HomeBUSINESS IDEA'sHavells Distributorship कैसे शुरू करे? Havells Distributorship Hindi

Havells Distributorship कैसे शुरू करे? Havells Distributorship Hindi

Havells Distributorship Hindi, how to get havells dealership, how to get havells franchise hindi, how do i get havells distributorship hindi.

Havells Dealership in Hindi- हैवेल्स एक भारतीय विद्युत उपकरण कंपनी है यह कंपनी किचन अप्लायंसेज, लाइटिंग प्रोडक्ट्स जैसे एलईडी लाइटिंग, पंखे, मॉड्यूलर स्विच, वॉटर हीटर, सर्किट प्रोटेक्शन स्विचगियर, केबल और वायर और कई अन्य उत्पाद बनाती है आज हम इस आर्टिकल में जानेगे की आप हावेल्स के साथ आप अपनी हावेल्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप Havells Distributorship Hindi की कैसे शुरुवात कर सकते है।

कंपनी के पास हैवेल्स, लॉयड, क्रैबट्री, स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक और प्रॉम्पटेक आदि जैसे कई अन्य ब्रांड (Havells, Lloyd, Crabtree, Standard Electric and Promptech etc) हैं हैवेल्स अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए फ्रैंचाइज़ी की पेशकश करते हैं अब इस प्रीमियम ब्रांड के साथ आप व्यवसाय चला सकते हैं और उनके उत्पादों को बेचना शुरू कर सकते हैं हैवेल्स फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए आपको अनुसरण करने की आवश्यकता है कुछ कदम और पूर्ण प्रलेखन प्रक्रिया इस पोस्ट में हम हैवेल्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप Havells Distributorship Hindi और आवेदन प्रक्रिया के बारे में चर्चा करेंगे।

Havells Distributorship Hindi

हावेल्स आज कंपनी दुनिया भर में कारोबार कर रही है। आज 50 से अधिक देशों में उनकी उपस्थिति है। भारत में 7000 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं और पूरे भारत में उनके 7575 डीलर हैं। हैवेल्स के बड़े 100000 रिटेल आउटलेट्स नेटवर्क ने उन्हें भारत में एक विश्वसनीय ब्रांड बना दिया है। हाल के व्यापार वृद्धि विश्लेषण के अनुसार उन्हें 125वें स्थान पर रखा गया है। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कंपनी कितनी बड़ी है। अगर कोई व्यक्ति हैवेल्स के साथ व्यापार करना चाहता है तो यह निश्चित रूप से एक सही विकल्प है।

यदि आप फ्रैंचाइज़ी या डिस्ट्रीब्यूटरशिप नहीं जानते हैं, तो आइए हम आपके लिए इसे स्पष्ट कर दें। एक बहुत बड़ी कंपनी अपने नेटवर्क को विकसित करना चाहती है लेकिन वह हर जगह काम नहीं कर सकती है, इसलिए उसे शाखाएं खोलने की जरूरत है। यहां फ्रेंचाइजी का विचार आता है, यह अपने उत्पादों या सेवाओं को बेचने के लिए प्राधिकरण देता है। इसे डीलरशिप या फ्रेंचाइजी कहा जाता है। इसी तरह, Havells भी अपने उत्पादों को अपने ग्राहकों को बेचने के लिए डिस्ट्रीब्यूटरशिप देता है। यदि कोई व्यक्ति Havells के साथ एक छोटा व्यवसाय शुरू करना चाहता है, तो उसकी डीलरशिप लेना अनिवार्य है जिसे वो अपना हावेल्स का काम शुरू कर सकता है।

P&G Products डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? P&G Products Distributorship Hindi

Havells Distributorship के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Havells Distributorship Hindi को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Havells Distributorship शुरू करने से पहले 1300-1500 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

Store Space :- 300sq ft. 40For Shop: – 500 Square Feet To 700 Square Feet
Godown: – 1000 Square Feet To 1500 Square Feet

Havells Distributorship के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Havells Distributorship लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC


इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Havells डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए निवेश ( Havells Distributorship Cost Hindi)

Investment For Havells Dealership Hindi इसके अन्दर इन्वेस्टमेंट बिज़नेस और जमीन के ऊपर निर्भर करती है  क्योकि यदि खुद की जमीन के अन्दर shop ओपन करते है तो कम पैसे के अन्दर काम चल जाता है और जमीन खरीदते है या किराये पर लेते है तो ज्यादा इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है और उसके बिज़नेस की बात करे तो जितना बड़ा बिज़नेस उतनी ज्यादा इन्वेस्टमेंट और जितना छोटा बिज़नेस उतनी कम इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है उसके बाद कंपनी को ब्रांड सिक्यूरिटी देनी पड़ती है और shop बनानी पड़ती है और स्टॉक लेना पड़ता है |

  • Land Cost :-  Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो यह पैसे नही लगेंगे)
  • Distributorship Fees:-  Rs. 10  Lakhs To Rs. 15 Lakhs
  • Storage/Godown Cost :-   Rs. 2 Lakhs To Rs. 5 Lakhs
  • Shop Cost :- Rs. 2 Lakhs To Rs. 4 Lakhs
  • Other Charges:- Rs. 1 Lakhs To Rs. 1.5 Lakhs

Total Investment :- Rs. 30 Lakhs To Rs. 50 Lakhs

स्पार्क्स शोरूम फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Sparx Showroom Franchise Hindi

Havells डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

How To Registration For Havells  Distributorship यदि कोई भी Havells Distributorship के लिए रजिस्ट्रेशन करने चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप को फॉलो करे |

  1. सबसे पहले Havells की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.havells.com/ पर जाये
  2. Home पेज पर एक Enquiry Form का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे
  3. अब एक नये पेज पर फॉर्म ओपन होगा

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

फॉर्म को डाउनलोड करके फिर भरके सभी डाक्यूमेंट्स के साथ कंपनी को सेंड करे

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 4 से 5 हफ्तों का समय लगता है।

Havells Distributorship के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Havells Distributorship एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 60-70 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Elbex कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Elbex Courier Franchise Hindi

Havells Distributorship Contact Number

हैवेल्स Havells Distributorship Contact Number यही कंपनी से जानकारी लेना चाहते है या ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये नंबर से कांटेक्ट कर सकते है |

Registered Office

904, 9th Floor
Surya Kiran Building
K.G. Marg
Connaught Place
New Delhi – 110001

Corporate Office

QRG Towers, 2D, Sec- 126, Expressway
Noida – 201304 UP ( India)
Tel: +91 – 120 – 4771000
Fax: +91 – 120 – 4772000
Email: [email protected]
CIN: L31900DL1983PLC016304

Investors Queries / Correspondence:

Mr. Sanjay Kumar Gupta
Company Secretary / Compliance Officer
Tel: +91 – 120 – 4771000
Fax: +91 – 120 – 4772000
Email: [email protected]

International Business Division

Email: [email protected]

Product Complaints

Email: [email protected]

अगर आपको Havells Distributorship Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular