HomeBUSINESS IDEA'sFly लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी की शुरुवात कैसे करे? Fly Logistics Franchise Hindi

Fly लोजिस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी की शुरुवात कैसे करे? Fly Logistics Franchise Hindi

Fly Logistics Franchise Hindi, flye logistics franchise hindi, flye logistics hindi, Flye Logistics Franchise Hindi, flye logistics franchise review hindi, Flye Logistics Franchise review hindi, Flye Franchise Cost Hindi, fly logistics franchise.

Fly Logistics Franchise Hindi- e commerce courier franchise की बढ़ती लोकप्रियता के कारण आजकल Courier Franchise Business में काफी उछाल आया है और जब से कोरोना महामारी ने दस्तक दी है कूरियर logistics franchise का बिज़नेस ही चला है सभी लोग बीमारी से बचने के लिए और अपना समय बचाने के लिए ऑनलाइन ही खरीदारी कर रहे है और अब ये बिज़नेस भी रफ़्तार पकड़ चूका है ये लगातार बढ़ता ही जायगा क्योकि अब ऑनलाइन खरीदारी का ज़माना चल चूका है।

Delivery franchise- आज हम आपको इस आर्टिकल में Fly Logistics Franchise की फ्रैंचाइज़ी के बारे में बतायेगे की आप कंपनी के साथ जुड़कर अपना बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है फ्लाई कोरियर्स लिमिटेड कूरियर और लॉजिस्टिक कंपनी है यह कंपनी Domestic और International कूरियर और लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइड franchise partner करती है ये कंपनी विश्लेषण करके डिलीवरी एनालिटिक्स के साथ ऑन-डिमांड हाइपरलोकल डिलीवरी प्रदान करता है। Flye Logistics Franchise Hindi

Fly Logistics Franchise Hindi

फ्लाई लोजिस्टिक्स में काम करने वाली कंपनी का नाम Inyt Technologies Pvt Ltd है और इसकी स्थापना अनीश अग्रवाल और अनंत जैन ने नवंबर 2020 में की थी फ्लाई एक Logistics  कंपनी है  यह  पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उड़ीसा राज्यों में बिज़नेस करती है  और इन स्टेट के अन्दर यह कंपनी 7,00,000 से अधिक शिपमेंट करती है। Flye Logistics Franchise Hindi

कंपनी के साथ काम करना एक प्रॉफिट वाले बिज़नेस की शुरुवात करने जैसा है कंपनी अभी कम स्टेट के अन्दर बिज़नेस करती है लेकिन आने वाले समय में कंपनी अपना नेटवर्क बढ़ाएगी और नई नई ब्रांच ओपन करेगी जिसके लिए कंपनी द्वारा franchise दी जा रही है तो कोई भी person यदि कूरियर सर्विसेज का बिज़नेस करना चाहता है तो Flye Couriers Franchise Hindi le सकता है।

2022 ऑनलाइन बिज़नेस आइडियाज ज्यादा कमाई वाले Online Business Ideas in Hindi 2022

Courier Business Scope in India

Courier services franchise opportunities- आजकल के बदलते हुए समय में कूरियर का बिज़नेस एक ऐसा बिज़नेस है जोकि लम्बे समय तक चलने वाला है या यु कहे की अब जब तक दुनिया है ये बिज़नेस रहेगा और लगातार बढ़ाता रहेगा और आज के समय में भारत में अगर कूरियर इंडस्ट्री की बात करे तो ये लगभग 47 मिलियन डॉलर की इंडस्ट्री बन गयी है और उसका मुख्या कारण यह है की आज के समय में सभी चीज़े ऑनलाइन हो गयी है और ऑनलाइन होने की वजह से डिलीवरी का बिज़नेस बहुत तेजी से विकास कर रहा है और डिलीवरी के लिए कूरियर का सबसे ज्यादा प्रयोग होता है।

अगर आप भी कूरियर का बिज़नेस करना चाहते है तो बता दे आपके पास लगातार ये बिज़नेस रहने वाला है और इसमें आपको नियमित रूप से कस्टमर्स भी मिलेंगे और इसी लिए आज हम आपके लिए courier company franchise की 10 ऐसी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी के बारे में बतायेगे की आप इस कंपनी के साथ मिलकर कैसे काम शुरू कर सकते है। 

Just डिलीवरी कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे Just Delivery Franchise Hindi

Fly Logistics Franchise के लिए आवश्यक्ताय

  • Office/Godown की आवश्यक्ता होगी।
  • Computer, Printer, Scanner, Bar Code Scanner, Internet ऑफिस के कामो के लिए चाहिए।
  • KYC Document चाहिए।
  • Cargo Ven (5cm Load Capacity) आपको अपने पास रखनी होगी इसके लिए आपको खर्चा करना पड़ेगा।
  • Delivery Boys की जरूरत होगी।
  • डिलीवरी के लिए वेहिकल्स की जरूरत होगी।

Fly Logistics Franchise फ्रैंचाइज़ी डीलरशिप के लिए दस्तावेज

Fly Logistics Franchise – इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
TIN No. & GST No.

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement
  • NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

फ्रैंचाइज़ी के लिए जमीन 

इसके बिज़नेस के अंदर आपको Office/Godown और थोड़ा पार्किंग के लिए ज़मीन की जरूरत पड़ती है। 

Total Space Requirement- 500 Square Feet To 700 Square Feet

Fly Logistics Franchise के लिए इन्वेस्टमेंट

Fly Logistics Franchise Cost- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

  • Land Cost :-  Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो यह पैसे नही लगेंगे)
  • Franchise Fees:-  Rs. 2  Lakhs To Rs. 3 Lakhs
  • Other Charges:- Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs

Shadowfax Franchise Cost- फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता  Shadowfax Franchise cost in india है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है।

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

फ्लाई कोरियर्स फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

How To Apply For Flye Courier Franchise :-  यदि चाय सुट्टा बार फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे |

1. सबसे पहले Flye Courier  की ऑफिसियल वेबसाइटके ऊपर जाये

2. Home Page पर REQUEST A CALL  का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन होगा

3. Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे

form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Fly Logistics Profit Margin

एक उदहारण से समझे तो अगर हम हर दिन 100 डिलीवरी देते है और हर डिलीवरी के हमे 50 रुपए (Fly Logistics Commission) मिलते है तो लगभग 1 दिन के 5 हज़ार रुपए मिल जायगे और बात करे महीने की तो ये 1.5 लाख तक की इनकम हो सकती है।

जैसे हमने आपको इस उदहारण से समझाया की महीने का 1.5 लाख तक कमा सकते है लेकिन ये एक अंदाजा है आप अगर 100 से ज्यादा 1 दिन में डिलीवरी करते है जो आसानी से हो जाती है और पर डिलीवरी 70 तक पहुंच जाती है तो इससे हम अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है और ये बिज़नेस लगातार बढ़ाता ही जायेगा जिससे आपकी इनकम भी लगातार बढ़ेगी कंपनी ने ये भी बोला है की अगर आप ये बिज़नेस शुरू करते है तो आपका पूरा निवेश 1 साल में ही रिकवर हो जाता है।

Flye Logistics Franchise Hindi Contact Number

Indo Japan Building EP- J I/14, EP Block, Sector V, Bidhannagar, Kolkata, West Bengal 700091
For Franchise: 9748924425
[email protected]

Flye Couriers Franchise Expansion Location

  • North :- Delhi,  Uttar Pradesh, Haryana, Himachal Pradesh,  Punjab, and Uttaranchal
  • South :- Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Andhra Pradesh
  • East :-Assam, Meghalaya, Mizoram, Tripura, Arunachal Pradesh, Manipur, Nagaland, West Bengal, Sikkim, Odisha
  • West :-Gujarat, Rajasthan, Maharashtra, Goa
  • Central :-Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Bihar, Jharkhand
  • Union Territories :-Pondicherry, Chandigarh, Lakshadweep, Daman and Diu ,Jammu and Kashmir,

अगर आपको Fly Logistics Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular