HomeShare Marketरिलायंस पावर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Reliance...

रिलायंस पावर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Reliance Power Share Price Target Hindi

Reliance Power Share Price Target Hindi, Reliance power share price target 2022, reliance power share price target 2025, reliance power share price target 2030, reliance power share price in hindi, rel power share hindi, reliance power share price future prediction hindi.

Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030- रिलायंस एक ऐसा शेयर जो एक मजबूत कंपनी का शेयर है क्या आप इस शेयर में निवेश करना चाहते है और जानना चाहता की आने वाले समय में रिलायंस पावर शेयर कैसी परफॉरमेंस (Performance) करेगा जानेगे सभी जानकारिया इस आर्टिकल की मदद से।

रिलायंस शेयर लगातार कभी ऊपर कभी निचे आ रहा है वैसे इनका बिज़नेस में नुकशान लगातार हो रहा है जिसकी वजह से इन्वेस्टर का भरोसा धीरे धीरे कंपनी के ऊपर बढ़ता नजर दिख रहा हैं और साथ ही लगातार कंपनी अपने ऊपर लगे कर्ज को कम करने की मैनेजमेंट पूरी कोशिश करते दिख रहा हैं लेकिन आज हम Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में विस्तार से हिंदी में जानेंगे  अनिल अंबानी की रिलायंस पावर के शेयर का लंबे समय तक का ट्रेलर देखा जाए तो शेयर में बहुत भारी गिरावट देखने मिलती है।

लंबे reliance power ltd future prospects hindi समय के हिसाव से जितना कंपनी में अबसर नजर आता है उतना ही इस स्टॉक में रिस्क भी देखने को मिलता हैं। कंपनी जिस भी सेक्टर में काम करता है इसमें बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है। जिसके लिए कंपनी ज्यादा से ज्यादा कर्ज लेते नजर आते हैं। और इसको कम करना बहुत ही मुस्किल होता हैं। reliance power ltd share price will increase hindi

Reliance Power Share Price Target 2022

reliance power ltd share target 2022- अगर 2022 की बात करे तो शेयर निचे ही आ रहा है मार्च 2022 में ये शेयर 13 से 14 के बीच चल रहा है ऐसे में इस शेयर के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी लेनी चाहिए जब आप इसमें निवेश करने वाले है किसी भी कंपनी का शेयर उसके प्रोडक्ट और सर्विस पर निर्भर करता है और रिलायंस पावर coal  project, gas project, solar power project, wind project, hydro electric project आदि और इत्यादि पर काम करती है पिछले कुछ सालो की बात करे तो शेयर निचे आ रहा है जिससे कंपनी को कुछ खास प्रॉफिट भी नहीं हुआ है

अगर कंपनी के पुरे वर्ष 2022 के अंत तक देखे तो कंपनी का शेयर 18 से 20 बीच reliance power ltd share price will increase hindi तक जा सकता है लेकिन जैसे कंपनी प्रॉफिट कम है और कंपनी लगातार घाटे में है इससे इस शेयर में निवेश करना बहुत बड़ा रिस्क हो सकता है।

अभी कंपनी जिसन्यू  रिन्यूएबल एनर्जी reliance power ltd share price will increase hindi पर काम कर रही है उसकी अब बस शुरुआत हो रही है आने वाले समय में कंपनी की ग्रोथ दिखाई देती है हालांकि कंपनी में प्रमोटर की शेयर होल्डिंग कम दिखाई देती है जो एक रिस्क की बात मणि जा सकति है।

Asian Paints शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों Asian Paints Stock Price Target Hindi

Reliance Power Share Price Target 2024

reliance power ltd share target 2025- वैसे तो कंपनी के प्रोड्कट में दम है और कोई भी कंपनी अपने प्रोडक्ट से ही भविष्य को जान सकती है 2024 तक ये शेयर मजबूत हो सकता है और इसी कारण ये शेयर एक्सपर्ट की नज़र में है बड़े बड़े शेयर मार्किट के एक्सपर्ट इस शेयर पर नज़र लगाए हुए है इस शेयर लोग रिलायंस पावर कंपनी मे अनिल अंबानी के छवि के कारण इन्वेस्ट करने से कतराते हैं, कंपनी का मैनेजमेंट बहुत ही स्ट्रांग दिखाई देता है जो अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए निर्णय ले  रहा है आप long-term के लिए इस शेयर में निवेश कर सकते है।

बात करे अगर शेयर के प्राइज के बारे में ये शेयर जल्दी ही मजबूती पकड़ सकता है जिससे शेयर का प्राइज बढ़ सकता है ऐसे में अंदाजा लगाया जाय तो ये शेयर 2024 तक आपको 30 से 34 या इससे भी ज्यादा को देखने को मिल सकता है।

जिसके शेयर का लंबे समय reliance power ltd future prospects hindi तक का ट्रेंड  देखा जाए तो कंपनी के बिजनेस के साथ-साथ कंपनी के शेयर प्राइज में भी गिरावट नजर आती है और अब कंपनी अपने बिजनेस को सुधारने में लगी है और कर्जे को कम करने में लगी है आपको इस शेयर में सोच समझकर और रिसर्च करके ही लंबे समय तक  इन्वेस्ट  करना चाहिए।

Berger पेंट्स शेयर रेट 2022 से 2030 तक का टारगेट जाने Berger Paints Share Price Target Hindi

Reliance Power Share Price Target 2025

जैसा की हमने आपको बताया की ये log-term का शेयर है इसमें मुनाफा तो है इसके लिए आपको इंतज़ार करना होगा लेकिन इसमें रिस्क भी है कंपनी के शेयर होल्डिंग की बात करें तो इस साल FII की शेयर होल्डिंग बढ़ गई है साथ ही कंपनी में 427 करोड़ का नेट प्रॉफिट कमाया है जो इससे पहले हमें  नेगेटिव मैं देखने को मिल रहा था अगर कंपनी इसी तरह काम करती रहेगी तो आपको Reliance power share price target 2023 पहला टारगेट 40 रुपए देखने को बन सकता है और दूसरा टारगेट 45 रुपए देखने को मिलना चाहिए।

कंपनी समय के साथ अपने बिज़नस को Renewable Energy की तरफ परिवर्तन करते नजर आ रहा हैं। क्यूंकि सभी को पता है की भविष्य में इसका ही ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल होता नजर आएगा। इसके लिए कंपनी सरकार के साथ मिलकर Renewable Energy को बिकषित करने के लिए बहुत सारे समझौता करते दिखने को मिले 2025 में इस शेयर को आप 50 रुपए के प्राइज पर देख सकते है लेकिन ध्यान रहे इस शेयर में रिस्क है इसलिए इस शेयर को फंडामेंटल से भी समज सकते है इसकी जानकारी आप यहाँ ले सकते है- किसी भी Shares का Fundamental Analysis कैसे करे Fundamental Analysis in Hindi

Reliance Power Share Price Target 2030

जैसे हर कंपनी अपने बिज़नेस को बढ़ती है ऐसे में रिलायंस भी अपने बिज़नेस को बड़ा सकती है जिससे कंपनी का प्रोडक्ट में भी इजाफा होगा और कंपनी प्रॉफिट में भी आएगी साल 2030 में ये शेयर एक मजबूती बना चूका होगा क्युकी ये शेयर भारत की सबसे बड़े बिजनेसमैन का शेयर है इसलिए 2030 तक ये शेयर अच्छा परफॉरमेंस करने लगेगा।

हालाकी Reliance power के अभी उतना अच्छा फाइनेंसियल reliance power ltd future prospects hindi पदर्शन देखने को नहीं मिलते। अगर कंपनी के मैनेजमेंट इसको जल्द से जल्द सुधार करने में कामियाब होता है तो ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा उठाते नजर आनेवाला हैं जैसे जैसे आप लंबे समय के लिए इस स्टॉक में इनवेस्टेड रहोगे इसके बिज़नस भी बेहतर होता नजर आएगा। क्यूंकि सरकार भी इस सेक्टर बेहतर बनाने के लिए बहुत सारे योजना से काफी मदद कर रही हैं। जिसके कारण इससे जुड़ी कंपनी को ज्यादा से ज्यादा आनेवाले दिनों में फ़ायदा होता नजर आयेंगे।

2030 तक ये शेयर आपको 100 का आकड़ा भी छू सकता है इसलिए आप long-term के लिए इस शेयर में निवेश कर सकते है।

कंपनी के ऊपर रिस्क की बात करें तो 5.14.228 करोड़ का कर्जा reliance power ltd future prospects hindi दिखाई देता है जिसे कंपनी हर साल काम करते नजर आ रही है| अगर कंपनी अपनी asset को बेचकर कर्ज को चुकता कर सकती है लेकिन कंपनी के पास अगर अदर इनकम आना बंद हो जाएगा

Sail शेयर रेट 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Sail Share Price Target Hindi

Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 18Rs, 20
2024Rs, 30Rs, 34
2025Rs,40Rs, 45
2030Rs, 100Rs, 110
Reliance power share price target 2022, 2023, 2025, 2030

reliance power ltd future prospects hindi- अगर आपको Reliance Power Share Price Target Hindi ये जानकारी अच्छी लगी तो शेयर जरूर करे जो अगर आप किसी अन्य शेयर के बारे में रिसर्च जानना चाहते है तो आप हमे कमेंट में बता सकते है और इसी प्रकार की शेयर मार्किट और बिज़नेस एव निवेश से जुडी जानकारी के लिए आप हमसे लगातार जुड़ सकते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular