HomeBUSINESS IDEA'sTata जेनरिक आधार फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे Tata Generic Aadhaar Franchise Hindi

Tata जेनरिक आधार फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे Tata Generic Aadhaar Franchise Hindi

Tata Generic Aadhaar Franchise Hindi, Generic Aadhaar franchise review, Generic Aadhaar Ratan Tata, Ratan Tata funded Generic Aadhaar, Tata Franchise, Tata Pharma Fund, Generic aadhaar franchise review hindi.

Tata Generic Aadhaar Franchise in Hindi- क्या आप ऐसे बिज़नेस की तलाश में है जो फार्मेसी से जुड़ा हुआ हो और कम निवेश में प्रॉफिटेबल बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतर विकल्प है तो आज हम आपको जेनरिक आधार फ्रैंचाइज़ी के बिज़नेस के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है इस बिज़नेस की सबसे खास बात यह है की इस कंपनी में दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा (Ratan Tata) का नाम भी जुड़ गया है उन्होंने इस बिज़नेस में भारी निवेश किया है। Tata Generic Aadhaar Franchise Hindi

Tata Group के मालिक रतन टाटा ने जेनरिक दवा वाली कंपनी जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar) की के साथ बिज़नेस करने में दिलचस्पी दिखाई है इस कंपनी के साथ आम व्यक्ति भी जुड़कर अपना जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar) दवा का बिज़नेस शुरू कर सकता है जिसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलेगी।

Tata Generic Aadhaar Franchise क्या है?

Generic Aadhaar जेनेरिक दवाइयों का मतलब होता है ब्रांडेड दवाइयों जैसा ही होता है केवल इनमे फर्क इतना होता है की जेनेरिक दवाइया को बेचने की इज़ाज़त तभी मिलती है जब ब्रांडेड दवाइया का Patent Period ख़तम हो जाता है ब्रांडेड दवाइया महगी होती है और जेनेरिक दवाइया ब्रांडेड दवाइयों के मुकाबले 80% तक सस्ती मिलती है और धीरे धीरे जेनेरिक दवाइयों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है क्योकि ये दवाइया सस्ती भी होती है और इनका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होता है इसमें 800 प्रकार की दवाइया होती है और 154 सर्जिकल आइटम उपलब्ध है। Generic Aadhaar Ratan Tata Hindi

भारत में अभी तक 8000 से भी ज्यादा जन औषधि केंद्र जहा पर जरूरतमदो को दवाइया उपलब्ध करवाई जाती है यह अकड़ा तेजी से बढ़ रहा है अगर आप भी Tata जेनेरिक मेडिसिन स्टोर खोलना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िए।

सरकारी जेनेरिक मेडिसिन स्टोर कैसे खोलें? Generic Medical Store Hindi

Tata जेनरिक आधार की जानकारी

जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar) की शुरुवात भारत के युवा संस्थापक अर्जुन देशपांडे (Generic Aadhaar Founder Mr. Arjun Deshpande) ने की थी यह बिज़नेस ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह जुड़ा हुआ है जेनेरिक आधार की शुरुवात 2018 में महाराष्ट्र के पुणे से हुई लेकिन यह बिज़नेस धीरे धीरे रफ्तार पकड़ रहा है और अब तक भारत के 18 राज्यों में 130 से अधिक शहरों में अपनी पहुंच बना चुका है और अब जब Tata Group के मालिक रतन टाटा ने जेनरिक दवा वाली कंपनी जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar) के साथ बिज़नेस करने में दिलचस्पी दिखाई है लोगो का विश्वास इस कंपनी पर बन गया है जिससे कंपनी का बिज़नेस और बढ़ने वाला है।

जेनेरिक दवाइयों का Scope

generic aadhaar business model- दोस्तों क्या आपको इसके बारे में पता है की हमारे भारत की Indian Healthcare Industry आज के समय में 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर से भी ज्यादा की है और 2025 तक ये इंडस्ट्री दोगुनी हो जायगी मतलब 400 बिलियन अमेरिकी डॉलर से भी ज्यादा हो जायगी और भारत में ये इंडस्ट्री लगातार विकास की और जा रही है अगर आप भी इस विकास के साथ जुड़कर बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो इसी से जुड़े एक ऐसा बिज़नेस हम आपको बतायेगे जो इस इंडस्ट्री का सबसे बड़ा बिज़नेस माना जाता है अगर आप भी भारत में Indian Healthcare Industry से जुड़कर काम करना चाहते है तो आप टाटा कंपनी की निवेश वाली कंपनी जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar) दवा का बिज़नेस शुरू कर सकता है। Tata Generic Aadhaar Franchise Hindi

Tata 1MG Franchise कैसे शुरू करे Tata 1MG Franchise in Hindi

फ्रेंचाइजी लेने के लिए क्या करें?

Tata Generic Medical Store मेडिकल स्टोर खोलने के लिए आपको इनमे से कोई कोर्स करना पड़ेगा।

  • D. Pharma (Diploma in Pharmacy)
  • B. Pharma (Bachelor of Pharmacy)
  • M. Pharma (Master of Pharmacy)
  • Pharma D. (Doctor of Pharmacy)

आइये इनको पूरी जानकारी के साथ जानते है ताकि आप जान सके आप इनको कैसे कर सकते है।

1. D. Pharma (Diploma in Pharmacy) Course

D. Pharma (Diploma in Pharmacy) कोर्स पुरे 3 साल का होता है जो भी व्यक्ति इसको करना चाहता है तो वो अपनी 12th (Medical) पास करके इस कोर्स को कर सकता है इसके साथ आपको इसमें 3 महीने सरकारी हस्पताल में परीक्षण भी कराया जाता है ताकि आपका एक्सपीरियंस अच्छा बन सके। medical knowledge in hindi

2. B. Pharma (Bachelor of Pharmacy) Course

B. Pharma (Bachelor of Pharmacy) कोर्स पुरे 2 साल का होता है जो भी व्यक्ति इसको करना चाहता है तो वो अपनी 12th (Medical) पास करके इस कोर्स को कर सकता है लेकिन इस कोर्स में उमीदवार को परीक्षा में अच्छी रैंक लानी होती है तभी आप इस कोर्स को पास कर पाएंगे।

Dr Lal Pathlabs Franchise कैसे ले- Dr Lal Pathlabs Franchise Hindi

3. M. Pharma (Master of Pharmacy) Course

Master of Pharmacy) का कोर्स आप B. Pharma Course के बाद कर सकते है और ये 2 सालो का कोर्स होता है इसमें आप तभी एडमिशन में सकते है जब आपके B. Pharma Course में 50% मार्क्स से ज्यादा नंबर ला सकते है इस कोर्स को करने के बाद आप Store Line के मास्टर कहलाते है।

4. Pharma D. (Doctor of Pharmacy) Course

M. Pharma (Master of Pharmacy) का कोर्स पुरे 6 साल का होता है जो भी व्यक्ति इसको करना चाहता है जो व्यक्ति बड़े लेवल पर अपना मेडिकल स्टोर चलना चाहता है तो वो इस कोर्स को कर सकता है इस कोर्स को करने के बाद आप प्रथम श्रेणी के भागीदार बन जाते है ये कोर्स भी आप 12th (Medical) पास करके इस कोर्स को कर सकते है।

Apollo Diagnostics Franchise कैसे ले Apollo Diagnostics Franchise Hindi

Tata Generic Aadhaar कौन शुरू के सकता है?

टाटा जेनेरिक आधार उन्हे दिया जाता है जो पहले से ही मेडिकल स्टोर चला रहे है या जो लोग इसको शुरुवात से शुरू करना चाहते है तो आइल लिए आपको मेडिकल का कोई कोर्स पूरा करना पड़ेगा और इसके इलावा आपको एक ड्रग्स लाइसेंस बनवाना पड़ता है जैसे:-

Medical Store License कैसे बनवाए

मेडिकल लाइसेंस कैसे बनाये?-अपना कोर्स पूरा करने के बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होता है लेकिन जो अंतिम कार्य है वो है लाइसेंस बनवाने के लिए आपको State Drugs Standard Control Organization से संपर्क करना पड़ेगा वह से आप अपना Medical Store License बनवा सकते है इसको बनवाने में करीब 3 हज़ार का खर्चा आता है। (Medical shop licence) (Medical shop licence cost)

State Drugs Standard Control Organization– 2 तरह के लाइसेंस उपलब्ध करवाता है।

  • Retail Drugs License- अगर आप छोटे लेवल पर काम करना चाहते है
  • Wholesale Drugs License -अगर आप बड़े लेवल पर काम करना चाहते है

Medical Store कैसे खोले पूरा Process 2021 Medical Store Hindi

फार्मेसी कॉउंसिल में रजिस्ट्रेशन कैसे करवाए

जब आप अपना कोर्स पूरा करने के बाद अपनी मेडिकल की डिग्री हासिल कर लेते है तो आप एक Registered Pharmacist बन जाते है लेकिन इसके बाद आपको 1 काम और करना होता है की आपको मेडिकल स्टोर खोलने के लिए आपको अपने राज्य की फार्मेसी कॉउंसिल में रजिस्ट्रेशन करवाना होता है।

ये सभी कार्य आप ऑनलाइन भी कर सकते है इस काम को पूरा करने के लिए आपको अपने 12th की डीएमसी और पूरा किया गया कोर्स की डिग्री चाहिए होती है। उसके बाद आपको सरकार आपके डाक्यूमेंट्स को देखकर आपको फाइनल कर देती है।

जेनेरिक स्टोर निवेश का खर्चा

generic aadhaar franchise cost in india- जब आप जेनेरिक स्टोर लेने के लिए निवेश की बात करे तो शुरुवात में कंपनी की तरफ से फ्रैंचाइज़ी फ़ीस 1 लाख और उसके साथ gst लगता है इस 1 लाख में भी कंपनी आपको बहुत सपोर्ट करती है इस कंपनी से दावा किया है की वो सभी प्रकार की advertisement का खर्चा भी कंपनी ही करती है कंपनी आपको अपने सॉफ्टवेयर भी देती है आपको 2000 बैनर्स छपवा कर दिए जायगे आपको कंपनी की तरफ से ट्रैंनिंग भी दी जायगी।

इसके इलावा ज़मीन, स्टोर, और अन्य खर्चा आप अपने हिसाब से कर सकते है।   Tata Generic Aadhaar Franchise Hindi

जनरल या किराना स्टोर खोलने का पूरा Process Hindi 2021

जेनेरिक स्टोर से कमाई?

जेनेरिक स्टोर की दवाइयों पर आपको 40% तक का प्रॉफिट मार्जिन मिलता है अगर आप महीने में 2 लाख की दवाई में बेच देते है तो आप आसानी से 80 हज़ार रुपया महीना कमा सकते है और ज्यादा प्रॉफिट मार्जिन के होने से आप इसमें कम सेल पर भी अच्छी कमाई कर सकते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की जेनेरिक दवाइयों की मार्किट में बहुत डिमांड है बहुत से मेडिकल स्टोर अपने स्टोर पर इनका बिज़नेस करते है आप अपना खुद का स्टोर शुरू करके अच्छे पैसे बना सकते है।

Tata Generic Aadhaar Franchise कैसे करें आवेदन?

आप जेनेरिक स्टोर के लिए ऑनलाइन आवदेन कर सकते है। generic aadhaar franchise apply

> आपको सबसे पहले कंपनी की वेबसाइट https://genericaadhaar.com/ पर जाना होगा> होम पेज पर Business Opportunity का Option दिखाई देगा और यहां क्लिक करने पर फ्रेंचाइजी के लिए ऑनलाइन फॉर्म खुल जाता है।> पूरी जानकारी के साथ फार्म भरे और send कर दे। यहाँ से आपकी सभी जानकारिया कंपनी के पास चली गयी है कंपनी आपके आवदेन में दी गयी सभी जानकारियों को देखने के बाद आपको खुद कांटेक्ट करेगी।अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है तो  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Generic Aadhaar Franchise Contact Number


Corporate Office

5th Floor, 505, Dev Corpora, Eastern Express Highway, Cadbury Junction, Service Road Khopat, Thane (West) : 400601, Maharashtra

Branch Office

Office 11, Amrut Dham, Manisha Nagar, Kalwa, Thane (West), Maharashtra

Email- [email protected]
For Franchise enquire 9653373636 or Email to [email protected]

Head Office Contact 9820493888 / 9833229888

अगर आपको Tata Generic Aadhaar Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular