HomeBUSINESS IDEA'sMonginis केक फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Monginis Franchise Hindi

Monginis केक फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Monginis Franchise Hindi

Monginis Franchise Hindi, monginis dealership hindi, monginis distributorship hindi, monginis cake franchise hindi, monginis franchise cost in india hindi, how to get monginis franchise hindi, monginis cake shop franchise details hindi.

Monginis Cake Shop Franchise hindi- अगर आपका नया बिज़नेस है और किसी बिज़नेस में cake shop franchise बिज़नेस को जोड़ना चाहते है तो आज हम आपको Monginis Franchise के बारे में बताने वाले है जिसकी मार्किट में बहुत डिमांड है।

Monginis Cake Shop Franchisee- मोनगिनिस केक और अन्य प्रकार की बेकरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी है अगर आपको पेस्टी, केक बेकरी आइटम पसद है और इसी इंडस्ट्री में आप अपना बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो आप Monginis Franchise की शुरुवात कर सकते है अगर हम भारत में बेकरी ब्रांडों या प्रसिद्ध कन्फेक्शनरी ब्रांडों के बारे में बात तो उनमे से मोनगिनिस की फ्रैंचाइज़ी सबसे बेहतर है इस बिज़नेस परक्रिया में कंपनी आपको बिज़नेस सेटअप करने में भी हेल्प करती है और मार्केटिंग के लिए भी आपकी पूरी मदद करती है।

how to open monginis cake shop- आइये जानते है की आप मिओ अमोरे Monginis Franchise Hindi की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस की शुरुवात कैसे कर सकते है।

Monginis Franchise Hindi

how to get monginis franchise hindi- मोनगिनिस की फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने से पहले थोड़ा कंपनी की बारे में भी जान लेते है Monginis रिटेल बेकरी का प्रमुख ब्रांड है मोंगिनिस मुंबई में स्थित एक भारतीय बहुराष्ट्रीय पेस्ट्री और बेकरी श्रृंखला है, जिसके आउटलेट भारत और मिस्र के विभिन्न शहरों में हैं। ब्रांड एनालिटिक्स कंपनी ट्रस्ट रिसर्च एडवाइजरी द्वारा किए गए एक अध्ययन, ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2019 के अनुसार 2019 में, मोंगिनिस को भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 648 वें स्थान पर रखा गया था।

Monginis Foods Pvt. Ltd. 20वीं सदी की शुरुआत में, दो इतालवी भाइयों ने मुंबई के किले परिसर में एक खानपान सेवा चलाई, जो शहर के यूरोपीय निवासियों के बीच लोकप्रिय थी 1958 में, खोराकीवाला परिवार ने मोंगिनिस केटरिंग का अधिग्रहण कर लिया, और मोंगिनिस फूड्स प्राइवेट लिमिटेड बन गया। 1971 में, कंपनी ने स्थानीय स्वाद के लिए स्थानीय उत्पादन पर जोर देने के साथ, व्यवसाय के मताधिकार मॉडल को अपनाया यह गुणवत्ता, प्रस्तुति और सेवा पर ध्यान केंद्रित करते हुए खुद को “फूड बुटीक” अवधारणा पर भी मॉडल करता है इस प्रकार इसने अपने ब्रांड का विस्तार किया है और 2012 तक कुल 950 मिलियन रुपये की कुल कीमत के साथ देश भर में पहुंच गया है।

Barista कॉफी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Barista Franchise India Hindi

Monginis Franchise की मार्किट डिमांड

कंपनी पिछले 63 साल से बिज़नेस कर रही है और कंपनी ने अपने नेटवर्क के साथ साथ कस्टमर के दिलो में भी अपनी जगह बनायीं है आज यह कंपनी भारत में बेकरी ब्रांडों या प्रसिद्ध कन्फेक्शनरी ब्रांडों से एक है  लेकिन कंपनी धीरे धीरे कंपनी अपना नेटवर्क  बढ़ा  रही है और इंडिया के बहुत स्टेट अपनी ब्रांच ओपन करनी जिसके लिए कंपनी अपनी franchise दे रही है जिस से कंपनी ज्यादा से ज्यादा कस्टमर तक पंहुच सके तो कोई भी person यदि कन्फेक्शनरी का बिज़नेस करना चाहता है तो Monginis Franchise ले सकता है और अपना एक अच्छा सा बिज़नेस शुरु कर सकता है।

मोंगिनिस टेलीफोन और इंटरनेट ऑर्डरिंग विकल्पों के साथ एक्सेसरीाइज्ड कैरी-आउट कैटरिंग भी प्रदान करती है यह कुल मिलाकर 1000+ अनन्य फ्रेंचाइजी की गणना करती है, और 38 शहरों में प्रत्येक में कम से कम एक उत्पादन केंद्र है मुंबई के अलावा कंपनी अंबरनाथ, रायपुर, पटना, दापोली, चिपलून अहमदाबाद, पाटन, हिम्मतनगर, औरंगाबाद, बैंगलोर, भुवनेश्वर, भद्रक, भिवंडी, चेन्नई, कोयंबटूर, कटक, दिल्ली, देवरिया, गोवा, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता में मौजूद है कुरनूल, नासिक, पुणे, जूनागढ़, पालनपुर, राजकोट, सिकंदराबाद, सीवान, सूरत और वडोदरा। यह मिस्र में अलेक्जेंड्रिया, काहिरा और मंसौरा में भी मौजूद है।

2022 महिलाओं घर से पैसा कमाने वाले बिज़नेस Housewife Business Ideas in Hindi

Monginis Franchise Product List

मोंगिनिस केटरिंग या कैरी-आउट के लिए रेडी-मेड के साथ-साथ ऑर्डर-मेड केक भी बेचती है डाइन-इन ग्राहकों के लिए मोंगिनिस स्टोर में अलग-अलग केक स्लाइस भी रखे जाते हैं श्रृंखला समोसे, पफ, कटलेट और डोनट्स सहित भारतीय और पश्चिमी दोनों तरह के व्यंजन बेचती है इनके अलावा मोंगिनी की दुकानों पर स्नैक फूड और ब्रेड भी बिकते हैं। Monginis के पास मधुमेह रोगियों के लिए एक उत्पाद श्रृंखला है, और त्योहारों के दौरान थीम वाले उत्पाद पेश करती है मिस्र के ब्रांड ने खुद को चॉकलेट, केक, पेस्ट्री और प्राच्य मिठाई बनाने वाली मोंगिनिस बेकरी कहा है फास्ट फूड स्नैक्स में 50 से अधिक आइटम शामिल हैं Monginis भी 30 से अधिक विभिन्न गेटो का उत्पादन करते हैं।

  • Cake
  • Pastries
  • Chocolates
  • Packaged items like Muffins, Cake Bars, Swiss rolls and Brownies
  • Confectioneries like Cookies and Biscotti

Monginis Franchise Hindi  के लिए जरूरी चीज़े

Monginis Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Shop बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 1 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

पारले प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Parle Distributorship Hindi

Monginis Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Monginis Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Monginis Franchise शुरू करने से पहले 100-150 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है

Shop :- 100 Square Feet To 150 Square Feet

Monginis Franchise Shop का डिज़ाइन

Monginis Franchise Franchise एक ब्रांडेड कंपनी है इसलिए इसके लिए आपको अपने स्टोर का डिज़ाइन भी तैयार करवाना पड़ता है कंपनी इसके ब्रांडिंग अपने आप करती है केवल आपको फ्रैंचाइज़ी फीस और कंपनी को अपनी जगह के बारे में बताना है और इसका सारा खर्चा कंपनी ब्रांडिंग फीस के अंदर आती है। 

कोका कोला एजेंसी लेने का तरीका Coca Cola Dealership India Hindi

Monginis Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Monginis Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Monginis Franchise ​के लिए निवेश

Monginis Franchise Cost- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

Store Franchise की फ्रैंचाइज़ी फीस (Brand Security या Security fees) लगती है लेकिन आपको जब ये फ्रैंचाइज़ी मिल जाती है तो उसको चलाने के लिए कुछ ख़र्चे करने पड़ते है- फ्रैंचाइज़ी फीस- 3 लाख Franchise Fees 

Monginis Franchise cost- फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है। monginis cake franchise cost

Monginis Franchise Cost फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 15 लाख (Monginis Franchise Cost) तक का निवेश करना पड़ सकता है। monginis cake shop franchise cost

DS डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? DS Group Distributorship Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

Monginis Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

यदि Monginis Franchise  के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे 

सबसे पहले Monginis Franchise की ऑफिसियल वेबसाइट  https://www.monginis.net/ के ऊपर जाये

Home Page पर Become Our Franchise का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे

यहाँ आपको चार फ्रैंचाइज़ी के विकल्प मिलते है आप जो भी फ्रैंचाइज़ी के लिए अप्लाई करना चाहते है वह क्लिक करके जानकारी और अप्लाई कर सकते है।

अप्लाई पर क्लिक करने के बाद आपको फॉर्म मिलेगा

Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे उसके बाद फॉर्म सबमिट कर दे

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Monginis Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Monginis Franchise Profit Margin-

Monginis Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 35 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Staff Requirement for Bakery Business

इस बिज़नेस को रफ़्तार देने के लिए आपको कर्मचारियों की भी जरूरत पड़ती है को कुशल और अकुशल भी हो सकते है कुशल में वो लोग आते है जिनको बेकरी के बिज़नेस की जानकारिया हो जिनका बेकरी के बिज़नेस में किसी प्रकार का अनुभव हो जो सभी प्रकार के प्रोडक्ट्स बना सकते है आप किसी अच्छे कर्मचारियों को रख सकते है और अकुशल में आप अपनी बेकरी का सामान लेन के लिए और साफ सफाई करने के लिए किसी व्यक्ति को रख सकते है इन सभी कामो के लिए आपको 3 से 4 लोगो की जरूरत पड़ेगी।

Monginis Cake Shop Franchisee Contact Details

Submit your complaints regarding product purchase/services at [email protected]

अगर आपको Monginis Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular