HomeBUSINESS IDEA'sKTM Dealership कैसे लें KTM Dealership Hindi

KTM Dealership कैसे लें KTM Dealership Hindi

KTM Dealership Hindi, KTM Dealer, KTM Dealers, KTM dealers, KTM Dealer, Bike agency, ktm dealership franchise,

KTM Two Wheeler Dealership Business Plan- एक लक्ज़री बाइक (luxury Bike) कितने चेहरों पर मुस्कान लाती है और उस लक्ज़री बाइक की कंपनी भी इसी कारण काफी मुनाफा कमाती है और अपने डीलर के साथ अपने प्रोडक्ट्स को मार्किट में लेकर आती है।

अगर आप एक लक्ज़री बाइक (luxury Bike) का शोरूम खोलना चाहते है तो आज आर्टिकल के दुवारा हम आपको KTM Showroom से जुडी सभी महवपूर्ण जानकारिया देने वाले है सभी जानते है की KTM Bike अपने लुक और अंदाज के कारण एक लक्ज़री luxury बाइक मानी जाती है अनेको युवाओ का सपना होता है KTM Company की बाइक को खरीदना उस पर सवार होना इसलिए इससे जुड़ा हुआ बिज़नेस भी बहुत लाभदायक होता है।

अगर आप भी KTM Company के साथ जुड़कर बिज़नेस शुरू करना चाहते है और अपनी नयी KTM Company Dealership नए KTM showroom की शुरुवात करना चाहते है तो यहाँ उससे KTM dealership india जुडी आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है।

आइए जानते है की आप KTM Dealership Hindi कैसे शुरू कर सकते है।

KTM Company Dealership Hindi

KTM Bike Agency बिज़नेस को शुरू करने से पहले आपको थोड़ा कंपनी के बारे में भी जानना चाहिए तो आपको बता दे KTM एक ऑस्ट्रिया की स्पोर्ट्स से जुडी मोटरसाइकिल और कार बनाने वाली कंपनी है इस कंपनी का गठन 1992 में हुआ था लेकिन लेकिन इसकी शुरुवात 1934 से ही शुरू कर दी थी यह कंपनी अपना बिज़नेस भारत में भी करती है और भारत में इसका निर्माता Bajaj Auto के पास है  इस कंपनी का headquartered मटिगोफेन ऑस्ट्रिया में है।

इस कंपनी के बाइक्स प्रोडक्ट्स में Gas Gas, WP Suspension, KTM Motorrad AG और अनेको बाइक्स और कार शामिल है।

एडीडास शोरूम फ्रैंचाइज़ी स्टोर भारत में कैसे शुरू करे? Adidas Franchise India Hindi

KTM Dealership Business Model Hindi

किसी भी कंपनी का बिज़नेस शुरू करने के लिए उसका बिज़नेस मॉडल समजना बहुत जरूरी है क्योकि वही से कंपनी और कंपनी के बिज़नेस के बारे में पता चलता है ये तो आपको पता चल गया की ये एक ऑस्ट्रेलियन कंपनी है लेकिन ये कंपनी भारत में भी अपनी बाइक्स और कार का निर्माण करती है जो Bajaj Auto के दुवारा किया जाता है इसलिए हम इसको  पूरी तरह से स्वदेसी (Indian Brands) भी बोल सकते है।

Two wheeler dealership opportunity- जैसा की हमने आपको बताया की KTM की बाइक्स लोगो के दिलो पर राज करती है इसकी बाइक्स की मार्किट में बहुत डिमांड है और इसलिए कंपनी अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए नए डीलर मार्किट में ला रही है जिससे कंपनी का नेटवर्क बढ़ेगा और कंपनी का प्रोडक्ट भी ज्यादा से ज्यादा बिकेगा अगर आप KTM Dealership लेने की सोच रहे है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे एक आप अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो थोड़े ही समय में आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है।

KTM Dealership Hindi
KTM Spots Bike

KTM Dealership की प्रमुख विशेषताय

  • KTM एक ऑस्ट्रेलियन और (Indian Brands) है।
  • KTM showroom की डिजाइन और Establishment करने में अपने डीलर की में हेल्प करती है।
  • लक्ज़री और लोगो का पसदींदा ब्रांड है।
  • देश की सबसे बड़ी लक्ज़री बाइक्स मैन्युफैक्चरर कंपनी है।
  • ऑटोमोबाइल उद्योग (Automobile Industry.)में ब्रांड की 30 साल से पहचान है।
  • KTM अच्छी गुणवत्ता का प्रोडक्ट देता है।
  • यह एक अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड है।
  • दुनिया में सबसे अधिक मान्यता प्राप्त ब्रांडों में से एक है।
  • रोजगार का अफसर ज्यादा है।
  • अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगो की पसंद है।
  • अधिक ग्राहक बनाने में मदद करती है। 
  • ग्राहकों और Dealership को संभालने के लिए कर्मचारियों को ट्रेनिंग देती है।
  • तकनीकी और इंजीनियरिंग सहायता करती है।
  • यह कंपनी सभी प्रोडक्ट पर अपने डीलर अच्छा मार्जिन देती है।

Bajaj बाइक एजेंसी कैसे लें Bajaj Bike Dealership Hindi

Bike Agency के Business की मांग

आज कल लोग ज्यादा लक्ज़री बाइक (luxury Bike) खरीदना ज्यादा पसद करते है और पहली पसद भी KTM ही है क्योकि ये बाइक लोगो के दिलो पर राज करती है और अपने नाम के ब्रांड से ही मार्किट में ज्यादा खरीदी जाती है जिसका सीधा लाभ डीलर्स और कंपनी को मिलता है।

हर घर की पहली जरूरत है आज के समय में तो वो Two wheeler Bike आज आपको हर घर में देखने को मिल जायगी तो इस दृष्टिकोण से यह व्यवसाय काफी लाभकारी है भारत में आबादी ज्यादा होने के कारण Two wheeler Bike की आज ज्यादा मांग है ऐसे लोगों को टू व्हीलर खरीदने के लिए या फिर इसके स्पेयर पार्ट को खरीदने के लिए बहुत दूर जाना पड़ता ऐसे में अगर आप ये बिज़नेस शुरू करते है तो यह व्यवसाय काफी लाभकारी होने वाला है।

KTM Dealership के लिए जरुरी चीजे

यदि कोई व्यक्ति KTM Bike Agency लेना चाहता है तो उसको बहुत सी चीज़ो की जरूरी चीज़े कागजात की जरूरत होती है जैसे:-

  • Showroom or Godown के लिए जगह होनी चाहिए।
  • सभी कागजात पुरे होने चाहिए।
  • Showroom or Godown के लिए एक्सपीरियंस वाला स्टाफ होना चाहिए।
  • निवेश पूरा होना चाहिए आप इसके लिए लोन भी करा सकते है।

इन सबकी पूरी जानकारी विस्तार से निचे दी गयी है।

TVS Dealership कैसे लें TVS Bike Dealership Hindi

KTM डीलरशिप के लिए जमीन की जरुरत

जैसे की हमने आपको बताया की KTM Company International लेवल की कंपनी है लेकिन ये आपका काम भी उसी तरीके से करती है जहा इसको बिज़नेस में विकास दिखाई देता है।

अगर बात करे KTM Company की तो ये कंपनी KTM Dealership खुलवाने के लिए वाणिज्यिक केंद्रों (Commercial Area) को चुनती है चाहे को किसी भी जगह हो इसके लिए कंपनी ने अपनी एक टीम भी बनाई हुई है जो Dealership खुलवाने के लिए जगह का जायजा करती है और बाद में जगह को चुनती है KTM Bike Dealership खोलने के लिए आपके पास वाणिज्यिक केंद्रों (Commercial Area) में जगह होनी चाहिए। sub dealership

इसमें आपको Showroom or Godown के लिए जगह चाहिए होती है और कुछ कस्टमर विजिटिंग के लिए थोड़ी जगह पार्किंग के लिए चाहिए होती है।

Total Space Requirement= 5500 Square Feet. To 8000 Square Feet

Honda बाइक एजेंसी कैसे लें Honda Bike Dealership Hindi

KTM बाइक डीलरशिप के लिए निवेश

KTM dealership cost in india- कोई भी व्यक्ति यदि KTM Bike Dealership लेना चाहता है तो अच्छी इन्वेस्टमेंट होनी चाहिए तभी KTM Dealership मिल सकती है निवेश तो हर बिज़नेस का पहला कदम होता है और KTM Two Wheeler Dealership खोलने के लिए आपको कम से कम 60 to 1 crore रुपए (ktm dealership price) खर्च करने पड़ सकते है ये सारा खर्चा आपका सभी मशीनो, जगह और स्टाफ को मिला कर है। ktm showroom dealership cost

What is the cost of KTM franchise?- अगर ज़मीन आपकी खुद की है तो ये निवेश कम हो सकता है इसके अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का तो हम आपको निवेश और ज़मीन से जुड़े खर्चो पर कुछ टिप्स देते है जो आपके निवेश को काफी कम करेंगे

Tips- लेकिन शुरू ज़मीन मत खरीदिये उसे किराये पर ले और उसका किराया ऐसे सोच कर दे की जैसे किसी वर्कर की सैलरी दे रहे है इसे आप के निवेश पर बहुत असर पड़ेगा और निवेश करने में कमी आएगी जब आपका बिज़नेस अच्छे प्रॉफिट में आ जाय तब जाके आप अपनी ज़मीन खरीद सकते है। 

Tipsअगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना  इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

KTM बाइक डीलरशिप के लिए जरुरी Document

KTM कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की KTM Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement
  • NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

लाइसेंस एवं पंजीकरण प्रक्रिया

आपको Bike Agency खोलने के लिए किसी भी प्रकार के Registration या फिर Licence के लिए खुद से आवेदन नहीं करना होगा आप जिस भी कंपनी की Bike Dealership प्राप्त करते हैं वह कंपनी आपको सब कुछ स्वयं कर के देती है बस आपको उनकी डीलरशिप प्राप्त करके Bike Selling करने का कार्य करना पड़ता है।

Hero बाइक एजेंसी कैसे लें Hero Bike Dealership Hindi

KTM डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन

KTM Agency लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवदेन करना पड़ता है आइये आपको इसके बारे में बताते है।

KTM dealership apply

>सबसे पहले आप KTM की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाये। 

>उसके बाद Home Page निचे एक आप्शन मिलेगा Become a Dealer उसके उपर क्लिक करे।

>उसके बाद एक फॉर्म ओपन होगा KTM BECOME A DEALER application उसके अन्दर जितनी भी जानकारी मागी जाएगी सभी भर।

>पूरा फॉर्म भरने के बाद Submit करदे।

>यहाँ से आपकी सभी जानकारिया कंपनी के पास चली गयी है कंपनी आपके आवदेन में दी गयी सभी जानकारियों को देखने के बाद आपको खुद कांटेक्ट करेगी।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Staff Retirements For KTM Agency

KTM Company Agency शुरू करने के लिए आपको अलग अलग प्रकार के स्टाफ की जरूरत होती है जिनकी लिस्ट इस प्रकार है:-

  • Manager
  • Sales Coordinator
  • Sales Consultant
  • Technicians
  • Supervisor
  • Workshop manager
  • Service Advisor
  • Salespersons
  • Maintenance Staff
  • Other

KTM Dealership Profit Margin

KTM Dealership Profit Margin Hindi- इस कंपनी का काम शुरू करने से आपको बता दे की ये सब कंपनी तय करती है की आपको 1 प्रोड्कट पर कितना कमिशन मिलता है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे की कंपनी आपको हर प्रोडक्ट बचने पर अच्छा प्रॉफिट मार्जिन भी देती है और कंपनी दुवारा कुछ Sales-Targets भी बनाए होते है अगर आप उनको पूरा करते है तो कंपनी अपने निजी प्रॉफिट में से भी आपको कमिशन देती है अगर बात करे महीने की कमाई की तो वो सबकुछ आपकी सेल के ऊपर निर्भर है की आप महीने में कितने प्रोडक्ट्स बेचते है लेकिन जो कमाई होती है वो आपके विक्री की ऊपर होती है जितना आप बेचोगे उतना ही आप कमाओगे इसलिए आपको इसमें ज्यादा से ज्यादा विक्री पर ध्यान देना है

Trackon कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Trackon Franchise Hindi

सभी चीजो पर अलग अलग Profit मिलता है और यह कंपनी की ROI के उपर निर्भर करती है  तो कंपनी से कांटेक्ट करके आप ज्यादा जानकारी ले सकते है। 

KTM Dealership Contact Number

KTM India
Pune-Mumbai Road,
Akurdi,
Pune – 411035
Maharashtra
India

Customer Care Number-  7709083000 between 9.00 am and 8.00 pm, all days of the week.

अगर आपको KTM Dealership Hindi बिज़नेस से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular