HomeShare MarketSail शेयर रेट 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए...

Sail शेयर रेट 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Sail Share Price Target Hindi

Sail Share Price Target Hindi, sail share price target 2022, sail share price target 2030, sail share price target 2025, sel manufacturing share price target 2025, asal share price target 2022, sail target price hindi, sail share price future hindi.

Sail Share Price Future Hindi- क्या आप sail शेयर में निवेश करने वाले है और इसको आप भविष्य के लिए लेने वाले है और जानना चाहते है की सैल का शेयर आने sail share price future hindi वाले समय में कितना प्रॉफिट कमा कर दे सकता है आज हम इसी शेयर का विश्लेषण करने वाले है जिससे आपको इस शेयर में भविष्य sail share price future hindi में होने वाली गतिविधियों के बारे में पता चलेगा।

sail share price target 2022 in hindi- इस आर्टिकल में कंपनी से जुडी सभी जानकारियों के साथ आपको शेयर के बारे में भी बतायेगे जिससे आपको पता चलेगा की इस शेयर में कितना Sail Share Price Target Hindi दम है और भविष्य में आपको ये शेयर आपको कितना बड़ा मुनाफा दे सकता है वैसे तो शेयर मार्किट में जोखिम ज्यादा है लेकिन एक अच्छी स्टडी के साथ शेयर मार्किट में कदम रखा जाय जो जोखिम कम हो जाता है इसलिए आज हम सेल शेयर की स्टडी करने वाले है जिससे आपको इस शेयर की गतिविधयों के बारे में पता चलेगा।

sail share price target tomorrow- आज हम इस लेख में आपको Sail share price target 2022, 2023, 2025, 2025 के बारे में विस्तार से बताने की पूरी कोशिश करेंगे

Sail Share Price Target की जानकारी मुजूदा रेट

Sail Share जो कंपनी का नाम Steel Authority of India के नाम से मार्किट में रजिस्टर्ड है ये जानकारी हम आपको 10-03-22 को दे रहे है इसका रेट अभी 98 से 99 के बीच चल रहा है 2007 में इस शेयर की कीमत 200 रूपये के आसपास देखी गई थी लेकिन 2008 में हुए फाइनेंसियल क्रश के बाद इस शेयर की कीमत में चढ़ाव न देखते हुए काफी उतार देखना पड़ा लेकिन 2021 में इस शेयर की कीमत 110 रूपयो के आसपास देखी जा रही थी।

कंपनी के साथ-साथ कंपनी के शेयर प्राइस में भी चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि भविष्य में इस शेयर की कीमत कितने रुपए तक बढ़ सकती है। तो आज हम इस लेख में आपको Sail share price target 2022, 2023, 2025, 2025 के बारे में विस्तार से बताने की पूरी कोशिश करेंगे

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के अनुज गुप्ता ने कहा, “सेल प्रबंधन के दावों के बावजूद कि उसने अक्टूबर से दिसंबर 2021 तिमाही के दौरान अपने सर्वश्रेष्ठ भौतिक प्रदर्शन में से एक दिया है, यह अपने Q3 FY2021-22 परिणामों में परिलक्षित नहीं हो सका। इसकी इनपुट लागत बढ़ गई आयातित कोकिंग कोल की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण हालांकि, कंपनी अपने शुद्ध लाभ में साल-दर-साल (YoY) आधार पर लगभग 12 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने में सफल रही है, जबकि परिचालन से इसके राजस्व में लगभग 27 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

शेयर मार्किट में निवेश करना हुआ और भी आसान शुरू कीजिये GROWW APP के साथ जो बिलकुल मुफ्त और आसान है निचे दिए गए लिंक से करे डाउनलोड:-

क्या बढ़ सकता है Sail Share Price 2022

किसी भी शेयर का प्राइस उसके काम और डिमांड से जुड़ा होता है अगर किसी भी कंपनीके प्रोडक्ट की डिमांड हमेशा मार्किट में बनी रहती है तो कंपनी का शेयर लगातार बढ़ता है Sail Share Price कंपनी की बात करे तो कंपनी स्टील का काम करती है जिसकी डिमांड मार्किट में रोजाना होती है आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में भी स्टील की डिमांड लगातार बढ़ते जा रहे है, इसी कारण से सेक्टर से जुड़ी सभी कंपनी जबरदस्त ग्रोथ दिखाते नजर आ रहा हैं।

कंपनी ने अपनी उधारी 16,000 करोड रुपए से अधिक की कमी लागत करते हुए 35,350 करोड रुपए तक का शुद्ध मुनफा ले आई है। इसी को देखते हुए 2022 में आपको इसका पहला टारगेट 230 रूपये देखने को मिल सकता है। और दूसरा टारगेट 287 रूपये देखने को मिलने की पूरी संभावना है।

sail share price future hindi डिमांड इसी तरह बढ़ती रहे तो Sail share price target 2022 तक आपको पहला टारगेट 160 रूपया जल्दी हित होते देखने को मिल चकते हैं। जैसे ही यह लक्ष्य हित होते नजर आएंगे आप दूसरा टारगेट 172 रुपए होल्ड करने के लिए सोच सकते हो।

स्मार्ट इन्वेस्टर कैसे बनें? How to Become Investor Hindi

Sail Share Price Target 2023

कोरोना संकट को देखते हुए भी कंपनी ने अपनी बहुत ही अच्छी ग्रोथ दिखाई है।बात करें अगर 2023 इसके सबसे पहले टारगेट की तो आपको इस कंपनी का सबसे पहला टारगेट 390 रुपए देखने को मिलने की संभावना है।

जिससे सबसे ज्यादा फ़ायदा स्टील सेक्टर की गवर्मेंट की कंपनी SAIL अग्रणी भूमिका हमेशा उठाते  दिखने को मिलेगा। साथ ही जिस तरह से steel की डिमांड प्रोडक्शन से ज्यादा उपयोग बढ़ते जा रहे है, उसी को देखते हुवे इस सेक्टर की कंपनी के लिए अच्छी तेजी की उम्मीद दिखाई दे रहा हैं।

और दूसरा टारगेट 465 रुपए देखने को मिल सकता है। अगर आप आज के समय में इस कंपनी में निवेश करते हो और लंबे समय तक शेयर होल्ड करके रख सकते हो। तो आपको इस शेयर से बहुत ही जबरदस्त रिटर्न प्राप्त हो सकता है।

Sail Share Price Target 2025

अगर बात करें Sail कंपनी के market capitalisation के बारे में तो। इस कंपनी का मार्केट केपीटलाइजेशन 40,7194 करोड़ है। और आगे चलकर इस कंपनी की मार्केट capitalisation बढ़ सकती है। आज के समय में इसके शेयर की कीमत ₹110 है।

कुछ सालों पहले जो चाइना स्टील को सबसे ज्यादा मात्रा में पूरी दुनिया पर एक्सपोर्ट करता था, लेकिन अब इसके बिपरीत दुनिया में सबसे ज्यादा मात्रा में स्टील को इम्पोर्ट कर रही हैं। जिसके कारण भारतीय कंपनी को पूरी दुनियाभर में प्रमुख लाभ स्टील सेक्टर में उठाने के लिए सुनहरा मौका दिख रहा हैं।

और इस कंपनी ने पिछले 3 सालों में 75.74% का रिटर्न दिया है। तो इस हिसाब से 2025 में आपको इसका पहला टारगेट 675 रूपये देखने को मिल सकता है। और दूसरा टारगेट 798 रूपये तक देखे जाने की संभावना है।

किसी भी Shares का Technical Analysis कैसे करे Technical Analysis in Hindi

Sail Share Price Target 2030

Sail कंपनी के 5 कारखाने और तीन विशेष कारखानों में लोहे और इस्पात का उत्पादन किया जाता है। sail share price target motilal oswal जैसे कि हॉट, कोल्ड, रोल्ड सीटें, और coyal, वैद्युत सीट,रेलवे प्लेट, रोड stainless-steel ,तथा अन्य धातु का निर्माण किया जाता है। जिसकी भविष्य में घरेलू कार्य और अन्य कामों में बहुत ज्यादा डिमांड रहने वाली है।

sail share price target 2030- जैसा की आपलोग जानते है गवर्मेंट गाँव हो या शहर सभी Infrastructure से जुड़ी काम कंधे से कंधा मिलाकर मजबूत करने के लिए प्रयाश करते नजर आ रहा हैं। गवर्मेंट का प्लान है आनेवाले सालों में सभी बड़े बड़े प्रोजेक्ट जैसे पाइपलाइन, गैस डिस्ट्रीब्यूशन, रेलवे लाइन बिछाना इन सभी प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसा इन्वेटमेंट करे।

Sail Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 yearTarget 1Target 2
2022Rs,170Rs, 180
2023Rs, 210Rs, 220
2025Rs, 300Rs, 320
2030Rs, 850Rs,900

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के अनुज गुप्ता ने कहा, “सेल प्रबंधन के दावों के बावजूद कि उसने अक्टूबर से दिसंबर 2021 तिमाही के दौरान अपने सर्वश्रेष्ठ भौतिक प्रदर्शन में से एक दिया है, यह अपने Q3 FY2021-22 परिणामों में परिलक्षित नहीं हो सका। इसकी इनपुट लागत बढ़ गई आयातित कोकिंग कोल की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण हालांकि, कंपनी अपने शुद्ध लाभ में साल-दर-साल (YoY) आधार पर लगभग 12 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने में सफल रही है, जबकि परिचालन से इसके राजस्व में लगभग 27 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

अगर आपको सेल कंपनी में निवेश करउठाह। तो सबसे पहले इसके बारे में पूरी रिसर्च करें। और लंबे समय तक निवेश करते समय थोड़ी-थोड़ी पूंजी के साथ निवेश करें। अगर आपको हमारा Sail share price target 2022, 2023, 2025, 2030 यह लेख पसंद आया हो और आपको लगता है।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular