. Home Page पर  Franchise ऊपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन होगा 

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

फॉर्म को डाउनलोड करके फिर भरके सभी डाक्यूमेंट्स के साथ कंपनी को सेंड करे

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 4 से 5 हफ्तों का समय लगता है।

Starbucks Franchise स्टोर कैसे शुरू करे? Starbucks Franchise Hindi

Burger Singh Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Burger Singh Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 60-70 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

डोसा प्लाजा रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Dosa Plaza Franchise Hindi

Burger Singh Franchise Contact Details

Number- 90290-20888 for Franchise Contact Details

Email- [email protected]

Website- https://www.burgersinghonline.com/

अगर आपको Burger Singh Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular