HomeBUSINESS IDEA'sTata Battery Dealership कैसे शुरू करे? Tata Battery Dealership Hindi

Tata Battery Dealership कैसे शुरू करे? Tata Battery Dealership Hindi

Tata Battery Dealership Hindi, tata green battery dealership cost, tata green battery dealer.

Tata Battery Dealership Hindi- भारत में बैटरी डीलरशिप व्यवसाय शुरू करने के लिए, आप देश के किसी भी प्रसिद्ध बैटरी ब्रांड के साथ डीलरशिप बिज़नेस शुरू कर सकते हैं आज हम आपको इस आर्टिकल में बातएंगे की आप टाटा बैटरी की डीलरशिप की शुरुवात कैसे कर सकते है।


इस लेख में हम आपको टाटा बैटरी डीलरशिप Tata Battery Dealership के बारे में पूरी जानकारी देंगे। इस लेख में टाटा डीलरशिप से संबंधित सभी विषय शामिल हैं, जिसमें टाटा बैटरी डीलरशिप लागत, लाभ मार्जिन, आवश्यक दुकान स्थान, लाइसेंस और पंजीकरण, किससे संपर्क करना है, आदि शामिल हैं जिससे आप अपनी डीलरशिप लेने का अंदाजा लगा सकते है

Tata Battery Dealership Hindi

टाटा कंपनी के बारे में थोड़ा जान लेते है 2005 में स्थापित, टाटा ग्रीन बैटरी का स्वामित्व टाटा समूह द्वारा समर्थित कंपनी टाटा ऑटोकॉम्प सिस्टम्स लिमिटेड के पास है कंपनी का मुख्यालय पुणे, महाराष्ट्र में है और टाटा बैटरी नेपाल, श्रीलंका और मालदीव जैसे देशों में भी बेची जाती है।

भारत में, टाटा बैटरियों की अखिल भारतीय उपस्थिति है जो 650+ जिलों को कवर करती है। पूरे देश में इसके 4500+ डीलर और 400+ एक्सक्लूसिव ब्रांड फ्रैंचाइज़ी हैं उनकी कंपनी का पुणे, महाराष्ट्र में एक विनिर्माण प्लांट है टाटा बैटरी दोपहिया बैटरी, कार बैटरी, एमयूवी और एसयूवी बैटरी, ट्रैक्टर बैटरी, वाणिज्यिक वाहन बैटरी, ई रिक्शा बैटरी और इन्वर्टर बैटरी Car, Bike, Tractor, Truck & E-Rickshaw Battery बनाती और वितरित करती है।

Luminous बैटरी डीलरशिप कैसे ले? Luminous Battery Dealership Hindi

Inverter Battery Business की डिमांड

Battery business opportunity- भारत में इन्वर्टर बैटरी की डिमांड बहुत ज्यादा है और 2023 तक इन्वर्टर बैटरी का बिज़नेस 2 बिलियन डॉलर को पार कर सकता है जो तेजी से रफ़्तार पकड़ रहा है बिजली की बढ़ती मांग बढ़ते शहरी करण प्रमुख सरकारी आवाश योजनाओ के कारण बिजली बैकअप के की चीज़ो में बहुत विकास हुआ है।

Tata Battery Dealership Hindi- इन्वर्टर बैटरी की डिमांड हमारे घर तक सिमित नहीं है इसके इलावा इसका उपयोग हम अपनी कार, मोटरसाइकिल, ट्रेक्टर, और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस को चलाने के लिए बैटरी का ही उपयोग करते है इससे पता लगता है की बैटरी का उपयोग हमारे जीवन में रोजाना होता है जो जिस चीज़ का उपयोग व्यक्ति को रोजाना करना पड़ता है तो उसकी डिमांड ज्यादा होती है इसलिए बैटरी के बिज़नेस की डिमांड बहुत बहुत ज्यादा है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है तो ये एक लाभदायक बिज़नेस साबित हो सकता है।

TATA Battery Dealership के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की TATA Battery Dealership को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है कंपनी के अनुसार आपके पास TATA Battery Dealership शुरू करने से पहले 500-700 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी क्लिनिक, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

  • Shop :- 500 sq ft To  700 sq ft
  • Godown  :- 1000 sq ft To  1500 sq ft

Total Space :- 1500  sq ft To  2000 sq ft

Amaron बैटरी डीलरशिप लेने की सभी जानकारिया Amaron Battery Dealership

TATA Battery Dealership के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की TATA Battery Dealership लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

TATA Battery Dealership के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की TATA Battery Dealership लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

TATA डीलरशिप के लिए इन्वेस्टमेंट

किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी TATA franchise cost in india लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

TATA Battery की फ्रैंचाइज़ी फीस (Brand Security या Security fees) लगती है लेकिन आपको जब ये फ्रैंचाइज़ी मिल जाती है तो उसको चलाने के लिए कुछ ख़र्चे करने पड़ते है-

फ्रैंचाइज़ी फीस- 3 लाख Franchise Fees 

फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है।

TATA Battery फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 20 लाख ( TATA Battery franchise cost) तक का निवेश करना पड़ सकता है।

MDH मसाला फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे MDH Masala Distributors Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

TATA Battery Distributorship के लिए ऑनलाइन आवेदन

Tata Battery की डीलरशिप लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवदेन करना पड़ता है आइये जानते है कैसे:-

सबसे पहले आपको इस https://www.tatagreenbattery.com/ पर जाना है।

होम पेज पर आपको Help or Support पर Become a Dealer का ऑप्शन मिलेगा।

यहाँ आपको एक फॉर्म मिलेगा।

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 5 से 7 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Tata Distributorship बिज़नेस में प्रॉफिट

Tata एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Himalaya स्टोर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे Himalaya Store Franchise Hindi

Tata Battery Dealership Contact Details

अगर आपको Tata Battery Dealership Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular