HomeBUSINESS IDEA'sOkinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर डीलरशिप कैसे ले Okinawa Dealership Hindi

Okinawa इलेक्ट्रिक स्कूटर डीलरशिप कैसे ले Okinawa Dealership Hindi

Okinawa Dealership Hindi, Okinawa Dealership Kaise Le, okinawa dealers, electric scooter distributorship, okinawa dealerships, electric scooter dealership, scooter dealerships, scooter franchise.

okinawa dealership Apply Hindi- जैसे जैसे समय तेजी से बदल रहा है वैसे वैसे दुनिया में नयी नयी तकनीके आ रही है आज के समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicles) की डिमांड ज्यादा देखने को मिलती है पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को देखकर लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicles) की तरफ आ रहे है आज के समय में इलेक्ट्रिक वेहिकल का बिज़नेस शुरू करना बहुत ही फायदेमंद हो सकता है। Okinawa Dealership Hindi

आज हम आपको Okinawa इलेक्ट्रिक की डीलरशिप की सभी जानकारिया देने वाले है जिस प्रकार पेट्रोल और डीज़ल की कीमते आसमान छू रही है उसके चलते लोग लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्राथमिकता देने लगे हैं और साथ में सरकार भी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए रजिस्ट्रेश फीस माफ जैसे कई ऑफर दे रही है इसी कारण आज हम आपको Okinawa की इलेक्ट्रिक डीलरशिप की जानकारिया उपलब्ध करवाने वाले है।

अगर आप Okinawa की इलेक्ट्रिक डीलरशिप की शुरुवात करने वाले है इस आर्टिकल में आपको बताया जायगा की आप Okinawa इलेक्ट्रिक डीलरशिप कैसे ले सकते है।

Okinawa Dealership Hindi

जैसे जैसे इलेक्ट्रिक वाहन का चलन शुरू गया है है इस फील्ड में काम करने वाली कम्पनिया भी लगातार विकास कर रही है ओकिनावा कंपनी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है ये कंपनी एक Indian की कंपनी है इस कंपनी की शुरुवात 2015 में हुई थी और भारत में भी अपना बिज़नेस करती है इस कंपनी ने भारत में भी अपने पैर जमा रही है और जैसे जैसे इलेक्ट्रिक वाहन मार्किट में आ रही है इसी कारण कंपनी का नेटवर्क भी तेजी से बढ़ रहा है।

ओकिनावा ने अभी नहीं नयी मार्किट में कदम रखा है और धीरे धीरे अपना नेटवर्क बड़ा रही है ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर 100KMS/चार्ज का माइलेज प्रदान करती हैं जो इसे व्यक्तिगत गतिशीलता के पॉकेट-फ्रेंडली तरीकों में से एक बनाता है युवा हों, वयस्क हों या वरिष्ठ नागरिक हों, ओकिनावा के पास हर आयु वर्ग के लिए उपयुक्त उत्पाद हैं।

वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू करने की पूरी जानकारी EV Charging Stations Hindi

Okinawa Electric Dealership मार्किट की डिमांड

हर कोई चाहता है की उसको ऐसा बिज़नेस मिले जिसकी मार्किट में डिमांड हो जिससे वो मुनाफा कमा सके electric dealership एक ऐसा ही बिज़नेस है electric dealership की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है आने वाले समय में जब ज्यादातर गाड़िया इलेक्ट्रॉनिक हो जाएगी तो इसकी जरूरत भी काफी ज्यादा होगी भारत का लक्ष्य है कि इस दशक के अंत तक सभी कमर्शियल कारों में 70 प्रतिशत, निजी कारों में 30 प्रतिशत, बसों में 40 प्रतिशत और दोपहिया और तिपहिया वाहनों में 80 प्रतिशत इलेक्टिक व्हीकल हो जाएं।

इलेक्ट्रॉनिक्स व्हीकल आने वाले समय का भविष्य है आने वाले समय में हमे रोड पर बहुत सारी इलेक्ट्रॉनिक्स कार और बाइक देखने को मिलेगी ऐसे में जब इलेक्ट्रॉनिक्स कारो की डिमांड बढ़ जायगी।

मोमबत्ती बनाने का व्यापार कैसे शुरु करे Candle Making Business Hindi

Okinawa Dealership के लिए जरुरी चीजे

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने के लिए उसमे लगने वाली चीज़ो की जरूरत होती है Okinawa electric dealership कंपनी की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको जिन चीज़ो की जरूरत होती है वो इस प्रकार है-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- डीलरशिप के लिए कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 5-7 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

गाड़िया धोने का बिज़नेस शुरू करने की पूरी जानकारी Car Wash Business Hindi

Okinawa Electric डीलरशिप के लिए जमीन

Okinawa कंपनी के प्रोडक्ट के डिमांड मार्किट में बहुत है इसलिए इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपके पास शुरुवात से ही 5000 Square फ़ीट जगह होनी बहुत जरूरी है इसमें आपको अपना stock रखने के लिए गोदाम और बैठने के लिए ऑफिस जी जरूरत होती है प्रोडक्ट की ज्यादा डिमांड होने के कारण आपको अपने पास ज्यादा प्रोडक्ट रखना पड़ेगा जिसके लिए आपके पास बड़ा गोदाम होना आवश्यक है इसके लिए आप ज़मीन किराय पर भी ले सकते है।

Total Space Requirement- 5000 Square Feet To 8000 Square Feet

Xpressbees कूरियर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Xpressbees Courier Franchise Hindi

Okinawa Electric डीलरशिप के लिए निवेश

Electric Dealership पाने के लिए आपको निवेश के तौर पर अपनी जगह के बारे में सोचना है जहा आप काम शुरू करने वाले है यदि आपके पास नहीं है तो आप किराय पर ले सकते है उसके बाद कुछ अन्य खर्चे है जैसे:-

आपको शुरुवात में ही कंपनी की फ्रैंचाइज़ी फ़ीस देनी पड़ती है जो 10-12 लाख तक की होती है। 

Store सेटअप करने के लिए 5 लाख का का खर्चा हो सकता है।

स्टाफ का और अन्य खर्चे शामिल करे तो 5 लाख तक का हक सकता है।

अगर आप जहा बिज़नेस शरू कर रहे है वह आपको ज़मीन खरीदनी पड़ जाय जो आपको ये फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए 50 Lakh से भी ज्यादा का निवेश करना पड़ सकता है या ज़मीन खुदकी है तो आपका काम 30 से 35 लाख  तक का खर्चा भी हो जाता है।

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

Sheenlac पेंट डीलरशिप कैसे शुरू करे? Sheenlac Paints Dealership Hindi

Okinawa Electric Dealership खोलने के लिए जरुरी दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
TIN No. & GST No.

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Okinawa Dealership कैसे अप्लाई करे?

Okinawa Electric डीलरशिप लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जाता है जो आप इनकी वेबसाइट से कर सकते है

ऑनलाइन आवदेन करने के लिए आप निचे दिए गए सेटप्स फॉलो कर सकते है।:-

सबसे पहले आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है https://okinawascooters.com/

होम पेज पर ही आपको Become-a-Dealer का ऑप्शन मिलता है।

फिर कुछ आप्शन खुलेंगे उनमे से Become A Partner के आप्शन के ऊपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन उसके ऊपर क्लिक करे 

Contact में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Okinawa Electric Agency के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

जैसा की आप जानते है की इलेक्ट्रिक वाहन का बिज़नेस काफी डिमांड वाला बिज़नेस है और इनमे मुनाफा भी बढ़ता रहता है और इसमें हर प्रकार के प्रोडक्ट पर अलग अलग प्रकार से कमिशन मिलता है इस बिज़नेस में आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन निकल सकते है।

मतलब साफ है की अगर आप इस बिज़नेस में जितनी सेल लाओगे उतना प्रॉफिट आपको होगा इसलिए आपकी प्रॉफिट के लिए ज्यादा से ज्यादा धयान आपका सेल को बढ़ाने के ऊपर होना चाहिए।

LPG Go गैस एजेंसी कैसे ले Go Gas Dealership Hindi

Okinawa Dealership Contact Details

Corporate Office

Unit No. 651-654, 6th Floor, JMD Megapolis, Sector 48, Sohna Road, Gurgaon (122018), Haryana, India.

Write to us on

General Enquiry: [email protected]

Customer Care: [email protected]

Call Us on

Customer Care: 044-61660460 (10:00 AM – 07:00 PM)

Dealership Enquiry: 0124-4233197 (10:00 AM – 07:00 PM)

अगर आपको Okinawa Dealership Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular