HomeBUSINESS IDEA'sमहिंद्रा First Choice फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Mahindra First Choice Franchise Hindi

महिंद्रा First Choice फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Mahindra First Choice Franchise Hindi

Mahindra First Choice Franchise Hindi, mahindra first choice services franchise, mahindra first choice dealership, mahindra first choice service centre franchise, mahindra first choice dealership, mahindra first choice service centre.

Mahindra First Choice Franchise Hindi- महिंद्रा फर्स्ट चॉइस भारत में काफी बड़े लेवल पर प्रयोग की हुई कारो का बिज़नेस करती है हालांकि ब्रांड इतनी अच्छी तरह से स्थापित है कि यह उचित होगा यदि हम कहें कि महिंद्रा फर्स्ट चॉइस को इस्तेमाल की गई कारों के कई ब्रांडों से निपटने में नंबर 1 ब्रांड के रूप में मान्यता प्राप्त है पिछले कुछ दशकों में महिंद्रा फर्स्ट चॉइस ने अपने ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले पुराने कार डीलर के रूप में पहला स्थान बरकरार रखा है आज हम इस आर्टिकल के जरिये जानेगे की आप महिंद्रा फर्स्ट चॉइस Mahindra First Choice Franchise के साथ अपना बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है।

भारत में प्रयोग की जा चुकी कारो का बिज़नेस लगातार बढ़ रहा है और इस तरह की कम्पनिया जैसे महिंद्रा फर्स्ट चॉइस इस प्रकार का बिज़नेस करती है उनको इस बिज़नेस का बहुत फायदा है आज महिंद्रा यूज्ड कार की नंबर 1 कंपनी है और यह कंपनी पिछले कुछ से ज्यादा ग्रोथ कर रही है इस आर्टिकल में आपको इसकी फ्रैंचाइज़ी Mahindra First Choice Franchise की सभी प्रकार की जानकारिया मिलने वाली है।

Mahindra First Choice Franchise Hindi

अपने ग्राहकों को बेची जाने वाली उच्च गुणवत्ता वाली कारों ने इसे पसंदीदा विकल्प बना दिया है जबकि तथ्य यह है कि महिंद्रा की पहली पसंद से कोई सीधा मुकाबला नहीं है। जबकि कई महिंद्रा फर्स्ट चॉइस के लिए फ्रेंचाइजी बनने की इच्छा रखते हैं महिंद्रा फर्स्ट चॉइस महिंद्रा की एक ऑफशूट है, जो ऑटोमोबाइल क्षेत्र में एक स्थापित ब्रांड है। महिंद्रा फर्स्ट चॉइस अपने आप में यूज्ड कार क्षेत्र में एक ऐसा स्थापित नाम है कि फ्रेंचाइजी बनने वाले किसी भी व्यक्ति को ब्रांड नाम बनाने या किसी मार्केटिंग गतिविधियों में निवेश करने के लिए कोई प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है।

महिंद्रा फर्स्ट चॉइस की फ्रेंचाइजी को महिंद्रा से उच्च गुणवत्ता वाला प्रशिक्षण और समर्थन मिलता है। वास्तव में फ्रैंचाइज़ी को एक सफल व्यावसायिक उद्यम बनाने के प्रयास के रूप में कर्मचारियों और मालिकों के लिए प्रशिक्षण अनिवार्य कर दिया गया है महिंद्रा फर्स्ट चॉइस भारत में 270+ शहरों में 500+ आउटलेट के साथ भारत का सबसे बड़ा कार मार्ट बन चुकी है।

महिंद्रा फर्स्ट चॉइस सफल होने का सबसे बड़ा कारण यह कंपनी Mahindra Group का part है Mahindra Group conglomerate holding company दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में अपना बिज़नेस कर रही है और महिंद्रा फर्स्ट चॉइस कंपनी की भी स्कीम है की आने वाले कुछ सालो में भारत में 1800 से अधिक महिंद्रा फर्स्ट चॉइस आउटलेट  ओपन किये जाये तो यदि कोई भी MFC Car Dealership Hindi की डीलरशिप लेना चाहता है तो इस artical में आपको महिंद्रा फर्स्ट चॉइस डीलरशिप के बारे में बतायेंगे।

Top 7 कूरियर फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस Courier Franchise Business in India Hindi

Mahindra First Choice Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Mahindra First Choice Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Mahindra First Choice Franchise शुरू करने से पहले 2000-3000 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

  • Lounge = 200 Square Feet. To 700 Square Feet
  • Work Area = 700 Square Feet. To  1000 Square Feet
  • Parking Area For Car = 500 Square Feet. To  1000 Square Feet
  • Total Space =2000 Square Feet. To  3000 Square Feet

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री भारत में कैसे शुरू करें? Automobile Business Plan Hindi

Mahindra First Choice Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Mahindra First Choice Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

महिंद्रा फर्स्ट चॉइस डीलरशिप के लिए जरुरी Cost

Mahindra First Choice Franchise Cost- महिंद्रा फर्स्ट चॉइस फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए, न्यूनतम स्थान की आवश्यकता लगभग 3000 वर्ग फुट क्षेत्र है, जिसमें लगभग 15 से 20 वाहन पार्क करने की आवश्यकता होती है। महिंद्रा फर्स्ट चॉइस फ्रैंचाइज़ी संचालन शुरू करने के लिए निवेश के लिए नकद आवश्यकता न्यूनतम 30 लाख और अधिकतम 50 लाख है। एक बार जब आपके पास आवश्यक स्थान और हाथ में नकदी हो, तो आवेदन प्रक्रिया शुरू करें ताकि आप भारत में प्रतिष्ठित व्यावसायिक इकाई में से एक की फ्रैंचाइज़ी बनने की दिशा में आगे बढ़ें।

Mahindra First Choice Franchise Cost Fixed Investment :-

  • Land Cost  = Around  Rs.20 Lakhs To  Rs.50 Lakhs
  • Agency Building Cost = Around Rs. 5 Lakhs To 10 Lakhs
  • Security Fee  =  Around Rs.1 Lakhs To 2 Lakhs

Variable Investment:-

  • Staff Salery =  Around Rs.1 Lakh To 2 Lakhs Per Month
  • Other Charge = Minimum Rs. 2 Lakhs

महिंद्रा फर्स्ट चॉइस फ्रेंचाइज के लिए Application Process

Mahindra First Choice Franchise -महिंद्रा फर्स्ट चॉइस फ्रैंचाइज़ बनने के लिए आवेदन प्रक्रिया सरल है। महिंद्रा फर्स्ट चॉइस वेबसाइट में उपलब्ध फ्रैंचाइज़ी आवेदन को पूर्ण और सटीक तरीके से सभी प्रासंगिक विवरण प्रदान करते हुए भरें।

सबसे पहले आप Mahindra First Choice को ऑफिसियल वेबसाइट https://www.mahindrafirstchoice.com/पर जाये 

Website के होम पेज पर आपको एक आप्शन मिलेगा PARTNER WITH US उसके उपर क्लिक करे

उसके बाद दो आप्शन खुलेंगे Contact Us For Franchise और Franchise Advance इसमें से Contact Us For Franchise के उपर क्लिक करे

फिर आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा

आपको Form में आपको अपनी पूरी जानकारी देनी है जैसे जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 3 से 5 हफ्तों का समय लगता है।

कोई भी कार एजेंसी कैसे ले कार डीलरशिप की सभी जानकारिया Car Dealership Business Plan Hindi

Mahindra First Choice Franchise Contact Details

Mahindra First Choice Wheels Ltd.
10th Floor, DLH Park, S.V. Road,
Near Goregaon West Telephone Exchange,
Goregaon (West).
Mumbai – 400062.

Phone: 1800 102 4800 (Toll Free)
Mobile: 5757555 (SMS)
Email: [email protected]

अगर आपको  Mahindra First Choice Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular