HomeBUSINESS IDEA's5 घर से ऑनलाइन शुरू करे ये काम Online Work From Home...

5 घर से ऑनलाइन शुरू करे ये काम Online Work From Home in Hindi

Online Work From Home in Hindi, online work from home in india without investment, online work from home in india, work from home in hindi, work from home jobs in india for housewives, work from home jobs.

जब से कोरोना महामारी ने दस्तक दी है जब से लोग Google Research में ये Ghar Baithe Job ज्यादा ही Search करने लगे है या वो लोग इस तरह के Search करते है जो अपनी जॉब से ऊब जाते है या Part-Time Work करना चाहते है। हम आपको ऐसे 5 Online Work From Home in Hindi में बतायेगे जो आप घर बैठे आसानी से कर लेंगे।

मौजूदा वक्त में लोग महगाई की मार जेल रहे है काफी लोगो की Income तो बढ़ नहीं रही है लेकिन खर्चे जल्दी जल्दी बढ़ते चले जा रहे है ऐसे में हर व्यक्ति यही सोचता है की वो अपनी नौकरी के साथ साथ Online Work From Home or Online Job घर से शुरू कर दू जिससे कुछ पैसे आने शुरू हो जिससे वो अपनी ज़िन्दगी आसानी से जी सके। हम आपको ऐसे 7 Online Work From Home in Hindi में बतायेगे जिससे आप अगर शुरू कर दे तो आप महीने में लाखो कमा सकते है लेकिन उसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी क्योकि पैसा कामना इतना भी आसान नहीं है ये बात तो आप सब लोग जानते ही होंगे।

Amir Kaise Bane Smart 9 तरीके, Financial Planing 2021-22

1. ब्लॉग्गिंग से How to Start Blogging

आप इंटरनेट पर हर रोज कुछ न कुछ तो जरूर रिसर्च करते होंगे आपको पता है जो आपको रिजल्ट दिखाए जाते है उन्हें ब्लॉग्गिंग बोलते है अगर आप अच्छा खासा पैसा बनाना चाहते है तो आप ब्लॉग्गिंग शुरू कर सकते है इसके लिए आपको शुरू में गूगल से फ्री में शुरू कर सकते है और बाद में इसको WordPress Website में ट्रांसफर कर सकते है।

ब्लॉग्गिंग से पैसा कमाने के लिए आपको अच्छे अच्छे पोस्ट अपनी वेबसाइट पर डालने होंगे उसके बाद आप एक गूगल अकाउंट से अपनी वेबसाइट को Google Adsence के लिए अप्लाई करना होगा जब आपकी वेबसाइट Google Adsence Approved हो जायगी तब धीरे धीरे आप पैसा कामना शुरू कर इसके बाद आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जायगी।

गूगल पर वेबसाइट कैसे बनाएं और पैसे कैसे कमाए? आसान सेटप Website Kaise Banaye Hindi

2. Affiliate Marketing

2021 की बात करे तो Affiliate Marketing काफी बड़ी Industry बन चुकी है जब आप किसी कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करते है। जब भी कोई कस्टमर उस प्रमोट की गयी लिंक से कंपनी के प्रोडक्ट को खरीदता है उस बेचीं गयी वैल्यू में से कंपनी आपको कुछ कमीशन देती है उसे Affiliate Marketing बोलते है। कंपनी द्वारा सभी प्रोडक्ट्स पर अलग अलग प्रकार से कमीशन रेट सेट किये होते है प्रोडक्ट्स बिकने पर आपको अपनी Commission Value मिल जाती है।

Affiliate Program की बात करे तो India में सबसे ज्यादा Popular – Amazon Affiliate Program है और उससे जुड़ना बहुत ही आसान है|

आप अपने किसी Social Account या Website से कंपनी के Product Promote कर सकते है उससे बिकने के बाद कंपनी दुवारा आपको आपका कमीशन आपको अपने अकाउंट में मिल जाता है।

Flipkart Affiliate शुरुवात और पैसे कमाने तक का सफर Flipkart Affiliate Account Hindi

3. ऑनलाइन लिखना Content Writer

क्या आपको लिखना बहुत पसद है अगर आपको किसी भी विषय के बारे में लिखना आता है तो ये काम आप के लिए ही है आप इससे अच्छी खाशी कमाई कर सकते है। रोजाना हर रोज New Websites बनाई जाती है उन पर काम करने के लिए Site Owners को अपनी वेबसाइट पर Content चाहिये होता है जिन्हें पूरा करते है Content Writers.

ऑनलाइन लिखने के लिए आपके पास अपना लैपटॉप होना चाहिए और आपके पास अपने कुछ ऐसे लिंक होने चाहिए जिनसे Site Owners Direct आपके मिल सके और आपको hire करे कुछ ऐसी Online Websites भी है जिन पर जाकर आप अपने आप अपने लिए काम ढूंढ सकते है जिन पर जाकर आप आसानी पा सकते है।

Freelancer
Truelancer
WorkNHire
Upwork
Fiverr
mTurk

4. Data Entry Online Job

डाटा एंट्री जॉब दुनिआ भर में काफी सारी है इसके लिए आप गूगल पर भी सर्च कर सकते है आपको डाटा की एंट्री करनी आनी चाहिए। अगर कोई कंपनी आपको hire करती है तो आपको उनके डाटा की एंट्री अच्छी तरह करनी चाहिए। जिससे आपके पास काम आना शुरू हो जाता है डाटा एंट्री करके आप महीने का 20-25 हज़ार आसानी से कमा सकते है।

अगर आप Freelance Jobs in hindi में पैसा कमाने के बारे में सोच रहे है तो ये काम आपके लिए है इसमें काफी तरह के काम हो सकते है जैसे

1. इसमें Form Filling या Email Reading का काम हो सकता है|

3. आप Freelancing Websites जिनकी जानकारी ऊपर दी गई है वहां ऐसी jobs ढूँढ सकते है|

2. जीतनी ज्यादा आपकी स्पीड होगी – उतने ही ज्यादा पैसे आप कमा पाएंगे

डाटा एंट्री का बिज़नेस कैसे शुरू करें Data Entry Business India Hindi

5. यूट्यूब से पैसे कमाए YouTube Channel

अगर आप यूट्यूब पर विडोज़ देखते है तो आपको पता ही होगा यूट्यूब से पैसे भी कमाए जा सकते है। आप इसे एक Part Time Job की तरह देखिये और सोचिये की आपको बस एक Interesting Topic या जिसमे आप Expert है उसका Video बनाकर हर 2 से 3 दिनों के बाद Upload कर देना है अगर आपके Video Content में वाकई दम हुआ तो धीरे धीरे करके आपके Subscribers Increase होंगे और Views आने लगेंगे जिसके बाद आप एक अच्छी खासी Income YouTube के द्वारा कर पाएंगे|

YouTube से पैसा कमाने के लिए पूरी जानकारी यहाँ से पड़े YouTube Se Paise Kaise Kamaye-2021 पूरी जानकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular