HomeBUSINESS IDEA'sकुबोटा ट्रैक्टर डीलरशिप लेने की सभी जानकारिया Kubota Tractor Dealership Hindi

कुबोटा ट्रैक्टर डीलरशिप लेने की सभी जानकारिया Kubota Tractor Dealership Hindi

Kubota Tractor Dealership Hindi, Partap Agrotech Kubota Dealership, Kubota Agricultural Machinery India Pvt. Ltd. (KAI)., kubota tractor dealership investment.

भारत एक ऐसा देश है जहा खेती बाड़ी से जुड़ा हुआ काम ज्यादा होता है और ऐसे में ट्रेक्टर की डिमांड भी इसी कारण भारत में बहुत ज्यादा है खेती बाड़ी से अलग भी ट्रेक्टर से बहुत से काम किये जाते है आज हम आपको कुबोटा ट्रेक्टर जो की भारत में अपने ट्रेक्टर के कारण अपनी पहचान बनाई है आज हम आपको बतायेगे की आप अगर कंपनी के साथ ट्रेक्टर डीलरशिप की शुरुवात करना चाहते है तो Kubota Tractor Dealership Hindi आप कैसे शुरू कर सकते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कुबोटा एक इंडियन agricultural machinery कम्पनी है यह कंपनी Kubota Corporation की सहायक कंपनी है जो एक जापानी कंपनी है यह कंपनी ट्रैक्टर, राइस ट्रांसप्लांटर, हार्वेस्टर और पावर टिलर के साथ-साथ औजार बनाती है और इस कंपनी को 2008 में शुरु किया गया था। यदि अपनी ट्रेक्टर एजेंसी खोलना चाहता है तो Kubota Tractor Agency (Dealership)  ले सकता है और अपना बिज़नेस शुरु कर सकता है और अच्छे पैसे कमा सकता है 

Kubota Tractor Dealership की जानकारी

जैसा की हमने आपको बताया कुबोटा कृषि मशीनरी भारत एक प्रमुख कृषि मशीनरी है, जो भारत में आपूर्ति करने वाली कंपनी है। चेन्नई में अपना मुख्यालय रखते हुए, कुबोटा इंडिया ने ऐसी मशीनरी की शुरुआत की है जिसने भारतीय कृषि के नवाचार में योगदान दिया है। Kubota India ट्रैक्टर, राइस ट्रांसप्लांटर, कंबाइन हार्वेस्टर और पावर टिलर के साथ-साथ उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला की आपूर्ति करता है।

कुबोटा व्यापक उत्पाद श्रृंखला अपने उच्च प्रदर्शन, स्थायित्व और विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध है, और विशेष रूप से भारत के कठिन और विविध मिट्टी के पैटर्न में उत्कृष्टता के लिए इंजीनियर है। Kubota हमारे पर्यावरण की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है और उसने ऐसे उपकरणों की पेशकश करने के लिए उन्नत तकनीकों में निवेश किया है जो उत्सर्जन को कम करते हुए शक्तिशाली प्रदर्शन प्रदान करते हैं सभी Kubota उपकरण 251 से अधिक चैनल भागीदारों के साथ हमारे अधिकृत डीलर नेटवर्क के माध्यम से वितरित और सेवित हैं, जो लगातार बढ़ रहा है और हम आपकी आवश्यकताओं की सहायता के लिए हमेशा उपलब्ध हैं।

शुरू करे पतंजलि परिधान फ्रैंचाइज़ी, ऐसे मिलेगी Patanjali Paridhan Franchise Hindi

Kubota Tractor Dealership के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Kubota Tractor Dealership को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Kubota Tractor Dealership शुरू करने से पहले 2000-3000 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

यदि कार डीलरशिप की फ्रैंचाइज़ी लेते है तो उसके अन्दर सभी चीजो के लिए अलग अलग जगह मांगी जाती है जैसे सेल्स एरिया ,शोरूम ,कस्टमर के बैठने के लिए पार्किंग के लिए सभी के लिए कंपनी जगह देस्क्ति है उसके बाद ही लोकेशन को सेलेक्ट करती है

  • Lounge = 200 Square Feet. To 700 Square Feet
  • Work Area = 700 Square Feet. To  1000 Square Feet
  • Parking Area For Car = 500 Square Feet. To  1000 Square Feet
  • Total Space =2000 Square Feet. To  3000 Square Feet

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री भारत में कैसे शुरू करें? Automobile Business Plan Hindi

Kubota Tractor Dealership के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Kubota Tractor Dealership लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Kubota Tractor Dealership Cost

Kubota Tractor Dealership Cost- कुबोटा ने डीलरशिप की लागत, किए जाने वाले निवेश, पे-बैक अवधि और निवेश पर संभावित रिटर्न आदि से संबंधित कोई भी जानकारी सीधे तौर पर जारी नहीं की है। हालांकि,कुबोटा के मौजूदा डीलरों द्वारा प्रदान की गई बाजार की जानकारी के आधार पर, हम यहां उपलब्ध करा रहे हैं। उसी के बारे में कुछ सांकेतिक जानकारी।

कुबोटाकी नीतियों की आवश्यकता के अनुसार इंटीरियर बनाने के लिए, अतिरिक्त 50 Lakh की राशि की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, चूंकि ऐसे उत्पादों पर निवेश पर रिटर्न बाजार की अस्थिरता और वित्त और आवश्यकताओं के संदर्भ में बदलते सामाजिक परिदृश्यों पर निर्भर करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि वित्त का एक हिस्सा वेतन और रखरखाव के भुगतान के लिए आवंटित किया जाता है जब तक कि निवेश पर वापसी का एहसास नहीं हो जाता है।

  • Stock = Equivalent to one month’s sale =  Rs.30 Lakh
  • Agency Office &  Showroom Cost = Around  Rs.10 Lakh
  • Equipment and Machinery Cost = Around Rs. 2 Lakh
  • Other Charge = Minimum Rs. 2 Lakh

Total Charge :- Around  Rs.60 Lakh  To 70  Lakh

Kubota Tractors Dealership Franchise के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

Apply Online For Kubota Tractors Dealership Franchise Hindi :-  यदि Kubota Tractors Dealership के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते है तो निचे स्टेप तो स्टेप बताया गया है Kubota Tractor Dealership Hindi

1. सबसे पहले आप इनकी ऑफिसियल वेबसाइट https://www.kubota.co.in/ के ऊपर जाये

2. Home Page पर Become a Dealer का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे

3. Become a Dealer पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होगा उसके ऊपर contact का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे

4. Contact Us के ऊपर  क्लिक करने पर एक फॉर्म ओपन होगा

आपको Form में आपको अपनी पूरी जानकारी देनी है जैसे जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 3 से 5 हफ्तों का समय लगता है।

कोई भी कार एजेंसी कैसे ले कार डीलरशिप की सभी जानकारिया Car Dealership Business Plan Hindi

Return on investment मुनाफा

Kubota उच्च गुणवत्ता वाले उच्च श्रेणी के उत्पादों का सौदा करती है जो प्रकृति में अधिक परिष्कृत होते हैं। इस मामले में, व्यापार के किसी भी पहलू पर इसकी तुलना सामान्य ब्रांड से नहीं की जा सकती है। उसी के कारण, Kubota डीलरशिप के लिए निवेश पर रिटर्न डीलरशिप शुरू करने से 3 से 5 साल के समय के भीतर होने की उम्मीद की जा सकती है Kubota Dealership के अन्दर Return on investment की बात करे तो तो या सब  agency location , city, sale strategies and promotion के ऊपर निर्भर करता है और कंपनी सभी पर कमीशन देती है उसके लिए कंपनी से कांटेक्ट करे और सभी जानकारी ले सकते है।

Kubota Tractors Dealership Contact Number Hindi

अगर आपको Kubota Tractors Dealership Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular