HomeBUSINESS IDEA'sचाय गरम की फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के नियम, लागत कैसे शुरू करे...

चाय गरम की फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के नियम, लागत कैसे शुरू करे Chai Garam Franchise Hindi

Chai Garam Franchise Hindi, chai garam franchise cost, chai garam franchise review hindi, chai garam franchise india hindi

आज कल चाय का बिज़नेस डिमांड में है और भारत में तो चाय की डिमांड भी है ऐसे में आप छोटे से लेकर बड़े बड़े ब्रांड चाय का बिज़नेस कर रहे है क्योकि इस बिज़नेस में आप कम लागत में मोटा प्रॉफिट कमा सकते है आप अपना अलग से भी चाय का बिज़नेस शुरू कर सकते है लेकिन अगर आप किसी भी ब्रांड के साथ बिज़नेस शुरू करते है तो तो आपको इसमें मोटा मुनाफा होगा क्योकि कंपनी का कस्टमर नेटवर्क पहले से बना हुआ होता है और कंपनी आपको मार्केटिंग में भी मदद करती है आज हम आपको बतायेगे की चाय गरम की फ्रैंचाइज़ी Chai Garam Franchise Hindi की शरुवात आप कैसे कर सकते है।

अगर आप भी चाय गरम कंपनी के साथ मिलकर अपनी फ्रैंचाइज़ी शुरू करना चाहते है तो इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है पूरी जानकारी पाने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िए। 

Chai Garam Franchise कंपनी की जानकारी

चाय गरम में टीम को व्यवसाय विकास और निष्पादन में 12 से अधिक वर्षों का अनुभव है। हमने सफलतापूर्वक ~200 कैफे, दुकानें और रसोई की स्थापना की है चाय गरम की स्थापना 2008 में हुई थी। एशिया, मुख्य रूप से भारत में उपस्थिति के साथ हम वर्तमान में ~150 खुदरा दुकानों और कियोस्क के माध्यम से ग्राहकों की सेवा कर रहे हैं। चाय गरम में हम बगीचे की ताज़ी सामग्री का उपयोग करके हस्तनिर्मित चाय ऑर्डर करने के लिए ताज़ा पीसा प्रदान करते हैं। हम 2008 से चाय और गुणवत्तापूर्ण स्नैक्स परोस रहे हैं और 5 मिलियन कप से अधिक चाय परोस चुके हैं।

चाय गरम पेय पदार्थों और खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। ~ 20 प्रकार की ताज़ी पीसे हुई हाथ से बनी चाय, ~ 30 फ्लेवर मिल्क शेक, कूलर और आइस्ड टी परोसते हुए। हमारी चाय को बिना टी बैग या वेंडिंग मशीन के ताजा पीसा जाता है, जबकि हमारा भोजन मेनू पास्ता, सैंडविच और आमलेट से लेकर पराठे और समोसे तक के स्नैक्स का एक विशाल वर्गीकरण प्रदान करता है जो भारत के लिए बेहतर अनुकूल हैं।

Tealogy कैफ़े फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Tealogy Cafe Franchise In India Hindi

चाय गरम फ्रैंचाइज़ी के लिए जरुरी चीजे

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- डीलरशिप के लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 5 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

चाय गरम फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस के सफल या फ़ैल होने के पीछे उसकी जगह का बहुत महत्व होता है अगर आप Tea Bar or Tea Cafe की प्लानिंग कर रहे है तो उसके लिए जगह कोई बड़ा मॉल अच्छा विकल्प हो सकता है इसके लिए आपको सबसे पहले मार्किट का ज्याजा (Market Research) करना पड़ेगा  Tea Bar or Tea Cafe में तो कपल्स आते है और दोस्त मस्ती करने भी आते है इसीलिए आपकी tea Stall अच्छी जगह होनी चाहिए इसीलिए ये याद रखे पब्लिक वही पहुँचती है जहा उसे भीड़ दिखाई देती है।

और Chai Garam Franchise की फ्रैंचाइज़ी शरू करने के लिए आपको ज्यादा ज़मीन की जरूरत नहीं पड़ती।

Store  :-  200 Square Feet To 300 Square Feet

Tata Tea डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Tata Tea Distributorship Hindi

Chai Garam Franchise फ्रैंचाइज़ी के लिए इन्वेस्टमेंट की जरूरत?

चाय गरम फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपको निवेश की जरूरत पड़ती है।

चाय, कॉफी बनाने के लिए मशीन,  फ्रीजर की जरूरत होगी।

2-3 स्टॉफ की भी जरूरत होगी

इसके अलावा दुकान का इंटीरियर, इक्विपमेंट्स

चाय गरम की फ्रेंचाइजी के लिए आपको 6 लाख रुपए जमा करने होते हैं।

सभी खर्चो को जोड़कर देखे तो आप इस बिज़नेस फ्रैंचाइज़ी को 10 लाख रुपए से शुरू कर सकते है।

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

टी कैफ़े शरू करने की लागत, लाभ बिज़नेस की सभी जानकारिया Tea Shop Business Plan Hindi

Chai Garam Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

चाय गरम​ के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

How To Apply For Chai Garam Franchise :-यदि चाय गरम फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे-

आपको ऑनलाइन आवदेन करना पड़ता है जो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर होता है वही से आपका आवदेन कंपनी तक पहुँचता है आइये जानते है कैसे-

सबसे पहले तो आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना है। https://www.chaigaramcafe.com/

Home Page पर Contact Us का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन होगा

form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए franchise लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

फॉर्म को भरने के बाद आपको इनके पास सबमिट करना होगा।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप chai garam फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 3 से 4 हफ्तों का समय लगता है।अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की franchise लेना चाहते है तो  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

फ्रेंचाइजी Training and Support

जब आप कंपनी की फ्रैंचाइज़ी ले लेते है तो कंपनी आपको 6 week की ट्रेनिंग भी दे जाती है  और उसको कुछ दिन Chai Garam के अन्दर काम करना पड़ेगा उसके बाद कंपनी Chai Garam की फ्रेंचाइजी देगी और कंपनी रेस्ट्रोरेन्ट के अन्दर पूरी हेल्प करती है जैसे डेकोरेशन और इंटीरियर सभी चीजो में हेल्प करती है कंपनी आपको सारा काम खुद सिखाती है केवल आपको निवेश करना पड़ता है।

Costa Coffee फ्रैंचाइज़ी कैसे ले? लागत, प्रॉफिट, नियम व शर्ते Costa Coffee Franchise Hindi

फ्रेंचाइजी लेने के Term & Agreement

शुरुवात में कंपनी आपको एक एग्रीमेंट देती है की आप कितने सालो तक फ्रैंचाइज़ी ले सकते है अगर आपका काम कंपनी को सही लगता है तो कंपनी इसे ज्यादा सालो तक बड़ा देती है या बाद में आप इस रेनू (renew) करवा सकते है-

शुरुआती फ्रैंचाइज़ी Agreement – 5 साल

Terms & Condition of Chai Garam Franchise  चाय गरम फ्रैंचाइज़ी की अन्य शर्तें

  • चाय सुट्टा ब्रांड से सम्बंधित महत्वपूर्ण कच्चा माल आपको प्रदान किया जाएगा।
  • फ्रैंचाइज़ी आउटलेट के लिए मार्केटिंग और बिक्री बढ़ाने से सम्बंधित सहायता कंपनी प्रदान करेगी।
  • अपनी आउटलेट से ऑनलाइन सेवा प्रदान करने के लिए फ्रैंचाइज़ी पार्टनर्स से टाई अप करना होगा।
  • फ्रैंचाइज़ी के 5 वर्ष का एग्रीमेंट होगा।

Chai Garam Franchise से कमाई

Chai Garam franchise income- इस फिल्ड और बिजनेस से जुड़े लोगों का कहना है कि यह एक बड़ा ब्रांड है जिसके कारण कस्टमर की कमी नहीं होती है

किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी की कमाई उसकी सेल्लिंग और प्रोड्कट पर डिपेंड करती है Chai Garam Franchise की ब्रांड वैल्यू को देखते हुए आप इस बिज़नेस से महीने का लगभग 30-35 हज़ार महीना शुरुवात से ही कामना शुरू कर देते है और ये कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है।

अगर आप किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेते है जो लगातार प्रॉफिट में आती है तो जाहिर ही बात है आप उस कंपनी के बिज़नेस से मुनाफा कमा सकते है कंपनी ने ये भी दावा किया है की जो भी व्यक्ति इस कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेता है तो उसके निवेश की लागत 3 साल में पूरी हो जाती है इसके साथ कंपनी अपने प्रॉफिट में से कुछ कमिशन देती है इस कंपनी के बिज़नेस से आप महीने का लाखो कमा सकते है।

Indigo पेंट्स डीलरशिप कैसे ले Indigo Paints Dealership Hindi

Chai Garam Franchise Contact Number

A 223, Somdatt Chambers 1, Bhikaji Cama PLace, New Delhi 110066

[email protected]

+91 11 26174164 , +91 9599440925

अगर आपको Chai Garam Franchise Business Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular