HomeBUSINESS IDEA'sTaco Bell फ्रैंचाइज़ी भारत में कैसे शुरू करे? Taco Bell Franchise Hindi

Taco Bell फ्रैंचाइज़ी भारत में कैसे शुरू करे? Taco Bell Franchise Hindi

Taco Bell Franchise Hindi, taco bell franchise in india, taco bell franchise cost in india, taco bell franchise india, taco bell india franchise hindi, taco bell franchise in india, taco bell franchise cost india, taco bell franchise.

taco bell franchise india- क्या आप अपने स्थान के पास टैको बेल फ्रैंचाइज़ी व्यवसाय Taco Bell Franchise शुरू करना चाहते हैं? यदि हाँ, तो यह समझने के लिए इस लेख को पढ़ें कि टैकोबेल रिटेल स्टोर को लागत, संपर्क विवरण के साथ क्यों और कैसे शुरू करें इसकी पूरी जानकारी मिलेगी।

टैको बेल Taco Bell दुनिया भर के 17 देशों में 6000 से अधिक रेस्तरां के साथ अमेरिका की सबसे बड़ी मैक्सिकन फास्ट-फूड रेस्तरां श्रृंखला fast-food restaurant chain है भारत में, यह बंगलौर, मुंबई, दिल्ली, नोएडा, आदि में मौजूद है टैको बेल रोमांचक नए प्रकार के फास्ट फूड परोसता है जो लालसा-सक्षम और स्वाद से भरपूर होते हैं कंपनी का बिज़नेस भारत में भी बहुत फैला हुआ बिज़नेस है।

आइये इस आर्टिकल की मदद से जानते है की आप मैक्सिकन फास्ट-फूड रेस्तरां श्रृंखला fast-food restaurant chain Taco Bell Franchise कैसे शुरू कर सकते है सभी जानकारिया निचे दी हुई है।

Taco Bell Franchise Hindi

Taco Bell Franchise Hindi-टैको बेल फ्रैंचाइज़ी शुरू करने से से पहले बता दे की टैको बेल द्वितीय विश्व युद्ध के अनुभवी ग्लेन बेल ने टैको रेसिपी को सिद्ध किया टैकोबेल का पहला फास्ट फूड रेस्तरां 21 मार्च 1962 को डाउनी में शुरू किया गया था टैको बेल तब से साहसी, मनोरंजक और निश्चित रूप से संतोषजनक स्वाद कलियों का रहा है आज, हर साल 2 अरब से अधिक लोगों की सेवा करते हुए, टैको बेल अमेरिका का पसंदीदा मैक्सिकन-प्रेरित रेस्तरां है। taco bell india franchise

Taco Bell India Franchise- जैसा की हमने आपको पहले भी बताया टैको बेल Taco Bell दुनिया भर के 17 देशों में 6000 से अधिक रेस्तरां के साथ अमेरिका की सबसे बड़ी मैक्सिकन फास्ट-फूड रेस्तरां श्रृंखला fast-food restaurant chain है भारत में, यह बंगलौर, मुंबई, दिल्ली, नोएडा, आदि में मौजूद है टैको बेल रोमांचक नए प्रकार के फास्ट फूड परोसता है जो लालसा-सक्षम और स्वाद से भरपूर होते हैं कंपनी का बिज़नेस भारत में भी बहुत फैला हुआ बिज़नेस है टैको बेल का प्रचार केंटकी स्थित यम द्वारा किया जाता है ब्रांड जो केएफसी और पिज्जा हट के भी मालिक हैं टैकोबेल फ़्रैंचाइज़ी का मालिक होना, निश्चित रूप से एक बुद्धिमान व्यावसायिक निर्णय है। taco bell franchise in india

25+ छोटे मैन्युफैक्चरिंग बिज़नेस 2022 से शुरू करे Manufacturing Business Ideas in Hindi 2022

Taco Bell Franchise के लिए जरूरी चीज़े

Taco Bell Franchise Requirements- Taco Bell Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2-3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है Investments Required to Open a Taco Bell Franchise

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Zara फ्रैंचाइज़ी Store कैसे शुरू करे? Zara Franchise Store India Hindi

Taco Bell Franchise के लिए जगह की जरूरत?

जैसा कि किसी भी फ्रैंचाइज़ी के मामले में होता है, Taco Bell Franchise फ्रैंचाइज़ी का मालिक बनने के लिए कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है पहली आवश्यकता जिसे पूरा करने की आवश्यकता है वह उस क्षेत्र के संबंध में है जिसे स्टोर स्थापित करने के लिए आवश्यक होगा।

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Taco Bell Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Taco Bell Franchise शुरू करने से पहले 200-300 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

  • Store Space :- 200 Square Feet To 300 Square Feet

Top 11 फ़ूड फ्रैंचाइज़ी 2022 में करे शुरू Food Franchise in India Hindi

Taco Bell Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Taco Bell Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

टैको बेल रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी ​के लिए इन्वेस्टमेंट taco bell franchise cost

Investments Required to Open a Taco Bell Franchise- हालांकि टैकोबेल फ्रैंचाइज़ी अच्छे रिटर्न निवेश के साथ आती है, टैकोबेल व्यवसाय शुरू करना हर किसी के लिए नहीं है क्योंकि फ्रैंचाइज़ी का मालिक होना महंगा है भारत में टैको बेल फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आवश्यक अनुमानित निवेश लगभग 3 करोड़ taco bell franchise cost in india होगा फ़्रैंचाइजी एक एकल-ब्रांड, पारंपरिक टैको बेल यूनिट संचालित करेगी, जो कि सस्ते दाम में, टेक-आउट और ऑन-प्रिमाइसेस खाने के लिए गुणवत्तापूर्ण मैक्सिकन शैली के भोजन की पेशकश करती है। Investments Required to Open a Taco Bell Franchise

Barbeque Nation फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Barbeque Nation Franchise Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है। 

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

टैको बेल रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

यदि आप भारत में टैकोबेल फ्रेंचाइजी शुरू करने में रुचि रखते हैं, तो इस वेब पते पर जाएं आवश्यक विशिष्ट विवरण के साथ आवेदन पत्र को पूरा करें यदि आपको शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो कंपनी के अधिकारी आगे की चर्चा के लिए आपसे संपर्क करेंगे।

सबसे पहले Taco Bell की ऑफिसियल वेबसाइटके ऊपर जाये 

Home Page पर More +  का आप्शन मिलेगा उसके  बाद work-with-us  ऊपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन होगा

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

टैको बेल रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Taco Bell Franchise Profit Margin-टैकोबेल फ्रैंचाइज़ी व्यवसाय अवसर उन व्यक्तियों के लिए एक लाभदायक और पुरस्कृत विकल्प है जो फास्ट फूड फ्रैंचाइज़ी व्यवसाय अवसर की तलाश में हैं विश्लेषण करें और तय करें कि क्या यह व्यवसाय अवसर आपके कौशल, अनुभव, रुचि और ज्ञान के अनुसार आपके लिए उपयुक्त है।

Taco Bell Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 2-3 lakh रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Monginis केक फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Monginis Franchise Hindi

Taco Bell Restaurants Franchise Contact Number

Registered Office: 4th Floor, Punjabi Bhawan 10,
Vishnu Digamber Marg, Rouse Avenue,
New Delhi 110 002, India

Corporate Office: First Floor, Express Building
9-10, Bahadur Shah Zafar Marg,
New Delhi 110002, India

Email: [email protected]

किसी भी बिज़नेस को सफल बनाने के लिए आप हमारा ये आर्टिकल पढ़ सकते है- 13 Advance Tips&Trick बिज़नेस को सफल बनाने के

अगर आपको Taco Bell Restaurants Franchise  से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है– Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular