Ekart Logistics Franchise लेने का पूरा Process Ekart Logistics Franchise Hindi

Published by Ankit Kashyap on

courier franchise

Flipkart Delivery Franchise, Flipkart Logistics Franchise, Flipkart Franchise, Flipkart courier franchise, ekart logistics franchise hindi,

Ekart Logistics Franchise Hindi में हम आपको पुरे विस्तार से बतायेगे की Ekart Franchise Kaise Le जाती है इसका पूरा Process आपको बतायेगे ताकि आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Ekart Courier Franchise के बारे तो तो आप सभी जानते ही होंगे क्योकि यही भारत की सबसे बड़ी लोजिस्टिक्स मतलब कूरियर सप्लाई करने वाली कंपनी है इस कंपनी का भारत में नेटवर्क भी बहुत बड़ा है यह कंपनी अपने नेटवर्क के दम पर पुरे भारत में अपनी सर्विस देती है।

आइये आपको समजाते है की आप Ekart Logistics Franchise कैसे ले सकते है

What is Ekart Logistics Franchise?

Ekart Company एक भारत में काम करने वाली कंपनी है और ये Ekart Franchise भारत की सबसे बड़ी लोजिस्टिक्स कंपनी है इसका HeadquarteredBangalore, Karnataka में है logistics franchise of flipkart

Ekart Company Flipkart Franchise के साथ मिलकर काम करती है फ्लिपकार्ट को तो आप जानते ही होंगे जिसपर ऑनलाइन शोपिंग की जाती है। (E-Commerce Website)

Trackon कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Trackon Franchise Hindi

Ekart Company एक महीने में लगभग 10 मिलियन से भी ज्यादा Shipment करती है और ये कंपनी पुरे भारत में 3800+ पिनकोड पर अपनी सर्विसेज देती है और इसको और बढ़ाना चाहती है।

अगर आपको Ekart Courier Franchise लेकर Flipkart Courier Franchise Open करना है तो आप इसको काफी आसानी से ले सकते है हम आपको बतायेगे की आप किस प्रकार इसको खोल सकते है।

Ekart Logistics Business क्या है?

EKART Logistics Franchise Hindi आप सभी जानते है यह कंपनी भारत में अपना और नेटवर्क बढ़ाना चाहती है और इसी कारण आपकी और नयी Branch Open करवाना चाहती है अपने प्रोडक्ट या सेवाओं को तेजी के लिए प्राधिकरण देती है इसे Dealership कहते है इसी तरह EKART भी अपनी courier Delivery services के लिए फ्रैंचाइज़ी देती है।

इसके अन्दर कंपनी अपने लोजिस्टिक्स सेंटर खुलवाती है और जब भी कही किसी प्रकार की डिलीवरी देनी होती है पहले वो लोजिस्टिक्स सेंटर पर जाती है और फिर वह से डिलीवरी होती है। flipkart dealership

HP सीएनजी पंप डीलरशिप 2021-22 HP CNG Pump Dealership Hindi

Ekart Franchise लेने के लिए जरूरते Requirements

E-Kart फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आपको कुछ चीज़ो की शुरू से ही जरूरते होती है जो इस प्रकार है इनके बारे में हम आपको निचे पूरी तरह से जानकारी देंगे। Ekart franchise opportunities

  • ऑफिस होना चाहिए जिसमे कुछ कंप्यूटराइज्ड काम करना पड़ता है।
  • डाक्यूमेंट्स की जरूरत होती है जैसे पर्सनल और प्रॉपर्टी के ।
  • ऑफिस और फीलड में काम करने के लिए कुछ उपकरणों की जरूरत होती है जैसे  vehicles, barcode scanners, stickers, printers etc.
  • स्टाफ की जरूरत होती है ऑफिस और फीलड में काम करने के लिए।
  • शुरू करने के लिए निवेश की जरूरत होती है

Delhivery कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Delhivery Franchise Hindi

Ekart Franchise के लिए निवेश 2 Types

किसी भी बिज़नेस के लिए निवेश सबसे महत्वपूर्ण होते है और E-Kart का बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको कुछ निवेश करना पड़ता है।

सबसे पहले आपको अपना ऑफिस लेना पड़ता है अगर आपका है तो निवेश कम होगा नहीं तो उसका किराया देना पड़ सकता है और आपको मार्किट में डिलीवरी देने के लिए vehicles की जरूरत होती है फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए कुछ फीस भी देनी पड़ती है स्टाफ की सैलरी भी होती है सभी चीज़ो में थोड़ा थोड़ा निवेश करना पड़ती है। ekart dealership

DTDC कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले DTDC Courier Franchise Hindi

1. आप कम निवेश में ये बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है।

अब आपको थोड़ा नजदीक से समझाते है की आप कम निवेश में ये बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है।

> Land Tips- सबसे पहले अगर ऑफिस के लिए ज़मीन आपकी है तो ठीक है लेकिन शुरू में ऑफिस के लिए ज़मीन मत खरीदिये उसे किराये पर ले और उसका किराया ऐसे सोच कर दे की जैसे किसी वर्कर की सैलरी दे रहे है इसे आपके निवेश पर बहुत असर पड़ेगा और निवेश करने में कमी आएगी जब आपका बिज़नेस अच्छे प्रॉफिट में आ जाय तब जाके आप अपनी ज़मीन खरीद सकते है।

> Vehicles Tips- आपको फीलड में डिलीवरी देने के किये व्हीकल्स की जरूरत होगी तो हम आपको सलाह देते है की आप शुरू में व्हीकल्स न ख़रीदे बल्कि इसकी जगह ऐसा करे की जो भी आप Delivery-Boy रखते है उसको बोलिये की वो खुद का व्हीकल्स ले कर आये और आपको उसका पेट्रोल का खर्चा देना है जिससे आपकी निवेश में काफी कमी आयएगी।

> Staff Tips– ये खर्चा तो आपको करना ही पड़ेगा लेकिन आपको इसमें ये फायदा है की आपको ये शुरू में नहीं देनी है बल्कि महीने के अंत में देनी है बल्कि किसी प्रकार से डिलीवरी कमिशन पर स्टाफ रखना चाहिए की जितना कोई भी डिलीवरी करता है उसको उतनी कमीशन दे इसे आपका काम भी जल्दी होगा और सैलरी भी काम के हिसाब से देनी पड़ेगी।

Blue Dart फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Blue Dart Courier Franchise Hindi

> Accessories Tips- बाकि ऑफिस के लिए कुछ उपकरण खरीदने पड़ते है जैसे LaptopsBarcode Scanners, Stickers, Printers इन सबका खर्चा तो आपको करना ही पड़ता है लेकिन आप मार्किट में अच्छे दामों को सर्च करके इन सबको खरीद सकते है।

अगर आप इन तरीको से काम करते है तो आपको सिर्फ 10 से 15 लाख में ये बिज़नेस शुरू कर सकते है।

2. अगर आप शुरू से ही सब कुछ सेटअप करना चाहते है

अगर आप शुरू से ही सब कुछ सेटअप करना चाहते है तो उनका खर्चा कुछ इस प्रकार है

Franchise Fees:- 5-7 Lakhs
Land Cost :- 20-25 Lakhs
Office Cost :- 6-7 lakh
Vehicles and other Expenses – 7-8 Lakhs

इस तरह से शुरू करने के लिए आपको 45 लाख रुपए चाहिए होंगे जो बहुत ज्यादा है ये बिज़नेस शुरू करने के लिए इसलिए आप पहले वाले मेथड के साथ जा सकते है।

Flipkart डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले-Flipkart Delivery Franchise Hindi

Land Requirement

वैसे तो इसमें ज्यादा ज़मीन की जरूरत नहीं पड़ती आप अपनी हिसाब से रख सकते है जो आपको ठीक लगे फिर भी हम आपको एक अंदाजा बता देते है की एक ऑफिस होना चाहिए थोड़ा स्पेस स्टाफ की मीटिंग के लिए और कुछ व्हीकल्स पार्किंग के लिए ही चाहिए होता है।

आपको कुल मिलकर 800 Square Feet se से 1200 Square Feet की जगह तो होनी ही चाहिए।

Documents Requirement

इस बिज़नेस को शुरू करने से पहले आपको 2 प्रकार के डाक्यूमेंट्स जमा कराने पढते है जैसे पर्सनल और प्रॉपर्टी से सम्बंदित जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Documents-

ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document  
Financial Document
GST Number

Property Document-

Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

Amazon डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले-Amazon Delivery Franchise Hindi

Agreement Period कितना होता है?

अगर आप Ekart Logistics Franchise के लिए आवदेन करते है तो आपको कंपनी सिर्फ Ekart Logistics Dealership केवल 3 से 4 साल तक का एग्रीमेंट पीरियड देती है लेकिन आप कुछ फीस देकर ज्यादा समय के लिए भी ले सकते है या बाद में Re-New करवा सकते है।

Requirement Area For Ekart Franchises

East (पूर्व ) : अरुणाचल प्रदेश ,मेघालय ,असम ,मणिपुर, सिक्किम ,त्रिपुरा, वेस्ट बंगाल ,मिजोरम ,नागालैंड, उड़ीसा
West (पश्चिम ): गुजरात ,गोवा, राजस्थान ,महाराष्ट्र
North (उत्तर ) : दिल्ली ,हिमाचल प्रदेश ,हरियाणा ,जम्मू एंड कश्मीर ,उत्तर प्रदेश ,पंजाब उत्तरांचल
South (दक्षिण ) : केरला ,कर्नाटक ,आंध्र प्रदेश ,तमिलनाडु
central ( मध्य ): मध्य प्रदेश ,बिहार ,झारखंड ,छत्तीसगढ़

इनके इलावा आप उनसे कांटेक्ट करके अपने पास की जगह के बारे में पूछ सकते है ये हमने केवल कुछ ही ज्यादा महवपूर्ण बताये है

फ्रैंचाइज़ी के लिए आवेदन कैसे करे/ Ekart Franchise apply online

Ekart logistics franchise apply- यदि कोई भी व्यक्ति इस फ्रैंचाइज़ी को लेना चाहता है तो उसको सबसे पहले कंपनी को कांटेक्ट करना पड़ेगा हम आपको बताते है की आप उनसे कैसे कांटेक्ट कर सकते है आपको उनको मेल के दुवारा संपर्क करना है

Ekart logistics franchise kaise le- इसके लिए आपको कंपनी के पास मेल डालना पड़ता है या कंपनी की official website से एक फॉर्म भरना पड़ता है।  

Send Email to[email protected] (Ekart logistics franchise email id)
Subject Line – Interested for Ekart Dealership
Description – Hello team, Happy to Contact you I want to start your company franchise in our local area because our city has no service for any Ekart Courier many people facing many problems for courier services. Please Guide me with your necessary details. here is my Personal Details.
Type There Your – Name, Address With Area Pincode, Your Number.

इसके बाद कंपनी सब कुछ चेक करने के बाद 1 हफ्ते के अंदर आपको E-mail या Phone No पर रिप्लाई करेगी केवल आपको 1 हफ्ते तक प्रतीक्षा करनी है।

जब आप इस कंपनी की फ्रैंचाइज़ी ले लेते है तो आपको कुछ दिनों तक ट्रैंनिंग भी दी जाती है।

अमीर बनने के बिजनेस-Business Ideas In Hindi 2021-22

अगर आप किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी या डीलरशिप लेना चाहते है तो ये जरूर पढ़े इससे आपको काफी मदद मिलेगी किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले

Ekart Franchise Profit Margin

अगर इस बिज़नेस में प्रॉफिट मार्जिन की बात करे तो इस बिज़नेस के अंदर प्रॉफिट अलग अलग प्रकार से कमाया जाता है जब आपको कंपनी डीलरशिप देती है तो उसी समय आपको प्रॉफिट के बारे में भी बताती है इसलिए बेफिक्र रहिये ये बिज़नेस हमेशा प्रॉफिट में ही रहता है।

आप इस बिज़नेस से महीने का 40 से 50 हज़ार रुपए महीने तो आसानी से कमा सकते है।

Ekart Franchise Benefits

  • कम निवेश और ज्यादा प्रॉफिट वाला बिज़नेस
  • ये बिज़नेस केवल 1 दिन में सेटअप हो जाता है
  • कमिशन अच्छा मिलता है और प्रॉफिट मार्जिन अलग से मिलता है
  • भारत के हर कोने में सर्विस है
  • सभी काम लीगल होते है
  • सबसे अच्छी टेक्नोलॉजी और मैनेजमेंट है 
  • कस्टमर का विश्वास इन पर बहुत है 
  • इनकी टर्म और कंडीशन बहुत ही सरल है

Logistics Franchise Toll Free Number

Ekart Logistics Franchise Contact Number – 1800 420 1111 / 08067982222

Ekart Logistics Head Office

  • Brigade Manae Court, First Floor,
  • No.111, Koramangala Industrial Layout,
  • Bangalore- 560 095, Karnataka,
  • India
  • Ekart Logistics
  • Website: https://www.ekartlogistics.com/

यदि आपको यह Ekart Logistics Franchise Hindi की जानकारी पसंद आई तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

Search For– Ekart Logistics franchise in hindi, Ekartlogistics, Flipkart distribution agency, how to get flipkart franchise, ekart logistics number, flipkart franchise, how to take franchise of flipkart, flipkart delivery franchise, flipkart logistics, flipkart delivery dealership, ekart partner center.


9 Comments

Saddam Hussain · June 18, 2021 at 7:37 pm

I am startup ekart franchise pls tell me full process
Aap mail kr skte hai

    Deep Srivastava · September 25, 2021 at 2:11 pm

    Online business start karna hai isiliye online business main dekh raha hun market mein bahut Jyada Pahle Anurodh bhi uski bahut jyada hai isliye Main Sochta Hun online business main aapka add Dekhkar main Panchayat Jile contact Kiya

Rakesh gurjar · July 18, 2021 at 1:21 pm

I have a intrest franchise

Dinesh Kumar · July 30, 2021 at 10:55 pm

aapne bahut achchi jankaari di hai, ekart lene se mujhe fayda mila hai, sir aap isi tarh ki koi our jankari lekar aaye jise hame our fayda mile

    Ankit Kashyap · July 31, 2021 at 10:30 am

    ji Thanks Hum yaha daily business or investment se jude articles dalte hai humse jude rahne ke liye danyawad

    Anurag Gour · September 9, 2021 at 12:04 am

    Mobile no

    Rakesh kumar kannaujiya · September 10, 2021 at 4:40 pm

    I am interested but not any sappot

Vikash kumar · August 19, 2021 at 3:36 pm

I have interest franchise

Kapil · September 3, 2021 at 5:10 am

Franchise open

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *