HomeShare MarketGlenmark शेयर रेट 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए...

Glenmark शेयर रेट 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Glenmark Share Price Target Hindi

Glenmark Share Price Target Hindi, glenmark share price target 2022, glenmark share price target 2025, glenmark life sciences share price prediction hindi, glenmark target price, glenmark share price forecast, glenmark share price prediction.

Glenmark Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030– शेयर मार्किट में एक अच्छा शेयर आपके निवेश से कभी भी आपको प्रॉफिट दिला सकता है लेकिन सभी शेयर एक प्रकार के नहीं होते है ऐसे शेयर खरीदने के लिए रिसर्च और अनुभव की जरूरत होती है आज हम आपको ऐसे ही एक शेयर ग्लेनमार्क कंपनी के शेयर की भविष्य में आने वाली गतिविदियों की जानकारी देने वाले है।

वैसे तो ग्लेनमार्क Glenmark Share शेयर मजबूत है लेकिन कभी निचे जाता है कभी ऊपर ये शेयर भविष्य में कैसी स्थिति में होगा इसकी आज जांच करेंगे अगर आप इस शेयर में निवेश करने वाले है तो आपको इस शेयर की कंपनी की जानकारी और कंपनी के काम की जानकारी से रिसर्च करके हम आपको इस शेयर की भविष्य की स्थिति को बतायेगे और ये भी बतायेगे की आपको इस शेयर Glenmark Share Price Target Hindi में निवेश करना चाहिए या नहीं और आने वाले 5 7 सालो में ये शेयर कितना ऊपर जा सकता है और कितना निचे जायेगा इसकी सभी जानकारिया आपको इस आर्टिकल के दुवारा दी जायगी।

Glenmark Share Price Target कंपनी की जानकारी

ग्लेनमार्क कंपनी में निवेश करने से पहले थोड़ा कंपनी के बारे में जान लेते है ताकि कंपनी के काम और नाम के बारे में जानकारी हो जाय तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की glenmark pharmaceuticals कंपनी है और ये कंपनी फार्मा सेक्टर की उभरती हुई कंपनी हैं।

Glenmark Pharmaceuticals Ltd को 18 नवंबर 1977 में शामिल किया गया था। कंपनी एनसीई (नई रासायनिक इकाई) और एनबीई (नई जैविक इकाई) दोनों के नए अणुओं की खोज में सक्रिय रूप से शामिल है। यह विनियमित और अर्ध-विनियमित बाजारों के लिए फार्मूलेशन और सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री दोनों के फार्मास्युटिकल उत्पादों के विकास निर्माण और विपणन के व्यवसाय में लगा हुआ है।

कंपनी की यूएस इंडिया अर्जेंटीना चेक रिपब्लिक और स्विटजरलैंड में 17 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी हैं। जेनेरिक व्यवसाय अमेरिका और पश्चिमी यूरोप जैसे विकसित बाजारों की आवश्यकताओं को पूरा करता है। एपीआई व्यवसाय 80 से अधिक देशों में उत्पादों को बेचता है, जिसमें यूरोपीय संघ के दक्षिण अमेरिका और भारत में अमेरिका के विभिन्न देश शामिल हैं। वर्ष 1979 में कंपनी ने ‘कैंडिड क्रीम’ के लॉन्च के साथ त्वचाविज्ञान बाजार में प्रवेश किया। वर्ष 1980 में उन्होंने अपने उत्पादों का निर्यात शुरू किया।

IPO लागू अनुमोदनों और अन्य विचारों की प्राप्ति के लिए बाजार की स्थितियों के अधीन होगा। 30 अप्रैल 2021 को कंपनी ने रुपये का रणनीतिक निवेश किया वित्तीय वर्ष 2020-21 में ग्लेनमार्क को 14 एएनडीए की मंजूरी दी गई थी जिसमें 10 अंतिम अनुमोदन और 4 अस्थायी अनुमोदन शामिल थे। इसके अतिरिक्त ग्लेनमार्क को फिनगोलिमॉड कैप्सूल के लिए 0.25 मिलीग्राम की शक्ति के लिए एक पूर्व अनुमोदन अनुपूरक (पीएएस) पर मंजूरी दी गई थी। उल्लेखनीय स्वीकृतियों में शामिल हैं: सिरोलिमस टैबलेट टैक्रोलिमस कैप्सूल यूएसपी टोपिरामेट विस्तारित-रिलीज़ कैप्सूल यूएसपी क्लोरप्रोमाज़िन हाइड्रोक्लोराइड टैबलेट यूएसपी और डिल्टियाज़ेम हाइड्रोक्लोराइड विस्तारित-रिलीज़ कैप्सूल यूएसपी। कंपनी ने वित्त वर्ष 2011 में यूएसएफडीए के साथ कुल 7 एएनडीए दायर किए और वित्त वर्ष 2012 में 18-20 एएनडीए दाखिल करने की योजना बनाई, जिसमें 5-6 फाइलिंग शामिल हैं, जो कि महामारी के कारण वित्त वर्ष 2011 में विलंबित हो गईं।

GMR Infrastructure शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए GMR Infrastructure Share Price Hindi

Glenmark Share Price Target 2022

Glenmark share price target 2022– फार्मा सेक्टर में काम करने वाली कोई भी कंपनी कभी भी मार्किट में धमाल मचा सकती है इसलिए ऐसी कंपनी को कभी भी कम नहीं आँकना चाहिए फार्मा सेक्टर में बढ़ती डिमांड को लेकर ये कंपनी धीरे धीरे ग्रो कर रही है भारत जिस तरह से फार्मा सेक्टर में दुनियाभर के लिए हब बनते जा रहे है इससे भविष्य में इस सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनी को जबरदस्त फ़ायदा उठाते देखने को मिलनेवाला हैं। उन कंपनी में Glenmark भी अच्छी बिज़नस ग्रोथ के साथ शेयरहोल्डर को अच्छी रिटर्न देने की पूरी क्षमता दिखाई देता हैं।

2022 में ग्लेनमार्क शेयर की बात करे तो अभी मार्च 2022 में ये शेयर 457 से 458 के बीच चल रहा है फार्मा सेक्टर का कोई भी शेयर कभी भी ऊंची उछाल ले सकता है लेकिन बात करे इस शेयर की तो 2022 के अंत तक आपको ये शेयर 550 से 580 के बीच पहुंचने की क्षमता रखता है और ऐसे में इस शेयर में निवेश करना अच्छा साबित हो सकता है।

Glenmark Share Price Target 2023

कोई भी शेयर कंपनी के नाम से return नहीं देता है बल्कि अपने काम और प्रोडक्ट के नाम से कोई भी शेयर आका जाता है 2023 तक आपको इस शेयर में ज्यादा गहराई नहीं देखने को मिल सकती ऐसी में इस शेयर की बात करे तो आप इस शेयर को अभी खरीदते है 2022 में आपको ये शेयर 550 तक लेजाने में सक्षम है।

2023 में इस शेयर की बात करे तो 2023 के अंत तक आप इस शेयर को 750 से 780 के बीच देख सकते है।

Jswenergy शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Jswenergy Share Price Hindi

Glenmark Share Price Target 2025

लब्मे समय में ये शेयर आपको कमाई करके दे सकता है कंपनी का कहना है की कुछ घरेलु प्रोडक्ट श्रेणी में अपने Sales पोजीशन लगातर सुधार होते देखने को मिल रहा हैं। जिसका फ़ायदा कंपनी के बिज़नस को आनेवाले कुछ सालों तक अच्छी पदर्शन के साथ दिखाते नजर आनेवाले हैं। कंपनी का कहना है की कुछ घरेलु प्रोडक्ट श्रेणी में अपने Sales पोजीशन लगातर सुधार होते देखने को मिल रहा हैं। जिसका फ़ायदा कंपनी के बिज़नस को आनेवाले कुछ सालों तक अच्छी पदर्शन के साथ दिखाते नजर आनेवाले हैं।

2025 तक आते आते आपको ये शेयर बहुत मजबूत स्थिति में देखने को मिल सकता है क्योकि कंपनी अपने नए नए प्रोडक्ट Innovation के लिए अपने Revenue का 12 पतिशत से भी ज्यादा इन्वेस्टमेंट करते देखने को मिलता हैं। जोकि बाकि घरेलु पतियोगी फार्मा कंपनी के मुकाबले काफी ज्यादा देखने को मिलता हैं। अगर कंपनी के मैनेजमेंट इसी तरह आनेवाले सालों में भी Research & Development में ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्ट करते नजर आए तो, अपने अच्छे प्रोडक्ट के बदलत आपको बिज़नस में जबरदस्त उछाल दिखाते नजर आ चकता हैं।

2025 में इस शेयर की बात करे तो 2025 के अंत तक आप इस शेयर को 1250 से 1350 के बीच देख सकते है।

रिलायंस पावर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Reliance Power Share Price Target Hindi

Glenmark Share Price Target 2030

किसी भी मजबूत शेयर को लम्बे समय बाद वो अच्छा प्रॉफिट ही कमा कर देता है ग्लेनमार्क एक स्टॉन्ग शेयर है और फार्मा सेक्टर में होने के साथ साथ इस शेयर की ग्रोथ भी काफी है Glenmark के बिज़नस बाहर के देशो में भी काफी ज्यादा फैला हुआ होने की वजह से बहुत सारे प्रोडक्ट प्राइस में पतियोगिता देखने को मिलता हैं। इसको कम करने के लिए कंपनी अपने फार्मा प्रोडक्ट में लगातार नए नए सुधार करके प्रोडक्ट की उत्पादन खर्च को कम करने की पूरी कोशिश करते नजर आ रहा हैं। जिसकी वजह से कंपनी के प्रॉफिट मार्जिन भी तेजी से आनेवाले दिनों में बढ़ने की उम्मीद दिखाई देता हैं।

कंपनी को लगातार प्रॉफिट में देखते हुए 2030 में आपको इस कंपनी का शेयर 2500 तक देखने को मिल सकता है।

Glenmark Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 550Rs, 580
2023Rs, 750Rs, 780
2025Rs, 1250Rs, 1350
2030Rs, 2450Rs 2500

Glenmark Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

Glenmark Share Price Target Hindi- फार्मा सेक्टर में हमेशा डिमांड बने ही रहने वाली हैं, चाहे कितना भी संकट देखने को मिले इस सेक्टर की डिमांड हमेशा बढ़ते ही रहनेवाली हैं। हालाकी इस सेक्टर Glenmark Share Price Target में डिमांड बढ़ने के कारण बिज़नस में पतियोगिता भी बढ़ते देखने को मिल रहा हैं। लेकिन कंपनी के मैनेजमेंट आनेवाले इस अबसर को कैसे पकड़ते है उसी के ऊपर कंपनी के भविष्य निर्भर होनेवाला हैं। इसलिए कोई भी निवेश करने से पहले एकबार अपना बिचार करना बिल्कुल ना भूले।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular