HomeBUSINESS IDEA'sतनिष्क ज्वेलरी फ्रैंचाइज़ी शरू करने की सभी जानकारिया Tanishq Jewellery Franchise Hindi

तनिष्क ज्वेलरी फ्रैंचाइज़ी शरू करने की सभी जानकारिया Tanishq Jewellery Franchise Hindi

Tanishq Jewellery Franchise Hindi, tanishq gold jewellery franchise hindi, tanishq jewellery franchise hindi.

अगर आप ज्वेलरी के बिज़नेस में रूचि रखते है तो आप तनिष्क ज्वेलरी फ्रैंचाइज़ी के साथ जुड़ सकते है तनिष्क ज्वेलरी टाटा कंपनी टाइटन का हिस्सा है और तनिष्क भारत में पहली ऐसे ज्वेलरी रिटेल चैन है जिसपर लोगो का भरोशा बना हुआ है तनिष्क अपने शुद्ध ओरिजिनल ज्वेलरी और अपने अच्छी सर्विस के लिए बहुत ही प्रचलित है अगर आप तनिष्क की फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के बारे में सोच रहे है तो आपको इस आर्टिकल में तनिष्क ज्वेलरी फ्रैंचाइज़ी Tanishq Jewellery Franchise Hindi शरू करने की सभी जानकारिया मिलने वाली है।

भारतीय सस्कृति में जेवेलरी का अपना एक अलग महत्व है औरतो के साथ साथ मर्द भी अब ज्वेलरी पहनना पसद करते है हर प्रकार से ज्वेलरी का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण रोल है आज के समय में ज्वेलरी का बिज़नेस बहुत जोरो से चल रहा है आधुनिकता के इस दौर में बहुत सी ऐसी चीज़े है जिसमे आप अपना करियर बना सकते है और उन्हीं में से एक है ज्वेलरी बिज़नेस प्लान jewellery business in india hindi आपको इस बिज़नेस से जुडी सभी जानकारिया इस आर्टिकल में मिलने वाली है।

Tanishq Jewellery Franchise की जानकारी

तनिष्क कंपनी और बिज़नेस मॉडल के बारे में थोड़ी जानकारी जान लेते है तनिष्क बेहतर शिल्प कौशल, विशिष्ट डिजाइन और उत्कृष्ट उत्पाद गुणवत्ता का पर्याय है। यह भारत के सबसे प्रतिष्ठित ज्वेलरी ब्रांडों में से एक है। मूल रूप से, तनिष्क टाइटन का एक प्रभाग है जो टाटा समूह द्वारा प्रवर्तित एक कंपनी है टाइटन कंपनी ने 1980 के अंत तक तनिष्क ब्रांड लॉन्च किया। हालांकि, पहला तनिष्क स्टोर भारत में वर्ष 1996 में आता है। तनिष्क भारत का पहला ज्वैलरी रिटेल ब्रांड है।

बॉलीवुड दिवा दीपिका पादुकोण ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर हैं। अब तक, ब्रांड के पूरे देश में 300 से अधिक स्टोर हैं। इसके अलावा, ब्रांड संयुक्त अरब अमीरात सहित विदेशों में गहनों के निर्यात से संभावित राजस्व अर्जित करता है तनिष्क के पास लगभग हर तरह के ज्वेलरी कलेक्शन हैं। इस सूची में चूड़ियां, कंगन, चेन, झुमके, हार, नाक की पिन, पेंडेंट, अंगूठियां आदि शामिल हैं। इसके अलावा, कंपनी के पास प्रतिष्ठित रिवाह और मिया ब्रांड के गहने हैं। इसके अतिरिक्त, तनिष्क के पास ग्राहकों के लिए हीरे के गहनों का एक बड़ा संग्रह है। इनके अलावा तनिष्क उपहार देने वाले समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।

तनिष्क की नजर अगले 5 साल में कम से कम 130 नए छोटे शहरों में 200 से ज्यादा आउटलेट खोलने की है। अभी तक कंपनी के 170 शहरों में 275 एक्सक्लूसिव बुटीक स्टोर हैं। इनमें से 226 फ्रेंचाइजी हैं और 50 आउटलेट कंपनी के स्वामित्व वाले हैं।

आर्टिफिशियल ज्वेलरी बनाने के बिज़नेस की लागत, मशीने, प्रॉफिट सभी जानकारिया Artificial Jewellery Business Hindi

Tanishq Jewellery Franchise के लिए जरूरी चीज़े

Tanishq Jewellery Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Store बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- Franchise के लिए कम से कम 5-7 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Tanishq Jewellery Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Tanishq Jewellery Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Tanishq Jewellery Franchise शुरू करने से पहले 300-400 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

  • Store Space :- 300sq ft. 400 sq ft.

Levi’s शोरूम फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Levis Franchise India Hindi

Tanishq Jewellery Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Tanishq Jewellery Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है।

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

अगर इनके इलावा कुछ कंपनी को किसी डाक्यूमेंट्स की जरूरत होती है तो कंपनी फ्रैंचाइज़ी के बारे में जानकारी देते समय आपको डाक्यूमेंट्स की जानकारी दे देती है।

Tanishq Franchise के लिए निवेश की जरूरत?

tanishq jewellery showroom franchise cost- स्टोर के आकार के आधार पर, निवेश भिन्न होता है। निश्चित तौर पर निवेश सुरक्षित है। ब्रांड में जबरदस्त इक्विटी है और निवेश का एक बड़ा हिस्सा स्टॉक में है जो कि गोल्ड है। इसलिए, व्यापार चक्र के सभी चरणों में इसका हमेशा मूल्य होता है।

Tanishq Franchise Cost- तनिष्क स्टोर खोलने के लिए निवेश राशि अत्यधिक स्थान और स्टोर के आकार पर निर्भर करती है। तनिष्क भारत में सबसे बड़े ज्वैलरी रिटेलर के रूप में काम करता है। इसमें 218 से अधिक अनन्य तनिष्क बुटीक और जोया स्टोर हैं। बुटीक में निवेश 1.5 करोड़ से शुरू होता है। एक छोटे से शहर में तनिष्क की Store खोलने में लगभग 15-20 tanishq jewellery showroom franchise cost करोड़ रुपये का खर्च आता है, जबकि एक बड़े प्रारूप की स्टोर के लिए 40-50 करोड़ रुपये तक लग जाते है।

Starbucks Franchise स्टोर कैसे शुरू करे? Starbucks Franchise Hindi

तनिष्क ज्वैलरी रिटेल स्टोर फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कैसे करे

How To Apply For Tanishq  jewellery Retail Store Franchise Hindi :- यदि Tanishq  jewellery Retail Store  Franchise  के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते है तो इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन  कर सकते है इसके लिए निचे दिए स्टेप को फॉलो करे;-

How to Apply for Tanishq Franchise Hindi-

आप तनिष्क फ्रैंचाइज़ी के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लिंक पर जाएं- https://www.titancompany.in/business-opportunity/franchising.

यहाँ पर आपको फॉर्म मिलता है Tanishq Jewellery Franchise Hindi

पूरा फॉर्म को अच्छे से भरे और सभी डिटेल्स को अच्छे से भरे फिर फॉर्म को सबमिट करदे 

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 5 से 7 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

तनिष्क ज्वैलरी रिटेल स्टोर फ्रेंचाइजी के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

तनिष्क फ्रैंचाइज़ी निवेश में अच्छा लाभ कमाने की संभावना है। इस राष्ट्रीय कंपनी के विशाल ब्रांड मूल्य के कारण, ग्राहक तनिष्क पर गहने खरीदने में भरोसा करते हैं anishq  jewellery Retail Store Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन की बात करे तो इसके अन्दर सभी प्रोडक्ट पर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन दिया जाता है क्योकि कंपनी बहुत से प्रकार के प्रोडक्ट बेचती  है तो सभी  के ऊपर अलग अलग प्रॉफिट मार्जिन दिया जाता है।

Tanishq  jewellery Retail Store Franchise Contact Number

Registered Office
Titan Company Limited
CIN: L74999TZ1984PLC001456
3, Sipcot Industrial Complex, Hosur – 635126
Telephone : +91-(0)4344-664199
Fax : +91-(0)4344-276037
Email :[email protected]

Corporate Office
Titan Company Limited,
CIN: L74999TZ1984PLC001456
`INTEGRITY’
#193, Veerasandra,
Electronic City P.O.,
Off Hosur Main Road,
Bangalore-560100
Karnataka, India
Telephone : +91-(0)80-6704 7000
Fax : +91-(0)80-6704 6262
Email : [email protected]

अगर आपको Tanishq Jewellery Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है Tanishq Jewellery Franchise Hindi

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular