HomeBUSINESS IDEA'sजॉनसन & जॉनसन डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Johnson and Johnson Distributorship Hindi

जॉनसन & जॉनसन डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Johnson and Johnson Distributorship Hindi

Johnson and Johnson Distributorship Hindi, how to get johnson and johnson distributorship in india, Johnson and Johnson wholesale Distributors.

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी एक फार्मास्युटिकल उत्पादों, चिकित्सा उपकरणों और उपभोक्ता उत्पादों का शोध, विकास, निर्माण और बिक्री कंपनी है। कंपनी प्रतिरक्षा रोगों, कैंसर, तंत्रिका संबंधी विकारों, संक्रामक, हृदय और चयापचय रोगों के लिए फार्मास्यूटिकल्स प्रदान करती है मौखिक देखभाल, शिशु देखभाल, सौंदर्य, ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) दवाओं, महिलाओं के स्वास्थ्य और घाव देखभाल श्रेणियों में उपभोक्ता उत्पाद और कार्डियोवैस्कुलर, ऑर्थोपेडिक, सामान्य सर्जरी और दृष्टि देखभाल क्षेत्रों में उपयोग के लिए चिकित्सा उपकरण। अगर आप कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप Johnson and Johnson Distributorship Hindi की शुरुवात करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल इस इसकी सभी जानकारिया मिलने वाली है।

J&J रिटेल विक्रेताओं, थोक विक्रेताओं, स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों और अस्पतालों को दवा और चिकित्सा उत्पाद वितरित करता है और रिटेल दुकानों और वितरकों के माध्यम से उपभोक्ता उत्पादों की पेशकश करता है। कंपनी अमेरिका में अपने उत्पाद करती है; यूरोप; एशिया-प्रशांत और अफ्रीका; और पश्चिमी गोलार्ध (अमेरिका को छोड़कर)। J&J का मुख्यालय न्यू ब्रंसविक, न्यू जर्सी, अमेरिका में है आइये जानते है कंपनी के साथ मिलकर डिस्ट्रीब्यूटरशिप की शुरुवात कैसे कर सकते है।

Johnson and Johnson Distributorship की जानकारी

जैसा की हमने आपको बताया की जॉनसन एंड जॉनसन एक होल्डिंग कंपनी है जो baby care, oral care, skin care, over-the-counter pharmaceutical प्रोडक्ट बनाती है और यह कंपनी मेरिका, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इजरायल, जापान, नीदरलैंड, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड और यूनाइटेड किंगडम में  बिज़नेस करती है और कंपनी ने इन देशो के अन्दर अपना बहुत बड़ा नेटवर्क बना रखा है  यह कंपनी 60 देशों में 125,000 से अधिक कर्मचारी के साथ काम कर रही है 2018 फॉर्च्यून 500 सूची में 37 वें स्थान पर है।

जॉनसन एंड जॉनसन ने 70 साल पहले भारत में अपनी जड़ें जमा ली थीं। तब से, कंपनी भारत में लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण को बेहतर बनाने के लिए कई नवीन विचारों, उत्पादों और सेवाओं को लेकर आई है। कंपनी आज 3,500 से अधिक लोगों को रोजगार देती है और तीन व्यावसायिक क्षेत्रों में संगठित है: उपभोक्ता स्वास्थ्य देखभाल, चिकित्सा उपकरण और फार्मास्यूटिकल्स की सर्विस प्रदान करती है। कोई भी व्यक्ति यदि Johnson and Johnson Distributorship बना चाहता तो बिलकुल सही बिज़नेस है जिसके अन्दर अच्छे पैसे कमाए जा सकते है।

Demand of Johnson and Johnson Distributorship

हर दिन, दुनिया भर में लाखों लोग जॉनसन एंड जॉनसन फ़ैमिली ऑफ़ कंपनीज़ के उत्पादों का लाभ उठाते हैं। बहुत संभव है कि आपके परिवार में कोई उनमें से एक हो। आपके परिवार का स्वास्थ्य और कल्याण हमारा जुनून है। यही कारण है कि हमारी कंपनियां दुनिया के स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की व्यापक रेंज पेश करती हैं। चाहे आपकी त्वचा पर कोई दोष हो या कोई गंभीर चिकित्सा स्थिति हो, आप और जिन स्वास्थ्य पेशेवरों पर आप भरोसा करते हैं, वे आराम और देखभाल के लिए हमारी कंपनियों के उत्पादों की ओर रुख कर सकते हैं। आप बच्चे को तरोताजा रखने, धूम्रपान छोड़ने या घाव की देखभाल करने में मदद करने के लिए Johnson and Johnson  पर भरोसा कर सकते हैं।

डॉलर अंडरगारमेंट डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Dollar Undergarments Distributorship Hindi

Johnson and Johnson Distributorship के लिए जरूरी चीज़े

Johnson and Johnson Distributorship शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2-3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Johnson and Johnson Distributorship के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले Johnson and Johnson Distributors को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Johnson and Johnson Distributors शुरू करने से पहले 300-400 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

इसके अंदर आपको एक स्टोर और एक गोदाम बनाना पड़ता है जिसके कारण जगह की जरूरत बड़े पैमाने पर होती है वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है।

P&G Products डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? P&G Products Distributorship Hindi

Johnson and Johnson Distributorship के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Johnson and Johnson Distributorship लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Johnson and Johnson Distributorship Cost

Johnson and Johnson Distributors Cost in India Hindi- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

  • Land Cost :-  Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो यह पैसे नही लगेंगे)
  • Distributorship Fees:-  50,000/-
  • Storage/Godown Cost :-   Rs. 5 Lakhs To Rs. 7 Lakhs
  • Stock Cost :- Rs. 4 Lakhs To Rs. 5Lakhs
  • Other Charges:- 50,000/-

Total Investment of Johnson and Johnson Distributors Cost =  25 Lakh to 30 Lakh 

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

Johnson and Johnson Distributorship के लिए के लिए आवेदन कैसे कर

जॉनसन और जॉनसन डिस्ट्रीब्यूटरशिप की शुरुवात करने के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट से सभी जानकारिया हासिल करनी होती है उसके बाद आप अप्लाई कर सकते है।

अप्लाई करने के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट से Contact Us पेज पर email address मिलेंगे वह आप सभी जानकारिया मेल से ले सकते है।

Tata Tea डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Tata Tea Distributorship Hindi

Johnson and Johnson के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Johnson and Johnson Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 50% Johnson and Johnson Franchise margin तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 60-70 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है।  

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Johnson and Johnson Distributorship Hindi Contact Number

Mailing Address
Corporate Communications
Johnson & Johnson Private Limited.
501 Arena Space
Behind Majas Bus Depot
Off Jogeshwari Vikhroli Link Road
Jogeshwari (E)
Mumbai 400 060
Contact no: 022 66646464

अगर आपको Johnson and Johnson Distributorship Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular