HomeBUSINESS IDEA'sWow मोमो फ्रेंचाइजी कैसे लें Wow Momo Franchise Hindi

Wow मोमो फ्रेंचाइजी कैसे लें Wow Momo Franchise Hindi

Wow! Momo restaurants Franchise Hindi, Wow Momo Franchise Hindi, wow momo products franchise, momos business plan in hindi hindi, momo franchise hindi, momos franchise in india, how to get wow momo franchise hindi.

अगर आप वाह! मोमो फ्रेंचाइजी लेने में दिलचस्पी है तो आप एक अच्छे बिज़नेस की तरफ आ रहे है ये एक अच्छी फ्रैंचाइज़ी है इस कंपनी का बिज़नेस मॉडल भी बहुत ही सरल है और फ्रैंचाइज़ी लेना भी बेहद आसान है और प्रॉफिट मार्जिन भी ज्यादा मिलता है।

अगर आपको फास्ट-फूड रेस्तरां पसद है और इसी इंडस्ट्री में आप अपना बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो आप Wow Momo Franchise Hindi की शुरुवात कर सकते है अगर हम भारत में फास्ट-फूड रेस्तरां ब्रांडों या प्रसिद्ध कन्फेक्शनरी ब्रांडों के बारे में बात तो उनमे से Wow Momo Franchise सबसे बेहतर है इस बिज़नेस परक्रिया में कंपनी आपको बिज़नेस सेटअप करने में भी हेल्प करती है और मार्केटिंग के लिए भी आपकी पूरी मदद करती है।

आइये जानते है की आप वाह! मोमो फ्रेंचाइजी Wow Momo Franchise Hindi की फ्रैंचाइज़ी बिज़नेस की शुरुवात कैसे कर सकते है।

Wow Momo Franchise Hindi

वाह! मोमो की फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने से पहले थोड़ा कंपनी की बारे में भी जान लेते है Wow Momo एक भारतीय श्रृंखला है, जिसका मुख्यालय कोलकाता, पश्चिम बंगाल, भारत में है वाह! मोमो मोमोज, पकौड़ी, तिब्बत और नेपाल के व्यंजनों में विशेषज्ञता वाले फास्ट-फूड रेस्तरां company है।

इस फास्ट-फूड रेस्तरां द्वारा प्रदान किए जाने वाले मोमोज की गुणवत्ता भारतीय आबादी द्वारा पहले से कहीं अधिक चाही गई है, जिसने भारत के 16 से अधिक शहरों में 318 आउटलेट स्थापित किए, जिसकी कीमत ₹ 860 करोड़ है  कंपनी डोमिनोज और मैकडॉनल्ड्स जैसी कंपनी को अच्छा कॉम्पीटिशन देना है और अपना नेटवर्क बढ़ाना है जिसके लिए कंपनी अपनी ज्यादा से ज्यादा ब्रांच ओपन कर रही है जिसके लिए कंपनी अपनी franchise दे रही है तो कोई भी person यदि अपना fast-food restaurants ओपन करना चाहता है तो वह Wow! Momo Franchise ले सकता है और अच्छी कमाई इस बिज़नेस के अन्दर कर सकते है।

कंपनी पिछले 13 साल से बिज़नेस कर रही है और कंपनी ने अपने नेटवर्क के साथ साथ कस्टमर के दिलो में भी अपनी जगह बनायीं है आज यह कंपनी भारत में fast-food restaurants या प्रसिद्ध कन्फेक्शनरी ब्रांडों से एक है लेकिन कंपनी धीरे धीरे कंपनी अपना नेटवर्क  बढ़ा  रही है और इंडिया के बहुत स्टेट अपनी ब्रांच ओपन करनी जिसके लिए कंपनी अपनी franchise दे रही है जिस से कंपनी ज्यादा से ज्यादा कस्टमर तक पंहुच सके तो कोई भी person यदि कन्फेक्शनरी का बिज़नेस करना चाहता है तो Wow Momo Franchise ले सकता है और अपना एक अच्छा सा बिज़नेस शुरु कर सकता है।

चाय पॉइंट फ्रैंचाइज़ी शुरू करे? Chai Point Franchise in India Hindi

Wow Momo Franchise Hindi के लिए जरूरी चीज़े

Wow Momo Franchise Hindi शुरू करने के लिए आपको बहुत जरूरी चीज़े चाहिए होती है जैसे:-

  • Space requirement :- इसके अन्दर अच्छे स्पेस की जरुरत पड़ती है क्योकि इसके अन्दर एक Shop बनाना पड़ता है।
  • Documentation required :- कुछ डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ती है।
  • Worker requirement :- डीलरशिप के लिए कम से कम 2-3 Worker की जरुरत पड़ती है।
  • Investment requirement :- इन्वेस्टमेंट के बिना कोई बिज़नेस नही किया जा सकता है

इन सबकी पूरी जानकारी आपको निचे मिलने वाली है।

Mio Amore फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? Mio Amore Franchise Hindi

Wow Momo Franchise के लिए जगह की जरूरत?

किसी भी बिज़नेस को शुरू करने से पहले सबसे जरूरी है काम करने की जगह आइये जानते है की Wow Momo Franchise को आप कितने एरिया में शुरू कर सकते है Market के अनुसार आपके पास Wow Momo Franchise शुरू करने से पहले 100-150 वर्ग फुट की जगह का होना आवश्यक है और आपकी जगह किसी Market, मॉल, बाजार, ज्यादा यातायात वाले एरिया और किसी मुख्या सड़क या हवाई अड़े के पास आप इस बिज़नेस को शुरू करते है तो आपके बिज़नेस के लिए भी बेहद फायदेमद हो सकता है।

वैसे तो आप इस बिज़नेस में जगह अपने मुताबिक चुन सकते है की आपको कइने बड़े पैमाने पर काम करना है

  • Shop :- 100 Square Feet To 150 Square Feet

Wow Momo Franchise Store का डिज़ाइन

Wow Momo Franchise एक ब्रांडेड कंपनी है इसलिए इसके लिए आपको अपने स्टोर का डिज़ाइन भी तैयार करवाना पड़ता है कंपनी इसके ब्रांडिंग अपने आप करती है केवल आपको फ्रैंचाइज़ी फीस और कंपनी को अपनी जगह के बारे में बताना है और इसका सारा खर्चा कंपनी ब्रांडिंग फीस के अंदर आती है। 

चाय सुट्टा बार की फ्रेंचाइजी बिज़नेस कैसे शुरू करे Chai Sutta Bar Franchise Hindi

वाह! मोमो फास्ट फूड रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी के लाभ

  • यह एक बजट कैफे है
  • स्टॉल आधारित फास्ट-फूड चेन के लाभ: इसके स्टॉल/इकाइयां सुपर मार्केट चेन जैसे स्पेंसर, बिग बाजार पर आधारित हैं, जहां भारी भीड़ मौजूद है।
  • कम निवेश इसलिए जोखिम की संभावना कम है
  • Large consumer base
  • कम working capital
  • बारहमासी उत्पाद मिश्रण
  • ब्रेक भी आसानी से मिल जाता है
  • नियमित मुनाफा: ग्रैब एंड गो फूड (सलाद, मोमोज, बॉक्स मील) की बढ़ती मांग से रोजमर्रा के मुनाफे को बढ़ावा मिलने की संभावना है।

Wow Momo Franchise Hindi के लिए दस्तावेज

इस कंपनी के बिज़नेस को शुरू करने क लिए कंपनी के पास कुछ डॉक्यूमेंट देने पड़ते है जो आपको कंपनी की Wow Momo Franchise Hindi लेने में मदद करते है जो कुछ इस प्रकार है। 

Personal Document (PD) :- Personal Document के अन्दर बहुत से डॉक्यूमेंट होते है जैसे :-
ID Proof :- Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
Address Proof :- Ration Card , Electricity Bill ,
Bank Account With Passbook
Photograph Email ID , Phone Number ,
Other Document 
 TIN No. & GST No.
Complete Property Document With Title & Address
Lease Agreement
NOC

इसके लिए आपको एक फर्म या कंपनी भी बनानी पड़ती है कंपनी रजिस्टर करवाने के लिए ये आर्टिकल पढ़े- अपनी कंपनी रजिस्ट्रेशन कैसे करवाये Register Company in India Hindi

Wow Momo Franchise ​के लिए निवेश

Wow Momo Franchise Cost- किसी भी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेने से पहले उस कंपनी में कितना निवेश करना सही है इसका अंदाजा भी होना बेहद जरूरी है:-

Store Franchise की फ्रैंचाइज़ी फीस (Brand Security या Security fees) लगती है लेकिन आपको जब ये फ्रैंचाइज़ी मिल जाती है तो उसको चलाने के लिए कुछ ख़र्चे करने पड़ते है- फ्रैंचाइज़ी फीस- 3 लाख Franchise Fees 

फ्रैंचाइज़ी के अन्दर हो सबसे बड़ा खर्चा आता है वो है ज़मीन का होता है अगर आपकी अपनी है तो कम निवेश में शुरू कर सकते है या किराय पर ले सकते है।

Wow Momo Franchise Cost फ्रैंचाइज़ी को शुरू करने के लिए आपको 10 लाख (Wow Momo Franchise cost) तक का निवेश करना पड़ सकता है।

Business के लिए लोन

भारत सरकार ने मेक इन इंडिया को प्रमोट करने के लिए सभी बैंको को नए बिज़नेस को शुरू करने के लिए आसानी से लोन देने के लिए आदेश दिए है अगर आप इस बिज़नेस को शुरू करना चाहते है और आपके पास पैसे नहीं है तो भारत सरकार ने एक स्कीम चलायी हुई है जिसका नाम है प्रदानमंत्री मुद्रा योजना इसके अंतर्गत आपको ये बिज़नेस शुरू करने के लिए बेहद कम ब्याज पर भारत सरकार दुवारा लोन दिया जाता है।

अगर आप किसी भी बिज़नेस के लिए बिज़नेस लोन लेना चाहते है तो आपको इस लिस्ट में हर प्रकार के बिज़नेस लोन की सभी जानकारिया मिलने वाली है- Business Loans

वाह! मोमो फास्ट फूड रेस्तरां फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

 यदि Wow! Momo  फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये स्टेप्स को फॉलो करे 

 सबसे पहले Wow! Momo restaurants  की ऑफिसियल वेबसाइटके ऊपर जाये https://www.wowmomofoods.co.in/

Home Page पर Be a franchise  का आप्शन मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करे फिर एक फॉर्म ओपन होगा 

Form के अन्दर सभी डिटेल्स भरे उसके बाद फॉर्म सबमिट कर दे

Form में आपको अपनी पूरी जानकारी भेजनी है जैसे आप किस एरिया के लिए डीलरशिप लेना चाहते है उसके इलावा यहां नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन, ऐड्रेस के साथ कंपनी को एक मैसेज करना है।

इसके बाद कंपनी आपके मोबाइल पर एक इंटरव्यू लेती है उसके बाद कंपनी आपकी लोकेशन का जायजा करती है और आपके सभी कागजातों को देखती है इस प्रकार आप फ्रैंचाइज़ी के लिए चुने जाते है इस काम को पूरा करने के लिए 10 से 12 हफ्तों का समय लगता है।

अगर आप भारत में किसी भी कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते है  तो ये पढ़े:- किसी भी कंपनी की एजेंसी कैसे ले-Agency Business Idea इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

Wow Momo Franchise के अन्दर प्रॉफिट मार्जिन

Wow Momo Franchise एक डिमांड वाली कंपनी है जिसके प्रोडक्ट की डिमांड मार्किट में रहती है इस कंपनी के प्रोडक्ट से आप 30% तक का प्रॉफिट मार्जिन ले सकते है इस बिज़नेस में सारा प्रॉफिट आपकी सेल्लिंग पर निर्भर करता है जितनी ज्यादा सेल्लिंग होती उतना प्रॉफिट होता है कंपनी आपको मार्केटिंग के लिए भी मदद करती है इसलिए आपको अपनी सेल्लिंग में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने वाली शुरू से ही आप 50 हज़ार रुपया महीने की कमाई के साथ शुरू कर सकते है और आपकी कमाई धीरे धीरे बढ़ती चली जाती है। 

कंपनी आपको कुछ टारगेट भी देती है जिसको अगर आप पूरा करते है तो कंपनी अपनी तरफ से आपको कमिशन भी देती है।

Wow Momo Franchise Contact Details

  • Office:Raja Subodh Chandra Mullick Road, 24 Shyama Pally Kolkata, West Bengal – 700032 India
  • +919831621886
  •  [email protected]

अगर आपको Wow Momo Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

और बिज़नेस आइडियाज की जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है- Business Ideas Hindi

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular