HomeBUSINESS IDEA'sDS डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? DS Group Distributorship Hindi

DS डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? DS Group Distributorship Hindi

DS group products distributorship hindi, ds group india hindi, ds group products list hindi, www.dsgroup.com.

DS Company एक ऐसी कंपनी जो भारत में अपना बिज़नेस खाने पीने FMCG Brands & Product | Agriculture & Hospitality Business की चीज़ो में करती है जिसके प्रोडक्ट की मार्किट में बहुत डिमांड रहती है आज हम इस कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के बारे में सभी जानकारिया जानेनेगे की आप ds group की डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू कर सकते है।

डीएस DS Group Distributorship Hindi समूह के प्रोडक्ट में बहुत सी चीज़े शामिल है जैसे beverages, confectionery, dairy और mouth fresheners; Hospitality, Tobacco, Packaging और एग्रीबिजनेस। ये सभी चीज़े हर रोज घर में प्रयोग होने वाली चीज़े है जिससे इस कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड और भी बढ़ जाती है कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप में प्रॉफिट मार्जिन भी ज्यादा मिलता है और कंपनी आपको सेल और मार्केटिंग में भी मदद करती है और कंपनी के साथ जुड़ना भी बहुत आसान है।

अगर आप DS Group की डिस्ट्रीब्यूशन शुरू करने की सोच रहे है DS Group Distributorship Hindi तो कंपनी के साथ जुड़कर डिस्ट्रीब्यूशन कैसे शुरू करे इसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है।

DS Group Distributorship Hindi

कंपनी के बिज़नेस के बारे में थोड़ा जान लेते है DS Group एक भारतीय ब्रांड है ds group products list जो Food, Beverages Business, Mouth Fresheners, Confectionery, Hospitality, Tobacco, Packaging जैसे प्रोडक्ट ds group products का बिज़नेस करता है कंपनी की शुरुवात  1929 में चांदनी चौक, नई दिल्ली में लाला धर्मपाल सुगंधी द्वारा शुरु की गयी थी धर्मपाल के बेटे सत्यपाल ने अपने पिता के बाद कंपनी की कमान संभाली  कंपनी का नाम पिता-पुत्र की जोड़ी के Dharampal Satyapal Group नाम पर रखा गया है।

डीएस DS Group Distributorship Hindi समूह की अगर हम सेल की बात करे तो कंपनी का कारोबार 6500 करोड़ रुपये से अधिक का है धर्मपाल सत्यपाल लिमिटेड (डीएसएल) धर्मपाल सत्यपाल समूह की Dharampal Satyapal Group प्रमुख कंपनी है इस ग्रुप के पास 21 production units  और 12 agro-based sites और 24 डिपो पूरे भारत में फैले हुए हैं जिनके साथ आज ये इतने बड़े लेवल पर बिज़नेस करता है ये ग्रुप अपने नये नये प्रोडक्ट मार्किट के अन्दर लांच कर रहा है और अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है

यदि Food, Beverages , Mouth Fresheners , Confectionary , Tobacco , Luxury Retail, Hospitality , Agri Business ,का ds group products बिज़नेस करना चाहता है तो DS Group Distributorship ले सकता है rajnigandha pan masala distributorship

फ्लेक्स प्रिंटिंग बिजनेस सेटअप करने की पूरी जानकारी Flex Printing Business Hindi

DS Group Distributorship के लिए जरूरी चीज़े

 DS Group Distributorship Hindi शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Shop बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2-3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

DS Group Distributorship के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की DS Group Distributorshipको आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास DS Group Distributorship शुरू करने से पहले 100-150 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है

  • Shop Space :- 200 sq ft. 300 sq ft.
  • Godown Space :- 800 sq ft. to 900 sq ft.

ब्रिटानिया की एजेंसी कैसे शुरू करे? Britannia Distributorship Hindi

DS Group Distributorship Hindi के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की DS Group Distributorship Hindi लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

DS Group Distributorship के लिए निवेश

DS Group Distributorship Cost Hindi- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

  • Land Cost :-  Rs. 10 Lakhs To Rs. 15 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो यह पैसे नही लगेंगे)
  • Distributorship Fees:-  Rs. 2  Lakhs To Rs. 3 Lakhs
  • Storage/Godown Cost :-   Rs. 2 Lakhs To Rs. 5 Lakhs
  • Vehicle Cost :- Rs. 2 Lakhs To Rs. 4 Lakhs
  • Other Charges:- Rs. 1 Lakhs To Rs. 1.5 Lakhs

फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है।

Britannia Distributorship Franchise Cost फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 20-25 लाख (DS Group Distributorship Franchise cost) तक का निवेश करना पड़ सकता है।

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

DS Group Distributorship के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

यदि  DS Group Distributorship  फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे 

सबसे पहले DS Group की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाये  www.dsgroup.com

Home Page पर Write To Us  का आप्शन मिलेगा उसके उपर क्लिक करे .उसके उपर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म ओपन होगा

Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे उसके बाद फॉर्म सबमिट कर दे

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

DS Group Distributorship के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

DS Group Distributorship एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 60-70 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

नेचुरल्स आइसक्रीम फ्रैंचाइज़ी लेने की सभी जानकारिया Naturals Ice Cream Franchise Hindi

DS Group Distributorship Contact Number

C 6 – 10,
Dharampal Satyapal (DS) Road,
Sector – 67, Noida – 201309
0120 – 4032200
0120 – 4032285
[email protected]

Delhi
284, FIE Patparganj Industrial Area, Delhi – 110092
[email protected]

Lucknow
Plot No. E-1/53, Transport Nagar, Phase-II, Kanpur Road, Lucknow-226012 (Uttar Pradesh)
[email protected]

अगर आपको DS Group Distributorship Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular