HomeBUSINESS IDEA'sडोसा प्लाजा रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Dosa Plaza Franchise Hindi

डोसा प्लाजा रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Dosa Plaza Franchise Hindi

Dosa Plaza Franchise Hindi, dosa franchise hindi, dosa plaza franchise cost hindi, dosa com franchise hindi, dosa franchise in india hindi, 99 variety dosa franchise hindi, dosawala franchise hindi.

यदि आप डोसा के प्रेमी Dosa-Lover हैं और ऐसी खाद्य कंपनी में निवेश करना चाहते हैं जो डोसा में विशेषज्ञता रखती है और भारत में डोसा फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनना चाहती है, तो यह आपके लिए सही जगह है आज हम आपको डोसा प्लाजा फ्रैंचाइज़ी के साथ बिज़नेस की शुरुवात कैसे करेंगे इसकी जानकारी देंगे।

डोसा प्लाजा फ्रैंचाइज़ी जो भारत में बिज़नेस करती है और कंपनी द्वारा जनता को प्रदान किए जाने वाले डोसा बिजनेस प्लान विकल्पों के बारे में यह लेख आपको यह निर्णय लेने में मदद करेगा कि आपको डोसा प्लाजा में निवेश क्यों करना चाहिए और इसकी फ्रेंचाइजी हासिल कैसे करनी चाहिए भारत में डोसा रखने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक डोसा प्लाजा है जिसे भारत में सर्वश्रेष्ठ डोसा फ्रैंचाइज़ी भी माना जाता है।

यह लेख आपको भारत में मौजूद डोसा प्लाजा फ्रैंचाइज़ी Dosa Plaza Franchise Hindi और कंपनी द्वारा जनता को प्रदान किए जाने वाले डोसा व्यवसाय योजना विकल्पों के बारे में जानकारी देगा यह लेख आपको यह निर्णय लेने में मदद करेगा कि आपको डोसा प्लाजा में निवेश क्यों करना चाहिए और इसकी फ्रेंचाइजी हासिल कैसे करनी चाहिए।

Dosa Plaza Franchise India Hindi

डोसा प्लाजा South Indian fast food में विशेषज्ञता वाले फास्ट फूड रेस्तरां की एक श्रृंखला है इसकी स्थापना 1997 में प्रेम गणपति ने की थी डोसा प्लाजा भारत, न्यूजीलैंड, ओमान यूएई और ऑस्ट्रेलिया में 72 आउटलेट संचालित करता है और आज यह कंपनी बहुत बड़े लेवल पर बिज़नेस करती है  डोसा प्लाजा भारत के 12 राज्यों में सफलतापूर्वक चल रहा है। डोसा प्लाजा लगभग 104 प्रकार के स्वादिष्ट डोसे प्रदान करता है  डोसा प्लाजा फूड फ्रैंचाइजी दो मॉडल की है एक है फूड कोर्ट और दूसरी है डाइनिंग रेस्टोरेंट तो कोई भी person यदि अपना Dosa रेस्तरां खोलना चाहता है तो Dosa Plaza Franchise ले सकता है और अपना बिज़नेस शुरु कर सकते है।

पेपर डोसा, मसाला डोसा, मैसूर मसाला डोसा, शेजवान डोसा और बहुत कुछ जैसे भारत भर में डोसा की एक बड़ी विविधता उपलब्ध है और भारत में डोसा रखने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक डोसा प्लाजा Dosa Plaza है जिसे भारत में सर्वश्रेष्ठ डोसा फ्रैंचाइज़ी भी माना जाता है डोसा प्लाजा दशकों से अपने ग्राहकों को स्वादिष्ट भोजन और उच्च गुणवत्ता वाली ग्राहक सेवा प्रदान कर रहा है ताकि उनकी इच्छाओं को पूरा किया जा सके अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए उनका यह समर्पण ही उन्हें भारत के सभी हिस्सों में एक विशाल और वफादार ग्राहक आधार बनाने के लिए प्रेरित करता है।

25+ बिग बिज़नेस आइडियाज 2022 से करे शुरू Big Business Ideas in Hindi 2022

Dosa Plaza Franchise Products Hindi

अगर कोई एक चीज है जिस पर डोसा प्लाजा कम नहीं है, तो वह है डोसा की रेंज कंपनी के पास विभिन्न श्रेणियां हैं जिनमें वह अपने विशाल किस्म के डोसा को विभाजित करती है इनमें से कुछ श्रेणियों में सदा प्लाजा, पारंपरिक मसाला, कॉम्बिनेशन मसाला प्लाजा, थिन क्रिस्पी डोसा, चाइनीज फ्यूजन डोसा, चोपसुई प्लाजा, स्पाइसी प्लाजा, मैक्सिकन स्टाइल डोसा, पेपर प्लाजा और कई अन्य शामिल हैं।

कंपनी बहुत सर्वश्रेष्ठ पकवान बनाती है कंपनी के पास अपना बहुत बड़ा कस्टमर नेटवर्क है इसलिए कंपनी अपने नेटवर्क को और बड़ा करने के लिए भारत में नयी फ्रैंचाइज़ी शुरू कर रही है अगर कोई व्यक्ति डोसा प्लाजा की फ्रैंचाइज़ी लेने में इच्छुक है तो इस आर्टिकल से पूरी जानकारी लेने के बाद डोसा कंपनी की फ्रैंचाइज़ी के लिए अप्लाई कर सकता है।

Dosa Plaza Franchise के लिए जरुरी चीजे

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- डीलरशिप के लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Top 11 फ़ूड फ्रैंचाइज़ी 2022 में करे शुरू Food Franchise in India Hindi

Dosa Plaza Franchise के लिए जगह की जरूरत?

जैसा कि किसी भी फ्रैंचाइज़ी के मामले में होता है, Dosa Plaza Franchise फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनने के लिए कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है पहली आवश्यकता जिसे पूरा करने की आवश्यकता है वह उस क्षेत्र के संबंध में है जिसे स्टोर स्थापित करने के लिए आवश्यक होगा।

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Dosa Plaza Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Dosa Plaza Franchise शुरू करने से पहले 200-300 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

  • Store Space :- 200 Square Feet To 300 Square Feet

25+ छोटे मैन्युफैक्चरिंग बिज़नेस 2022 से शुरू करे Manufacturing Business Ideas in Hindi 2022

Dosa Plaza Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Dosa Plaza Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Dosa Plaza Franchise Cost

किसी कंपनी में निवेश करना है या नहीं, यह निर्णय लेते समय प्रत्येक निवेशक द्वारा एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक को ध्यान में रखा जाता है, जिसमें निवेश की लागत शामिल होती है डोसा प्लाजा के विभिन्न मॉडलों के लिए निवेश की लागत अलग-अलग है।

Model B Cost- मॉडल ए के लिए जो कि फूड कोर्ट एक्सप्रेस मॉडल है, एक व्यक्ति को निवेश के रूप में जितनी धनराशि की आवश्यकता होती है, वह लगभग 25 से 30 लाख रुपये होती है फ्रेंचाइजी की ओर से कंपनी को 8 लाख रुपये की फ्रेंचाइजी फीस भी देनी होती है इसके अलावा फ्रेंचाइजी को कंपनी को 8 फीसदी की रॉयल्टी फीस भी देनी होती है।

Model B Cost- मॉडल बी के मामले में, जो कि डाइनिंग रेस्तरां मॉडल है, फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनने के लिए एक निवेशक को जितनी धनराशि की आवश्यकता होती है, वह लगभग 55 से 60 लाख रुपये है फ्रेंचाइजी द्वारा कंपनी को 12 लाख रुपए की फ्रेंचाइजी फीस देनी होती है। फ्रेंचाइजी को कंपनी को 8 फीसदी रॉयल्टी फीस भी देनी होती है।

99 पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज 2022 से शुरू करे Part Time Business Ideas in Hindi

डोसा प्लाजा रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

डोसा प्लाजा की फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनने के लिए व्यक्ति को कुछ निश्चित चरणों का पालन करना पड़ता है किसी व्यक्ति को सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट official website पर जाना होगा।

1. सबसे पहले Dosa Plaza restaurants  की ऑफिसियल वेबसाइटके ऊपर जाये

2. Home Page पर Franchising  का आप्शन मिलेगा

फिर नये page पर Click here to download Franchise Form (India)  का आप्शन मिलेगा इसके उपर क्लिक करे  उसके ऊपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन होगा

इसकी वेबसाइट पर जाएं और यहां फ्रेंचाइजी का ऑप्शन दिखाई देगा. यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Dosa Plaza Franchise से कमाई

Dosa Plaza Franchise – इस फिल्ड और बिजनेस से जुड़े लोगों का कहना है कि यह एक बड़ा ब्रांड है जिसके कारण कस्टमर की कमी नहीं होती है

किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी की कमाई उसकी सेल्लिंग और प्रोड्कट पर डिपेंड करती है Dosa Plaza Franchise की ब्रांड वैल्यू को देखते हुए आप इस बिज़नेस से महीने का लगभग 70-80 हज़ार महीना शुरुवात से ही कामना शुरू कर देते है और ये कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है।

अगर आप किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेते है जो लगातार प्रॉफिट में आती है तो जाहिर ही बात है आप उस कंपनी के बिज़नेस से मुनाफा कमा सकते है कंपनी ने ये भी दावा किया है की जो भी व्यक्ति इस कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेता है तो उसके निवेश की लागत 3 साल में पूरी हो जाती है इसके साथ कंपनी अपने प्रॉफिट में से कुछ कमिशन देती है इस कंपनी के बिज़नेस से आप महीने का लाखो कमा सकते है।

कैफ़े कॉफ़ी डे फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे Cafe Coffee Day Franchise Hindi

Dosa Plaza Franchise Contact Details

Head Office
Prem Sagar Dosa Plaza Pvt. Ltd.
Plot No: 41/6, Doctor’s Plaza,
Beside Hope & Care Center, Sector – 30A,
Near Vashi Railway Station, Vashi,
Navi Mumbai: 400703Tel-Fax : +91-22 – 4978 0707 / 0808
e-mail:- [email protected]


Contact for Franchise Enquiry:

Vasant Bhanushali
 (Franchise Relationship Manager)
Email: [email protected]
Mobile: +91 9324251402

Mohandas Kottil (Franchise & Business Development)
Email: [email protected]
Mobile: +91 9538512375

Dosa Plaza Restaurants Franchise Expansion Location

  • North :- Delhi,  Uttar Pradesh, Haryana, Himachal Pradesh,  Punjab, and Uttaranchal
  • South :- Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Andhra Pradesh
  • East :-Assam, Meghalaya, Mizoram, Tripura, Arunachal Pradesh, Manipur, Nagaland, West Bengal, Sikkim, Odisha
  • West :-Gujarat, Rajasthan, Maharashtra, Goa
  • Central :-Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Bihar, Jharkhand
  • Union Territories :-Pondicherry, Chandigarh, Lakshadweep, Daman and Diu ,Jammu and Kashmir,

अगर आपको Dosa Plaza Restaurants Franchise Hindi  से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते – Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular