HomeBUSINESS IDEA'sSuraksha Diagnostic फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Suraksha Diagnostic Franchise Hindi

Suraksha Diagnostic फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Suraksha Diagnostic Franchise Hindi

Suraksha Diagnostic फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Suraksha Diagnostic Franchise Hindi

दोस्तों क्या आपको इसके बारे में पता है की हमारे भारत की Indian Healthcare Industry आज के समय में 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर से भी ज्यादा की है और 2025 तक ये इंडस्ट्री दोगुनी हो जायगी मतलब 400 बिलियन अमेरिकी डॉलर से भी ज्यादा हो जायगी और भारत में ये इंडस्ट्री लगातार विकास की और जा रही है अगर आप भी इस विकास के साथ जुड़कर बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो इसी से जुड़े एक ऐसा बिज़नेस हम आपको बतायेगे जो इस इंडस्ट्री का सबसे बड़ा बिज़नेस माना जाता है अगर आप भी भारत में Indian Healthcare Industry से जुड़कर काम करना चाहते है तो इस आर्टिकल में हमारे साथ अंत तक बने रहिये तभी आपको समज आएगा।

इस आर्टिकल में हम आपको Suraksha Center Franchise के बारे में बातएंगे जो एक Suraksha Diagnostics Franchise है जो भारत में बड़े स्तर पर Healthcare Industry में काम करती है ये भारत के Health कंपनी में से एक है भारत के बड़े बड़े यहाँ तक की भारत के टॉप 10 हॉस्पिटल्स में भी ये कंपनी अपनी सर्विस देती है।

Suraksha Diagnostics Group दुवारा Suraksha Diagnostics Franchise दी जा रही है यदि आप भी इस कंपनी के साथ जुड़ना चाहते है तो आज हम आपको इसके बारे में पूरी विस्तार से आपको बतायेगे की कंपनी में के साथ जुड़ने के लिए क्या क्या करना पड़ेगा और निवेश कितना करना पड़ेगा अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसो का जुगाड़ नहीं है आपको उसका भी सलूशन हम इसके बीच में निवेश के दौरान बतायेगे। suraksha diagnostic centre franchise

आईये जानते है Suraksha Diagnostics Franchise Hindi  डीलर कैसे बने

Diagnostics Center क्या होता है?

What is Diagnostics Center- Diagnostics Center Franchise शुरू करने से पहले आपको पता होता चाहिए की डायग्नोस्टिक्स सेंटर क्या होता है और ये कैसे और किस प्रकार काम करता है।

डायग्नोस्टिक्स सेंटर का मतलब है की पहले की ज़माने में हाकिम हुआ करते थे जो मरीज़ की नब्ज़ पकड़कर बीमारी का पता लगा लिया करते थे लेकिन समय के साथ सब कुछ बदल गया अब डायग्नोस्टिक्स सेंटर शुरू हो गए है।

जब भी मरीज अपना इलाज कराने हॉस्पिटल में डॉकटर के पास जाता है तो सबसे पहले उसको इलाज के लिए कुछ मेडिकल टेस्ट कराने होते है और ये जो मेडिकल टेस्ट होते है ये डायग्नोस्टिक्स सेंटर पर ही किये जाते है यहाँ पर सैंपल लिए जाते है उसके बाद इनको लेबरटी में भेजा जाता है ये टेस्ट से जुड़े काम डायग्नोस्टिक्स सेंटर पर किये जाते है।

99 पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज 2022 से शुरू करे Part Time Business Ideas in Hindi

Suraksha Diagnostic Franchise Center क्या है?

What is Suraksha Diagnostics Franchise- आप कभी न कभी तो हॉस्पिटल तो गए होंगे वह आपको सुरक्षा के सेंटर खुले हुए देखे होंगे क्योकि ये भारत में सबसे भी कंपनी है जो हेल्थ केयर में काम करती है इस कंपनी के पास काम के साथ साथ नेटवर्क भी बहुत बड़ा है।

Suraksha Diagnostic Private Limited सुरक्षा डायग्नोस्टिक की शुरुवात 1992 में कोलकाता भारत में हुई थी इसके पुरे भारत में 150 से भी ज्यादा सेंटर है कंपनी की डिमांड ज्यादा होने के कारण कंपनी चाहती है की कंपनी अपने सेंटर में इजाफा करे इसलिए अगर आप भी कंपनी के साथ जुड़ना चाहते है तो आप निचे दी गयी सभी जानकारियों को पढ़कर कंपनी के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते है। suraksha diagnostic review

25+ छोटे मैन्युफैक्चरिंग बिज़नेस 2022 से शुरू करे Manufacturing Business Ideas in Hindi 2022

सुरक्षा Diagnostics Franchise लेने के फायदे

Benefits of Suraksha Diagnostics Franchise:-

  • बहुत बड़ा ब्रांड है।
  • नेटवर्क बहुत बड़ा है।
  • कस्टमर बहुत ज्यादा है।
  • कंपनी आपको हर प्रकार से फ्रैंचाइज़ी सपोर्ट देती है।
  • कम निवेश से शुरू कर सकते है।
  • मुनाफा(Returns) अच्छा मिलेगा।
  • कंपनी आपको पूरी तरह से मदद करती है आपको ट्रेनिंग भी देती है।

Apollo Diagnostics Franchise कैसे ले Apollo Diagnostics Franchise Hindi

Eligibility Requirement for Suraksha Diagnostics

सुरक्षा डायग्नोस्टिक की फ्रैंचाइज़ी के लिए कोई भी योग्यता के नियम नहीं बनाये गए है मतलब कोई भी व्यक्ति इस कंपनी से जुड़ सकता है लेकिन कंपनी आपके एक्सपीरियंस के तौर पर इन चार चीज़ो को जरूर चेक करती है-

  • अगर आप Pharma/Doctor/Healthcare से जुड़े हुए है तो आप इस फ्रैंचाइज़ी के लिए आवदेन कर सकते है।
  • कंपनी चाहती है जो भी हमारे साथ जुड़े वो काम का सारा टाइम इसी बिज़नेस में लगाए मलतब कंपनी इस बिज़नेस को पार्ट टाइम बिज़नेस के तौर पर नहीं देती है।
  • जगह आपकी 180 से 250 वर्ग फुट तक होनी चाहिए चाहे वो किराये पे हो या आपकी.
  • जगह ग्राउंड फ्लोर पर होनी चाहिए।

अन्य बिज़नेस आइडियाज पढ़े-

Mobile Accessories Wholesale Business कैसे शुरु करे

Documents Requirement for Diagnostics Franchise

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की डिस्ट्रीब्यूशन लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.

  • Complete Property Document With Title & Address
  • Lease Agreement
  • NOC

Medical Store कैसे खोले पूरा Process 2021

Suraksha Diagnostics Franchise Cost

कंपनी ने इसके बारे में कुछ जानकारी शेयर नहीं की है लेकिन जब आप कंपनी के साथ बातचीत शुरू कर्ज तो कंपनी निवेश से जुडी सभी जानकारिया आपको बता दी जायगी।

लेकिन एक डायग्नोस्टिक्स फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए कम से कम 4 से 5 लाख तक का होना जरुरी है इसमें कंपनी की फ्रैंचाइज़ी फीस लगती है।

Tips- अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

Suraksha Diagnostics Franchise Profit Margin

Is Suraksha Clinic franchise profitable?-हॉस्पिटल से ये बिज़नेस जुड़ा हुआ है इसका मतलब है की आपका बिज़नेस 24/7 चेलगा और हॉस्पिटल में तो कस्टमर की कोई कमी नहीं होती है इसके अंतर्गत आपको जो टेस्ट होते है उनमे काफी प्रॉफिट मार्जिन होता है।


Suraksha diagnostics franchise profit margin-अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आप अपने पुरे निवेश पर साल भर में 40% से 45% तक का मुनाफा कमा सकते है जो इससे भी ज्यादा होता है कंपनी ने ये भी बोला है की अगर आप ये बिज़नेस शुरू करते है तो आपका पूरा निवेश 1 साल में ही रिकवर हो जाता है। Is diagnostic Centre profitable business?

How to Apply Suraksha Diagnostics Franchise

आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर जाना है – click here

> इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको सभी जानकारी मिलजायगी।

> यहाँ पर आपको एक फॉर्म मिलेगा FILL IN YOUR DETAILS HERE: इस फॉर्म को आपको भरना है और सबमिट कर देना है।

> यहाँ से आपकी सभी जानकारिया कंपनी के पास चली गयी है कंपनी आपके आवदेन में दी गयी सभी जानकारियों को देखने के बाद आपको खुद कांटेक्ट करेगी।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Suraksha Diagnostics Contact Information

CORPORATE OFFICE
Suraksha Diagnostics Private Limited
12/1, Premises No. 02-0327,
DG Block, Action Area 1D,
New Town, Kolkata – 700156
Phone: (033) 66059750
Helpline No : 033-6619 1000
E-mail: [email protected]

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो शेयर जरूर करे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular