HomeShare MarketGMR Infrastructure शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए...

GMR Infrastructure शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए GMR Infrastructure Share Price Hindi

GMR Infrastructure Share Price Hindi, gmr infra share price target, gmr infra share price target 2025, gmr infra share price prediction hindi, gmr infra target hindi, infra share price hindi, gmr infra share price target hindi.

शेयर मार्किट में अगर कोई ऐसा शेयर हाथ लग जाता है जो आने वाले समय में बहुत प्रॉफिट कमा कर दे सकता है तो ऐसा हो सकता है लेकिन इसके लिए रिसर्च और अनुभव होने की जरूरत होती है किसी भी शेयर को खरीदने से पहले उसके बारे में रिसर्च करना बहुत जरूरी है आज हम आपको GMR Infrastructure शेयर की भविष्य में जुडी जानकारियों के बारे में बताने वाले है आप आने वाले समय और सालो में आपको ये शेयर कैसी परफॉरमेंस दे सकता है।

GMR Infra share price target 2022, 2023, 2025, 2030 इन सभी सालो में ये शेयर कैसा चलने वाला है इसके ऊपर हम आज रिसर्च करने वाले है किसी भी शेयर की रिसर्च उसके फंडामेंटल और अनुभव से की जाती है इसी कारण हम एक्सपर्ट और अपनी रिसर्च से आपको इस शेयर में होनी वाली गतिविदियों GMR Infrastructure Share Price Hindi के बारे में बतायेगे और कंपनी के काम और कंपनी से जुडी सभी महत्वपूर्ण जानकारिया भी आपके साथ साझा करेंगे।

GMR Infrastructure कंपनी के बारे में

gmr infrastructure limited annual report- किसी भी कंपनी का शेयर में उस कंपनी की प्रोफाइल कैसी है और कंपनी किस स्टेज पर है इसकी जानकारी भी होना आवश्यक है आपकी जानकारी के लिए बता दे जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (GMR Infrastructure) हवाई सेवा क्षेत्र की कंपनी है GMR Infra share price target कंपनी का कुल मूल्यांकन (मार्केट वैल्यू) ₹22,453 करोड़ है आज मार्च 2022 में कंपनी के एक शेयर की कीमत बीएसई बाजार में आज ₹36.80 है और एनएसई बाजार में आज ₹36.85 है कंपनी की स्थापना वर्ष 1996 में की गई थी।

gmr infrastructure limited annual report- कंपनी GMR Infra share price target द्वारा प्रदान की गई रिपोर्ट के अनुसार अंतिम वर्ष की कुल आय 1,163 करोड़ रुपये रही तथा कुल बिक्री 805.57 करोड़ रुपये रही कंपनी का शुद्ध लाभ -1,479.12 करोड़ रुपये रहा। जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने चालू वर्ष GMR Infra share price टारगेट में -19.67 करोड़ रुपये टैक्स का भुगतान किया हे।

Jswenergy शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Jswenergy Share Price Hindi

GMR Infrastructure Share Price Target 2022

GMR Infra share price target 2022– पिछले कुछ 1 2 साल की बात करे तो हवाई सेवा की कंपनी का शेयर में कमी आयी है इसलिए इस शेयर को भी नुकशान तो हुआ है लेकिन जैसे जैसे समय बीत रहा है सबकुछ सही होने लगा है मार्किट में काम ज्यादा होने के कारन इस शेयर ने भी अपनी चल पकड़ी है वैसे तो अभी कंपनी कर्ज़े में है लेकिन कंपनी के पास अच्छा काम और मैनेजमेंट होने के कारण कंपनी से उम्मीद की जा सकती है।

और कंपनी की शेयर की बात करे की 2022 के अंत तक आपको ये शेयर खा मिल सकता है एक्सपर्ट की माने तो ये शेयर बढ़ सकता है और ये शेयर आपको 2022 की अंत तक 45 से 50 के बीच में मिल सकता है वैसे इस शेयर में रिस्क भी है और कमाई करने के लिए आप रिस्क ले सकता है बड़े बड़े निवेशकों ने भी इस कंपनी के अंदर पैसा लगाया हुआ है।

GMR Infrastructure Share Price Target 2023

2023 कंपनी का अगला साल कुछ ज्यादा उम्मीद तो नहीं कर सकते लेकिन प्रॉफिट में रह सकते है इसकी जानकारी भी एक्सपर्ट ने ही दी है कंपनी का काम Infrastructure सेक्टर में मुख्य रूप से तीन बिज़नस जैसे Airport, Power, Road में काम करती है इससे लगता है कंपनी का बिज़नेस लेवल तो बहुत बड़ा है और कंपनी के पास बिज़नेस के साथ साथ काम भी बहुत है लेकिन कंपनी के आंकड़े देखकर डर लगता है जिससे आने वाले समय में प्रॉफिट देगा या लॉस इसकी जानकारी नहीं दे सकता।

2023 तक जैसा GMR Infrastructure Share Price Hindi की हमने आपको बताया की कंपनी से ज्यादा उम्मीद नहीं लगाई जा सकती वैसे तो इस कंपनी के पास कर्ज़ा भी बहुत है 2023 में आप इसके शेयर में उछाल तो देख सकते है लेकिन ज्यादा नहीं आकड़े की बात करे तो आपको 2023 के अंत के इस कंपनी का शेयर 65 से 70 के बीच देखने को मिल सकता है आप इस शेयर में थोड़े पैसे निवेश कर सकते है।

रिलायंस पावर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Reliance Power Share Price Target Hindi

GMR Infrastructure Share Price Target 2025

GMR Infra share price target 2025– वैसे बात करे इस शेयर की तो इस शेयर के फंडामेंटल और आंकड़े देखने के बाद इस शेयर की रिसर्च करने से डर लगता है की इस शेयर में बहुत जायदा रिस्क है लेकिन कोई भी कंपनी रिस्क के सहारे की आगे बढ़ती है क्या पता इस कंपनी की मैनेजमेंट लम्बे समय के बाद कंपनी की आकड़ो में कुछ सुधार दे और कंपनी प्रॉफिट के साथ साथ कर्ज़े से भी मुक्त हो जाय जिससे आप इस शेयर को खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी भी मिले।

2025 में इस GMR Infrastructure Share Price Hindi कंपनी के आकड़ो की बात करे 2022 से 2025 तक यानि 3 साल बाद काम को देखते हुए आप इस कंपनी के शेयर में पैसा तो बना सकते है 2025 में इसका शेयर कहा जायगा रिसर्च की माने ये शेयर ज्यादा उछाल तो नहीं लेकिन 3 साल बाद आपको 100 का अकड़ा दे सकता है आपको 2025 में ये शेयर 95 से 100 के बीच मिल सकता है अगर कंपनी के पास अच्छा सिस्टम हुआ नहीं तो कंपनी कर्ज़े के कारण इस कंपनी का शेयर गिर भी सकता है इसलिए अच्छी स्टडी के बाद ही इस शेयर में पैसा लगाए।

Asian Paints शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Asian Paints Stock Price Target Hindi

GMR Infrastructure Share Price Target 2030

GMR Infra share price target 2030– कोई भी कंपनी काफी समय बाद बहुत से हालातो से गुजरती है नए नए काम आते है बहुत से एक्सपर्ट आते है जिससे कंपनी को सुधरने में बहुत फायदा मिलता है इस शेयर की बात करे तो 2030 तक आपको ये शेयर लम्बी उछाल देखने को मिल सकती है और ये शेयर गवर्मेंट जिस तरह से हर साल Infrastructure से जुड़ी प्रोजेक्ट के लिए ज्यादा से ज्यादा इन्वेटमेंट बढ़ाते जा रहा हैं, इससे आनेवाले समय में इस सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनी ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा उठाते नजर आनेवाले हैं। GMR Infra इस सेक्टर से जुड़ी एक अहम कंपनी होने की वजह से आनेवाले सालों में सबसे ज्यादा फ़ायदा उठाते नजर आ चकता हैं।

आने वाले समय में GMR Infrastructure Share Price Hindi आनेवाले समय में इस अबसर को पकड़ने में कामियाब होता है तो आपको बिज़नस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल चकते हैं। लंबे समय 2030 तक बिज़नस की अच्छी ग्रोथ को देखते हुवे GMR Infra के शेयर प्राइस आपको इस शेयर का प्राइज 200 से 210 रूपया के आसपास ट्रेड होता नजर आने की संभावना दिखाई देती हैं लेकिन ये समय समय पर आपको पता चल जाता है जब कंपनी के बारे में आप हर रोज न्यूज़ देखते है और कंपनी के फंडामेंटल को जान लेते है।

GMR Infrastructure Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 45Rs, 50
2023Rs, 65Rs, 70
2025Rs, 95Rs, 100
2030Rs, 200Rs 210
GMR Infrastructure Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

GMR Infrastructure Share Price Hindi- GMR Infra कंपनी के बिज़नस तो काफी अच्छा है लेकिन फाइनेंसियल को देखते हुवे अभी लंबे समय के लिए इन्वेस्ट करना बहुत ही रिस्क होते देखने को मिलनेवाला हैं भविस्य के नजर से देखा जाए तो GMR Infra के बिज़नस काफी मजबूत दिखाई देती हैं। किसी भी देश की इकनोमिक स्थिति सुधारने के लिए Infrastructure मजबूत होना बहुत जरुरी हैं। इसलिए हर समय सरकार का फोकस इस सेक्टर में हमेशा रहते देखने को मिलनेवाला हैं

Berger पेंट्स शेयर रेट 2022 से 2030 तक का टारगेट जाने Berger Paints Share Price Target Hindi

जैसे कंपनी अपने फाइनेंसियल पदर्शन में सुधार करते नजर आए तब आप कंपनी के शेयर GMR Infrastructure Share Price में निवेश करने के लिए चोच चकते हैं लेकिन किसी भी प्राइस पर कोई भी इन्वेटमेंट करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार को एकबार जरुर पूछे हालाकी मैनेजमेंट कर्ज को कम करने के लिए पूरी कोशिश GMR Infrastructure Share Price Hindi करते नजर आ रहा हैं। लेकिन जबतक इतनी बड़ी कर्ज कंपनी के ऊपर रहेगा तबतक निवेशको के लिए GMR Infra share हमेशा खतरा बने रहनेवाला हैं।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular