HomeBUSINESS IDEA'sLevi's शोरूम फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Levis Franchise India Hindi

Levi’s शोरूम फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Levis Franchise India Hindi

Levis Franchise India Hindi, levis franchise cost in india, levi’s franchise cost in india, levi’s showroom franchise hindi, levis jeans showroom franchise, levis distributors showroom franchise, Levi’s Showroom Franchise Hindi India.

Levis Franchise India Hindi- लेवि जो अपने ब्रांड की क्वालिटी के लिए जनि जाती है कस्टमर नेटवर्क बड़ा होने के साथ साथ इसके साथ फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के भी अपने कुछ फायदे है इस आर्टिकल में जानेगे की आप लेविस की फ्रैंचाइज़ी स्टोर Levi’s Jeans Store Franchise कैसे शुरू कर सकते है।

लेवि एक फैशन ब्रांड है जो अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी के लिए जाना जाता है लेवी स्ट्रॉस एंड कंपनी, पैंट की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता, विशेष रूप से लेवी (पंजीकृत ट्रेडमार्क) नामक अपनी नीली डेनिम जींस के लिए विख्यात है इसके अन्य उत्पादों में सिलवाया हुआ स्लैक्स, जैकेट, टोपी, शर्ट, स्कर्ट और बेल्ट शामिल हैं, और यह नवीनता वस्तुओं के निर्माण का लाइसेंस देता है।

इस आर्टिकल के जरिये हम जानेगे की आप अपना लेवि का शोरूम फ्रैंचाइज़ी Levis Franchise India Hindi बिज़नेस की शुरुवात कैसे कर सकते है।

Levis Franchise India के बारे में

लेवि कंपनी के बारे में थोड़ी जानकारी जान लेते है 1853 से कारोबार में लेवी स्ट्रॉस एंड कंपनी, वैश्विक उपस्थिति के साथ सबसे बड़े नाम-ब्रांड जींस निर्माताओं में से एक है कंपनी के नाम की पहचान इसे फ़्रेंचाइज़िंग का एक महत्वपूर्ण दावेदार बनाती है, और 2011 तक, Levi’s Jeans के पास 200 से अधिक फ़्रैंचाइज़ी आउटलेट थे ये आउटलेट कंपनी की सफलता को दर्शाते हैं, लेकिन नई फ्रैंचाइजी के लिए उपलब्ध बाजार को बहुत सीमित बनाते हैं अपना खुद का Levi’s Jeans फ़्रैंचाइज़ी स्टोर खोलने के लिए, आपको उन बाज़ारों में लचीला होना पड़ सकता है जो आप व्यवसाय करने के इच्छुक हैं वो अपना लेवि का स्टोर शुरू कर सकते है।

लेवि कंपनी अपने प्रोडक्ट में  कंपनी बहुत से प्रकार के प्रोडक्ट बनाती है जैसे ; जीन्स, कैजुअल और ड्रेस पैंट, टॉप, शॉर्ट्स, स्कर्ट, जैकेट, फुटवियर आदि कंपनी के ट्रेडमार्क में आर्कटिक स्टिचिंग डिज़ाइन, टैब डिवाइस, 501, टू हॉर्स डिज़ाइन, हाउसमार्क और विंग्स और एंकर डिज़ाइन शामिल हैं।

जैसे बड़ी बड़ी कम्पनिया अपना नेटवर्क बढ़ाने के लिए नए नए फ्रैंचाइज़ी स्टोर की शुरुवात करती है लेवि भी अपना प्रोडक्ट अपने ज्यादा से ज्यादा कस्टमर तक पहुंचाने के लिए नए नए लेवि शोरूम की शुरुवात कर रहा है जो भी कोई फैशन की दुनिया में अपना बिज़नेस शुरू करना चाहता है वो लेवि की फ्रैंचाइज़ी की शुरुवात कर सकता है।

कॉटन किंग स्टोर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Cotton King Franchise Hindi

Levis Franchise India के लिए जरूरी चीज़े

Levis Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 5-7 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

2022 से ब्यूटी पार्लर का बिजनेस कैसे शुरू करें Beauty Parlour Business Hindi

Levis Franchise India के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Levis Franchise India को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Levis Franchise India शुरू करने से पहले 300-400 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

इसके अंदर आपको एक स्टोर और एक गोदाम बनाना पड़ता है जिसके कारण जगह की जरूरत बड़े पैमाने पर होती है वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है।

  • Store Space :- 300sq ft. 400 sq ft.
  • Godown Space :- 800 sq ft. to 1000 sq ft.

एडीडास शोरूम फ्रैंचाइज़ी स्टोर भारत में कैसे शुरू करे? Adidas Franchise India Hindi

Levis Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Levis Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Levis Franchise Cost India Hindi

Levi Franchise Cost in India Hindi- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

  • Land Cost :-  Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो यह पैसे नही लगेंगे)
  • Distributorship Fees:-  Rs. 5  Lakhs To Rs. 7 Lakhs
  • Storage/Godown Cost :-   Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs
  • Stock Cost :- Rs. 15 Lakhs To Rs. 20 Lakhs
  • Other Charges:- Rs. 5 Lakhs To Rs. 10 Lakhs

Total Investment of Levis Franchise Cost =  25 Lakh to 30 Lakh (levi’s franchise cost in india)

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

Levi’s showroom Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

लेवि की शोरूम फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आपको कंपनी की मेल करनी होती है आइये जानते है कैसे:-

आपको Email-id ([email protected]) में आपको अपनी पूरी जानकारी देनी है जैसे जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 3 से 5 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Levis Franchise India के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Levis Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 50% levis franchise margin तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 60-70 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

विशाल मेगा मार्ट फ्रैंचाइज़ी लेने की सभी जानकारिया Vishal Mega Mart Franchise Hindi

Levi’s Showroom Franchise Contact Number

[email protected]
1800-123-5384
Levi.in assistance (Mon – Sat: 10am – 6pm)
1800-1020-501
Product Enquiries (Mon – Fri: 10am – 6pm)

अगर आपको Levis Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular