HomeShare MarketGreaves Cotton शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों...

Greaves Cotton शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Greaves Cotton Share Price Target Hindi

Greaves Cotton Share Price Target Hindi, Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030, greaves cotton share price target tomorrow hindi.

शेयर मार्किट में बहुत से लोग किसी एक शेयर पर नज़र रखते है ताकि किसी एक शेयर को पकड़कर और उसमे निवेश करके वो प्रॉफिट कमा सके ऐसे में हम यहाँ बात करने वाले है Greaves Cotton Share Price Target 2022 के साथ साथ ये शेयर आने वाले समय में कैसा परफॉर्म कर सकते है और इसी के साथ कंपनी के सभी काम और सभी जानकारियों को भी जानेगे की कंपनी किस हाल में है और इस कंपनी में निवेश करना चाहिए या नहीं।

इस कंपनी के डाटा को हमने अच्छे से एनालिसिस किया है जिससे साबित होता है की कंपनी कैसा परफॉर्म कर सकते है किसी भी कंपनी का शेयर उसके काम से ज्यादा बढ़ता है यदि कंपनी का काम तेजी से रफ़्तार पकड़ता है तो शेयर भी रफ़्तार पकड़ता है जिससे शेयरहोल्डर को काफी मुनाफा होता है आइये जानते है Greaves Cotton company के आकड़ो के बारे में और कंपनी के काम से लेकर कंपनी का शेयर कैसे और कितना बढ़ेगा या आपको इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं।

Greaves Cotton Share Price Target काम की जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी का काम क्या है ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड एक भारतीय इंजीनियरिंग कंपनी है जो इंजन और भारी उपकरण बनाती है। इसका कारोबार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में होता है। ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड एक विविध इंजीनियरिंग कंपनी है और क्लीनटेक पावरट्रेन सॉल्यूशंस (सीएनजी, पेट्रोल और डीजल इंजन), जेनरेटर सेट, कृषि उपकरण, ई-मोबिलिटी, आफ्टरमार्केट पुर्जों और सेवाओं की अग्रणी निर्माता है। ग्रीव्सकॉटन 162 वर्षों से अधिक की समृद्ध विरासत और ब्रांड ट्रस्ट के साथ एक मल्टी-प्रोडक्ट और मल्टी-लोकेशन कंपनी है और इसने खुद को एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है जो हर दिन एक अरब लोगों को प्रभावित करता है।

कंपनी आज विभिन्न व्यावसायिक इकाइयों के तहत विश्व स्तरीय उत्पादों और समाधानों का निर्माण करती है और देश भर में 500+ ग्रीव्स रिटेल सेंटर और 6300+ छोटे स्पेयर पार्ट्स रिटेल आउटलेट से व्यापक समर्थन द्वारा समर्थित है। मोबिलिटी सेगमेंट में, कंपनी सालाना 4 लाख से अधिक इंजन बनाती है, लगभग 1 इंजन प्रति मिनट और भारत में बहुसंख्यक आबादी को कम TCO मोबिलिटी समाधान प्रदान करती है, जो हर दिन 1 करोड़ से अधिक यात्रियों और 5 लाख टन कार्गो को ले जाती है। ग्रीव्स कॉटन ने 2018 में एम्पीयर व्हीकल्स के साथ लास्ट माइल अफोर्डेबल 2W पर्सनल मोबिलिटी सेगमेंट में अपने क्लीन टेक्नोलॉजी पोर्टफोलियो को बढ़ाया।

Federal Bank शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और कैसे Federal Bank Share Price Target Hindi

Greaves Cotton Share Price Target 2022

2022 हल ही में चल रहा है और कंपनी का शेयर अक्टूबर की शुरुवात में 155.80 पर चल रहा है पिछले एक साल की बात करे तो कंपनी के शेयर में 12% का इजाफा हुआ है कंपनी का मार्किट कैपिटलाइजेशन 3504 करोड़ का है लोग अभी इस शेयर को नज़र में भी रख रहे है कई लोग तो इस शेयर में निवेश भी कर चुके है जैसे ऑटोमोटिव और नॉन ऑटोमोटिव इंजन, इ- मोबिलिटी और फाइनेंस में भी कंपनी काफी फैला हुआ हैं। कंपनी अभी मुख्य रूप से CNG, पेट्रोल और डीजल इंजन की मैन्युफैक्चरिंग में भारत में लीडरशिप पोजीशन देखने को मिलता है, जहा पर डीजल इंजन में Greaves Cotton के लगभग 60 से 65 पतिशत तक मार्किट शेयर पर कब्ज़ा देखने को मिलता हैं।

बात करे इस शेयर के टारगेट की तो ये शेयर 2022 में भी आपको अच्छी कमाई दे सकता है 2022 के अंत तक आप इस शेयर का प्राइज 190 से 200 तक पहुंच सकता है अगर कोई व्यक्ति केवल कम समय के लिए इस शेयर में निवेश करना चाहता है तो वो 2022 की अंत तक इस शेयर का प्राइज 200 तक देख सकता है रिसर्च में पाया गया है की कंपनी धीरे धीरे प्रॉफिट बुक करने वाली है जिससे कंपनी का शेयर लगातार बढ़ेगा।

Greaves Cotton Share Price Target 2023

ये एक इंजीनियरिंग कंपनी है जो इंजन और भारी उपकरण बनाती है 162 सालो से ज्यादा कंपनी के पास समृद्ध विरासत और ब्रांड ट्रस्ट के साथ एक मल्टी-प्रोडक्ट और मल्टी-लोकेशन कंपनी है कंपनी का जबरदस्त काम काज है ये कंपनी हर एक मिनट में 1 इंजन बनती है जिसके लिए कंपनी हालही में रानीपेट की मैन्युफैक्चरिंग में लगभग 700 करोड़ रूपया का कंपनी ने इन्वेस्ट करते देखा गया है, जिसकी वजह से हर बड़े विश्लेषक आनेवाले दिनों में बिज़नस बढ़ने की पूरी उम्मीद जताई जा रही हैं।

आनेवाले सालो में 2023 तक देखे तो Greaves Cotton Share Price Target के मजबूत नेटवर्क के बदलत Share Price में पहला Target आपको 240 रूपया दिखाते नजर आएंगे। इस टारगेट को हित होते ही आपको दूसरा टारगेट 250 रूपए देखने को मिल सकते हैं।

Adani Enterprises शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Enterprises Share Price Target Hindi

Greaves Cotton Share Price Target 2025

कंपनी ने अपने प्रोड्कट में कुछ अन्य प्रोड्कट भी शामिल किये है और साथ में पिछले 5 सालो में कंपनी का जबरदस्त प्रॉफिट भी देखने को मिला है पिछले कुछ सालों में Greaves Cotton ने अपने Electric Vehicle सेगमेंट में अपने बिज़नस की मजुदगी को तेजी से बढ़ाने के लिए इस सेगमेंट में काम कर रही छोटी बड़ी कंपनी को भी अधिग्रहण करते देखने को मिल रहा है, जिसके चलते कंपनी ने बहुत ही कम समय में इस सेगमेंट में एक बेहतरीन पोजीशन तेजी से बनाते ही जा रहा हैं।

कंपनी आज के समय में B2B और B2C बिज़नेस करती है मजबूत नेटवर्क की वजह से आने वाले सालों में  Greaves Cotton Share Price Target 2023 तक आप शेयर भाव में 350 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाते हुए नजर आएंगे। जैसे ही यह टारगेट इंटरेस्ट बनता है, आपको 370 रुपये का एक और टारगेट देखने को मिल सकता है।

Greaves Cotton Share Price Target 2030

कंपनी के प्रोड्कट की मांग भी मार्किट में देखने को मिल जाती है पिछले 3 महीनो में कंपनी ने 30 हज़ार से ज्यादा तवो वेहलर मार्किट में बेचे है कंपनी 2 व्हील और 3 व्हील इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने पर ज्यादा काम कर रही है जिससे आने वाले समय में कंपनी की और ग्रोथ को देख सकते है नए नए innovative टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट मार्किट में उतारने के लिए Greaves Cotton के R&D टीम बड़ी तेजी के साथ काम कर रहा है, आनेवाले समय में जैसे जैसे Electric Vehicle का मार्किट बढ़ता नजर कंपनी के पास अच्छी मजबूत R&D मजबूत होने के चलते बहुत ही आसानी से नए नए मार्किट में उतारने नजर आएंगे, जिसके चलते Greaves Cotton एक बड़ी मार्किट में कब्ज़ा बनाने की पूरी क्षमता नजर आती हैं।

बड़े अंतराल के बाद जब कंपनी का इलेट्रिक इंडस्ट्री में नाम हो जायेगा तो कंपनी आपको बेहतर रेचर दे सकती है लम्बे समय में कंपनी के बेहतर भविस्य को देखते हुवे Greaves Cotton Share Price Target 2030 तक अगर मैनेजमेंट के प्लान के मुताबिक बिज़नस में बढ़त दिखाते नजर आए तो शेयर प्राइस 1200-1500 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Adani ट्रांसमिशन शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Transmission Share Price Target Hindi

Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 190Rs, 200
2023Rs, 240Rs, 250
2025Rs, 350Rs, 370
2030Rs, 1200Rs, 1500
Greaves Cotton Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

Greaves Cotton में सबसे बड़ी रिस्क देखे तो, कंपनी जो अभी जो डीजल इंजन पर काम कर रहा है इस सेगमेंट की बिज़नस में धीरे धीरे कमी होते नजर आ रहा है अगर आनेवाले दिनों में कंपनी अपने बिज़नस को अच्छी तरह से ट्रान्सफर करने में असमर्थ होता नजर आए तो कंपनी के बिज़नस में भारी गिरावट देखने को मिलनेवाला हैं।

दूसरी रिस्क देखे तो कंपनी जो Electric Vehicle सेगमेंट में तेजी से काम कर रहा है, इस सेगमेंट में देखे तो तेजी से बहुत सारे नए नए कंपनी प्रबेश करते दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से भविस्य में  कंपनी को अपने बिज़नस बढ़ाने में थोड़ा बहुत मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं।

साथ ही Greaves Cotton के भारत की Tata, Mahindra, TVS, Atul जैसी हर बड़ी ऑटो कंपनीयाँ लम्बे समय से इसके कस्टमर देखने को मिलता है, जिसकी वजह से पूरी उम्मीद दिखती है की जैसे जैसे कंपनी आनेवाले समय में अपने Innovation से नए नए प्रोडक्ट मार्किट में उतारते नजर आएंगे इसके डिमांड हमेशा ही रहने की जरुर उम्मीद दिखती हैं।

अदानी ग्रीन शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Green Share Price Target Hindi

Note- इस Article में स्टॉक की सिफारिशें संबंधित शोध विश्लेषकों और ब्रोकरेज फर्मों द्वारा हैं। फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन उनकी निवेश सलाह के लिए BusinessMe कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है। पूंजी बाजार निवेश नियमों और विनियमों के अधीन हैं। निवेश करने से पहले कृपया अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular