HomeBUSINESS IDEA'sRamco सीमेंट एजेंसी कैसे शुरू करे?Ramco Cement Dealership Hindi

Ramco सीमेंट एजेंसी कैसे शुरू करे?Ramco Cement Dealership Hindi

Ramco Cements agency kaise Khole, Ramco Cement Dealership Hindi, ramco cement dealers contact number, ramco cement contact number, ramco cement distributorship hindi.

Ramco Cement Dealership Hindi– अगर आप भी अपनी Ramco Cement Dealership लेना चाहते है तो आज आज हम आपको बतायेगे की आप किस प्रकार किसी भी कंपनी की सीमेंट डीलरशिप आसानी से ले सकते है।

रामको भारत की बड़ी सीमेंट कंपनियों में से एक है और कंपनी का नेटवर्क भी बहुत बढ़ रहा है जिससे कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती जा रही है जिससे कंपनी दे जुड़े हुए डीलर को सीधा फायदा हो रहा है कंपनी अपना धीरे धीरे नेटवर्क बड़ा रही है और भारत में अपना नेटवर्क बढ़ाने के किये नए नए डीलरशिप शुरू Ramco Cement Dealership Hindi कर रही इसमें आपको कंपनी मार्केटिंग में बहुत मदद करती है।

आइये जानते है कंपनी की जुड़ी सभी जानकारिया और जानते है की आप रामको सीमेंट की एजेंसी Ramco Cement Dealership Hindi कैसे शुरू कर सकते है। How can I get cement distributorship?

Top 11 फ़ूड फ्रैंचाइज़ी 2022 में करे शुरू Food Franchise in India Hindi

Ramco Cement Dealership Hindi

Ramco Cements agency kaise Khole :-  रैम्को सीमेंट्स इंडिया की कुछ बड़ी सीमेंट Ramco Cement Dealership Hindi कंपनी में से एक है जिसको पहले मद्रास सीमेंट्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था यह कंपनी तैयार मिक्स कंक्रीट और ड्राई मोर्टार उत्पादों का भी उत्पादन करती है कंपनी दो खंडों में काम करती है: विंडमिल्स से सीमेंट और बिजली उत्पादन करती है कंपनी का प्रमुख उत्पाद पोर्टलैंड सीमेंट है, जो आठ से अधिक उत्पादन सुविधाओं में निर्मित है यह कंपनी प्रति वर्ष लगभग 16.45 मिलियन टन सीमेंट का प्रोडक्शन करती है इसके सीमेंट प्लांट तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में स्थित हैं।

How can I get cement distributorship? – इसकी ग्राइंडिंग यूनिट तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में स्थित हैं Ramco Cement Dealership Hindi इसका विंड फार्म डिवीजन तमिलनाडु और कर्नाटक में स्थित है इसका पैकिंग प्लांट, रेडीमिक्स कंक्रीट प्लांट, ड्राई मोर्टार प्लांट और रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर तमिलनाडु में स्थित हैं और इंडिया के अन्दर इस कंपनी ने अपना बहुत बड़ा नेटवर्क बन रखा है जिस से अपनी सीमेंट को अपने कस्टमर तक पंहुचाती है तो कोई भी person अपनी सीमेंट एजेंसी खोलना चाहता है तो Ramco Cements Dealership Hindi le सकता है और अपनी सीमेंट agency ओपन कर सकता है।

Ramco Cement Dealership की डिमांड

आप सभी तो जानते ही होंगे की भारत ने नए कदम उठा लिए है और नयी तररकी की तरफ चल निकला है इसलिए हर रोज नयी नयी बिल्डिंग्स का निर्माण हो रहा है और भारत देश के अन्दर 100 स्मार्ट सिटी भी बनने जा रही है सीमेंट बिज़नस GDP में अपने बड़े योगदान के साथ भारतीय अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसके लिए सीमेंट का सबसे बड़ा रोल रहता है।

चीन के बाद भारत सीमेंट की बनाने में पूरी दुनिया में दूसरे स्थान पर आता है और अब तो पहले से ज्यादा पैमाने पर सीमेंट का उत्पाद हो रहा है क्योकि भारत एक विकास की तरफ जा रहा है और इसके अन्दर बहुत ज्यादा कंस्ट्रक्शन हो रहा है और Cement बिज़नस Construction and Infrastructure Sector के ऊपर निर्भर करता है  इसलिए यंहा Cement का प्रोडक्शन बड़े पैमाने होता है आज लगभग 10 लाख से 15 लाख लोग इस Business के अन्दर काम कर रहे है

हर सीमेंट कंपनी इस मांग का फायदा उठाना चाहती यही इसलिए वो अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए अपनी नयी डीलरशिप खोलना चाहती है ताकि उनकी ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट सेवा कस्टमर तक पहुंचे। cement ki agency kaise le

cement agency- सभी प्रकार की सीमेंट कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए अपनी नयी डीलरशिप शुरू कर रही है अगर आप भी किसी सीमेंट की डीलरशिप लेना चाहते है तो हम आपको बतायेगे की आप इसे कैसे ले सकते है। cement ki agency kaise le

25+ बिग बिज़नेस आइडियाज 2022 से करे शुरू Big Business Ideas in Hindi 2022

Ramco Cement Dealership Hindi के लिए जरूरी चीज़े

Ramco Cement Dealership शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2-3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Ramco Cement Dealership के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Ramco Cement Dealership को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Ramco Cement Dealership शुरू करने से पहले 300-400 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

इसके अंदर आपको एक स्टोर और एक गोदाम बनाना पड़ता है जिसके कारण जगह की जरूरत बड़े पैमाने पर होती है वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है।

  • Store Space :- 300sq ft. 400 sq ft.
  • Godown Space :- 800 sq ft. to 1000 sq ft.

25+ छोटे मैन्युफैक्चरिंग बिज़नेस 2022 से शुरू करे Manufacturing Business Ideas in Hindi 2022

Ramco Cement Dealership के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Ramco Cement Dealership लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

सीमेंट कंपनी के नियमों की जानकारी

आप जिस Cement Company Dealership लेने के लिए तैयार हो गए हैं, तो अब बारी आती हैं कि आप उस सीमेंट कंपनी के सभी शर्तें एवं नियमों (Rules) को अच्छी तरह से जान लें।

  • Cement Company 2 तरह के Dealerचाहती हैं, एक व्यक्तिगत रूप में डीलरशिप लेने वाले व्यक्ति और दुसरे किसी यूनिट के तौर पर डीलरशिप लेने वाले लोग होते हैं दोनों तरह के लोगों डीलर्स के लिए अलग अलग सुरक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है हालाँकि यह पूरी तरह से वापस मिल जाता है।
  • कंपनी आपको डीलरशिप देने के लिए आपका आवेदन मांगती हैं जिसे आपको अपने कुछ दस्तावेज जैसे बैंक स्टेटमेंट, टैक्स रिटर्न स्लिप आदि अटैच करके उन्हें जमा करना होता है।

सभी नियमों का पालन करते हुए जब आप किसी सीमेंट कंपनी कि डीलरशिप लेने  लगते हैं तो आप इसके बारे में भी जानकारी पहले ही हासिल कर लें कि वे कंपनियां हर बिक्री पर आपको कितने रूपये दे रही है।

99 पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज 2022 से शुरू करे Part Time Business Ideas in Hindi

सीमेंट डीलरशिप के लिए जरुरी निवेश

Ramco Cement Dealership Cost Hindi- Cement Dealership Business के लिए अगर लागत की बात करे तो तो कंपनी द्वारा जो सुरक्षा शुल्क लिया जाता है उसमे निवेश करना होता हैं। ramco cement dealership cost

सीमेंट की एजेंसी लेने के लिए आपकी ज़मीन और कंपनी की शुल्क का बहुत बड़ा योगदान होता है अगर आपकी अपनी ज़मीन है तो खर्चा कम होगा और किराये पर है खर्चा ज्यादा होगा लेकिन कंपनी की शुल्क (security fees) तो आपको देनी ही होगी।

Cost and Investment
Land Cost  = Around  Rs.50 Lakhs (यदि जमीन आपकी खुद की है तो ये खर्चा नही होगा )
Agency Office & Godown Cost = Around Rs.3 Lakhs To 7 Lakhs
Security Fee  =  Around Rs.2 Lakhs To 2.5 Lakhs Depand On Company (Refundable)

Working Capital
Stock = Equivalent to one month’s sale =  Rs.5 To 10 Lakhs(स्टॉक आपके उपर निर्भर करता है )
Staff Salery =  Around Rs.20 000 To 50,000 Per Month
Other Charge = Minimum Rs. 1 Lakhs

Note– आप ये बिज़नेस 25 लाख से शुरू कर सकते है यदि जमीन आपकी खुद की है अगर ज़मीन आपको लेनी पड़ी तो ज्यादा खर्चा भी हो सकता है। cement dealership cost

रिलायंस गैस एजेंसी डीलरशिप कैसे खोले सभी जानकारिया Reliance Gas Agency Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

Ramco Cement Dealership के लिए आवेदन कैसे

ramco cement dealership process hindi:-

ramco cement dealership apply online- रामको कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए आपको कंपनी को या तो मेल कर सकते है या कांटेक्ट नंबर से जानकारी हासिल हर सकते है।

Mail में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Ramco Cement Dealership Profit

भारत के कई हिस्सों में एसीसी सीमेंट की पकड़ काफी मजबूत है Ramco सीमेंट के साथ आप व्यवसाय करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। Cement Dealership Profit

Profit Margin In Cement Agency  यदि cement agency kaise le  के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन की बात करे तो कंपनी प्रति बोरी Rs 10 से 15 रुपये प्रॉफिट मार्जिन दिया है और कंपनी के निर्भर करता है तो कंपनी से कांटेक्ट आप ज्यादा जानकारी ले सकते है

 इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 60-70 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

2022 ऑनलाइन बिज़नेस आइडियाज ज्यादा कमाई वाले Online Business Ideas in Hindi 2022

Ramco Dealership Contact Number

Postal Address:

The Ramco Cements Limited (Formerly Madras Cements Ltd)
Auras Corporate Centre
98-A Dr.Radhakrishnan Salai
Mylapore, Chennai – 600 004

Telephone:

  • 044 – 28478666
  • 044 – 28478656

अगर आपको Ramco Cement Dealership Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular