HomeBUSINESS IDEA'sSyska LED Distributor कैसे बने सभी जानकारिया Syska LED Dealership Hindi

Syska LED Distributor कैसे बने सभी जानकारिया Syska LED Dealership Hindi

Syska LED Distributor कैसे बने, Syska LED Dealership Hindi, how to get syska led dealership hindi, syska led lights dealership

Syska LED Dealership Hindi- क्या आप खुद का बिज़नेस करने की सोच रहे है वो भी Business ideas in hindi with low investment जो केवल बिलकुल कम निवेश से शुरू हो और मुनाफा पहले दिन से ही शुरू हो अगर आप इनसे अलग कोई बिजनेस आइडिया ढूढ़ रहे है तो आप बिलकुल सही जगह आ चुके है हम आपको Business Ideas In Hindi पूरी जानकारी के साथ ऐसे बिज़नेस से रूबरू करायेगे जिनको देखकर आपको खुद लगेगा की ये बिज़नेस मेरे लिए ही बना है आज हम आपको Syska LED Dealership Hindi के बिज़नेस आईडिया के बारे में समजायगे की आप ये बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है।

Syska LED Lights Private Limited एक SSK Group की flagship कंपनी है और यह कंपनी एक Non-govt कंपनी है और सिस्का अपनी led bulb की अच्छी क्वालिटी के लिए जानी जाती है।

Syska LED Lights Private Limited का इलेक्ट्रॉनिक्स की लाइन में बहुत अच्छा नाम है कंपनी अपने प्रोडक्ट के कारण मार्किट में नंबर 1 कंपनी कहलाती है प्रोडक्ट अच्छा होने के कारण कंपनी की पास कस्टमर की कोई कमी नहीं है और यही कारण है कंपनी हर साल अपने मुनाफे में कई गुना इजाफा करती है।

अगर आप भी कंपनी के साथ जुड़ना चाहते है और इनकी डीलरशिप लेकर इनका काम शुरू करना चाहते है तो इस लेख के दुवारा हम आपको समजायगे की आप इस कंपनी के साथ जुड़कर अपना बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते है। syska led franchise

आइये जानते है Syska LED Distributor कैसे बने पूरी जानकारी के साथ How to become Distributor of Syska led

Syska LED Company

Syska Company की शुरुवात भारत में ही सन 2012 में हुई थी कंपनी का पूरा नाम Syska LED Lights Private Limited है जो एक Non-govt कंपनी है इसलिए यह एक प्राइवेट कंपनी है कंपनी अपना काम इलेक्ट्रॉनिक्स की लाइन में करती है जैसे Manufacturing (Machinery & Equipments) कंपनी का हेडक्वाटर पुणे, महाराष्ट्र में है कंपनी की कैपिटल लगातार बढ़ती जा रही है जिसके कारण कंपनी के बिज़नेस में भी काफी लाभ हो रहा है यह कंपनी ने अपनी पहचान अपने प्रोडक्ट के बल पर बनाई है कंपनी के LED Bulb को लोग अपनी पहली पसद मानते है।

  • Syska led ceiling lights
  • Syska led tube light
  • Syska led bulb

LED लाइट बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करें Led Lights Manufacturing Business Hindi

Syska Company Business Model

कंपनी अपने बिज़नेस में ज्यादा इजाफा करने वाली है क्योकि कस्टमर भी बहुत ज्यादा हो गए है और उन तक प्रोडक्ट आसानी से पहुंचे इसलिए कंपनी अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए नए डीलर मार्किट में ला रही है जिससे प्रोडक्ट कस्टमर की पास जल्दी से जल्दी पहुंचे।

कंपनी ने एक टारगेट भी रखा है की कंपनी ज्यादा से ज्यादा डीलर को अपने साथ जोड़ेगी जिससे कंपनी के नेटवर्क में सुधार होगा मुनाफा होगा कंपनी लोगो को रोजगार के साथ साथ बिज़नेस भी देनी वाली है जो एक मुनाफे वाला बिज़नेस होगा। syska led manufacturing plant in india

अगर आप भी इस कंपनी (led bulb dealership) के साथ जुड़ना चाहते है तो इसके लिए निचे दी गयी सभी जानकारिया विस्तार से पढ़े।

बजाज इलेक्ट्रिकल्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ले? Bajaj Electricals Distributorship Hindi

निवेश-Syska LED Dealership Cost Hindi

जैसा की हमने बताया की ये बिज़नेस शुरू करने के लिए ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं पड़ती है कंपनी के प्रोडक्ट सस्ते होने के कारण ही कंपनी ने अपनी पहचान बनाई है। led syska

कंपनी में निवेश की बात करे तो कंपनी की कुछ ब्रांड सिक्यूरिटी देनी पड़ती है  जो आपको ब्याज के साथ काम बंद करने पर वापिस मिल जाती है उसके बाद स्टॉक खरीदने के लिए निवेश की जरूरत पड़ती है शॉप और गोदाम के लिए थोड़ा खर्चा करना पड़ सकता है अगर जगह आपकी है तो ये खर्चा कम हो जायेगा।

MDH मसाला फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे MDH Masala Distributors Hindi

आपको हम कुछ टिप्स देते है जिससे आप काम निवेश से ये बिज़नेस शुरू कर सकते है।

Land Tips- सबसे पहले अगर ऑफिस और गोदाम के लिए ज़मीन आपकी है तो ठीक है लेकिन शुरू में गोदाम के लिए ज़मीन मत खरीदिये उसे किराये पर ले और उसका किराया ऐसे सोच कर दे की जैसे किसी वर्कर की सैलरी दे रहे है इसे आपके निवेश पर बहुत असर पड़ेगा और निवेश करने में कमी आएगी जब आपका बिज़नेस अच्छे प्रॉफिट में आ जाय तब जाके आप अपनी ज़मीन खरीद सकते है।

  • Land Cost :-  Rs. 20 Lakhs To Rs. 25 Lakhs (यदि जमीन खुद की है तो यह पैसे नही लगेंगे)
  • Distributorship Fees:-  Rs. 3 Lakhs To Rs. 5  Lakhs(Refundable)
  • Stock Cost :- Rs. 2 Lakhs To Rs. 4 Lakhs
  • Other Charges:- Rs. 1 Lakhs To Rs. 1.5 Lakhs

Total Investment :- Rs. 10 Lakhs To Rs.  12 Lakhs (यदि खुद की जमीन है ) अगर ज़मीन आपकी नहीं है तो खर्चा बढ़ भी सकता है।

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

जमीन की जरूरत

अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करने वाले है तो आपको ज्यादा ज़मीन की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योकि कंपनी के प्रोडक्ट छोटे छोटे होते है जो आप आसानी से एक शॉप में ही रख सकते है अगर आप ज्यादा बड़े पैमाने पर काम करने वाले है तो आपको ज़मीन और शॉप के साथ साथ एक गोदाम की भी जरूरत पड़ेगी।

आपको लगभग 800 Square Feet To 1000 Square Feet जगह की जरूरत पड़ेगी।

99 पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज 2022 से शुरू करे Part Time Business Ideas in Hindi

जरुरी Document 

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की डिस्ट्रीब्यूशन लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter CardAddress Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,Bank Account With PassbookPhotograph Email ID , Phone Number ,Other Document  TIN No. & GST No.

Syska LED Distributorship के लिए आवेदन कैसे करे

इस कंपनी के आवदेन के लिए आपको कुछ ऑनलाइन प्रकारिया करनी पड़ती है जो कंपनी की वेबसाइट पर होती है आइये आपको समजाते है। syska led lights dealership hindi

> सबसे पहले आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना है – वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे।

> वेबसाइट खोलने के बाद आपको होम पेज पर ही निचे  contact us आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करना है।

> यहाँ आपको एक फार्म मिलेगा जहा आपको अपनी पूरी जानकारिया देनी है याद रहे नंबर वही दे जो आपके पास हमेशा चलता रहता है।

> फिर आपको Submit पर क्लिक करना है आपकी सारी जानकारिया कंपनी के पास पहुंच जायगी।

> यहाँ से आपकी सभी जानकारिया कंपनी के पास चली गयी है कंपनी आपके आवदेन में दी गयी सभी जानकारियों को देखने के बाद आपको खुद कांटेक्ट करेगी।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

प्रॉफिट मार्जिन

कंपनी का उदेश्य है की वो अपने बिज़नेस को ज्यादा से ज्यादा फैलाये ताकि हर कस्टमर की पहली पसद इसी कंपनी का प्रोडक्ट ही हो।

अगर बात बारे प्रॉफिट मार्जिन की तो बता दे कंपनी हर साल प्रॉफिट में कई गुना इजाफा करती है और अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो कंपनी के प्रोडक्ट में आपको आसानी से बहुत ज्यादा प्रॉफिट मिल सकता है इसके इलावा कंपनी अपने डीलर को अपने प्रॉफिट में से भी कुछ कमीशन देती है।

जब आपका पूरा बिज़नेस सेटअप हो जाता है तो कंपनी को एक छोटी से ट्रेनिंग भी देती है जिसमे आपको बताया जाता है की मुनाफा कितना और किस प्रकार निकलना है।

Syska LED Distributorship Contact Number

कंपनी को आप ऑनलाइन के इलावा डायरेक्ट बात भी कर सकते है कंपनी ने इसके लिए कुछ नंबर और E-mails जारी किये है जो इस प्रकार है –syska led customer care

  • टोल फ्री नंबर – 1800-102-8787
  • इ-मेल – [email protected]
  • वेबसाइट – https://syska.co.in/
  • Syska is From Which Country- India

Syska LED Distributorship Expansion Location

  • North :- Delhi,  Uttar Pradesh, Haryana, Himachal Pradesh,  Punjab, and Uttaranchal
  • South :- Kerala, Karnataka, Tamil Nadu, Andhra Pradesh
  • East :-Assam, Meghalaya, Mizoram, Tripura, Arunachal Pradesh, Manipur, Nagaland, West Bengal, Sikkim, Odisha
  • West :-Gujarat, Rajasthan, Maharashtra, Goa
  • Central :-Chhattisgarh, Madhya Pradesh, Bihar, Jharkhand
  • Union Territories :-Pondicherry, Chandigarh, Lakshadweep, Daman and Diu ,Jammu and Kashmir,

Syska LED Distributorship Requirement Must

  • Syska led Distributor in Delhi
  • Syska led Distributor in Delhi
  • Syska led Distributor in Agra
  • Syska led Distributor in Bangalore
  • Syska led Distributor in Hyderabad
  • Syska led Distributor in Bihar
  • Syska led Distributor in Mumbai

ये ऐसी जगह है जहा पर कस्टमर ज्यादा होने के कारण डिमांड बहुत ज्यादा है इसलिए कंपनी यहाँ पर अपना नेटवर्क ज्यादा बढ़ाना चाहती है अगर आपको भी लगता है की आपकी जगह पर भी इसकी जरूरत ज्यादा है तो आप कंपनी से डायरेक्ट इसके बारे में बोल सकते है कंपनी आसानी से आपको अपना डिस्ट्रीब्यूटर बना देगी।

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी है तो कृपया अपने मित्रो के साथ जरूर शेयर करे जो नया बिज़नेस शुरू करना चाहते है ये एक ऐसा बिज़नेस है जो कम निवेश से शुरू किया जा सकता है। धन्यवाद् ।


Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular