HomeBUSINESS IDEA's2022 OYO होटल फ्रैंचाइज़ी के नियम, कमिशन, शुरू कैसे करे OYO Franchise...

2022 OYO होटल फ्रैंचाइज़ी के नियम, कमिशन, शुरू कैसे करे OYO Franchise Hindi

OYO Ki Franchise Kaise Le, OYO Franchise Hindi, how to start oyo rooms business, how to start a oyo hotel hindi, how to apply for oyo franchise, oyo franchise kaise le.

OYO Franchise Model Hindi- क्या आपके पास आपका होटल है या नए होटल शुरू करना चाहा रहे है होटल बिज़नेस में बहुत कमाई है और इस कमाई को दोगुना करने के लिए आप अपने होटल में ओयो फ्रैंचाइज़ी शुरू कर सकते है इसके कुछ नियम और जानकारिया होती है जो आपको ओयो की फ्रैंचाइज़ी शुरू करने से पहले पता होनी चाहिए आज हूँ इस आर्टिकल में पूरी जानकारियों के साथ बतायेगे की आप अपने होटल के साथ ओयो की फ्रैंचाइज़ी OYO Franchise Hindi कैसे शुरू कर सकते है।

ओयो एक ऐसा होटल बिज़नेस है जिससे आप अपने होटल की सर्विस बढ़ा सकते है और ज्यादा मुनाफा कमा सकते है साथ में आप अपने होटल को ओयो के कारण लोकप्रियता भी मिलती है ओयो के साथ होटल की शुरुवात करना बहुत ही आसान है इसी आर्टिकल के जरिये ओयो की फ्रैंचाइज़ी से जुड़ी जानकारिया और ओयो से आप अपने होटल को कैसे जोड़ सकते है ओयो से रूम बुकिंग पर कितना कमिसन मिलता है इसकी जानकारिया आपको इस आर्टिकल में OYO Ki Franchise Kaise Le मिलने वाली है।

OYO or OYO Franchise की जानकारी

Oyo का मतलब oyo meaning in hindi है “On Your Own” यानि “ऑन योर ओन रूम्स” जिसका मतलब होता है की आप होटल में अपने लिए कोई भी रूम Oyo की मदद से बुक कर सकते है आप अपने घर से कही दूर है और एक होटल बुक करना चाहते है ऐसे में आप अपने मोबाइल से ओयो के दुवारा किसी भी होटल में अपने लिए कमरा बुक कर सकते है oyo rooms के फाउंडर oyo founder रितेश अग्रवाल ने सिर्फ 19 साल की उम्र में ओयो रूम्स की शुरुआत की थी और आज वे देश के सबसे युवा बिलिनेयर की लिस्ट में शामिल हैं। रितेश अग्रवाल की ओयो रूम्स (Oyo Rooms) देश की कामयाब इंटरनेट कंपनियों की लिस्ट में फ्लिपकार्ट (20 अरब डॉलर) और पेटीएम (10 अरब डॉलर) के बाद तीसरी बड़ी कंपनी बन गई है।

Oyo एक युवा होटल स्टार्टअप है जो आज होटल, घरों और स्थानों की दुनिया की अग्रणी श्रृंखला world’s leading chain of hotels है पोर्टफोलियो पूरी तरह से संचालित रियल एस्टेट को जोड़ता है जिसमें 1.2 मिलियन से अधिक कमरों के साथ 44,000 से अधिक होटल शामिल हैं अपने वेकेशन होम व्यवसाय के माध्यम से, कंपनी यात्रियों और शहरवासियों को ओयो होम, बेलविला, डैनलैंड, डांसेंटर और जर्मनी स्थित ट्रौम-फेरियनवोहुनुंगेन ब्रांडों के तहत दुनिया भर में 125,000 से अधिक घरों तक पहुंच प्रदान करती है। OYO आज अमेरिका, यूरोप, यूके, भारत, मध्य पूर्व, दक्षिण पूर्व एशिया और जापान सहित 80 देशों के 800 से अधिक शहरों में परिचालन करता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की अगर आपके पास कोई ऐसा घर, PG और होटल है और आप उसे Oyo के साथ attach करना चाहते है तो इसके लिए यहाँ पर आपको complete जानकारी मिलेगा. OYO Partnership Process की मदद से आप अपने किसी भी ख़ाली पड़े बिल्डिंग, प्रॉपर्टी से पैसे कमा सकते है. Oyo rooms में अभी तक अपने देखा होगा की केवल Hotel ही जुड़ पाते थे लेकिन इसके एक नयी योजना के अंतर्गत अब रेजिडेंशियल अपार्टमेंट को भी इसमें शामिल किया गया है. इसके अंतर्गत कोई भी फ्लैट, हाउस ओनर अपने घर को Oyo के साथ जोड़ सकता है और इसके बदले ओयो की तरफ से उन्हें हर महीने पैसे मिलेंगे ये पैसे आपको बुकिंग होने पर कमिसन के हिसाब से मिलते है आइये इसको पूरी जानकारी के साथ जानते है।

25+ ऑनलाइन बिज़नेस आइडियाज, कमाई पहले दिन से Online Business Ideas Hindi

ओयो फ्रैंचाइज़ी बिजनेस मॉडल (OYO Franchise Business Model)

OYO Franchise Hindi- ओयो रूम्स बिजनेस मॉडल सामान्य एग्रीगेटर बिजनेस मॉडल (एक्स बिजनेस मॉडल के लिए उबर) के समान था, लेकिन इसमें फ्रैंचाइज़ी बिजनेस मॉडल का सार भी था। कंपनी करती थी-

होटल की इन्वेंट्री OYO Franchise Business Model का एक हिस्सा पहले ही लीज पर ले लें,

उन होटल के कमरों को उनके ब्रांड नाम के तहत ऑर्गनाइज करें – ओयो रूम्स

इन साझेदार होटलों ने उन कमरों के ग्राहकों को स्टैंडर्डडाइज्‍ड सेवा प्रदान की, जैसा कि ओयो के साथ एक एग्रीमेंट में तय किया गया था

बुकिंग ओयो रूम्स वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए की गई थी।

ओयो रूम्स का मौजूदा ऑपरेटिंग मॉडल पहले जैसा ही है। यह सिर्फ इतना है कि कंपनी अब होटल के कमरों को पट्टे पर नहीं देती है, लेकिन होटल भागीदारों से उन्हें फ्रैंचाइज़ी के रूप में संचालित करने के लिए कहती है। उनके पास अच्छी ब्रांड इक्विटी है और वे अपने पार्टनर होटलों के राजस्व में 100% की वृद्धि का दावा करते हैं।

एक होटल एग्रीगेटर के रूप में, ओयो रूम्स बिजनेस मॉडल एक सराय के समान है। यह ग्राहकों के लिए कोई मायने नहीं रखता कि यह सेवा OYO रूम्स द्वारा प्रदान की जाती है या किसी थर्ड-पार्टी सर्विस प्रोवाइडर द्वारा। ओयो उबेर के समान है, जिसमें यह गुणवत्ता और मूल्य निर्धारण के एक स्थापित स्तर के साथ कमरे उपलब्ध कराता है। Airbnb के विपरीत, OYO Rooms का बिजनेस मॉडल न केवल अपने भागीदारों की खोज पर ध्यान केंद्रित करता है, बल्कि अपने ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली सेवा की स्टैंडर्डडाइज्‍ड प्रकृति पर भी ध्यान केंद्रित करता है।

OYO Rooms भारत भर के बेहतर स्थानों में ग्राहकों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाला होटल विकल्प प्रदान करता है। हॉटेल को उनके नाम से सहयोग करने के लिए प्रभावित किया, जिन्होंने उनके साथ भागीदारी की।

99+ पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज 2022 से शुरू करे Part Time Business Ideas in Hindi

ओयो फ्रैंचाइज़ी आय मॉडल (OYO Franchise Income Model)

ओयो रूम्स होटल के कमरों OYO Franchise Hindi के एक हिस्से को किराए पर देता है। इन कमरों में मुफ्त वाईफाई और बेदाग टॉयलेट जैसी संस्थागत सुविधाएं पैकेज का हिस्सा हैं। ओयो रूम्स की वेबसाइट/एप्लिकेशन इन कमरों को संभावित ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराती है। ओयो रूम्स उन लोगों से एक निश्चित कीमत वसूलते हैं जो उनका इस्तेमाल करना चाहते हैं। OYO खुद को कई शहरों में प्रस्तुत करता है और ग्राहकों को भारी छूट प्रदान करता है।

इन छूटों के कारण OYO Rooms प्रभावित होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप OYO Franchise Hindi अक्सर ऐसे खर्चे होते हैं जो होटल की दरों से भी कम होते हैं। खर्चों में ग्राहकों और पारिश्रमिक के बीच ब्रांड के कथित मूल्य को बढ़ाने के लिए सीमित समय की गतिविधियों का भारी खर्च भी शामिल है।

OYO के साथ जुड़ने के लिए अप्लाई कैसे करे?

OYO Ki Franchise Kaise Le – ओयो रूम्स होटल रजिस्ट्रेशन या ओयो रूम्स रजिस्ट्रेशन प्राप्त करने के लिए, आपको इन सेटअप को पूरा करना होगा-

OYO Franchise apply- ओयो रूम्स के साथ साझेदारी करने के लिए, आपको इस लिंक पर जाना होगा – Oyo Rooms और अपना नाम, मोबाइल नंबर शहर और संपत्ति के प्रकार यानी होम, कमर्शियल और होटल और इस फॉर्म को जमा करने के लिए ओयो बनें पर क्लिक करें।

ओयो रूम्स रजिस्ट्रेशन के लिए आप [email protected] पर ईमेल भी लिख सकते हैं और इस नंबर +91 70530 70530 पर कॉल कर सकते हैं।

आपके द्वारा फॉर्म जमा करने या ईमेल लिखने या ओयो रूम्स के साथ पार्टनर को कॉल करने के बाद, ओयो रूम्स टीम का एक एग्जीक्यूटिव आपसे संपर्क करेगा, वे आपको नियम और शर्तों के बारे में जानकारी देंगे, वे आपको एक एप्लीकेशन फॉर्म भरेंगे, पता एकत्र करेंगे। और आपसे आईडी प्रूफ और आपको ओयो रूम्स पार्टनरशिप एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करवाएगा।

OYO Franchise Hindi- एक बार उपरोक्त औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद आपकी व्यावसायिक संपत्ति, होटल या होम को ओयो रूम्स का पंजीकरण मिल जाएगा और इसे ओयो रूम्स ऐप और वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया जाएगा और आप ओयो रूम्स के माध्यम से गेस्ट को समायोजित करने के लिए तैयार होंगे।

25+ बिग बिज़नेस आइडियाज 2022 से करे शुरू Big Business Ideas in Hindi 2022

Oyo Rooms से कितना पैसे कमा सकते है?

OYO Franchise Profit – जैसे आप Oyo rooms partnership program join करते है आपका income start हो जाता है ओयो आपके लिए guest लाता है आपको उसके पैसे मिलते है. लेकिन बहुत सारे partners को confusion होता है booking के बाद owner को कितना पैसा मिलता है और ओयो कितना पैसा लेता है.

ओयो के साथ जुड़ने के बाद कितना revenue आपको मिलेगा कितना ओयो लेगा इसके बारे में तभी आपको जानकारी मिलेगा क्योकि यह location और quality पर depend करता है. लेकिन experts की माने तो owner को हर एक booking का 70% मिलता है और Oyo 30% OYO Franchise Profit Margin खुद रखता है.

जैसे ही आपका होटल या हाउस इसके साथ जुड़ता है तो आपको कुछ करने की जरुरत नहीं है customer खुद ओयो लेकर आता है और अगर कोशिश करता है. आपका कोई भी रूम खाली ना रहे. इससे आप का revenue तेजी के साथ increase होते है. जैसे की अगर आपका होटल पहले 20% book रहता था तो अब ओयो से जुड़ने के बाद यह 90% से 100% बुक रहेगा.

अगर आपको OYO Franchise Hindiसे जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्। Silver Paper Making Business

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi Silver Paper Making Business

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular