HomeBUSINESS IDEA'sLenskart फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे पूरी जानकारिया Lenskart Franchise Hindi

Lenskart फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे पूरी जानकारिया Lenskart Franchise Hindi

Lenskart Franchise Hindi, Lenskart Franchise requirements, lenskart franchise review hindi, lenskart showroom hindi, lenskart franchise kaise le, lenskart franchise cost hindi, lenskart franchise profit, lenskart dealership hindi, lenskart franchise in india hindi.

आजकल नए नए बिज़नेस शुरू हो रहे है और लोग नए नए Business Startup शुरू कर रहे है जिससे भारत में आर्थिक स्थिति भी रफ़्तार पड़ेगी लोग नए नए बिज़नेस की भी तलाश कर रहे है लोगो के पास पैसा होता है लेकिन लगाना कहा है इसकी जानकारी नहीं होती ऐसे में हम आपको नए Business Idea के बारे में बतायेगे लेंसकार्ट फ्रैंचाइज़ी (Lenskart Franchise)

lenskart franchise kaise le-लेंसकार्ट के बारे में तो आप जानते ही होंगे भारत में लेंसकार्ट सबसे तेजी से बढ़ते आईवियर (Eyeviewer) कंपनी में से एक है इस कंपनी के बिज़नेस ने काफी तेजी से रफ़्तार पकड़ी है और लेंसकार्ट के बिज़नेस फ्रैंचाइज़ी से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन भी निकल सकती है बढ़ते बिज़नेस में इस कंपनी के साथ जुड़कर बिज़नेस फ्रैंचाइज़ी लेना काफी फायदेमंद हो सकता है। Lenskart Franchise Hindi

अगर आप लेंसकार्ट कंपनी के साथ फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस (Lenskart Franchise Hindi) की शुरुवात करना चाहते है तो आपको इससे जुडी सभी जानकारिया आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है। Lenskart Franchise Review Hindi

Lenskart Franchise Hindi

lenskart franchise india-लेंसकार्ट कंपनी के साथ जुड़कर बिज़नेस की शुरुवात करने से पहले थोड़ा कपंनी के बारे में जान लेते है तो आपको बता दे लेंसकार्ट आईवियर (Eyeviewer) सेक्टर में काम करती है लेंसकार्ट की शुरुवात साल 2010 में पियूष बंसल ने की थी लेंसकार्ट के पास आईवियर (Eyeviewer) प्रोडक्ट की 5000 से ज्यादा रेंज है जैसे:- चश्मे, धुप के चश्मे, और लैंस वही लेंसकार्ट के पास 120 से ज्यादा सिटीज (City) के अंदर 500 से ज्यादा स्टोर मौजूद है जो लगातार प्रॉफिट में चल रहे है और कंपनी के पास 50 लाख से ज्यादा कस्टमर डायरेक्ट जुड़े हुए है।

लेंसकार्ट भारत की आईवियर (Eyeviewer) सेक्टर तेजी से विकास करने वाली कंपनी है लेंसकार्ट अच्छे दामों पर लोगो को हर प्रकार के चश्मे उपलब्ध करवा रही है जिससे कंपनी का नेटवर्क भी धीरे धीरे बढ़ रहा है। lenskart franchise details

Sheenlac पेंट डीलरशिप कैसे शुरू करे? Sheenlac Paints Dealership Hindi

Lenskart Franchise बिज़नेस डिमांड

लेंसकार्ट भारत में आईवियर (Eyeviewer) e-commerce पोर्टल है देश भर में जैसे जैसे चस्मो की डिमांड बढ़ रही है सभी जगह लोग चश्मे पहनकर अपना काम कंप्यूटर, लैपटॉप या मोबाइल पर करना चाहते है ऐसे में सभी सोचते है की उनको कोई कंपनी मिले जो अच्छे दामों पर अच्छे चश्मे उपलब्ध करवा सके ऐसे में लेंसकार्ट कंपनी का नाम ही सामने आता है।

lenskart business model- आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत में आईवियर (Eyeviewer) सेक्टर में जो बिज़नेस है वो 11000 करोड़ का है जिसमे चश्मो की हिस्सेदारी 73% धुप के चश्मों की हिस्सेदारी 21% और कॉन्टेंट लेंस की हिस्सेदारी 6% की है लेंसकार्ट कंपनी अपने नेटवर्क और बिज़नेस को बढ़ाने के लिए नए लोगो को कारोबार से जुड़ने का मौका भी दे रही है भारत में ज्यादा कस्टमर होने के कारण कंपनी चाहती है की हम अपने और ज्यादा नेटवर्क बनाये जिससे हम ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स तक अपनी सर्विस पंहुचा सके इसलिए कंपनी हर शहर में अपना Lenskart Dealership खोलना चाहती है।

lenskart business model- भारत का आईवियर (Eyeviewer) सेक्टर हरसाल 5% की दर से बढ़ रहा है जिस प्रकार हर कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाती है उसी प्रकार Lenskart कंपनी भी चाहती है की अपने नेटवर्क को बढ़ाया जाय ज्यादा से ज्यादा नए डीलर बनाये जाय जिससे उनके प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा कस्टमर तक पहुंचे इसलिए आपके पास अच्छा मौका है इस कंपनी के साथ जुड़ने का और नया बिज़नेस शुरू करने का अगर आप इस कंपनी के साथ जुड़कर बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़िए।

कॉस्मेटिक सामान की दुकान कैसे शुरू करें Cosmetic Shop Hindi

लेंसकार्ट फ्रैंचाइज़ी के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की लेंसकार्ट को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है कंपनी के अनुसार आपके पास लेंसकार्ट स्टोर शुरू करने से पहले 300-500 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Eye क्लिनिक, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

स्टोर का डिज़ाइन

लेंसकार्ट कंपनी एक ब्रांडेड कंपनी है इसलिए इसके लिए आपको अपने लेंसकार्ट स्टोर का डिज़ाइन भी तैयार करवाना पड़ता है कंपनी इसके ब्रांडिंग अपने आप करती है केवल आपको फ्रैंचाइज़ी फीस और कंपनी को अपनी जगह के बारे में बताना है और इसका सारा खर्चा कंपनी ब्रांडिंग फीस के अंदर आती है।

गाड़िया धोने का बिज़नेस शुरू करने की पूरी जानकारी Car Wash Business Hindi

लेंसकार्ट फ्रैंचाइज़ी के लिए जरूरी निवेश की जरूरत?

lenskart dealership cost-किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है

Lenskart Franchise की फ्रैंचाइज़ी फीस (Brand Security या Security fees) लगती है लेकिन आपको जब ये फ्रैंचाइज़ी मिल जाती है तो उसको चलाने के लिए कुछ ख़र्चे करने पड़ते है

फ्रैंचाइज़ी फीस- 2 लाख Lenskart Franchise Fees 

लेंसकार्ट फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है।

lenskart franchise cost in india-लेंसकार्ट फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 20 लाख (lenskart franchise cost) तक का निवेश करना पड़ सकता है।

वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू करने की पूरी जानकारी EV Charging Stations Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

Lakme फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे जानिए पूरी जानकारी Lakme Franchise Hindi

Lenskart Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Lenskart Franchise Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC
इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Lenskart Franchise के लिए आवदेन कैसे करे?

लेंसकार्ट की कंपनी की फ्रैंचाइज़ी के लिए आपको ऑनलाइन आवदेन करना पड़ता है।

सबसे पहले आपको लेंसकार्ट की वेबसाइट पर जाना है यहाँ आपको कंपनी से जुडी सभी जानकारिया ले सकते है।

इसके बाद आपको होम पेज पर ही Franchise Enquiry पर क्लिक करने फ्रैंचाइज़ी के लिए अप्लाई कर सकते है।

यहाँ आपको कंपनी को एक E-mail डालना होता है।

E-mail में आपको अपनी पूरी जानकारी (Lenskart Franchise application form) भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

Lenskart Franchise बिज़नेस में प्रॉफिट

lenskart franchise profit-लेंसकार्ट एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन (lenskart franchise profit margin) ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है।

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Franchise Contact Information

Lenskart E-mail Id- [email protected]

Number- 92118-44000

अगर आपको Lenskart Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular