HomeShare MarketTata Elxsi शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए...

Tata Elxsi शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Tata Elxsi Share Price Target Hindi

tata elxsi share price target 2025, tata elxsi share price target 2030, tata elxsi share price target 2022, tata elxsi share price target hindi, tata elxsi share price forecast.

शेयर मार्किट में बहुत से लोग किसी एक शेयर पर नज़र रखते है ताकि किसी एक शेयर को पकड़कर और उसमे निवेश करके वो प्रॉफिट कमा सके ऐसे में हम यहाँ बात करने वाले है Tata Elxsi Share Price Target 2022 के साथ साथ ये शेयर आने वाले समय में कैसा परफॉर्म कर सकते है और इसी के साथ कंपनी के सभी काम और सभी जानकारियों को भी जानेगे की कंपनी किस हाल में है और इस कंपनी में निवेश करना चाहिए या नहीं।

Tata Elxsi Share Price Target Hindi इस कंपनी के डाटा को हमने अच्छे से एनालिसिस किया है जिससे साबित होता है की कंपनी के शेयर्स कैसा परफॉर्म कर सकते है किसी भी कंपनी का शेयर उसके काम से ज्यादा बढ़ता है यदि कंपनी का काम तेजी से रफ़्तार पकड़ता है तो शेयर भी रफ़्तार पकड़ता है जिससे शेयरहोल्डर को भी काफी मुनाफा होता है आइये जानते है Tata Elxsi Company के आकड़ो के बारे में और कंपनी के काम से लेकर कंपनी का शेयर कैसे और कितना बढ़ेगा या आपको इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं।

Tata Elxsi Share Price Target काम की जानकारी

Tata Elxsi ऑटोमोटिव, ब्रॉडकास्ट, कम्युनिकेशंस, हेल्थकेयर और ट्रांसपोर्टेशन सहित उद्योगों में डिजाइन और प्रौद्योगिकी सेवाओं के दुनिया के अग्रणी प्रदाताओं में से एक है। टाटा एलेक्सी डिजाइन सोच और आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स), क्लाउड, मोबिलिटी, वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी डिजिटल तकनीकों के अनुप्रयोग के माध्यम से ग्राहकों को उनके उत्पादों और सेवाओं की फिर से कल्पना करने में मदद कर रहा है और इनका काम भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है

टाटा एलेक्सी ने इलेक्ट्रॉनिक्स, एम्बेडेड सिस्टम और सॉफ्टवेयर के अनुप्रयोगों को विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए भारत की सिलिकॉन वैली, बैंगलोर में 5 मई 1989 को अपना कारोबार शुरू किया। मिशन तेजी से उभरते आईटी बाजार में नवाचार को बढ़ावा देना और अग्रणी प्रौद्योगिकियों को अपनाने में तेजी लाना था। आज, टाटा एलेक्सी को दुनिया भर में एक प्रीमियम इंजीनियरिंग सेवा प्रदाता के रूप में और ऑटोमोटिव, मीडिया, प्रसारण, संचार और स्वास्थ्य सेवा उद्योगों में अग्रणी के रूप में मान्यता प्राप्त है।

यह विश्व स्तरीय उत्पाद विकास प्रक्रियाओं और पद्धतियों द्वारा समर्थित है जो पिछले 30 वर्षों में विकसित और परिपक्व हुए हैं, भागीदारों, डिजाइन स्टूडियो के वैश्विक पारिस्थितिकी तंत्र के साथ, जो नवीनतम तकनीक, उपकरणों तक पहुंच का समर्थन करते हैं और तेजी से ड्राइव करने में मदद करते हैं आइये जानते है Tata Elxsi Company के आकड़ो के बारे में और कंपनी के काम से लेकर कंपनी का शेयर कैसे और कितना बढ़ेगा या आपको इसमें निवेश करना चाहिए या नहीं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Reliance Industries Share Price Target Hindi

Tata Elxsi Share Price Target 2022

टाटा एलेक्सी ऑटोमोटिव, ब्रॉडकास्ट, कम्युनिकेशंस, हेल्थकेयर और ट्रांसपोर्टेशन सहित सभी उद्योगों में डिजाइन और प्रौद्योगिकी सेवाएं प्रदान करती है। टाटा एलेक्सी डिजाइन सोच और आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स), क्लाउड, मोबिलिटी, वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी डिजिटल तकनीकों के अनुप्रयोग के माध्यम से उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करता है। टाटा एलेक्सी का राजस्व मिश्रण परिवहन (41.5%), मीडिया और संचार (43.1%), स्वास्थ्य देखभाल और चिकित्सा उपकरण (15.4%) ईपीडी (एम्बेडेड उत्पाद डिजाइन) खंड में है।

बीते एक साल में कंपनी के शेयर ने 37.13% का प्रॉफिट दिया है अभी इस शेयर का प्राइस अक्टूबर 2022 में 8465.55 पर चल रहा है बात करे इस शेयर के टारगेट की तो ये शेयर 2022 में भी आपको अच्छी कमाई दे सकता है 2022 के अंत तक आप इस शेयर का प्राइज 9000 से 9200 तक पहुंच सकता है अगर कोई व्यक्ति केवल कम समय के लिए इस शेयर में निवेश करना चाहता है तो वो 2022 की अंत तक इस शेयर का प्राइज 9200 तक देख सकता है रिसर्च में पाया गया है की कंपनी धीरे धीरे प्रॉफिट बुक करने वाली है जिससे कंपनी का शेयर लगातार बढ़ेगा।

Tata Elxsi Share Price Target 2023

तिमाही दर तिमाही के हिसाब से बात करे तो TATA ELXSI ने वित्तवर्ष 2022 की तीसरी तिमाही मे करीब 151 करोड़ रुपए का मुनाफा पेश किया था। जबकि इस तिमाही मतलब वित्तवर्ष 2022 की चौथी तिमाही मे यह मुनाफा बढ़कर करीब 160 करोड़ रुपए हो चुका है। मतलब तिमाही दर तिमाही के हिसाब से TATA ELXSI का मुनाफा करीब 9 करोड़ रुपए से बढ़ चुका है।

जिस तरह से हर इंडस्ट्रीज में सॉफ्टवेयर की डिमांड लगातार बढ़ते जा रहे है उसी को ध्यान में रखके Tata Elxsi बहुत सारे कंपनी के साथ डील करते देखने को मिला रहा हैं। धीरे धीरे जैसे ही आनेवाले सालों में सॉफ्टवेयर की डिमांड बढ़ते नजर आयेंगे आपको Tata Elxsi मजबूत कंपनी होने की वजह से ज्यादा से ज्यादा फ़ायदा उठाते नजर आनेवाले हैं। अगर  Tata Elxsi Share Price Target 2023 कि बात करें तो इसका पहला टारगेट निकलर आता हैं 11500 और अगर दुसरे टारगेट कि बात करें तो यह लगभग 12500 तक जा सकता हैं।

अडानी विल्मर शेयर 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Wilmar Share Target Hindi

Tata Elxsi Share Price Target 2025

समाप्ति तिमाही 30-06-2022 के लिए, कंपनी द्वारा रिपोर्टेड स्टैंडअलोन बिक्री – Rs 736.21 करोड़ है, 5.20 % ऊपर, अंतिम तिमाही की बिक्री-Rs 699.83 करोड़ से, और 27.85 % ऊपर पिछले साल की इसी तिमाही की बिक्री – Rs 575.82 करोड़ से| नवीनतम तिमाही में कंपनी का Rs 184.72 करोड़ का रिपोर्टेड टैक्स पश्चात शुद्ध मुनाफा है

कंपनी आज के समय में B2B और B2C बिज़नेस करती है मजबूत नेटवर्क की वजह से आने वाले सालों में  Tata Elxsi Share Price Target 2025 तक आप शेयर भाव में 14500 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाते हुए नजर आएंगे। जैसे ही यह टारगेट इंटरेस्ट बनता है, आपको 15000 रुपये का एक और टारगेट देखने को मिल सकता है।

Tata Elxsi Share Price Target 2030

लम्बे समय के बाद कोई भी कंपनी अपना प्रॉफिट बुक करती है ऐसे में कंपनी के प्रोडक्ट की देमन्द भी बढ़ते भुए नज़र आ रही है आनेवाले दिनों में Company Product की लागत और इस्तमाल बढ़नेवाला हैं। इसलिये अगर इसका बिजनेस चलता है तो यह शेयर हमें आनेवाले दिनों में Multibagger Share होते हुयें भी दिख सकता हैं।

साथ ही Tata Elxsi के बिज़नस सेक्टर के बाकि कंपनी के मुकाबले Research & Development और Innovation के मामले में काफी ज्यादा उन्नत दिखाई देता हैं। जिसके कारण आपको Tata Elxsi के शेयर इस सेक्टर की तुलना में  थोड़ा ज्यादा वैल्यूएशन पर हर समय देखने को मिलता हैं।

बड़े अंतराल के बाद जब कंपनी नाम हो जायेगा तो कंपनी आपको बेहतर Return दे सकती है लम्बे समय में कंपनी के बेहतर भविस्य को देखते हुवे  Tata Elxsi Share Price Target 2030 तक अगर मैनेजमेंट के प्लान के मुताबिक बिज़नस में बढ़त दिखाते नजर आए तो शेयर प्राइस 19000-20000 रूपया के आसपास जाने की पूरी संभावना नजर आती हैं।

2022 कम कीमत के शेयर क्या इनमे निवेश करे या नहीं और क्यों 1 Rs Se Kam Ke Share Hindi

Tata Elxsi Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

 YearTarget 1Target 2
2022Rs, 9000Rs, 9200
2023Rs, 11500Rs, 12500
2025Rs, 14500Rs, 15500
2030Rs, 19000Rs, 20000
Tata Elxsi Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Table

अभी आनेवाले समय में Electrical Vehical की खपत बहुत ज्यादा होनेवाली हैं इसलिये Digital Updation बढ़नेवाला हैं इसलिये इसकी भी Demand बढ़ने के आसार हैं। यह कंपनी Software से जुड़ी होने के साथ साथ Innovation और Development पर भी जोर दे रही हैं। यह कंपनी एक तरह से देखें तो सेक्टर में सबसे अच्छी कंपनी मानी जाती हैं। अगर आप लंबे अवधी के नजरयी से देख रहे हैं तो यह एक अच्छी कंपनी साबित हो सकती है रिटर्न्स के मामले में।

अदानी पावर शेयर प्राइस 2022 से 2030 तक कितना बढ़ेगा और क्यों जानिए Adani Power Share Price Target Hindi

Tata Elxsi के फाइनेंसियल पदर्शन को देखे तो आपको लगातार अच्छी ग्रोथ होता नजर आएगा। पिछले कुछ सालों से कंपनी के Revenue और Profit की ग्रोथ अच्छी मात्रा बनाए रखने में कामियाब हुआ हैं। बहुत ही कम कंपनी ऐसा होता है जो अपनी ग्रोथ को बहुत सालों तक बनाए रखते नजर आते हैं, Tata Elxsi उनमे से एक कंपनी देखने को मिलता हैं।

साथ ही कंपनी के ऊपर कर्ज बिक्लुल ना के बराबर है और अपने कैश रिज़र्व लगातार बढ़ाते देखने को मिलता हैं। जिसकी वजह से कंपनी को जब भी विस्तार के लिए पैसे की जरुरत होगी तब कंपनी आसानी से अपने बिज़नस को बढ़ा चकते हैं।

Note- इस Article में स्टॉक की सिफारिशें संबंधित शोध विश्लेषकों और ब्रोकरेज फर्मों द्वारा हैं। फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन उनकी निवेश सलाह के लिए BusinessMe कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है। पूंजी बाजार निवेश नियमों और विनियमों के अधीन हैं। निवेश करने से पहले कृपया अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।

Ankit Kashyap
Ankit Kashyap
हेलो दोस्तों, मेरा नाम अंकित कश्यप है मै businessme.in का फाउंडर हु इस ब्लॉग के दुवारा मै अलग अलग जगह से सभी जानकारिया जुटा कर आप तक इस ब्लॉग के माध्य्म से पहुंचाता हु ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज  निवेश, फाइनेंस, स्टॉक मार्किट और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है अगर आप किसी अन्य जानकारी के लिए सम्पर्क करना चाहते है तो आप हमको सम्पर्क करने के लिए [email protected] और [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular