HomeShare MarketZerodha सब ब्रोकर फ़्रैंचाइज़ी लेने के लागत, सिक्योरिटी, पात्रता मापदंड Zerodha Franchise...

Zerodha सब ब्रोकर फ़्रैंचाइज़ी लेने के लागत, सिक्योरिटी, पात्रता मापदंड Zerodha Franchise Hindi

Zerodha Franchise Hindi, zerodha franchise partner hindi, zerodha sub broker franchise cost, zerodha sub broker franchise, how to become zerodha sub broker hindi, zerodha sub broker franchise hindi, sub broker hindi, zerodhaq.

Zerodha Franchise Hindi- ज़ेरोधा पार्टनर या ज़ेरोधा सब ब्रोकर प्रोग्राम स्टॉकब्रोकिंग क्षेत्र में सबसे बड़े फ्रैंचाइज़ी मॉडल में से एक है इस लेख में हम ज़ेरोधा द्वारा पेश किए जाने वाले विभिन्न प्रकार के पार्टनर प्रोग्राम्स, उनकी विशेषताओं, रेवेन्यू शेयरिंग, फ्रैंचाइज़ी लागत और बहुत कुछ के बारे में बात करने वाले है।

zerodha sub broker- ज़ेरोधा Zerodha Franchise Hindi अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट ब्रोकर है जो सबसे कम ब्रोकरेज शुल्क और अधिकतम लाभ प्रदान करता है यह दस्तावेज़ीकरण और एक व्यावसायिक भागीदार के रूप में उनके साथ काम शुरू करने की प्रक्रिया पर सभी प्रकार की चर्चा करेंगे ज़ेरोधा की टीम पहिया को फिर से आविष्कार करने और हर समय कुछ नया करने के लिए बेहद विघटनकारी और उत्साही है अगर आप ज़ेरोधा की फ्रैंचाइज़ी Zerodha Franchise Hindi लेने के बारे में सोच रहे है तो आपको इसकी सभी जानकारिया इस आर्टिकल में मिलने वाली है।

Zerodha Partner / Sub Broker / Franchise / Authorised Person Review in Hindi

Zerodha Franchise के बारे में

zerodha sub broker franchise- ज़ेरोधा ने व्यापार के लिए नवीन और अपरंपरागत समाधानों के साथ आने के लिए 15 अगस्त, 2010 को अपना परिचालन शुरू किया ताकि युवा भारत अधिक से अधिक और आसानी से व्यापार कर सके उनकी इन-हाउस टेक्नोलॉजी की पेशकश और प्रगतिशील मूल्य निर्धारण ने उन्हें भारत में सबसे बड़ी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी largest Stock broking company in India बना दिया हैवे प्रमुख स्टॉक एक्सचेंजों के साथ व्यापार की मात्रा के संबंध में नंबर एक रैंक करते हैं।

ज़ेरोधा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से हर दिन लगभग 3-4 मिलियन ग्राहक ट्रेड करते हैं और ऑर्डर देते हैं; जो बदले में लगभग योगदान देता है ज़ेरोधा लीग से अलग होने और अपने बेंचमार्क सेट करने में विश्वास रखता है, इसलिए उन्होंने 2015 में Zerodha Franchise प्रोग्राम को लॉन्च किया एक वित्तीय फ़्रैंचाइज़र के रूप में, उन्हें नए सब ब्रोकर के कोड को सक्रिय करने के लिए केवल 3 दिनों की आवश्यकता होती है। हालांकि, अपने भागीदारों की बकाया राशि को संसाधित करने के लिए, उन्हें 45 दिनों की आवश्यकता होती है।

Option ट्रेडिंग और Call & Put की सभी जानकारिया जानिए Option Trading In Hindi

Zerodha Sub Broker Highlight

Zerodha Business Partner Overview
Here is the overview of Zerodha Franchise
What type of Company is it? – Public / PrivatePrivate
What is the Broker type?Discount Broker
Where is the Headquarter located?Bangalore, India
Who is the Founder?Nithin Kamath
What is the year of establishment?2010
How many days does it take for SB Code Activation?3 Days
How many days/weeks it takes for Payout?45 Days

ज़ेरोधा फ्रैंचाइज़ी के लाभ Zerodha Franchise Benefits

Zerodha Franchise Benefits –

  • बिना किसी प्रारंभिक सुरक्षा जमा राशि के सब ब्रोकर या रिमिसियर प्रोग्राम के लिए नामांकन कर सकते है
  • फ्लेक्सिबल रेवेनुए शेयरिंग मॉडल है
  • User Friendly & highly innovative Trading tools
  • ऑनलाइन खाता खोला जा सकता है
  • सभी उत्पादों और उपकरणों के लिए भी निःशुल्क ट्रेनिंग प्रदान किया जाता है
  • ज़ेरोधा टीम द्वारा पोस्टर बैनर और होर्डिंग्स के रूप में प्रदान की गई मार्केटिंग सहायता की जाती है

Zerodha Partner or Sub Broker Commission

Zerodha CommissionPartner Commission
Partner Program80%-50%20%-50%

zerodha sub broker commission- हालाँकि, यदि ज़ेरोधा सब ब्रोकर एक ऐसा व्यवसाय करता है जो 5 लाख से अधिक ब्रोकरेज उत्पन्न करता है, तो राजस्व का बंटवारा 50 – 50% तक हो जाएगा।

अगर ब्रोकरेज 1 – 3 लाख के बीच है, तो ज़ेरोधा फ्रैंचाइज़ी कमीशन 30% तक बढ़ जाएगा और अगर ब्रोकरेज 3 – 5 लाख के बीच है, तो पार्टनर के लिए ब्रोकरेज शेयर 40% होगा।

zerodha revenue- अगर पार्टनर 1 लाख की ब्रोकरेज राशि से कम का बिजनेस जेनरेट करता है, तो पार्टनर को 20% शेयर मिलेगा और ज़ेरोधा बाकी 70% शेयर अपने पास रखेगा।

बिजनेस पार्टनर के लिए, औसत रेवेन्यू शेयरिंग 20-50% के बीच कुछ भी हो सकती है।

एंजेल ब्रोकिंग फ़्रैंचाइज़ी लेने के लागत, सिक्योरिटी, पात्रता मापदंड Angel Broking Franchise Hindi

Zerodha Franchise Cost or Security Deposit

Zerodha Franchise Cost
Partner ProgramRs.11,000 zerodha sub broker franchise cost

zerodha franchise cost- प्रत्येक स्टॉक ब्रोकर अपने एसोसिएशन की शुरुआत के दौरान सब ब्रोकर या अधिकृत व्यक्ति से सुरक्षा जमा के लिए एक निश्चित राशि की मांग करता है।

सब ब्रोकर द्वारा किए गए किसी भी डिफ़ॉल्ट या गलत व्यवहार के मामले में खुद को सुरक्षित रखने के लिए यह प्राथमिक रूप से महत्वपूर्ण है जिससे स्टॉक ब्रोकर पर जुर्माना लग सकता है हालाँकि, ज़ेरोधा फ्रैंचाइज़ कॉस्ट या पार्टनर प्रोग्राम कॉस्ट सुरक्षा जमा नहीं है, वे इसे एक्सचेंज पंजीकरण शुल्क के रूप में लेते हैं।

पार्टनर प्रोग्राम के साथ शुरुआत करने के लिए सब ब्रोकर को पहले ज़ेरोधा के साथ एक ट्रेडिंग अकाउंट और एक डीमैट अकाउंट खोलना होगा।

ज़ेरोधा फ़्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़

Documents required to Start Zerodha Franchise:-

  • Identity Proof – Adhaar card, Pan Card, passport, Driving License, Voter ID
  • Proof of Age- Passport, School Certificate, PAN card
  • Address Proof – Adhaar Card, Passport, Driving License, Voter ID, any utility bill
  • Cancelled cheque for bank account details
  • Passport size photographs

ज़ेरोधा सब ब्रोकर पात्रता मानदंड

Zerodha Broking franchise Eligibility Criteria Hindi:- Zerodha Franchise के पास सब-ब्रोकिंग्स की नियुक्ति की एक बहुत ही सरल और त्वरित प्रक्रिया है, Zerodha Franchise के साथ ब्रोकिंग फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए पात्रता मानदंड निम्नलिखित हैं:-

  • एक प्रमुख मानदंड जो एक वैधानिक और अनिवार्य आवश्यकता भी है आपका सेबी के साथ पंजीकरण होना चाहिए
  • मूल पात्रता मानदंड आयु, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव आदि हैं।
  • Zerodha Franchise के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और उसके पास कम से कम स्नातक की डिग्री graduation degree होनी चाहिए।
  • शेयर बाजार या वित्तीय बाजार के क्षेत्र में कोई अनुभव और इन बाजारों के शीर्ष और नियामक निकायों से प्रमाणन भी सहायक होगा।
  • Zerodha Franchise सब-ब्रोकर के रूप में नियुक्त करने से पहले सभी उम्मीदवारों की एक विस्तृत पृष्ठभूमि की जांच भी करता है, इसलिए एक अच्छा और साफ ट्रैक रिकॉर्ड भी बनाए रखने की जरूरत है।

स्मार्ट इन्वेस्टर कैसे बनें? How to Become Investor Hindi

ज़ेरोधा के साथ पार्टनरशिप क्यों?

  • ज़ेरोधा भारत के अग्रणी डिस्काउंट ब्रोकर के रूप में बहुत प्रसिद्ध है; इसलिए कंपनी के लिए ग्राहकों को प्राप्त करना कोई मुश्किल काम नहीं है
  • उनके पास अत्यंत सरल और पारदर्शी ब्रोकरेज योजनाएं हैं और सभी व्यापारियों के लिए दरें एक समान हैं
  • उनके ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को संचालित करने और व्यापार करने में खुशी होती है क्योंकि यह सभी लेनदेन में आराम और आसानी प्रदान करता है
  • ज़ेरोधा के पास बहुत मजबूत बैक ऑफिस सॉफ्टवेयर है जो सूचीबद्ध ग्राहकों, उनके राजस्व, पार्टनर शेयर और बहुत कुछ को ट्रैक करता है।
  • सब ब्रोकर या बिजनेस पार्टनर के रूप में नामांकन के लिए कोई शुल्क नहीं है, यह भी अपने तरीके से एक यूएसपी है।
  • कंपनी कई उत्पाद रेंज के साथ काम करती है। ज़ेरोधा एकल इंटरफ़ेस से विविध खंड प्रदान करता है, जो फिर से ग्राहकों के लिए एक आराम है।
  • उनकी अनुसंधान और सलाहकार सेवाएं भी आपके सभी प्रश्नों के सटीक समाधान प्रदान करने वाली शीर्ष पायदान हैं

ज़ेरोधा फ्रैंचाइज़ी के लिए कैसे अप्लाई करे?

How to become a Zerodha Partner?

zerodha partner- बिजनेस पार्टनर के लिए नामांकन के लिए यहां ऑनलाइन फॉर्म Form भरें। अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और स्थान जैसे विवरण प्रदान करें।

एक बार ऐसा करने के बाद, आपके सभी विवरणों को सत्यापित करने के लिए एक कार्यकारी आपसे शीघ्र ही संपर्क करेगा। वह बिजनेस डेवलपमेंट टीम के साथ एक अपॉइंटमेंट भी तय करेगा।

नियुक्ति के zerodha partner अनुसार, व्यवसाय विकास कार्यकारी आपसे व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और आपको प्रस्ताव- काम करने का मॉडल, उनकी ओर से प्रदान की गई सहायता, कंपनी की अपेक्षाएं, राजस्व साझाकरण प्रतिशत, ब्रोकरेज शुल्क, सुरक्षा जमा आवश्यकता आदि के बारे में बताएंगे।

zerodha partner – एक बार जब यह समझौता जमा हो जाता है, और सत्यापन प्रक्रिया के माध्यम से सत्यापित हो जाता है, तो एक सब ब्रोकर कोड जेनरेट होगा और आप आधिकारिक तौर पर ज़ेरोधा फ्रैंचाइज़ के रूप में शुरुआत कर सकते हैं।

अगर आपको Zerodha Franchise Hindi से जुडी जानकारी से कुछ सिखने को मिला तो शेयर जरूर करे धन्यवाद्।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular