HomeBUSINESS IDEA'sFirst Cry Franchise कैसे शुरू करे? First Cry Franchise Hindi

First Cry Franchise कैसे शुरू करे? First Cry Franchise Hindi

First Cry Franchise Hindi, firstcry franchise hindi, babyoye franchise hindi, firstcry franchise cost hindi, first cry franchise profit, firstcry franchise investment, firstcry wiki hindi, first cry franchise fee hindi, firstcry franchise profit hindi.

फर्स्ट क्राई फ्रैंचाइज़ी यानि बच्चो के कपड़ो से जुडी फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस मॉडल कंपनी बहुत ही फायदेमंद बिज़नेस है इस कंपनी फर्स्ट क्राई फ्रैंचाइज़ी की सबसे बड़ी बात ये है की इस फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस में प्रॉफिट मार्जिन ज्यादा मिलता है और बिज़नेस की शुरुवात करना भी बहुत ही आसान है। first cry franchise business hindi

आज हम आपको फिस्ट क्राई कंपनी की फ्रैंचाइज़ी के बारे में बताने वाले है ये कंपनी बच्चो से जुड़े कपड़ो का बिज़नेस करती है सभी माँ बाप
अपने बच्चो के लिए ब्रांडेड कपडे खरीदना पसद करते है इसलिए वो सभी फर्स्ट क्राई के कपड़ो को लेना पसद करते है अमिताभ बच्चन इन कंपनी की ads करते है और इसलिए इस कंपनी का नेटवर्क भी धीरे धीरे बढ़ रहा है। First Cry Franchise Hindi

First Cry Franchise Hindi-अगर आप भी फर्स्ट क्राई कंपनी first cry franchise business hindi के साथ मिलकर फ्रैंचाइज़ी की शुरुवात करना चाहते है तो हम आपको इस आर्टिकल मि मदद से इन कंपनी की फ्रैंचाइज़ी कैसे ली जाती है इससे जुडी सभी जानकारिया आपको मिलने वाली है।

First Cry Franchise Hindi बारे में

First Cry Franchise को शुरू करने से पहले थोड़ा कंपनी की बारे में भी जान लेते है First Cry Company सुपम माहेश्वरी ने वर्ष 2010 में पुणे, महाराष्ट्र में FirstCry की स्थापना की। यह एक छोटे से स्टोर के रूप में शुरू हुआ जो एक दिन में केवल 400-500 उत्पाद वितरित करता था। बाद में फर्स्टक्राई ने 2012 में 80,000 वर्ग फुट के क्षेत्र के साथ अपना automated fulfilment centre  ओपन किया और  2013  में 1 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचे और महान अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन अप किया.

आज कंपनी फर्स्टक्राई 5800 ब्रांडों के 2 लाख से अधिक उत्पादों के साथ आता है। ताजा आंकड़े बताते हैं कि कंपनी के 7.5 लाख से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं जिस से अंदाजा लगाया जा सकता है की कितनी बड़ी कंपनी है और कितने बड़े लेवल पर बिज़नेस करती है तो कोई भी यदि FirstCry Store ओपन करना चाहता है तो बिलकुल सही बिज़नेस है जिसके अन्दर अच्छी कमाई की जा सकती है.

डाबर डिस्ट्रब्यूशनशिप शुरू करने की जानकारिया Dabur Distributorship Hindi

फर्स्ट क्राई कंपनी के प्रोडक्ट क्या क्या है?

फर्स्ट क्राई कंपनी बच्चो से जुड़े प्रोडक्ट खेल खिलोने और उनके कपड़ो का बिज़नेस करती है जैसे:-

  • लड़का फैशन
  • लड़की फैशन
  • जूते
  • खिलौने
  • स्नान और त्वचा
  • नर्सरी
  • उपहार
  • किताबें और सीडी
  • स्कूल की आपूर्ति आदि

फर्स्टक्राई स्टोर फ्रैंचाइज़ी क्या है

First Cry Franchise Hindi- कंपनी पिछले 12 साल से बिज़नेस कर रही है और कंपनी ने अपने नेटवर्क के साथ साथ कस्टमर के दिलो में भी अपनी जगह बनायीं है आज यह कंपनी भारत में ब्रांडों या प्रसिद्ध fashion ब्रांडों से एक है  लेकिन कंपनी धीरे धीरे कंपनी अपना नेटवर्क बढ़ा  रही है और इंडिया के बहुत स्टेट अपनी ब्रांच ओपन करनी जिसके लिए कंपनी अपनी franchise दे रही है जिस से कंपनी ज्यादा से ज्यादा कस्टमर तक पंहुच सके तो कोई भी person यदि First Cry Franchise का बिज़नेस करना चाहता है तो First Cry Franchise Hindi ले सकता है और अपना एक अच्छा सा बिज़नेस शुरु कर सकता है।

फोटोकॉपी की दुकान कैसे शुरू करें Photocopy Shop Kaise Shuru Kare?

फर्स्टक्राई की फ्रैंचाइज़ी चलाने के प्रमुख लाभ

FirstCry फ्रैंचाइज़ी खोलने से बहुत सारे लाभ हो सकते हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • FirstCry एक प्रसिद्ध ब्रांड है, और इसलिए फ्रैंचाइज़ी मालिकों को ब्रांड के विज्ञापन और मार्केटिंग पर कोई पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • कंपनी सभी उत्पादों को उचित मार्जिन के साथ उपलब्ध कराएगी।
  • उनकी टीम यह सुनिश्चित करने के लिए स्टोर स्थापित करने में भी सहायता प्रदान करेगी कि यह फर्स्टक्राई द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार बना हुआ है
  • यदि आपको स्टोर के लिए सर्वोत्तम स्थान खोजने में किसी सहायता की आवश्यकता है, तो आप कंपनी से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

मोबाइल शॉप कैसे खोले? जानिए सभी जानकारियों के साथ Mobile Shop Business Hindi

First Cry Franchise Hindi के लिए जरूरी चीज़े

First Cry Franchise Hindi शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Shop बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

टेंट हाउस बिजनेस शुरू करने की पूरी जानकारी Tent House Business Hindi

First Cry Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की First Cry Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास First Cry Franchise शुरू करने से पहले 100-150 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है

  • Shop :- 100 Square Feet To 150 Square Feet

First Cry Franchise Store का डिज़ाइन

First Cry Franchise एक ब्रांडेड कंपनी है इसलिए इसके लिए आपको अपने स्टोर का डिज़ाइन भी तैयार करवाना पड़ता है कंपनी इसके ब्रांडिंग अपने आप करती है केवल आपको फ्रैंचाइज़ी फीस और कंपनी को अपनी जगह के बारे में बताना है और इसका सारा खर्चा कंपनी ब्रांडिंग फीस के अंदर आती है। 

गिफ्ट आइटम Store शुरू करने की जानकारी Gift Item Shop Kaise Shuru Kare?

First Cry Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की First Cry Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

First Cry Franchise ​के लिए निवेश

First Cry Franchise Cost- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

Store Franchise की फ्रैंचाइज़ी फीस (Brand Security या Security fees) लगती है लेकिन आपको जब ये फ्रैंचाइज़ी मिल जाती है तो उसको चलाने के लिए कुछ ख़र्चे करने पड़ते है- फ्रैंचाइज़ी फीस- 3 लाख Franchise Fees 

फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है।

Mio Amore Franchise Cost फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 20 लाख तक का निवेश करना पड़ सकता है।

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

फर्स्टक्राई स्टोर फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन apply कैसे करे

यदि First Cry Franchise के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे 

सबसे पहले First Cry की ऑफिसियल वेबसाइट  https://www.firstcry.com/contactus के ऊपर जाये

Home Page पर Contact का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे

Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे उसके बाद फॉर्म सबमिट कर दे

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

First Cry Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

First Cry Franchise Profit Margin-

First Cry Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

first cry franchise profit-कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Mio Amore फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Mio Amore Franchise Hindi

FirstCry Store Franchise Contact Number

Rajashree Business Park, Plot No 114, Survey No 338,
Tadiwala Road, Nr. Sohrab Hall, Pune-411001.

Digital Age Retail Private Limited
Rajashree Business Park, 3rd Floor,
Survey No. 338 Next to Sohrabh Hall,
Tadiwala Road Pune – 411001, Maharashtra

Email : [email protected]

Timings : 09:00 am to 06:00 pm (Mon-Sat)

अगर आपको FirstCry Store Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular