HomeShare Marketकोटक महिंद्रा बैंक शेयर 2022 से 2030 तक कितना प्रॉफिट देगा और...

कोटक महिंद्रा बैंक शेयर 2022 से 2030 तक कितना प्रॉफिट देगा और कैसे Kotak Mahindra Bank Share Price Target Hindi

Kotak Mahindra Bank Share Price Target Hindi, kotak mahindra bank share price target 2025, kotak mahindra bank share price target 2030.

आज के समय में लोग बैंकिंग सेक्टर में शेयर मार्किट में निवेश करना ज्यादा पसद करते है कोटक महिंद्रा जो एक प्राइवेट बैंक है और टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ बैंक है इसके शेयर के ऊपर आज हम चर्चा करेंगे और बतायगे की Kotak Mahindra Bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक आपको कहा मिल सकता है।

जैसे जैसे भारत की पुरे बैंकिंग Kotak Mahindra Bank Share Price Target Hindi सेक्टर को देखोगे भविस्य के लिए काफी बड़ी अबसर नजर आती है। अभी भी देखा जाए तो भारत की एक बड़ी आबादी बहुत सारे ऑनलाइन बैंकिंग सुबिधा से बंचित दिखाई देती है, जिसके चलते भविस्य में Kotak Mahindra Bank अपने बेहतरीन ऑनलाइन बैंकिंग सुबिधा की मदद से इस मार्किट को तेजी से पकड़ने की पूरी क्षमता नजर आती हैं इसलिए आपको इस शेयर में निवेश करना चाहिए या नहीं इसकी जानकारी आइये जानते है।

Kotak Mahindra Bank की जानकारी

जैसा की हमने आपको बताया की कोटक महिंद्रा जो एक प्राइवेट बैंक है और टेक्नोलॉजी से जुड़ा हुआ बैंक है और ये देश का तीसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक भी है कोटक महिंद्रा बैंक का इतिहास: 1985 में स्थापित किया गया कोटक महिंद्रा समूह यह भारत के सबसे प्रतिष्ठित वित्तीय समूहों में से एक रहा है। Kotak Mahindra Finance Ltd को फरवरी 2003 में भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा बैंकिंग व्यवसाय को चलाने के लिए लाइसेंस दिया गया था। kotak mahindra bank यह एक private bank है जिसका मुख्यालय मुंबई में है। बाजार पूंजीकरण के मामले में यह बैंक अप्रैल 2019 तक भारत का दूसरा सबसे बड़ा निजी बैंक रहा है। इस बैंक की 1600 के उपर branches और 2500 के उपर ATM है।

Kotak Mahindra Bank Share Price Target 2022

कोटक महिंद्रा बैंक लगातार अपना नेटवर्क बडा बना रहा है लोगो को नयी नयी तकनिकी से बैंकिंग सिस्टम को भी आसान बना रहा है ऐसे में इस बैंक के साथ लगातार लोग भी जुड़ रहे है पिछले कुछ सालों से देखे तो Kotak Mahindra Bank अपने Customer Base को काफी तेजी के साथ बढ़ाया हैं, जिसके कारण बैंक के अपने CASA Ratio में भी तेजी से बढ़त होता नजर आ रहा हैं। आनेवाले दिनों में भी अगर इसी तरह CASA Ratio में बढ़त होते नजर आएगी बैंक के प्रॉफिट में भी एक अच्छी उछाल आपको दिखाते नजर आनेवाला हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक का बिज़नेस मॉडल बहुत ही मजबूत है बढ़ती बिज़नस की ग्रोथ को देखते हुवे Kotak Mahindra Bank share price target 2022 तक अच्छी कमाई के साथ पहला टारगेट 2050 रुपया देखने को मिल सकता हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 2150 रूपया हिट होने की उम्मीद हैं।

Tata Elxsi शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Tata Elxsi Share Price Target Hindi

Kotak Mahindra Bank Share Price Target 2023

बाकि बैंक के मुकाबले Kotak Mahindra के लोन बुक पर नजर डालो तो मैनेजमेंट बहुत सारे अलग अलग बिज़नस सेगमेंट में लोन बुक में अच्छी Diversify रखा हैं। Kotak Mahindra Bank के अन्दर किसी भी एक सेक्टर के लिए बहुत ज्यादा एलोकेशन देखने को नहीं मिलते, जिसके कारन अगर कभी भी किसी एक सेक्टर धीरे चलते नजर आए तो इससे बैंक को उतना NPA में बर्होतोरी होने की संभावना कम दिखाई देती हैं।

बीते एक साल में कंपनी के शेयर कुछ खास प्रॉफिट नहीं दिया है लेकिन नुकशान में बिलकुल नहीं है अभी इस शेयर का प्राइस नवंबर 2022 में 1953.35 पर चल रहा है बात करे इस शेयर के टारगेट की तो ये शेयर 2023 में भी आपको अच्छी कमाई दे सकता है 2022 के अंत तक आप इस शेयर का प्राइज 2400 से 2550 तक पहुंच सकता है अगर कोई व्यक्ति केवल कम समय के लिए इस शेयर में निवेश करना चाहता है तो वो 2023 की अंत तक इस शेयर का प्राइज 2550 तक देख सकता है रिसर्च में पाया गया है की कंपनी धीरे धीरे प्रॉफिट बुक करने वाली है जिससे कंपनी का शेयर लगातार बढ़ेगा।

सुजलॉन एनर्जी शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Suzlon Share Price Target Hindi

Kotak Mahindra Bank Share Price Target 2025

Kotak Mahindra के पास अलग अलग बिज़नस सेगमेंट के लिए एसी बहुत सारे subsidiaries कंपनी मजूद देखने को मिलता है जो मार्किट में लिस्टेड नहीं है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा आनेवाले समय में इन्वेस्टर को ही होता नजर आनेवाला हैं। और इस बैंक का मार्किट नेटवर्क भी बहुत तेजी से बढ़ने वाला है।

लगातार बढ़ती ग्रोथ को देखते हुवे Kotak Mahindra Bank share price target 2025 तक अच्छी रिटर्न के साथ पहला टारगेट आपको 3450 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद दिखाई देती हैं। और फिर आप दूसरा टारगेट 3650 रुपए के लिए होल्ड करने की सोच सकते हैं।

Kotak Mahindra Bank share price target 2030

Kotak Mahindra Bank पुरे बैंकिंग सेक्टर में बाकि बैंको के मुकाबले टेक्नोलॉजी अपडेट के मामले में देखा जाए तो काफी आगे दिखाई देती है, नए नए टेक्नोलॉजी अपनाने में हर समय बैंक अग्रणी भूमिका देखने को मिलता हैं। इस बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ Kotak Mahindra Bank जल्दी से जल्दी अपडेट होने चलते अपने बिज़नस में नए नए ग्राहक को तेजी से अपने साथ जुड़ने में कामियाब हुआ हैं।

आनेवाले समय में अपनी ज्यादातर बैंकिंग कामकाजों में Kotak Mahindra Bank डिजिटलीकरण पर काफी ज्यादा फोकस दिखाते नजर आ रहा है, जिस वजह से लम्बे समय में इस बैंक के ऊपर ग्रोथ की बड़ी अबसर नजर आती हैं टेक्नोलॉजी के साथ लगातार अपडेट होने के चलते Kotak Mahindra Bank share price target 2030 तक बिज़नस में जबरदस्त ग्रोथ लम्बे समय में दिखाने के साथ ही शेयर प्राइस 7500 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

Greaves Cotton शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Greaves Cotton Share Price Target Hindi

Kotak Mahindra Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 2050Rs, 2150
2023Rs, 2450Rs, 2550
2025Rs, 3450Rs, 3650
2030Rs, 7200Rs, 7500
Kotak Mahindra Bank Share Price Target Hindi

ज्यादातर Expert का मानना है की Kotak Mahindra Bank Fundamentally काफी मजबूत होने के साथ ही Financially भी काफी अच्छी दिखाई देती है, जिसके चलते लम्बे समय के निवेशकों के लिए Kotak Mahindra Bank share एक बेहतरीन इन्वेस्टमेंट डिसिशन हो सकता हैं।

बैंकिंग सेक्टर की बढ़ती ग्रोथ के साथ जिस तेजी से Kotak Mahindra Bank अपने बिज़नस को आगे बढ़ाते जा रहा है इससे जरुर कहा जा सकता है की भविस्य में निवेशकों के लिए Kotak Mahindra Bank share काफी अच्छी इन्वेस्टमेंट होते नजर आनेवाला हैं।

बहुत सारे और भी Expert का कहना है की Kotak Mahindra Bank में डिजिटिकरण बाकि बैंक के मुकाबले काफी आगे देखने को मिलता है इसका फ़ायदा आनेवाले दिनों में बढ़ती डिजिटल उपयोग के साथ जरुर इस बैंक को मिलने की पूरी उम्मीद की जा रही हैं।

Note- इस Article में स्टॉक की सिफारिशें संबंधित शोध विश्लेषकों और ब्रोकरेज फर्मों द्वारा हैं। फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन उनकी निवेश सलाह के लिए BusinessMe कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है। पूंजी बाजार निवेश नियमों और विनियमों के अधीन हैं। निवेश करने से पहले कृपया अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular