HomeBUSINESS IDEA'sEkart लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी लेने का पूरा Process 2022 Ekart Logistics Franchise Hindi

Ekart लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी लेने का पूरा Process 2022 Ekart Logistics Franchise Hindi

Flipkart Delivery Franchise, Flipkart Logistics Franchise, Flipkart Franchise, Flipkart courier franchise, ekart logistics franchise hindi, ekart logistics franchise in hindi, ekart logistics franchise in hindi.

Ekart Logistics Franchise Hindi में हम आपको पुरे विस्तार से बतायेगे की Ekart Franchise Kaise Le जाती है इसका पूरा Process आपको बतायेगे ताकि आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। ekart logistics franchise in hindi

Ekart Courier Franchise के बारे तो तो आप सभी जानते ही होंगे क्योकि यही भारत की सबसे बड़ी लोजिस्टिक्स मतलब कूरियर सप्लाई करने वाली कंपनी है इस कंपनी का भारत में नेटवर्क भी बहुत बड़ा है यह कंपनी अपने नेटवर्क के दम पर पुरे भारत में अपनी सर्विस देती है।

आइये आपको समजाते है की आप Ekart Logistics Franchise कैसे ले सकते है ekart logistics franchise in hindi

What is Ekart Logistics Franchise?

Ekart Company एक भारत में काम करने वाली कंपनी है और ये Ekart Franchise भारत की सबसे बड़ी लोजिस्टिक्स कंपनी है इसका HeadquarteredBangalore, Karnataka में है logistics franchise of flipkart

Ekart Company Flipkart Franchise के साथ मिलकर काम करती है फ्लिपकार्ट को तो आप जानते ही होंगे जिसपर ऑनलाइन शोपिंग की जाती है। (E-Commerce Website)

एवेरेस्ट मसाले डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Everest Masala Distributorship Hindi

Ekart Company एक महीने में लगभग 10 मिलियन से भी ज्यादा Shipment करती है और ये कंपनी पुरे भारत में 3800+ पिनकोड पर अपनी सर्विसेज देती है और इसको और बढ़ाना चाहती है।

अगर आपको Ekart Courier Franchise लेकर Flipkart Courier Franchise Open करना है तो आप इसको काफी आसानी से ले सकते है हम आपको बतायेगे की आप किस प्रकार इसको खोल सकते है।

Ekart Logistics Business क्या है?

EKART Logistics Franchise Hindi आप सभी जानते है यह कंपनी भारत में अपना और नेटवर्क बढ़ाना चाहती है और इसी कारण आपकी और नयी Branch Open करवाना चाहती है अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को तेजी के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership कहते है इसी तरह EKART भी अपनी courier Delivery services के लिए फ्रैंचाइज़ी देती है।

इसके अन्दर कंपनी अपने लोजिस्टिक्स सेंटर खुलवाती है और जब भी कही किसी प्रकार की डिलीवरी देनी होती है पहले वो लोजिस्टिक्स सेंटर पर जाती है और फिर वह से डिलीवरी होती है। flipkart dealership

हिंदुस्तानलीवर डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे Hindustan Unilever Distributor Hindi

Ekart Franchise लेने के लिए जरूरते Requirements

E-Kart फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आपको कुछ चीज़ो की शुरू से ही जरूरते होती है जो इस प्रकार है इनके बारे में हम आपको निचे पूरी तरह से जानकारी देंगे। Ekart franchise opportunities

  • ऑफिस होना चाहिए जिसमे कुछ कंप्यूटराइज्ड काम करना पड़ता है।
  • डाक्यूमेंट्स की जरूरत होती है जैसे पर्सनल और प्रॉपर्टी के ।
  • ऑफिस और फीलड में काम करने के लिए कुछ उपकरणों की जरूरत होती है जैसे  vehicles, barcode scanners, stickers, printers etc.
  • स्टाफ की जरूरत होती है ऑफिस और फीलड में काम करने के लिए।
  • शुरू करने के लिए निवेश की जरूरत होती है

हार्डवेयर स्टोर खोलने की सभी जानकारिया Hardware Business Hindi

Ekart Franchise के लिए निवेश 2 Types

Ekart Franchise Cost- किसी भी बिज़नेस के लिए निवेश सबसे महत्वपूर्ण होते है और E-Kart का बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको कुछ निवेश करना पड़ता है।

सबसे पहले आपको अपना ऑफिस लेना पड़ता है अगर आपका है तो निवेश कम होगा नहीं तो उसका किराया देना पड़ सकता है और आपको मार्किट में डिलीवरी देने के लिए vehicles की जरूरत होती है फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए कुछ फीस भी देनी पड़ती है स्टाफ की सैलरी भी होती है सभी चीज़ो में थोड़ा थोड़ा निवेश करना पड़ती है। ekart dealership

बिसलेरी एजेंसी कैसे ले जानिए पूरी जानकारी Bisleri Dealership Hindi

1. आप कम निवेश में ये बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है।

अब आपको थोड़ा नजदीक से समझाते है की आप कम निवेश में ये बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है।

  • > Land Tips- सबसे पहले अगर ऑफिस के लिए ज़मीन आपकी है तो ठीक है लेकिन शुरू में ऑफिस के लिए ज़मीन मत खरीदिये उसे किराये पर ले और उसका किराया ऐसे सोच कर दे की जैसे किसी वर्कर की सैलरी दे रहे है इसे आपके निवेश पर बहुत असर पड़ेगा और निवेश करने में कमी आएगी जब आपका बिज़नेस अच्छे प्रॉफिट में आ जाय तब जाके आप अपनी ज़मीन खरीद सकते है।
  • > Vehicles Tips- आपको फीलड में डिलीवरी देने के किये व्हीकल्स की जरूरत होगी तो हम आपको सलाह देते है की आप शुरू में व्हीकल्स न ख़रीदे बल्कि इसकी जगह ऐसा करे की जो भी आप Delivery-Boy रखते है उसको बोलिये की वो खुद का व्हीकल्स ले कर आये और आपको उसका पेट्रोल का खर्चा देना है जिससे आपकी निवेश में काफी कमी आयएगी।
  • > Staff Tips– ये खर्चा तो आपको करना ही पड़ेगा लेकिन आपको इसमें ये फायदा है की आपको ये शुरू में नहीं देनी है बल्कि महीने के अंत में देनी है बल्कि किसी प्रकार से डिलीवरी कमिशन पर स्टाफ रखना चाहिए की जितना कोई भी डिलीवरी करता है उसको उतनी कमीशन दे इसे आपका काम भी जल्दी होगा और सैलरी भी काम के हिसाब से देनी पड़ेगी।
  • > Accessories Tips- बाकि ऑफिस के लिए कुछ उपकरण खरीदने पड़ते है जैसे LaptopsBarcode Scanners, Stickers, Printers इन सबका खर्चा तो आपको करना ही पड़ता है लेकिन आप मार्किट में अच्छे दामों को सर्च करके इन सबको खरीद सकते है।

अगर आप इन तरीको से काम करते है तो आपको सिर्फ 10 से 15 लाख में ये बिज़नेस शुरू कर सकते है।

2. अगर आप शुरू से ही सब कुछ सेटअप करना चाहते है

अगर आप शुरू से ही सब कुछ सेटअप करना चाहते है तो उनका खर्चा कुछ इस प्रकार है

Franchise Fees:- 5-7 Lakhs

Office Cost :- 6-7 lakh

Land Cost :- 20-25 Lakhs

Vehicles and other Expenses – 7-8 Lakhs

इस तरह से शुरू करने के लिए आपको 45 लाख रुपए चाहिए होंगे जो बहुत ज्यादा है ये बिज़नेस शुरू करने के लिए इसलिए आप पहले वाले मेथड के साथ जा सकते है।

Flipkart डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले-Flipkart Delivery Franchise Hindi

E-kart के लिए Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

नया बिजनेस शुरू करने के लिए सरकारी लोन 2022 How to get New Business Loan Hindi

E-kart के लिए Land Requirement

वैसे तो इसमें ज्यादा ज़मीन की जरूरत नहीं पड़ती आप अपनी हिसाब से रख सकते है जो आपको ठीक लगे फिर भी हम आपको एक अंदाजा बता देते है की एक ऑफिस होना चाहिए थोड़ा स्पेस स्टाफ की मीटिंग के लिए और कुछ व्हीकल्स पार्किंग के लिए ही चाहिए होता है।

आपको कुल मिलकर 800 Square Feet se से 1200 Square Feet की जगह तो होनी ही चाहिए।

E-kart के लिए Documents Requirement

Ekart Logistics Franchise Hindi- bइस बिज़नेस को शुरू करने से पहले आपको 2 प्रकार के डाक्यूमेंट्स जमा कराने पढते है जैसे पर्सनल और प्रॉपर्टी से सम्बंदित जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Documents-

ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter CardAddress Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,Bank Account With PassbookPhotograph Email ID , Phone Number ,Other Document  Financial Document ,GST Number

Property Document-

Complete Property Document With Title & AddressLease AgreementNOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कैसे करे/ Ekart Franchise Apply Online

Ekart logistics franchise apply- यदि कोई भी व्यक्ति इस फ्रैंचाइज़ी को लेना चाहता है तो उसको सबसे पहले कंपनी को कांटेक्ट करना पड़ेगा हम आपको बताते है की आप उनसे कैसे कांटेक्ट कर सकते है आपको उनको मेल के दुवारा संपर्क करना है

Ekart logistics franchise kaise le- इसके लिए आपको कंपनी के पास मेल डालना पड़ता है जैसे:-

1.- E-Mail के दुवारा कर सकते है;

Send Email to[email protected] (Ekart logistics franchise email id)
Subject Line – Interested for Ekart franchise
Description – Hello team, Happy to Contact you I want to start your company franchise in our local area because our city has no service for any Ekart Courier many people facing many problems for courier services. Please Guide me with your necessary details. here is my Personal Details.
Type There Your – Name, Address With Area Pincode, Your Number.

आपको Form में आपको अपनी पूरी जानकारी देनी है जैसे जैसे आप किस एरिया के लिए franchise लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी सब कुछ चेक करने के बाद 1 हफ्ते के अंदर आपको E-mail या Phone No पर रिप्लाई करेगी केवल आपको 1 हफ्ते तक प्रतीक्षा करनी है।

2. Website से कर सकते है;-

वेबसाइट से अप्लाई करने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करे;- link

होम पेज पर आपको Contact Us का ऑप्शन मिलेगा जहा ये आप अपनी जानकारी कंपनी को भेज सकते है ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी के कस्टमर केयर नंबर से भी संपर्क कर सकते है- 800 208 9898, 800 208 1888, 800 420 1111

अगर आप किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेना चाहते है तो ये जरूर पढ़े इससे आपको काफी मदद मिलेगी किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले

E-kart Franchise Agreement Period कितना होता है?

अगर आप Ekart Logistics Franchise के लिए आवदेन करते है तो आपको कंपनी सिर्फ Ekart Logistics Dealership केवल 3 से 4 साल तक का एग्रीमेंट पीरियड देती है लेकिन आप कुछ फीस देकर ज्यादा समय के लिए भी ले सकते है या बाद में Re-New करवा सकते है।

Ekart Franchise Profit Margin

एक उदहारण से समझे तो अगर हम हर दिन 100 डिलीवरी देते है और हर डिलीवरी के हमे 50 रुपए मिलते है तो लगभग 1 दिन के 5 हज़ार रुपए मिल जायगे और बात करे महीने की तो ये 1.5 लाख तक की इनकम हो सकती है।

जैसे हमने आपको इस उदहारण से समझाया की महीने का 1.5 लाख तक कमा सकते है लेकिन ये एक अंदाजा है आप अगर 100 से ज्यादा 1 दिन में डिलीवरी करते है जो आसानी से हो जाती है और पर डिलीवरी 500 तक पहुंच जाती है तो इससे हम अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है और ये बिज़नेस लगातार बढ़ाता ही जायेगा जिससे आपकी इनकम भी लगातार बढ़ेगी कंपनी ने ये भी बोला है की अगर आप ये बिज़नेस शुरू करते है तो आपका पूरा निवेश 1 साल में ही रिकवर हो जाता है।

सभी खर्चो को निकाल कर आप इस बिज़नेस से महीने का 40 से 50 हज़ार रुपए महीने तो आसानी से कमा सकते है।

Ekart Franchise Benefits

  • कम निवेश और ज्यादा प्रॉफिट वाला बिज़नेस
  • ये बिज़नेस केवल 1 दिन में सेटअप हो जाता है
  • कमिशन अच्छा मिलता है और प्रॉफिट मार्जिन अलग से मिलता है
  • भारत के हर कोने में सर्विस है
  • सभी काम लीगल होते है
  • सबसे अच्छी टेक्नोलॉजी और मैनेजमेंट है 
  • कस्टमर का विश्वास इन पर बहुत है 
  • इनकी टर्म और कंडीशन बहुत ही सरल है

Logistics Franchise Toll Free Number

Ekart Logistics Franchise Contact Number – 1800 420 1111 / 08067982222

Ekart Logistics Head Office

  • Brigade Manae Court, First Floor,
  • No.111, Koramangala Industrial Layout,
  • Bangalore- 560 095, Karnataka,
  • India
  • Ekart Logistics
  • Website: https://www.ekartlogistics.com/

यदि आपको यह Ekart Logistics Franchise Hindi की जानकारी पसंद आई तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

Search For– Ekart Logistics franchise in hindi, Ekartlogistics, Flipkart distribution agency, how to get flipkart franchise, ekart logistics number, flipkart franchise, how to take franchise of flipkart, flipkart delivery franchise, flipkart logistics, flipkart delivery dealership, ekart partner center.

RELATED ARTICLES

41 COMMENTS

  1. M ekart business krna chahta hu merko apna khud ka business krna hy pr M akela hu mere spot M koi ni hy agr koi mujhe guide kre to M khud akela ye sb kr skta hu plzz hlp me but mujhe krni hy to krna hy business bs mujhe plzz hlp kre

    • If anyone want franchises in any logistics company then contact me. 8278645620.
      I have more thn 10year experience in logistics and I have my own vendor in flipkart, snapdeal, xpress bees, Myntra, Shadowfax etc.

      • DEAR sir I want to a Frenchies dilevery in JHUNSI (TRIVENIPURAM) allahabad pin 211019

        I have own house and computer. Printer. Light 24 HRS. WiFi are available
        Please confirm me my WhatsApp 8840267312

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular