HomeShare Marketसुजलॉन एनर्जी शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए...

सुजलॉन एनर्जी शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Suzlon Share Price Target Hindi

Suzlon Share Price Target Hindi, suzlon share price target 2022, suzlon energy share price target 2025, suzlon highest share price last 10 years, suzlon energy share price target 2030.

Suzlon Share Price Target Hindi- शेयर मार्किट में बहुत से लोग किसी एक शेयर पर नज़र रखते है ताकि किसी एक शेयर को पकड़कर और उसमे निवेश करके वो प्रॉफिट कमा सके ऐसे में हम यहाँ बात करने वाले है Suzlon Share Price Target 2022 के साथ साथ ये शेयर आने वाले समय में कैसा परफॉर्म कर सकते है और इसी के साथ कंपनी के सभी काम और सभी जानकारियों को भी जानेगे की कंपनी किस हाल में है और इस कंपनी में निवेश करना चाहिए या नहीं।

Suzlon Share Price Target Hindi इस कंपनी के डाटा को हमने अच्छे से एनालिसिस किया है जिससे साबित होता है की कंपनी के शेयर्स कैसा परफॉर्म कर सकते है किसी भी कंपनी का शेयर उसके काम से ज्यादा बढ़ता है यदि कंपनी का काम तेजी से रफ़्तार पकड़ता है तो शेयर भी रफ़्तार पकड़ता है जिससे शेयरहोल्डर को भी काफी मुनाफा होता है आइये जानते है सुजलॉन Energy Company के आकड़ो के बारे में और कंपनी के काम से लेकर कंपनी का शेयर कैसे और कितना बढ़ेगा या आपको इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं।

Suzlon Share Price Target काम की जानकारी

सुजलॉन भारत की अग्रणी अक्षय ऊर्जा समाधान leading renewable energy solutions provider प्रदाता कंपनी है जो अपने ग्राहकों को 360 डिग्री कुल समाधान पैकेज की पेशकश करती है जो पवन ऊर्जा परियोजनाओं के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करती है। दो दशकों से अधिक समय से, हमारे टर्नकी समाधान और लाइफटाइम सपोर्ट ने सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास उत्पादों के साथ मिलकर दुनिया भर में हमारे ग्राहकों के लिए मूल्य बनाया है। सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड (एसईएल) भारत का सबसे बड़ा नवीकरणीय ऊर्जा समाधान प्रदाता है जिसकी मौजूदगी छह महाद्वीपों के 17 देशों में है। कंपनी पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) के डिजाइन विकास निर्माण और आपूर्ति के कारोबार में लगी हुई है।

1995 में स्थापित, सुजलॉन अग्रणी वैश्विक अक्षय ऊर्जा समाधान प्रदाताओं में से एक है। पिछले दो दशकों में, सुजलॉन ने छह महाद्वीपों के 17 देशों में 19.4 गीगावाट से अधिक पवन ऊर्जा स्थापित की है। सुजलॉन समूह के विनिर्माण पदचिह्न पूरे भारत में फैले हुए हैं और इसमें 14 सुविधाएं शामिल हैं। सुजलॉन की सफलता उसके 5,500 से अधिक कर्मचारियों के गतिशील कार्यबल के कारण है, जो समूह की सबसे मूल्यवान संपत्ति के रूप में सम्मानित और सशक्त हैं।

Suzlon Share Price Target Hindi- भारत में, सुजलॉन 100+ पवन फार्मों और 13,450 मेगावाट से अधिक की स्थापित क्षमता के साथ बाजार में अग्रणी है। इसने गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और तमिलनाडु सहित नौ राज्यों में एशिया के कुछ सबसे बड़े परिचालन ऑनशोर विंड फार्म विकसित किए हैं। समूह के विविध ग्राहक पोर्टफोलियो में निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्रों में बिजली उपयोगिताओं और बिजली उत्पादक शामिल हैं। सुजलॉन समूह का उद्देश्य ग्राहकों के लिए अक्षय ऊर्जा को सरल और लागत प्रभावी बनाना है। वास्तव में, सुजलॉन ने पवन ऊर्जा में ‘कॉन्सेप्ट टू कमीशनिंग’ मॉडल का बीड़ा उठाया है, जो इसे अक्षय ऊर्जा मूल्य श्रृंखला में ग्राहकों की आवश्यकताओं की चौड़ाई और गहराई को पूरा करने में सक्षम बनाता है।

अडानी विल्मर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Wilmar Share Target Hindi

Suzlon Energy Share Price Target 2022

जैसा की हमने आपको बताया सुजलॉन भारत की अग्रणी अक्षय ऊर्जा समाधान leading renewable energy solutions provider प्रदाता कंपनी है जो अपने ग्राहकों को 360 डिग्री कुल समाधान पैकेज की पेशकश करती है भारत में, सुजलॉन 100+ पवन फार्मों और 13,450 मेगावाट से अधिक की स्थापित क्षमता के साथ बाजार में अग्रणी है। इसने गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और तमिलनाडु सहित नौ राज्यों में एशिया के कुछ सबसे बड़े परिचालन ऑनशोर विंड फार्म विकसित किए हैं।

बात करे इस शेयर के टारगेट की तो ये शेयर 2022 में भी आपको अच्छी कमाई दे सकता है 2022 के अंत तक आप इस शेयर का प्राइज 14 से 18 तक पहुंच सकता है अगर कोई व्यक्ति केवल कम समय के लिए इस शेयर में निवेश करना चाहता है तो वो 2022 की अंत तक इस शेयर का प्राइज 18 तक देख सकता है रिसर्च में पाया गया है की कंपनी धीरे धीरे प्रॉफिट बुक करने वाली है जिससे कंपनी का शेयर लगातार बढ़ेगा।

2022 कम कीमत के शेयर क्या इनमे निवेश करे या नहीं और क्यों 1 Rs Se Kam Ke Share Hindi

Suzlon Share Price Target 2023

अभी कंपनी के ऊपर कर्ज़ा भी देखने को मिलता है आनेवाले दिनों में अगर कंपनी अपने ऊपर के कर्जे को कम करने का प्रयास करती है तो यह कंपनी के ग्रोथ के लिये सबसे अच्छी बात होगी। सरकार भी अब Renewable Energy जैसे सेक्टर को बढ़ावा देती दिख रही हैं। भविष्य में इसके सिवा कोई दुसरा विकल्प नहीं हैं इसलिए इसके ग्रोथ आनेवाले दिनों में दिखा सकती हैं।

अगर Suzlon share price Target 2023 कि बात करें तो इसका पहला टारगेट निकलर आता हैं 25 और अगर दुसरे टारगेट कि बात करें तो यह लगभग 28 तक जा सकता हैं।

Suzlon Share Price Target 2025

Suzlon हमेशा ही अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए Research and development पर बहुत ही ज्यादा फोकस देखने को मिलता हैं। मैनेजमेंट की लम्बे समय की अनुभव से कंपनी ने Wind turbines में काफी बड़ी Innovation और Develoment किया है, जिसकी वजह से कंपनी अपने Wind turbines में एनर्जी की प्रोडक्शन कैपेसिटी को काफी हट तक बढ़ाने में सख्यम हुआ हैं।

साथ ही कंपनी carbon-fibre की Next Generation नए नए turbine मॉडल पर भी तेजी से काम कर रहा है, जैसे जैसे Suzlon Energy अपने मजबूत R&D की मदद से बेहतरीन प्रोडक्ट को आनेवाले सालों में डेवलपमेंट करते नजर आएंगे बिज़नस में एक बड़ी उछाल दिखाने की पूरी क्षमता दिखाई देती हैं।

कंपनी आज के समय में B2B और B2C बिज़नेस करती है मजबूत नेटवर्क की वजह से आने वाले सालों में  Suzlon Share Price Target 2025 तक आप शेयर भाव में 35 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाते हुए नजर आएंगे। जैसे ही यह टारगेट इंटरेस्ट बनता है, आपको 40 रुपये का एक और टारगेट देखने को मिल सकता है।

अदानी ग्रीन शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Green Share Price Target Hindi

Suzlon Share Price Target 2030

लम्बे समय के बाद कोई भी कंपनी अपना प्रॉफिट बुक करती है ऐसे में कंपनी के प्रोडक्ट की देमन्द भी बढ़ते भुए नज़र आ रही है आनेवाले दिनों में Green Energy की लागत और इस्तमाल बढ़नेवाला हैं। इसलिये अगर इसका बिजनेस चलता है तो यह शेयर हमें आनेवाले दिनों में Multibagger Share होते हुयें भी दिख सकता हैं।

विश्लेषको का मानना है की साल 2030 तक Green Energy का उपयोग भारत के लगभग टोटल एनर्जी का 50% पतिशत तक इसका उपयोग बढ़त दिखाते हुवे नजर आनेवाला है, जिसका सबसे ज्यादा फ़ायदा इस सेक्टर पर पहले से काम कर रही Suzlon Energy जैसी कंपनीयों को ही मिलते नजर आनेवाला हैं।

बड़े अंतराल के बाद जब कंपनी का ऊर्जा इंडस्ट्री में नाम हो जायेगा तो कंपनी आपको बेहतर Return दे सकती है लम्बे समय में कंपनी के बेहतर भविस्य को देखते हुवे  Suzlon Share Price Target 2030 तक अगर मैनेजमेंट के प्लान के मुताबिक बिज़नस में बढ़त दिखाते नजर आए तो शेयर प्राइस 80-100 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

अदानी पावर शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Power Share Price Target Hindi

Suzlon Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 14Rs, 18
2023Rs, 25Rs, 28
2025Rs, 35Rs, 40
2030Rs, 80Rs, 100
Suzlon Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

अगर सरकार इस सेक्टर को बढ़ावा देने के साथ साथ कोई राहत पैकेज देती है तो आनेवाले समय में यह काफी अच्छा उछाल दिखा सकता हैं। इसे बैंकों ने बहुत मदत भी की है जब बीच में इसपर वित्तीय संकट आ गया था। अगर आप लंबे वक्त के लिये निवेश यहां करते हो तो इस सेक्टर को देखते हुवे यह बढ़िया रिटर्न्स आनेवाले समय में दिखा सकता हैं

Suzlon Energy के बिज़नस में सबसे बड़ी रिस्क की बात करे तो इस सेक्टर की भविस्य में बढ़ती ग्रोथ की अबसर को देखते हुवे लगातार बहुत सारे कंपनी इस सेक्टर में प्रबेश करता हुआ दिखाई दे रहा है और काफी बड़ी मात्रा में भी इन्वेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा है, जिसके चलते Suzlon Energy के पास Suzlon Share Price Target Hindi इन्वेस्टमेंट करने के लिए बहुत ही कम पैसा होने के चलते अपने बिज़नस को बढ़ाने में काफी मुस्किल का सामना करना पड़ सकता हैं। अगर आपको इस शेयर में निवेश करना ही चाहते हो उतना ही पैसा निवेश करना चाहिए जितना पैसा नुकशान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क ना पड़े। Suzlon Share Price Target Hindi जैसे जैसे कंपनी अपने लगातर अच्छी रिजल्ट पेश करते नजर आएंगे, उसी अनुसार आप भी थोड़ा थोड़ा इन्वेस्टमेंट अमाउंट को बड़ा सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कोई भी किसी भी प्राइस पर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने से पहले एकबार अपने वित्तीय सलाहकार की सुझाव लेना बिल्कुल भी ना भूले।

Note- इस Article में स्टॉक की सिफारिशें संबंधित शोध विश्लेषकों और ब्रोकरेज फर्मों द्वारा हैं। फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन उनकी निवेश सलाह के लिए BusinessMe कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है। पूंजी बाजार निवेश नियमों और विनियमों के अधीन हैं। निवेश करने से पहले कृपया अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular