HomeBUSINESS IDEA'sTibbs Frankie फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Tibbs Frankie Franchise Hindi

Tibbs Frankie फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Tibbs Frankie Franchise Hindi

Tibbs Frankie Franchise Hindi, tibbs frankie franchise cost hindi, frankie franchise hindi, tibbs frankie franchise, tibbs frankie agency hindi, tibbs frankie franchise kaise le, How to Get a Tibbs Frankie Franchise in India Hindi.

How to Get a Tibbs Frankie Franchise in India Hindi- अगर आपका नया बिज़नेस है और किसी बिज़नेस में fast-food industry बिज़नेस को जोड़ना चाहते है तो आज हम आपको Tibbs Frankie Franchise के बारे में बताने वाले है जिसकी मार्किट में बहुत डिमांड है।

क्या आप जानते हैं कि फ्रेंकी टिब्ब्स फ्रेंकी Tibbs Frankie का व्यापारिक नाम है, जो भारत के फास्ट-फूड उद्योग में एक प्रतिष्ठित ब्रांड है कई साल बीत चुके हैं, लेकिन ब्रांड ने अपनी उच्च गुणवत्ता को सफलतापूर्वक बनाए रखा है और एक वफादार ग्राहक आधार बनाए रखा है इसलिए, Tibb’s Frankie का फ्रैंचाइज़ी भागीदार बनने का आपका निर्णय निस्संदेह सबसे अच्छा व्यावसायिक निर्णय है इस बिज़नेस परक्रिया में कंपनी आपको बिज़नेस सेटअप करने में भी हेल्प करती है और मार्केटिंग के लिए भी आपकी पूरी मदद करती है।

आइये जानते है की आप टिब्ब्स फ्रेंकी Tibbs Frankie Franchise Hindi की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस की शुरुवात कैसे कर सकते है।

Tibbs Frankie Franchise Hindi

टिब्ब्स फ्रेंकी Tibbs Frankie तब शुरू हुआ जब श्री अमरजीत सिंह टिब्ब और उनकी पत्नी ने एक लेबनानी व्यंजन का स्वाद चखा जो बेरूत में पित्त की रोटी का उपयोग करके तैयार किया गया था बाद में वर्ष 1969 में, उन्होंने टिब्ब्स फ्रेंकी को लॉन्च किया, जिसका एकमात्र उद्देश्य भारत के लोगों को लेबनानी व्यंजनों के भारतीय संस्करण से परिचित कराना था, जिसका उन्होंने बेरूत में आनंद लिया था वर्ष 1985 में, श्री चरणजीत सिंह टिब्ब टिब्ब के फ्रेंकी में शामिल हो गए, और उनके कुशल मार्गदर्शन में, ब्रांड ने मॉल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

बाद में 1992 में, श्री जसमीत तिब्ब, जिन्होंने न केवल पूरे देश में बल्कि विदेशों में यूनाइटेड किंगडम और दुबई में व्यापार का विस्तार किया, टिब्ब के फ्रेंकी में शामिल हो गए अब तक, टिब्स फ्रेंकी भारत के 15 शहरों में 300 से अधिक आउटलेट्स की फ्रैंचाइज़ी श्रृंखला बन गई है।

Monginis केक फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Monginis Franchise Hindi

Tibbs Frankie Franchise की विशेषताएँ

Great Quality– हालांकि टिब्ब्स फ्रेंकी की स्थापना वर्ष 1969 में हुई थी, फिर भी इसने वर्षों से अपनी उच्च गुणवत्ता को सफलतापूर्वक बनाए रखा है। किसी भी तरह से, ब्रांड ने अपने उपभोक्ताओं को पेश किए जाने वाले उत्पादों या व्यंजनों की गुणवत्ता से कभी समझौता नहीं किया है अन्य समान ब्रांडों की तुलना में Tibb’s Frankie द्वारा दी जाने वाली मात्रा काफी उदार है। और यह उन पहलुओं में से एक है जो टिब्ब की फ्रेंकी को दूसरों से अलग बनाता है।

Tibb’s Frankie द्वारा परोसे जाने वाले उत्पादों या व्यंजनों की तैयारी में इस्तेमाल किया जाने वाला मसाला मिश्रण भारतीयों की स्वाद वरीयताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है यह गुप्त मसाला मिश्रण वह है जो कंपनी द्वारा परोसे जाने वाले फ्रेंकी, रोल और रैप्स को अपना अनूठा स्वाद देता है, जिसे पूरे भारत में लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।

Tibb’s Frankie निस्संदेह भारत में सबसे अच्छे फास्ट-फूड ब्रांडों में से एक है, और निम्नलिखित कारण हैं कि आपको इस लोकप्रिय ब्रांड के फ्रैंचाइज़ी के मालिक भी बनना चाहिए

Complete Support– Tibb’s Frankie अपने फ़्रैंचाइज़ी मालिकों को उनके फ़्रैंचाइज़ी व्यापार यात्रा के दौरान समर्थन देता है। प्री-ओपनिंग चरण से शुरू होकर, फ्रैंचाइज़ी के डिजाइनिंग के लिए आउटलेट के लिए जगह। यह फ्रैंचाइज़ी व्यवसाय के इच्छुक लोगों के लिए फ्रैंचाइज़ी की दुनिया में कदम रखना आसान बनाता है।

Low Investment– Tibb की फ्रेंकी फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आवश्यक कुल निवेश केवल 3 से 5 लाख रुपये है, जो भारत में फास्ट-फूड उद्योग के अन्य ब्रांडों की तुलना में अपेक्षाकृत कम है। चूंकि फ्रैंचाइज़ी के मालिक को शुरू में बहुत कम निवेश करना पड़ता है, इससे व्यवसाय की समग्र लाभप्रदता बढ़ जाती है।

Loyal Customer Base– Tibbs Frankie का अपना एक बड़ा ग्राहक आधार है, जिसके कारण आप अपने आउटलेट पर उपभोक्ताओं के निरंतर प्रवाह की उम्मीद कर सकते हैं, इस प्रकार निवेश पर लाभ में वृद्धि होगी।

Barista कॉफी फ्रैंचाइज़ी कैसे ले Barista Franchise India Hindi

Tibbs Frankie Franchise Hindi  के लिए जरूरी चीज़े

Tibbs Frankie Franchise शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Shop बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

पारले प्रोडक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे शुरू करे? Parle Distributorship Hindi

Tibbs Frankie Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Tibbs Frankie Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Monginis Franchise शुरू करने से पहले 100-150 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है

Shop :- 100 Square Feet To 150 Square Feet

2022 महिलाओं घर से पैसा कमाने वाले बिज़नेस Housewife Business Ideas in Hindi

Tibbs Frankie Franchise का डिज़ाइन

Tibbs Frankie Franchise एक ब्रांडेड कंपनी है इसलिए इसके लिए आपको अपने स्टोर का डिज़ाइन भी तैयार करवाना पड़ता है कंपनी इसके ब्रांडिंग अपने आप करती है केवल आपको फ्रैंचाइज़ी फीस और कंपनी को अपनी जगह के बारे में बताना है और इसका सारा खर्चा कंपनी ब्रांडिंग फीस के अंदर आती है।

Tibbs Frankie Franchise के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Tibbs Frankie Franchise लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Tibbs Frankie Franchise ​के लिए निवेश

Tibbs Frankie Franchise Cost – किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

Tibb की फ्रेंकी फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए जो कुल निवेश करना पड़ता है वह लगभग 1.5 लाख से 5 लाख रुपये ही है कंपनी 1.5 लाख रुपये फ्रेंचाइजी फीस लेती है इसके अलावा, आपको व्यवसाय चलाने के लिए आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए लगभग 60 हजार रुपये खर्च करने होंगे हालांकि कंपनी आउटलेट के डिजाइन के संबंध में मार्गदर्शन प्रदान करती है, फ्रैंचाइज़ी के मालिक को आउटलेट को डिजाइन और प्रस्तुत करने के लिए लगभग INR 75000 का निवेश करना पड़ता है।

Tibbs Frankie Franchise Cost- फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है। 

Tibbs Frankie Franchise Cost फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 7-8 लाख (Tibbs Frankie Franchise) तक का निवेश करना पड़ सकता है। 

OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर डीलरशिप एजेंसी कैसे शुरू करे? OLA Electric Scooter Dealership Hindi

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

Staff Requirement of Tibbs Frankie Franchise

फ्रैंचाइज़ी आउटलेट चलाने के लिए आवश्यक कर्मचारियों की संख्या आउटलेट के आकार और ग्राहक प्रवाह पर भी निर्भर करती है; हालांकि, फ्रैंचाइज़ी के निर्बाध कामकाज के लिए 3 से 5 कर्मचारियों को काम पर रखा जाना चाहिए। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कंपनी समय-समय पर कर्मचारियों को आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान करेगी, लेकिन भर्ती के दौरान कर्मचारियों के पास विभिन्न कौशल की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए।

Franchise Agreement of Tibbs Frankie Franchise

कंपनी तीन साल की अवधि के साथ फ्रेंचाइजी समझौता करती है। हालांकि, फ़्रैंचाइज़ी मालिक बिना किसी परेशानी के अवधि के अंत में फ़्रैंचाइज़ी समझौते को नवीनीकृत कर सकता है।

Tibbs Frankie Franchise के लिए आवेदन कैसे करे

अपने शहर में Tibb’s Frankie फ़्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए, आपको केवल उनके आधिकारिक फ़्रैंचाइज़ी पृष्ठ (website) पर जाना है, और वहां आप एक संपर्क फ़ॉर्म देख पाएंगे। आपको उस अनुभाग से अपना अनुरोध भेजने की आवश्यकता है।

How to Apply for a Tibbs Frankie Franchise hindi- Website Home Page पर Become Our Franchise का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे

यहाँ आपको चार फ्रैंचाइज़ी के विकल्प मिलते है आप जो भी फ्रैंचाइज़ी के लिए अप्लाई करना चाहते है वह क्लिक करके जानकारी और अप्लाई कर सकते है।

अप्लाई पर क्लिक करने के बाद आपको फॉर्म मिलेगा

Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे उसके बाद फॉर्म सबमिट कर दे

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Tibbs Frankie Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Tibbs Frankie Franchise Profit Margin-

Tibbs Frankie Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 35% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 35 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

गूगल पर वेबसाइट कैसे बनाएं और पैसे कैसे कमाए? आसान सेटप Website Kaise Banaye Hindi

Tibbs Frankie Franchise Contact Details

Get in touch

Tibbs Foods Private Limited
Dr. Charat Singh Bungalow Compound,
Dr. Charat Singh Colony,
S B Singh Colony,
Andheri East,
Mumbai – 400093
[email protected]

Office Timing : 9.30am – 6.30pm

अगर आपको Tibbs Frankie Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular